IhsAdke.com

एक भारी मिरर को कैसे रोकें

विस्तृत और खुली जगहों के भ्रम को बनाने की अपनी अजीब क्षमता के साथ, बड़े दर्पण घर में लगभग किसी भी कमरे में सुंदर जोड़ सकते हैं। हालांकि, उनमें से अतिरिक्त वजन को फोटो या पोस्टर लटकाए जाने से थोड़ी अधिक समय और देखभाल की आवश्यकता होती है। डरो मत: कुछ साधारण चाल के साथ, भारी भारी दर्पण को सही रखने के लिए आसान है आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
अपने दर्पण के लिए दीवार की तैयारी

चित्र एक हेवी मिरर चरण 1 को लटका दें
1
चुनें कि आप दर्पण को इंस्टॉल करना चाहते हैं। दीवार के एक खंड को अपेक्षाकृत मुक्त वस्तुओं से चुनें और पूरे दर्पण को समायोजित करने के लिए पर्याप्त विस्तृत करें मंजूरी के साथ. दर्पण को पर्याप्त रूप से लटका दें ताकि लोग एक दूसरे को आँख के स्तर पर देख सकें, जैसे वे पास जाते हैं, हालाँकि ऐसी परिस्थितियां हैं जिनसे आप इस नियम से बाहर निकलना चाहते हैं, जैसे कि एक मंतपेशी पर दर्पण फांसी।
  • लटका एक भारी मिरर चरण 2 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    दीवार के सामने क्षेत्र को साफ करें जहां दर्पण लटकाएगा। जगह के चारों ओर काम करने के लिए बहुत सारे कमरे को छोड़ दें जहां आप ऑब्जेक्ट को जगह दें ताकि आप फर्नीचर या अन्य मदों पर रास्ते में ठोकर न सकें, जो हो सकता है विनाशकारी अगर आपका दर्पण एक पुरातनता है
    • यह दीवार को साफ करने के लिए भी अच्छा हो सकता है यदि यह गंदा हो। भारी दर्पण के पीछे साफ करना मुश्किल है, इसलिए इसे साफ करने के लिए इस अवसर को लें से पहले दीवार पर वस्तु स्थापित करने के लिए
    • दर्पण को एक सुरक्षित जगह में छोड़ दें ताकि फर्नीचर को आगे बढ़ने से नुकसान पहुंच सके।
  • लटका एक भारी मिरर चरण 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    दीवार पर इन संरचनाओं के किनारों को चिह्नित करने के लिए एक स्पीकर डिटेक्टर का उपयोग करें। कॉलम ढूँढना एक कदम है बहुत एक दर्पण लटका महत्वपूर्ण अधिकांश आंतरिक दीवारों के पीछे लकड़ी के बने समर्थन स्तंभ हैं और नियमित अंतराल पर स्थापित - आपको इन स्तंभों में नाखून या बोल्ट प्राप्त करने की आवश्यकता है। अन्यथा, वे केवल जिप्सम द्वारा समर्थित होंगे, जो कि भारी दर्पणों का सामना नहीं कर पाएगा। अपनी दीवार पर इन संरचनाओं का पता लगाने के लिए, एक स्वचालित स्पीकर डिटेक्टर का उपयोग करें, जो हार्डवेयर स्टोर में बिक्री के लिए पाया जा सकता है। उस क्षेत्र के प्रत्येक स्तंभ के बाहरी किनारों को चिह्नित करें जहां आपके दर्पण को एक पेंसिल के साथ लटका दिया जाएगा - अंक दर्पण अधिष्ठापन का मार्गदर्शन करेंगे।
    • यदि आपको आत्मविश्वास महसूस हो रहा है और किसी भी कारण से स्पीकर डिटेक्टर का उपयोग नहीं किया जा सकता है, तो आप दीवार को टैप करके इन संरचनाओं के स्थान का अनुमान लगा सकते हैं। सूचक और मध्यम उंगलियों का उपयोग दृढ़ता से टैप करने के लिए, लेकिन सतह पर हिंसक नहीं है और ध्वनि को धड़कता है जैसा कि आप आगे और आगे बढ़ते हैं। जब स्तंभों के बीच की पिटाई करते हैं, तो धड़कन को अधिक गूंज होना चाहिए, जबकि संरचनाओं को संरचित करते समय, ध्वनि खोखले होना चाहिए। ध्यान दें कि यह विधि नहीं है जैसे वास्तविक स्पीकर डिटेक्टर का उपयोग करने का प्रभावी तरीका
  • लटका एक भारी मिरर चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    प्रत्येक कॉलम के केंद्र को चिह्नित करने के लिए टेप उपाय का उपयोग करें एक टेप उपाय बढ़ाएं या दीवार पर पेंसिल के प्रत्येक सेट के बीच एक शासक को पकड़ो और इस उपकरण का उपयोग करके प्रत्येक कॉलम के केंद्र को एक पेंसिल के साथ चिह्नित करके देखें। स्तंभ का केंद्र दर्पण को लटका देने के लिए सबसे मजबूत और सबसे स्थिर स्थान है, इसलिए स्कूव को उस बिंदु के जितना करीब संभव स्थापित करने का प्रयास करें।
  • भाग 2
    लटका करने के लिए एक तार का उपयोग करना

