IhsAdke.com

मिरर कैसे रोकें

दर्पण को लटकाकर कुछ कौशल की आवश्यकता होती है। इसमें न केवल संतुलित रूप से दिखना चाहिए, बल्कि अलग-अलग दर्पण अलग-अलग तरीकों से टकराए जाते हैं। इसके अलावा, यह अभी भी रणनीति है जहां आप इसे डाल दिया है! आईने में लटकाए जाने पर निम्नलिखित कदम आपको अधिक आश्वस्त होने में मदद करेंगे। नीचे चरण 1 के साथ प्रारंभ करें

चरणों

भाग 1
रणनीति के साथ स्थिति निर्धारण

लटका एक मिरर चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
गहराई बनाएं सजावट के रूप में दर्पण का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका उनको गहराई बनाने के लिए उपयोग करना है उन्हें बड़ी संख्या में छापें देने के लिए कमरे या छोटे या संकुचित कमरे में रखें
  • चित्र एक लटका एक मिरर चरण 2 शीर्षक
    2
    प्रकाश को प्रतिबिंबित करने का प्रयास करें प्रकाश को दर्शाते हुए सजावट में दर्पण का उपयोग करने का एक और बहुत अच्छा तरीका है एक खिड़की के विपरीत दिशा में रखो, खासकर यदि स्थान में केवल एक खिड़की होती है, तो जगह में प्रकाश की मात्रा को दोहराया जाता है।
  • चित्र लटका एक मिरर चरण 3
    3
    विभिन्न आकारों का उपयोग करें यदि आपके पास बड़े दर्पण के साथ भाग्य को भरने के लिए एक विशाल स्थान है और भाग्य नहीं करना चाहते, तो आप स्थान को लेने के लिए कई छोटे दर्पणों का भी उपयोग कर सकते हैं। शैलियों के साथ मिरर रखो जो एक-दूसरे से मेल खाते हैं और उन्हें एक असेंटेज जैसा लटका दिया है।
    • यदि दर्पण फ़्रेम का रंग मेल नहीं खाता है, तो आप उन्हें एक समान रंग बना सकते हैं, एक और एकीकृत रूप को बना सकते हैं।
  • चित्र एक हुक एक आईने चरण 4
    4
    व्यावहारिकता पर विचार करें अपने दर्पण लटकाए जाने पर व्यावहारिकता को भी ध्यान में रखना चाहिए। मिरर को पास करना, उदाहरण के लिए, सामने का दरवाजा किसी कार्यालय जैसे स्थान पर डालने से ज्यादा उपयोगी होता है।
  • लटका एक मिरर चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    मॉडरेशन में दर्पण का उपयोग करें यदि आप घर पर बहुत अधिक दर्पण डालते हैं, तो आप 1 9 70 के दशक की तरह सजाने का जोखिम उठाते हैं। एक अच्छी टिप है कि आपके घर में दो मंजिलें प्रति मंजिलें रखें (बाथरूम की गिनती नहीं)।
  • भाग 2
    फाउंडेशन खोजना

