IhsAdke.com

ब्लाइंड अंक निकालने के लिए रियर व्यू दर्पण समायोजित करना

जब आप ड्राइव करने के लिए सीखा, तो आप शायद कहा कि आप कार पर दर्पण को समायोजित करने की आवश्यकता है इससे पहले कि आप पहली बार इसके साथ चलें। आपने प्रत्येक पक्ष के अंधे स्थानों पर सुझावों को भी सुना है, जो कि ट्रैक या वक्र के बदलाव से पहले हमेशा जांच की जानी चाहिए। लेकिन इन अंधे स्थानों को खत्म करने के लिए कार के दर्पण को समायोजित करना संभव है, जिसका अर्थ है कि लेन बदलने से पहले आपको केवल एक त्वरित नज़र रखना होगा। आरंभ करने के लिए, आपको बाहरी और आंतरिक दर्पण समायोजित करने की आवश्यकता होगी फिर आपको यह पुष्टि करने की आवश्यकता होगी कि क्या वे ठीक से ओवरलैप कर रहे हैं

चरणों

भाग 1
साइड मिरर समायोजित करना

ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रियर-व्यू मिरर्स सेट करें चित्र शीर्षक 1
1
अपने सिर को बाएं झुकाएं और रियरव्यू मिरर समायोजित करें आपको दुबला होना चाहिए ताकि आपका सिर लगभग चालक की खिड़की को छू जाए। यदि दर्पण को पारंपरिक तरीके से समायोजित किया गया है, तो कार की तरफ लगभग सभी चीजों पर कब्जा होगा इस समस्या को दूर करने के लिए, दर्पण को समायोजित करें जब तक कि आप कार के पीछे को संक्षिप्त रूप से नहीं देख सकते। जब आप रियरव्यू मिरर सही ढंग से समायोजित करते हैं, तो कार का पीछे एक दर्पण से कम एक तिहाई हिस्से पर कब्जा होगा।
  • ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रियर-व्यू मिरर्स सेट करें
    2
    अपने सिर को दाएं झुकाएं और रियरव्यू मिरर समायोजित करें सीट छोड़ने के बिना आपको अपना सिर कार के केंद्र तक जितना करीब हो सके। इस स्थिति से, सही रियरव्यू मिरर की स्थिति बनाएं ताकि आप वाहन के यात्री पक्ष का संक्षिप्त रूप देख सकें। फिर, रियर को दर्पण के एक तिहाई से कम पर कब्जा करना चाहिए।
  • ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रियर-व्यू दर्पण सेट करें चित्र शीर्षक 3
    3
    चालक की सीट में अपनी सामान्य स्थिति पर लौटें और आंतरिक दर्पण को समायोजित करें इस दर्पण की स्थिति बनाएं ताकि आप जितनी संभव हो उतनी रियर विंडो को देख सकें। आपको इसे स्थान देने की ज़रूरत है ताकि आप सीधे वाहन के पीछे देख सकें। एक तरफ ट्रैफ़िक को बेहतर देखने के लिए दर्पण को दुबला करने की कोशिश न करें। आंतरिक दर्पण को दिखाया जाना चाहिए कि बाहरी किन दिखाए नहीं जा सकते, उनके समायोजन में त्रुटियों के लिए क्षतिपूर्ति नहीं की जाती है।
  • भाग 2
    अंधे स्थानों के उन्मूलन की पुष्टि




    ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए चित्र का शीर्षक रियर-व्यू दर्पण सेट करें चरण 4
    1
    सामान्य संचालन स्थिति से दर्पण के समायोजन की जांच करें आपको बाहरी दर्पणों में कार का कोई हिस्सा नहीं दिखना चाहिए, जो कि अधिक व्यापक दृश्य देगा। अगर आप अभी भी किसी दर्पण में कार की तरफ देखते हैं, तो ऊपर दिए गए चरणों को दोहराएं। संभवत: आपको उन्हें समायोजित करने की आवश्यकता होगी ताकि वे अधिक बता सकें।
  • ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए रियर-व्यू दर्पण सेट करें चित्र चरण 5
    2
    साइड मिरर द्वारा दिए गए अतिरिक्त दृश्य को ठीक से समायोजित करने के बाद पुष्टि करें। वे अब अपनी कार के बगल में अधिक सुराग दिखाएंगे आप केवल आपके और आपके बगल में कारों का पालन नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप उन दृष्टिकोणों का भी पालन करते हैं जैसे आप पहुंचते हैं, जो अंधा स्थानों को दूर करने में बहुत मदद करता है। हालांकि, लेन से बदलने से पहले अपने कंधों पर त्वरित जांच करना अभी भी ज़रूरी है, सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए, अब आपके पास वाहनों और आपके पक्ष द्वारा वस्तुओं का बेहतर दृश्य होगा
  • ब्लाइंड स्पॉट को खत्म करने के लिए चित्र रियर-व्यू मिरर्स सेट करें शीर्षक चरण 6
    3
    देखें कि ऑब्जेक्ट अंदर दर्पण से बाहरी दर्पण तक ले जाते हैं, क्योंकि वे आपसे गुजरते हैं। कारों को पार करने के लिए विशेष ध्यान दें जब वे पहुंचते हैं, तो आपको उन्हें पहले दर्पण में पहले देखना चाहिए। फिर, जब वे पास हो जाते हैं, तब तक कारें उस रियरव्यू मिरर के माध्यम से बग़ल में बढ़ जाएंगे, जब तक कि वे इसी तरफ बाहरी दर्पण में दिखाई नहीं देते। संक्रमण चिकनी होना चाहिए, बाहरी दर्पण में दिखाई देने वाली वाहन के साथ, क्योंकि यह इंटीरियर से गायब हो जाता है यह कार के अंधे स्थानों के उन्मूलन की पुष्टि करेगा।
    • अगर आंतरिक दर्पण से गाड़ी के लापता होने और बाहरी दर्पण में दिखने के बीच एक विराम है, तो आपको फिर से दर्पण को समायोजित करने की आवश्यकता है, क्योंकि अभी भी अंधा स्थान है
  • युक्तियाँ

    • बार-बार दर्पण की जाँच करें, न केवल लेन बदलते समय लगातार जांच के साथ दर्पण को समायोजित करने की इस पद्धति का मेल करने से आप अपने चारों ओर वाहनों और वस्तुओं के बारे में और अधिक जानकारी देंगे।
    • ध्यान दें कि इस तरह दर्पण को समायोजित करने का अर्थ है कि आपको अपने सिर को बीकन के रूप में बदलना होगा क्योंकि आप दर्पणों में कार नहीं देख सकेंगे।
    • इस तरह से तैयार किए गए दर्पणों के साथ ड्राइविंग करने के लिए आपको कुछ समय लगेगा। लगभग एक सप्ताह तक प्रतीक्षा करें जब तक आप समायोजित न करें।

    चेतावनी

    • ड्राइविंग करते समय दर्पण को समायोजित न करें
    • लेन बदलने से पहले हमेशा अपने कंधों को देखें यद्यपि यह पद्धति अधिकांश वाहनों, मोटरसाइकिल, साइकिल और पैदल चलने वालों के अंधे स्थानों को समाप्त कर देता है, वे दृश्यमान नहीं हो सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com