    लटका एक भारी मिरर चरण 5 शीर्षक चित्र
    1
    दर्पण के केंद्र को खोजने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें ऑब्जेक्ट की लम्बाई और चौड़ाई को मापें - इन मापों के मध्य बिंदुओं को एक साथ मिलकर आपको दर्पण का सही केंद्र मिलेगा। इस केंद्र का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आप कोष्ठ फ्रेम को फ्रेम में ठीक से स्थापित कर सकें।
    • फ्रेम के पीछे अपने दर्पण के प्रत्येक किनारे के केंद्र को ध्यान से चिह्नित करने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है
  • लटका एक भारी मिरर चरण 6 नामक चित्र
    2
    दर्पण के पीछे डी-रिंग्स स्थापित करें। दर्पण के पीछे के केंद्र के दोनों ओर, शीर्ष पर से 2 इंच के लगभग 6 इंच के निशान को चिह्नित करें और इन अंकों के 2 डी-रिंग्स को स्थापित करें। ये छल्ले तारों को मार्गदर्शन करते हैं, जब इसे स्थापित किया जाता है, तो इसे और संतुलित भी रखते हुए
  • लटका एक भारी मिरर चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    दर्पण के निचले भाग के पास नेत्र बोल्ट रखें फ्रेम के निचले भाग के पास 2 अंक, दर्पण के केंद्र के प्रत्येक तरफ एक निशान।
  • चित्र एक हेवी मिरर चरण 8 को लटका दें
    4
    एक मजबूत धातु के तार की एक लंबी लंबाई को उजागर। तार को मोड़ो और उसे एक आंखों के माध्यम से, डी-रिंग्स के माध्यम से और फिर फ्रेम के दूसरी तरफ आंखों के बोल्ट के माध्यम से पीछे मुड़ें। तार में कुछ सुस्त छोड़ दें क्योंकि दीवार पर रखी एक ब्रैकेट में लटका दिया जाना आवश्यक है।
  • लटका एक भारी मिरर चरण 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    तार के टुकड़े को मजबूत करने के लिए उपयोग करें मध्यम आकार के तार के चार लम्बाई को काटें और उनमें से एक को कसकर आईने में कई बार दर्पण के चारों ओर लपेटें, इसे पिलरों से बंद करके आंखों में से एक में सुरक्षित रखें। उन बिंदुओं पर दोहराएं जहां तार डी-रिंग्स से जुड़ता है।
  • लटका एक भारी मिरर चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    शेष आंखों पर अंतिम मोड़ लें तार को काट लें, इसे सुरक्षित रूप से सुरक्षित करने के लिए लपेटें और सील के साथ बंद करें।
  • लटका एक भारी मिरर चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    धीरे से दर्पण को इच्छित स्थान पर उठाएं। देखभाल के साथ, अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करें या दर्पण के ऊपर के केंद्र में दीवार को चिह्नित करने के लिए किसी मित्र से पूछें। ऑब्जेक्ट को एक सुरक्षित जगह पर सावधानी से कम करें
  • लटका एक भारी मिरर चरण 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    दीवार के साथ एक रेखा बनाने के लिए एक स्तर का उपयोग करें मंजिल के समान एक रेखा खींचना - आप इसका उपयोग करने के लिए न्यायाधीश का उपयोग करेंगे कि क्या दर्पण सीधे या नहीं है आपके द्वारा बनाए गए शीर्ष-केंद्र चिह्न की दीवार पर एक स्तर की स्थिति बनाएं, और जब बुलबुला क्षैतिज ट्यूब पर 2 अंकों के बीच पूरी तरह से तैनात होता है, तो किनारे पर एक सीधी रेखा बनाएं