    पिक्चर का शीर्षक हैंग अ मिरर चरण 6
    1
    अपनी नींव खोजें नींव लकड़ी के ढांचे के टुकड़े हैं जो दीवार के लिए समर्थन के रूप में काम करते हैं। यदि आप एक नींव पर अपने दर्पण नहीं डाल रहे हैं, पुनर्विचार। आप नींव के अलावा कुछ में एक पेंच डाल दिया है, तो आप एक लंगर बोल्ट की तरह कुछ का उपयोग कर रहे हैं, भले ही समर्थन में सुधार करने हैं, तो आप अभी भी कुछ आप इस तरह के एक पाइप या एक तार के रूप में, तक पहुँचने के लिए नहीं करना चाहती पंगा लेना के जोखिम को चलाते हैं।
  • हँग अ मिरर चरण 7 नामक चित्र
    2
    नींव लगाने का प्रयोग करें। नींव दीवार की आंतरिक संरचना का हिस्सा है, और आमतौर पर भारी वस्तुओं को लटका देना आवश्यक है। नींव को खोजने का सबसे आसान तरीका है इसके लिए एक विशिष्ट इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का उपयोग करना। आप इसे किसी भी हार्डवेयर स्टोर पर खरीद सकते हैं और मूल्य $ 24.00 से $ 33.00 तक कर सकते हैं।
    • वहाँ नींव locators कि दीवार पर हो सकता है कि screws के आधार पर उन्हें पता लगाने के लिए एक चुंबक का उपयोग करें, और भी दीवारों के घनत्व का परीक्षण करके काम करने वाले locators हैं। चुंबकीय लोकेटर आम तौर पर सस्ता हैं, लेकिन काम नहीं कर सकते हैं, या तो
  • चित्र एक लटका हुआ आईना चरण 8
    3
    अपने कान का उपयोग करें यदि आप नींव लोकेटर का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे अपने कानों का उपयोग कर ढूँढ सकते हैं। अपनी मुट्ठी के साथ दीवार को मारो अगर दीवार को और अधिक आधुनिक तरीकों (1 9 50 के बाद बनाया गया) बना दिया गया था, तो आप एक लंबी, खोखले गूंज और गहरी सुन सकेंगे जब आप दीवार का खाली भाग और एक ज़ोर से और छोटी आवाज़ को हिट करेंगे जब आप एक नींव मारेंगे ।
  • चित्र एक लटका एक मिरर चरण 9 शीर्षक
    4
    नींव संकेतक खोजें नींव के अन्य संकेतक हैं यदि पिछली विधि काम नहीं करती है या यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपको वास्तव में नींव पाया गया है
    • लेने के लिए देखो कुर्सियां ​​एक बॉक्स के अंदर रखी जाती हैं जो कि एक नींव के लिए तय होती है। यदि आपको आउटलेट मिल जाए, तो नींव का किनारा शायद डिश के किनारे से 50 सेंटीमीटर हो।
    • खिड़कियों के लिए देखो विंडोज को नींव के बीच भी बनाया गया है, इसलिए एक खिड़की नींव को इंगित कर सकती है।
    • ढलाई के लिए देखो मोल्डिंग और शिम को आमतौर पर नींव के लिए तय किया जाता है, ताकि आप स्क्रू को लगाने के लिए अपना मोल्डिंग देख सकें।
  • हँग अ मिरर चरण 10 नामक चित्र
    5
    नींव के बीच माप ले लो अधिकांश आधुनिक निर्माणों में, नींवों में एक केंद्र से दूसरे तक 40 सेंटीमीटर दूरी है पुराने घरों में (1950 के आसपास निर्मित), नींव 60 सेंटीमीटर या उससे कम अलग हैं। यदि आपको नींव मिलती है, तो दूसरा ढूंढना बहुत आसान होगा।
    • नींव कमरे के कोनों में भी स्थित हैं। उन्हें खोजने के लिए एक और तरीका इन गीतों से मापना होगा।
  • चित्र एक लटका हुआ आईना चरण 11
    6
    एक स्क्रू या नाखून के साथ टेस्ट करें जब आपको लगता है कि आपको नींव मिल गया है, तो एक परीक्षा ले लीजिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे जगह में एक नाखून में सताएंगे। यदि नेल एक चाकू काटने के मक्खन की तरह आता है, तो आप गलत जगह पर अंकित कर चुके हैं। अगर, हालांकि, नाखून आने के लिए कठिन और कठिन हो जाता है, तो आपको नींव पाया गया है।
  • भाग 3
    मिरर को संरेखित करें

