IhsAdke.com

फेंग शुई के लिए दर्पण का उपयोग कैसे करें

दर्पण की स्थिति फेंगशुई का एक महत्वपूर्ण तत्व है। सही दर्पण चुनना, आप जो प्रतिबिंबित कर रहे हैं और उन्हें सावधानी बरतने के बारे में जानते हैं, वे आपके घर को फेंगशुई की अच्छी ऊर्जा देंगे।

चरणों

भाग 1
दर्पण चुनना

इमेज मिरर्स फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 1 नामक छवि
1
पूर्ण दर्पण का उपयोग करें आप अपने घर पर उपयोग किए जाने वाले दर्पण में एक बार सब कुछ देख पाएंगे। इसका जरूरी नहीं मतलब है कि किसी को पूर्ण-पूर्ण दर्पण से भरा घर होना चाहिए, लेकिन छोटे वाले या छोटे टाइलों में विभाजित होने से बचें। यह एक ही समय में सिर और कंधों को देखने की सिफारिश की जाती है।
  • इमेज मिरर्स फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 2 नामक छवि
    2
    विकृत सतहों के साथ दर्पण का उपयोग न करें यह पुरानी सतहों पर भी लागू होता है ऐसा माना जाता है कि इन दर्पणों में खुद को देखकर आपको विकृत महसूस होगा, और यह घर के फेंगशुई के लिए अच्छा नहीं है।
  • इमेज मिरर फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 3
    3
    वर्ग या आयताकार दर्पण का उपयोग करें गोल या अंडाकार का उपयोग करने से बचने की कोशिश करें, क्योंकि वर्ग और आयताकार आमतौर पर बेहतर फेंगशुई पैदा करते हैं
  • फेंग शुई के लिए उपयोग दर्पण का शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    टूटे या फटा हुआ दर्पण से बचें। जो पहले से ही टूट चुका है उसे लटका न दें, और यदि एक दर्पण जो पहले से ही टूटने लटक रहा है, तो इसे तुरंत हटा दें
  • भाग 2
    सही सतहों को दर्शाते हुए

    फेंग शुई के लिए उपयोग दर्पण का शीर्षक चित्र चित्र 5
    1
    बाहर दर्पण के साथ बाहर बढ़ाना आपको उनको ऐसी स्थिति में रखना चाहिए जो प्रकृति को दर्शाता है ऐसा माना जाता है कि घर में सकारात्मक ची लाया जाता है। आप उस ची को बढ़ाने के लिए सामने के यार्ड या पिछवाड़े से पौधों और पेड़ों को प्रतिबिंबित कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप कक्ष पेड़ की एक दृश्य प्रस्तुत करता है और घर के सामने वाले पौधों में एक बड़ी खिड़की है, एक दर्पण सामने की दीवार पर इस दृश्य को प्रतिबिंबित करने के डाल दिया।
  • चित्र फेंग शुई के लिए उपयोग दर्पण का उपयोग करें
    2
    दर्पण को प्रकाश जोड़ें घर के अन्य क्षेत्रों से प्रकाश को प्रदर्शित करने के लिए दर्पण का इस्तेमाल करना फेंग शुई को अच्छी तरह से बना सकता है एक ऐसा विश्वास है कि अंधेरे गलियारों में प्रकाश को दर्शाते हुए स्थानीय ची ऊर्जा के लिए अच्छा है।
    • उदाहरण के लिए, एक गहरे हॉल या दालान में धूप की रोशनी को प्रतिबिंबित करने के लिए खिड़की के पास एक दर्पण लटकाएं।
  • फेंग शुई के लिए उपयोग दर्पण का शीर्षक चित्र 7
    3
    दरवाजे को प्रतिबिंबित करने से बचें ऐसा माना जाता है कि दर्पण में दरवाजे और दरवाजे को प्रतिबिंबित करना घर से अच्छी ची ऊर्जा भेजता है। अच्छी ची रखने के लिए इन जगहों को प्रदर्शित करने से बचें



  • इमेज मिरर फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 8
    4
    कुछ सतहों और वस्तुओं को दर्शाती से बचें वहाँ अन्य सतहों और बिस्तर, आग की लपटों, अन्य दर्पण या घर या फर्नीचर के तेज कोनों के रूप में विविध वस्तुओं जिसका प्रतिबिंब से बचा जाना चाहिए, कर रहे हैं।
  • भाग 3
    दर्पण स्थिति निर्धारण

    इमेज मिरर्स फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 9 नामक छवि
    1
    प्रवेश द्वार के निकट दर्पण लटकाएं यह एक आम धारणा है कि घर के प्रवेश द्वार के पास दर्पण फांसी में फेंगशुई के तत्वों को सक्रिय करता है। सक्रिय पानी घर पर मौजूद तत्वों के बीच संतुलन बनाने का हिस्सा है, जो कि फेंग शुई को अच्छा बनाने के लिए आवश्यक है।
  • फेंग शुई के लिए उपयोग दर्पण का शीर्षक चित्र 10
    2
    कमरे में दर्पण मत डालें ऐसा कहा जाता है कि इस जगह में दर्पण घर पर फेंग शुई के प्रवाह को बाधित कर सकते हैं, जिससे फेंगशुई खराब हो जाती है। यदि आपको बेडरूम में एक डाल दिया जाए, तो दरवाजे के अंदर अलमारी के लिए लटकाएं।
  • फेंग शुई के लिए उपयोग दर्पण का शीर्षक चित्र 11
    3
    सही ऊंचाई पर स्थिति आपको दर्पण को रखा जाना चाहिए ताकि आप अपने सिर और कंधों को एक बार देख सकें। हालांकि, सटीक ऊंचाई तय करते समय, सावधान रहें कि दर्पण घर में सबसे ऊंचा व्यक्ति का सिर कट नहीं करता है।
  • फेंग शुई के लिए चित्र का प्रयोग करें दर्पण का उपयोग करें
    4
    रसोई में किसी दर्पण को मत डालें। ऐसा माना जाता है कि दर्पण पानी के तत्व का प्रतिनिधित्व करते हैं। रसोई घर में आग और गर्मी के स्रोतों के कारण, दर्पण उस जगह के आग के तत्वों से टकराने लगे।
  • फेंग शुई के लिए इस्तेमाल दर्पण का शीर्षक चित्र 13
    5
    हॉलहुड के अंत में दर्पण को फेंक न दें। उन्हें एक लंबे, अंधेरे दालान में रखते हुए, जो प्रकाश को दर्शाता है, घर के फेंगशुई के लिए अच्छा है। हालांकि, ऐसे गलियारे के अंत में लटका न दें क्योंकि यह अधिक ऊर्जा खींचती है।
  • चित्र फेंग शुई के लिए उपयोग दर्पण का उपयोग करें
    6
    भोजन कक्ष में दर्पण रखो फेंग शुई में, ये कमरे "पर्स" या समृद्धि केंद्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसलिए, इस जगह में दर्पण लटका घर पर अच्छी ऊर्जा बढ़ जाती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com