  • एक हेवी मिरर चरण 13 में लटका रहें चित्र
    9
    दोनों आसन्न स्तंभों के केंद्र के साथ रेखाएं बनाएं जब तक आप शीर्ष चिह्न तक नहीं पहुंच जाते। क्षेत्र के भीतर 2 कॉलम ढूंढें, जो दर्पण पर कब्जा होगा - एक दूसरे के अलावा बेहतर, लेकिन उन्हें नहीं होना चाहिए बाहर दर्पण का इन कॉलमों के केंद्र से, ऊपरी क्षैतिज रेखा पर एक रेखा खींचें। प्रत्येक स्तंभ के केंद्र चिह्न के साथ शीर्ष पंक्ति से लगभग 10 से 12 इंच के बिंदु को चिह्नित करें।
    • यह इन बिंदुओं पर है कि आप दीवार पर कोष्ठक स्थापित करेंगे, इसलिए एक बबल स्तर का उपयोग करें ताकि वे क्षैतिज रूप से गठबंधन कर सकें।
  • लटका एक भारी मिरर चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    10
    2 चिह्नित पदों में दीवार को ब्रैकेट संलग्न करें। दीवार में 2 मजबूत शिकंजा रखो, प्रत्येक चिह्नित बिंदु पर एक। एक छेद बनाने के लिए एक स्वचालित ड्रिल का उपयोग करें संकरा प्रत्येक चिह्न में चुने हुए शिकंजे की तुलना में, और फिर शिकंजा स्थापित करने के लिए एक पेचकश बिट का उपयोग करें, तार को सुरक्षित करने के लिए दीवार से बाहर निकलने की पर्याप्त लंबाई।
    • स्क्रू स्थापित करने से पहले, देखें कि क्या वे आईने की तुलना में अधिक मात्रा में वजन का सामना कर सकते हैं। याद रखें कि ऑब्जेक्ट का वास्तविक वजन बढ़ सकता है जब आप इसके पीछे दीवार को पुश करने के लिए पुश कर देते हैं।
    • सभी शिकंजा समान नहीं हैं सलाह के लिए अपने अनुभवी डीलर से पूछें या अपने शिकंजे के साथ निर्माता के निर्देशों का उपयोग करें, यदि आप उन्हें सुरक्षित रूप से स्थापित करने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं
    • वैकल्पिक रूप से, आप मजबूत नाखूनों का उपयोग कर सकते हैं
  • लटका एक भारी मिरर चरण 15 शीर्षक वाली तस्वीर
    11
    आईने को धीरे-धीरे और सावधानी से उठाएं 2 स्क्रू के साथ दर्पण से तार लो, सुनिश्चित करें कि तार 2 कोष्ठक पर सुरक्षित है। फिर धीरे-धीरे और धीरे-धीरे दर्पण को छोड़ दें, बोल्ट को आपके वजन का समर्थन करने की अनुमति दें।
  • लटका एक भारी मिरर चरण 16 शीर्षक वाली तस्वीर
    12
    इसे सीधा करने के लिए दर्पण समायोजित करें और सबकुछ साफ करें अपने दर्पण की स्थिति को समायोजित करने के लिए दीवार या एक स्तर पर क्षैतिज रेखा का उपयोग करें ताकि यह पूरी तरह से फर्श के समानांतर लटके हो। जब समाप्त हो जाए, तो दीवार पर आने वाले निशानों को हटाने के लिए इरेज़र का उपयोग करें
    • कुछ घर सुधार वेबसाइटें विशेष सफाई उत्पादों की सलाह देते हैं ताकि पेंसिल अंक, विशेष रूप से मीलामाइन स्पंज को हटाया जा सके।
  • भाग 3
    फ्रेंच क्लैट्स का उपयोग करना