    लटका एक मिरर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    मदद के लिए पूछें प्रक्रिया के इस हिस्से के दौरान एक अतिरिक्त हाथ (और एक आंख) उपयोगी हो सकता है एक दोस्त की मदद के लिए पूछो!
  • पिक्चर का शीर्षक हैग अ मिरर स्टेप 13
    2
    आपको आवश्यक उपकरणों की जांच करें दर्पण को हुक चाहिए? एक उपदेशक से? एक या दो? आपको यह पता करने की आवश्यकता होगी कि आप एंकर पॉइंट कहाँ रखेंगे।
  • लटका एक मिरर चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    कुछ डैश करें कार्डबोर्ड के एक बड़े टुकड़े पर दर्पण लाइनें आरे। फिर आप कार्डबोर्ड पर रिबन डाल सकते हैं और इसे दीवार पर रख सकते हैं, इसे बदलकर यदि आवश्यक हो और इसे अलग-अलग स्थानों पर भी लगाया जाए। इसे सीधे स्थान पर रखने के लिए एक स्तर का उपयोग करें और एक पेंसिल के साथ स्थान को चिह्नित करें।
  • लटका एक मिरर चरण 15 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    माप पद्धति का उपयोग करें दीवार पर दर्पण रखें जहां आप इसे चाहते हैं, और फिर दर्पण के ऊपर और नीचे के किनारों को एक पेंसिल के साथ चिह्नित करें। बाद में, यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर और एक टेप का उपयोग करें कि नीचे की रेखा सीधे है दर्पण की ऊंचाई को मापें और उसके बाद इस माप का उपयोग करके शीर्ष पंक्ति को चिह्नित करें।
  • चित्र एक लटका एक मिरर चरण 16 शीर्षक
    5
    दो बार उपाय करें, केवल एक बार लटकाएं। पुरानी कहावत एक सच्चाई है: फर्श पर एक टूटे दर्पण होने के खतरे को चलाने के मुकाबले यह सुनिश्चित करना बेहतर है कि सबकुछ ठीक से मापा और तैयार हो।
  • भाग 4
    आईने में हैंगिंग

    विधि 5
    = विधि 1: लाइट मिरर

    =

    हँग अ मिरर चरण 17 नामक चित्र
    1
    एक उपयुक्त चिपकने वाला उपयोग करें ऐसे कई स्टिकर हैं जो इस प्रकार के दर्पण को फांसी के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदा गया स्टीकर वह वजन के लिए उपयुक्त है जिसे आप बनाए रखना चाहते हैं
  • हँग अ मिरर स्टेप 18 नामक चित्र



    2
    स्टिकर को आईने के पीछे रखें। उत्पाद निर्देशों के अनुसार चिपकने वाले को संलग्न करें। आपको दर्पण के प्रत्येक कोने में एक पट्टी डालनी चाहिए।
  • चित्र एक लटका एक मिरर चरण 19 शीर्षक
    3
    आईने की स्थिति उस दर्पण की स्थिति बनाएं जहां आप इसे लटका चाहते हैं। आपके पास केवल एक मौका होगा, इसलिए संभव है कि यदि संभव हो तो दीवार पर अपने दर्पण के स्थान की रूपरेखा करें।
  • हँग अ मिरर चरण 20 नामक चित्र
    4
    यदि आवश्यक हो तो निकालें कुछ चिपकने वाले टेप को दीवार पर निशान छोड़ने के बिना हटाया जा सकता है, इसलिए चिंता न करें कि आपको भविष्य में दर्पण को निकालना होगा। सावधान रहें जब उनको निकलाना और उन्हें ठीक से निकालना।
  • विधि 6
    = विधि 2: भारी मिरर

