IhsAdke.com

वॉल मिरर कैसे निकालें

ज्यादातर बाथरूमों में बड़े दर्पण हैं, जो दीवार के सीधे सीधे तैयार होते हैं, बिना फ़्रेमिंग। इन दर्पणों के लाभ सस्ते मूल्य हैं, स्थापना में आसानी और उपयोग या सफाई के दौरान गिरने का कम जोखिम। हालांकि, एक सरेस से जोड़ा हुआ दर्पण निकालना मुश्किल हो सकता है दर्पण को निकालने के लिए दो बुनियादी तरीके हैं, उन्हें बरकरार रखें हालांकि, आपको बाद में ड्राईव को पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता होगी।

चरणों

विधि 1
वर्ग के तार का उपयोग करके दीवार दर्पण को निकालना

एक दीवार मिरर चरण 1 निकालें शीर्षक चित्र
1
वर्ग के तार खरीदें विंडशील्ड में कटौती करने के लिए तार के रूप में जाने वाले स्क्वायर तार, विंडशील्ड को बहाल करने के लिए कार की दुकानों में उपयोग किए जाने वाले अत्यधिक प्रतिरोधी लट में स्टील का एक प्रकार है। यह अकेले कार स्टोर पर खरीदा जा सकता है या एक किट के हिस्से के रूप में एक पट्टा सहित एक छोर पर। तार को दर्पण और ड्राईवल के बीच डाला जाना चाहिए, इसलिए तार को एक लम्बाई में खरीदना महत्वपूर्ण है, जो दर्पण के विकर्ण आयाम से अधिक है।
  • एक दीवार मिरर चरण 2 निकालें शीर्षक चित्र
    2
    दर्पण पर स्पष्ट चिपकने वाला टेप लागू करें। इससे शर्म्स की मात्रा कम हो जाएगी जो कि दर्पण टूट जाने पर गिर जाएगी। जितना आप बाद में पुन: उपयोग के लिए दर्पण को बचाने का इरादा रखते हैं, उतनी ही यह प्रक्रिया एक महत्वपूर्ण सुरक्षा उपाय है। एक विलायक की सहायता से चिपकने वाला टेप बाद में हटाया जा सकता है
  • चित्र शीर्षक से एक दीवार मिरर चरण 3 निकालें
    3
    दर्पण के पीछे वर्ग तार सम्मिलित करें। तार अच्छी तरह से बढ़ाएं और आईने के एक छोर के पीछे इसे डालें। तार को हिलाओ, यह आईने के पीछे मजबूर है।
  • एक दीवार मिरर चरण 4 निकालें शीर्षक चित्र
    4
    दर्पण के पीछे एक दूसरे से दूसरे छोर तक वर्ग तार डालें। जब दर्पण को दर्पण के पीछे डॉक किया जाता है, तो उसे विपरीत छोर पर धकेल दें। तार जामिंग को रोकने के लिए प्रकाश और पीछे आंदोलन बनाएं दीवार को दर्पण संलग्न चिपकने वाला अलग हो जाएगा क्योंकि तार सम्मिलित किया जाता है। तार को सम्मिलित करते समय किसी अन्य व्यक्ति को दर्पण पकड़ने के लिए कहा जाने की सलाह दी जाती है, क्योंकि दर्पण अचानक गिर सकता है
  • एक दीवार मिरर चरण 5 निकालें शीर्षक चित्र
    5
    आईने को धीरे से उठाएं तार के साथ अधिकतर चिपकने वाले को काटने के बाद, आप दीवार से दर्पण को अलग करने में सक्षम होंगे। यह संभावना है कि इस प्रक्रिया के दौरान ड्राईवाल का हिस्सा बिखर जाएगा, इसलिए आपको बाद में दीवार को मरम्मत करना पड़ सकता है।



  • विधि 2
    एक सूखी दीवार के साथ दीवार दर्पण को निकालना

    एक दीवार मिरर चरण 6 को हटा दें
    1
    दर्पण के अंत के निकट की दीवार में ड्राईव डालें। इस विधि में ड्राईव के पूरे खंड को मिटाना शामिल है, जहां दर्पण फंस जाता है। यदि आप कमरे का नवीकरण और drywall को बदलने का इरादा रखते हैं तो यह सबसे तेज़ और सबसे सुरक्षित तरीका है
  • एक वॉल मिरर चरण 7 निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सूखी दीवार का उपयोग कर आईने के चारों ओर एक परिधि कटौती देखा। जबकि एक अन्य व्यक्ति दर्पण को अच्छी तरह से रखता है, सभी पक्षों पर, दर्पण के चारों ओर सूखराल को काटने के लिए आंख का उपयोग करें। अधिक सटीक और सीधे कटौती, आसान drywall मरम्मत होगी।
  • एक दीवार मिरर चरण 8 निकालें शीर्षक चित्र
    3
    दीवार से पूरे ड्राईवाल पैनल को निकालें दर्पण के चारों ओर काटने के बाद, दर्पण से जुड़ी सभी सूखी दीवार को हटा दें और इसे अलग करें।
  • एक वॉल मिरर चरण 9 निकालें शीर्षक से चित्र
    4
    आईना से ड्राईवॉल और टेप निकालें यदि आप दर्पण का पुन: उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको किसी भी drywall और गोंद अवशेषों को हटाने की आवश्यकता होगी। सबसे आसान तरीका है बाहरी क्षेत्र में दर्पण का सामना करना पड़ता है और एक नली के साथ drywall को गीला करता है। जब भिगोते हैं, तो ड्राईवाल नरम हो जाएगी और आप इसे आसानी से परिमार्जन करने में सक्षम होंगे।
  • चेतावनी

    • भ्रष्टाचार के कांच के साथ काम करते समय पैंट और लंबी पैंट पहनें

    आवश्यक सामग्री

    • स्क्वायर वायर
    • पारदर्शी चिपकने वाली टेप
    • ड्राईक्ल के लिए हैक्स
    • नली।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com