    लटका एक भारी मिरर चरण 17 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    दीवार को सामान्य रूप से तैयार करें यह विधि एक विशेष प्रकार की सहायता का उपयोग करती है जिसे "फ्रांसीसी क्लैट" कहा जाता है, ताकि तार के बजाय आपके दर्पण को लटकाया जा सके। हालांकि, यह अभी भी इसका समर्थन करने के लिए कॉलम का उपयोग करता है, इसलिए आपको दीवार तैयार करने और स्तंभों और उनके केंद्रों को चिह्नित करने की आवश्यकता है। आसपास के क्षेत्र को पोंछते हुए और स्तंभों को ध्यान से चिह्नित करते हुए सामान्य रूप से ऊपर भाग 1 का पालन करें।
  • एक हेवी मिरर स्टेप 18 लटका हुआ चित्र शीर्षक
    2
    खरीदें या फ्रेंच स्टैंड बनाएं ये चौड़े और नक्काशीदार कोष्ठक लकड़ी या कभी-कभी धातु से बने होते हैं और दीवार पर भारी वस्तुओं को लटकाते थे। वे आमतौर पर हार्डवेयर स्टोर पर उपलब्ध हैं। यदि आप व्यावसायिक मीडिया खरीदना चाहते हैं, तो दर्पण से लम्बी लोड के लिए एक सेट देखें जो आप लटका चाहते हैं। हालांकि, यदि आपके पास लकड़ी का एक उपयुक्त टुकड़ा और बढ़ईगीरी का बुनियादी ज्ञान है, तो अपने खुद के स्टैंड को बनाना मुश्किल नहीं है। नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें:
    • लगभग 2 सेमी मोटी लकड़ी का एक टुकड़ा काट लें, इसकी लंबाई मिरर की चौड़ाई की तुलना में थोड़ी छोटी है।
    • केंद्र के पास, लकड़ी की लंबाई में 30 से 45 डिग्री का एक आंशिक कटौती करें। अब आपके पास दो टुकड़े की लकड़ी होनी चाहिए, जिनमें से प्रत्येक एक व्यापक चेहरे और एक संकीर्ण चेहरा है, और दोनों एक झुका हुआ किनारे के साथ। ये टुकड़े आपके दर्पण के लिए एक मजबूत मंच बनाने के लिए एक साथ फिट होंगे।
  • लटका एक भारी मिरर चरण 19 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    आपके दर्पण के शीर्ष रियर किनारे पर एक कोष्ठक संलग्न करें। एक मजबूत गोंद या उपयुक्त शिकंजा का प्रयोग करके, दर्पण के पीछे कोष्ठकों में से एक को जोड़ दें, आमतौर पर उनमें से सबसे छोटी। दर्पण के शीर्ष किनारे के ठीक नीचे स्थित धारक के संकीर्ण चेहरे की स्थिति, जिसकी तरफ का सामना करना पड़ता है। यह पूरी तरह से सीधे है यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें। इस प्रकार, आप दर्पण को पकड़ने के लिए दीवार ब्रैकेट से एक फेस-डाउन "हुक" बनाया जाएगा।
    • यदि आप व्यावसायिक मीडिया का उपयोग कर रहे हैं, तो निर्माता के निर्देशों का पालन करें, लेकिन मूल विचार समान होगा: आपको नीचे दिए हुए झुंड के "हुक" को स्थापित करना चाहिए ताकि यह दीवार ब्रैकेट पर लगाया जा सके।
  • एक हेवी मिरर स्टेप 20 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    यदि आवश्यक हो, दर्पण के नीचे एक recessed बोर्ड संलग्न करें। जब ऑब्जेक्ट उसके धारक में रखा जाता है, तो उसके वजन ऊपरी किनारे से समर्थित होगा। अगर दर्पण के नीचे का समर्थन करने के लिए कुछ भी नहीं है, तो यह वजन दीवार की तरफ "मोड़" कर सकता है, दर्पण को नुकसान पहुंचा सकता है या सतह के माउंट को खींच सकता है इसलिए, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि नीचे की ओर दीवार के खिलाफ फ्लश है: सतह के खिलाफ ऑब्जेक्ट के नीचे का समर्थन करने के लिए दर्पण के निचले किनारे पर ब्रैकेट की एक ही मोटाई ("बैकबोर्ड" कहा जाता है) को संलग्न करें।