    =

    पिक्चर का शीर्षक हैग अ मिरर चरण 21
    1
    एक नींव खोजें भारी दर्पण के साथ, एक नींव पर कम से कम एक बिंदु संपर्क होना अच्छा विचार है। यह सुनिश्चित करने की कोशिश करें कि आपने अपने दर्पण को रखा है ताकि यह कम से कम एक नींव पर लटका हो।
  • चित्र एक लटका एक मिरर चरण 22 शीर्षक
    2
    स्थान को मापें दर्पण के पीछे एक चिपकने वाली टेप रखो जो थोड़ी ऊपर या थोड़े से नीचे रखे उपकरण के नीचे लटकाए। टेप को चिह्नित करें जहां दर्पण लटकाएगा। यह आपको दीवार के दो संपर्क बिंदुओं के बीच की दूरी देगी।
    • सबसे अधिक भारी दर्पण पीठ पर एक उपकरण के साथ आते हैं जिस पर इसे लटकाया जाता है। हालांकि, यदि वे नहीं करते हैं, तो विधि 4 में दिए गए चरणों का पालन करें।
  • पिक्चर का शीर्षक हैग अ मिरर स्टेप 23
    3
    जिस ऊंचाई पर आप दर्पण लटका चाहते हैं उसे मापें और चिह्नित करें आईने के ऊपर से यंत्र को लटका देने के लिए दूरी को मापें फिर इस दूरी को उस रेखा की दीवार पर चिह्नित करें जिसे आप बनाते हैं, जहां आप दर्पण के शीर्ष किनारे पर बैठना चाहते हैं।
  • लटका एक मिरर चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    संपर्क के अपने अंक को चिह्नित करें दीवारों पर टेप रखें ताकि अंक उसी दिशा में हों, जहां आप आईने में लटका चाहते हैं। यह आपको दिखाएगा कि नेल या स्क्रू को कहां रखा जाए। इस स्थान को मार्कर के साथ चिह्नित करें या टेप को जगह में छोड़ दें। बस सुनिश्चित कर लें कि आप सच्चे हैं
  • लटका एक मिरर चरण 25 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    दीवार पर संपर्क बिंदु डालें संपर्क के बिंदु, इस मामले में एक कील या एक स्क्रू, को अपनी दीवार पर सुरक्षित रूप से रखा जाना चाहिए। यदि आपकी दर्पण चौड़ी हो, तो आप कम से कम दो अंक या अधिक चाहते हैं। जिस स्थान पर आप पाए गए उस नींव पर एक बोल्ट रखो, या अगर आपको कोई संपर्क बिंदु स्थापित करना है जहां कोई नींव नहीं है, तो एक एंकर रखें और फिर स्क्रू करें
  • चित्र एक लटका एक मिरर चरण 26
    6
    दर्पण लटकाएं जब आपके पास पहले से ही सही संपर्क बिंदु होता है, तो अपने दर्पण को लटकाओ, सावधान रहना, जब तक आप सुनिश्चित न हो जाएं कि यह दृढ़ है और हुक आपके वजन को बनाए रख सकता है।
  • विधि 7
    = विधि 3: अनफ़ोल्ड मिरर

    =

    लटका एक मिरर चरण 27 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    वजन पर ध्यान दें यदि दर्पण भारी है, तो आपको अपने स्पर्श बिंदु को नींव पर रखने की कोशिश करनी चाहिए। चूंकि इस प्रकार के दर्पण को बनाए रखने वाले कोष्ठ को दर्पण के नीचे कहीं भी नहीं होना चाहिए, इसलिए यह उतना मुश्किल नहीं होगा जैसा दिखता है।
  • चित्र एक लटका हुआ मिरर चरण 28
    2
    ब्रैकेट का उपयोग करें नीचे के लिए, आपको दो जे-आकार का ब्रैकेट्स की आवश्यकता होगी, जो आपके दर्पण की मोटाई के लिए पर्याप्त है शीर्ष के लिए, आपको ज-आकार वाले स्लाइडिंग कोष्ठकों की आवश्यकता होगी, जो उन अलग-अलग टुकड़ों के साथ आने वाले ब्रैकेट हैं जिन पर वे स्लाइड और लॉक करते हैं।
  • चित्र एक लटका एक मिरर चरण 29 शीर्षक
    3
    निचले कोष्ठक को स्थापित करें आईने संरेखण अनुभाग में आपके द्वारा मापा लाइन पर नींव पर निम्न कोष्ठक स्थापित करें। उन्हें अधिमानतः कम से कम 5 से 7 इंच के बाहर के कोने में आना चाहिए। यदि आप उन्हें नींव पर स्थापित नहीं कर सकते, तो एंकर का उपयोग करें।
  • लटका एक मिरर चरण 30 शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऊपरी कोष्ठक को स्थापित करें उत्पाद निर्देशों के अनुसार स्थापित करें। सुनिश्चित करें कि यह बहुत ज़ोर से नहीं है टुकड़े के अंदर जे-आकार के ब्रैकेट को रखें जो इसे सुरक्षित करेगा, सुनिश्चित करें कि इसे एक निचले स्थान पर लॉक न करें।
  • पिक्चर का शीर्षक हैग अ मिरर स्टेप 31
    5
    अपने दर्पण की स्थिति यदि यह बहुत भारी है, तो मदद के लिए पूछें
  • पिक्चर का शीर्षक हैग अ मिरर चरण 32
    6
    शीर्ष ब्रैकेट लॉक करें जब तक यह जगह में दर्पण नहीं रखता शीर्ष ब्रैकेट नीचे।
  • विधि 8
    = विधि 4: विभिन्न प्रारूपों के साथ मिरर

    =

    चित्र लटका एक मिरर चरण 33
    1
    अपने दर्पण को तैयार करें दर्पण के पीछे दो अलग-अलग जगहों पर डी-आकार के छल्ले संलग्न करें ताकि वे इंगित कर सकें कि दर्पण क्या लटकाएगा। दर्पण रेंगने के लिए एक तार रिंगों के माध्यम से जाना होगा।
  • लटका एक मिरर कदम 34 शीर्षक चित्र
    2
    तार संलग्न करें एक उपकरण स्टोर में एक धागा खरीदें। रिंगों के बीच के तार को थ्रेड करें और उसके बाद कई बार छोर मोड़ो बहुत मजबूत हो।
    • दो तारों से गुजारें और उस जगह पर पहुंचें जहां दर्पण लटकाएगा। यह रिंगों के चारों ओर लपेटे जाने के लिए थोड़े समय तक होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक हैग अ मिरर स्टेप 35
    3
    संपर्क के अपने अंक बनाओ यदि दर्पण प्रकाश है, तो केवल एक हुक पर्याप्त होगा। यदि यह भारी है, तो आपको दो की आवश्यकता होगी यदि आप दो डालते हैं, तो उन दोनों के बीच 10-20 इंच के साथ पोजिशन करने की कोशिश करें (दर्पण की चौड़ाई के आधार पर) वहाँ दर्पण लटका एक अंतरिक्ष होना चाहिए, नहीं बहुत अधिक नहीं धागा देखने के लिए लेने के लिए, और भी कम नहीं नहीं दर्पण समायोजित करने के लिए या यहां तक ​​कि लटका मुश्किल हो जाए।
    • अगर संपर्क बिंदु नींव, नाखून, पेंच या हुक में हैं, तो कोई अन्य उपकरण की आवश्यकता नहीं होगी।
    • यदि संपर्क बिंदु नींव पर नहीं हैं, तो आपको मोटी लंगर या बोल्ट का उपयोग करने की आवश्यकता होगी (एंकर बेहतर हैं)। एंकर स्थापित करें और फिर शामिल स्क्रू से दर्पण लटकाएं।
  • लटका एक मिरर चरण 36 शीर्षक वाला चित्र
    4
    दर्पण लटकाएं एक बार जब आप दीवार और सही जगह में तार पर संपर्क अंक है, तो अपने दर्पण फांसी, दर्पण छोड़ नहीं जब तक आप यकीन है कि यह सुरक्षित है और एंकर अपने वजन का समर्थन कर सकते हैं देखभाल।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com