    • यदि आप अपना खुद का दर्पण बनाना चाहते हैं, तो एक बैकबोर्ड की आवश्यकता को ओवरराइड करने का एक तरीका आईने की लकड़ी के फ्रेम के शीर्ष किनारों को एक तिरछी छोर बनाकर है ताकि यह एक स्टैंड के रूप में कार्य कर सके।
  • एक हेवी मिरर चरण 21
    5
    दीवार पर दूसरे ब्रैकेट की स्थिति को चिह्नित करें। दीवार पर चढ़कर भाग, आमतौर पर उनमें से सबसे बड़े, को सुरक्षित रूप से सतह पर सुरक्षित रूप से सुरक्षित करने की आवश्यकता होती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि दर्पण अच्छी तरह से समर्थित है। कॉलम के केंद्र के माध्यम से ऊर्ध्वाधर पंक्तियों को आकर्षित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें और फिर एक ही उपकरण का उपयोग फिर से सटीक ऊंचाई पर इन नई लाइनों के माध्यम से क्षैतिज रेखा खींचने के लिए करें, जिस पर आप ब्रैकेट स्थापित करना चाहते हैं। प्रत्येक प्रतिच्छेदन को चिह्नित करें - यह इन स्थानों पर है कि आप ब्रैकेट को दीवार पर संलग्न करेंगे।
  • एक व्हाइटबोर्ड चरण 6 लटका रहें चित्र
    6
    दीवार को दूसरी ब्रैकेट संलग्न करें ब्रैकेट को लकड़ी के ब्रैकेट के माध्यम से और बहु-स्तंभ केंद्रों में गुजरने के लिए दर्पण से बड़ा भार के लिए उपयुक्त भारी-ड्यूटी वाली लकड़ी के शिकंजे का उपयोग करें। इस स्टैंड को तैनात किया जाना चाहिए जिससे कि इसकी विस्तृत चेहरे सतह से बाहर निकल सके और इसके ढलान वाले चेहरे ऊपर की ओर इंगित करें, "हुक" का सामना करना पड़ रहा है
    • दोबारा, यदि आप व्यावसायिक मीडिया का उपयोग कर रहे हैं, तो निर्माता के निर्देशों का पालन करें, लेकिन सामान्य विचार समान होगा।
  • चित्र एक हेवी मिरर चरण 22 को लटका दें
    7
    दर्पण लटकाएं ऑब्जेक्ट को जगह में रखें और धारक के 2 "हुक" को एक साथ लॉक करें। वे एक पहेली के टुकड़े की तरह फिट होना चाहिए। ब्रैकेट द्वारा पूरी तरह से समर्थित होने तक इसे दर्पण को धीरे-धीरे ढंकाएं।
    • नोट: यदि आपने धारक को आईने में संलग्न करने के लिए लकड़ी के गोंद का इस्तेमाल किया है, तो ऑब्जेक्ट को लटकाए जाने से पहले गोंद के लिए पूरी तरह से सूखने की प्रतीक्षा करें। यहां तक ​​कि अगर आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि गोंद सूख गया है, तो आईने को बहुत धीरे से और ध्यान से लटका दें। यदि संभव हो तो, दर्पण को पकड़ने में मदद करने के लिए किसी दोस्त को फोन करें यदि गोंद पर्याप्त रूप से मजबूत नहीं है
  • युक्तियाँ

    • आईने को उठाने में बेहतर मदद मिलती है
    • कई कला और फ्रेमन स्टोर फांसी फ्रेम्स के लिए किट बेचते हैं जिसमें दर्पण लटका देने के लिए आवश्यक सभी हार्डवेयर और तार होते हैं। एक किट चुनने पर, एक का चयन करें जो आपके दर्पण के वजन को संभाल सकता है और पैकेज में दिए गए निर्देशों का पालन कर सकता है।

    चेतावनी

    • विशेष रूप से अपने दर्पण के वजन को संभालने के लिए बनाए गए कोष्ठक का उपयोग करें - अन्यथा दीवार क्षतिग्रस्त हो सकती है और ऑब्जेक्ट गिर सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • स्तर
    • टेप
    • पेचकश
    • हथौड़ा
    • पेंसिल
    • सूआ
    • 18 गेज एकल तार तार
    • वायर कटर
    • चिमटा
    • टेप उपाय
    • स्पीकर लोकेटर
    • अंगूठी डी
    • आंखों के साथ बोल्ट
    • मजबूत बढ़ते शिकंजा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com