IhsAdke.com

एक झूठी मिरर की पहचान कैसे करें

क्या आपने कभी बाथरूम या बदलते कमरे में दर्पण को देखा है और महसूस किया कि आप देख रहे थे? यदि एक दर्पण पारदर्शी देने स्थापित करने और अगर वहाँ इसके पीछे एक दीवार है निर्धारित करने के लिए कुछ सरल तकनीक का उपयोग कर रहा है आप देख सकते हैं। शायद आप कील परीक्षण के बारे में सुना है, लेकिन वहाँ और अधिक सटीक तरीके जानने के लिए कि एक दर्पण गलत है या नहीं कर रहे हैं।

चरणों

भाग 1
स्थान को ध्यान में रखते हुए

चित्र बताएं कि क्या मिरर दो मार्ग या नहीं चरण 1 है
1
दर्पण की स्थापना का निरीक्षण करें देखें कि क्या यह दीवार पर लटका हुआ है या अंतर्निहित है। यदि दर्पण लटक रहे हैं, तो इसके पीछे दीवार की जांच करें। अगर दर्पण का निर्माण होता है, तो यह एक अच्छा मौका है कि यह गलत है, क्योंकि इन मॉडलों को दीवार पर सीधे स्थापित करने की आवश्यकता है ताकि आप उनके माध्यम से देख सकें।
  • एक झूठी दर्पण एक मिरर वाला पदार्थ के साथ कांच का एक टुकड़ा है। एक तरफ एक प्रतिबिंब होता है जबकि दूसरा एक अंधेरे खिड़की जैसा दिखता है
  • अगर आईने के पीछे की दीवार को देखना संभव है, तो यह आम होने की संभावना है।
  • चित्र बताएं कि क्या मिरर दो मार्ग या नहीं चरण 2 है
    2
    प्रकाश व्यवस्था की जांच करें चारों ओर देखो और निर्धारित करें कि क्या रोशनी सामान्य से हल्का है यदि वे हैं, तो दर्पण गलत हो सकता है। यदि रोशनी सामान्य होती है और आप दर्पण के माध्यम से नहीं देख सकते हैं, तो यह शायद आम है।
    • काम करने के लिए नकली दर्पण के लिए, दर्पण के पक्ष पर प्रकाश को अवलोकन पक्ष पर प्रकाश की तुलना में दस गुना हल्का होना चाहिए। यह आपको आईने के माध्यम से देखने के लिए असंभव बनाता है
  • चित्र बताएं कि क्या मिरर दो मार्ग या नहीं चरण 3 है
    3
    स्थान पर विचार करें आप एक क्षेत्र है कि निजी होना चाहिए में हैं, एक बाथरूम की तरह, एक झूठी दर्पण की उपस्थिति की संभावना नहीं है और गैर कानूनी है। दूसरी ओर, इन दर्पणों को आमतौर पर पूछताछ वाले कमरे में अधिकारियों द्वारा उपयोग किया जाता है, उदाहरण के लिए
    • नकली दर्पणों के उपयोग को विनियमित किया जाता है और संवैधानिक गोपनीयता अधिकारों से जुड़ा होता है कानून है कि शौचालय में इन दर्पण के प्रयोग को रोकने, चेंजिंग रूम, बारिश, ड्रेसिंग रूम हैं और कमरों में एक स्थान रास्ता दर्पण या निगरानी के अन्य रूप को स्थापित करने के लिए चुना hotel.Se, कानून की आवश्यकता है इस बात के संकेत है कि यह सूचित कर रहे हैं कि।
    • कई स्टेशन, जैसे गैस स्टेशन, धातु दर्पण का उपयोग करते हैं क्योंकि कांच उपयोगकर्ताओं द्वारा तोड़ा जा सकता है। यदि दर्पण धातु है, तो यह गलत नहीं हो सकता है
  • भाग 2
    दर्पण की जांच करना

    चित्र शीर्षक से बताएं कि क्या मिरर दो मार्ग या नहीं 4 है
    1



    कांच के माध्यम से देखने की कोशिश करो अपने चेहरे और हाथों को दर्पण के सामने रखें ताकि जितना संभव हो सके उतना रोका जा सके। ऐसा करके, अवलोकन कमरे में प्रकाश अपने पक्ष दर्पण से उज्जवल हो जाएगा, कांच से परे देखने के लिए आप सक्षम करने से।
  • चित्र बताएं कि क्या मिरर दो मार्ग या नहीं चरण 5 है
    2
    कुछ प्रकाश फेंको यदि आप अभी भी आश्वस्त नहीं हैं, तो रोशनी बंद करें और दर्पण के खिलाफ टॉर्च देखें। यदि यह गलत है, तो दूसरी तरफ रोशनी होगी और आप इसे देख सकते हैं।
  • चित्र बताएं कि क्या एक मिरर दो मार्ग या नहीं चरण 6 है
    3
    अपनी मुट्ठी के साथ सतह को मारो एक आम दर्पण एक मस्तली ध्वनि का उत्पादन करेगा क्योंकि यह एक दीवार के सामने रखा गया है। एक अवलोकन दर्पण खुली और खोखले ध्वनियों का उत्पादन करेगा, क्योंकि दूसरी तरफ एक खुली जगह है।
    • नकली दर्पणों की धड़कन की आवाज़ भी स्पष्ट है, साधारण दर्पणों की थूंज की आवाज से अलग है।
  • चित्र बताएं कि क्या मिरर दो मार्ग या नहीं चरण 7 है
    4
    एक दर्पण पहली या दूसरी सतह है, यह निर्धारित करने के लिए नाखून परीक्षण करें दर्पण के खिलाफ कील रखें और देखें कि क्या आपके प्रतिबिंब को छूना संभव है। पहली सतह में दर्पण में संभव है क्योंकि शीशे में शीशे की कोई अतिरिक्त परत नहीं है। दूसरी सतह के दर्पणों में, दर्पण सतह पर गिलास की दूसरी परत के कारण एक अंतर आपके प्रतिबिंब को छूने से रोकता है। पहले सतह मॉडल बहुत दुर्लभ होते हैं और आमतौर पर इसका इस्तेमाल करने के लिए विशिष्ट अनुपात होते हैं, इसलिए वे गलत हो सकते हैं। दूसरी सतह मॉडल हम हर दिन सामान्य दर्पण देख रहे हैं।
    • प्रकाश और निर्माण सामग्री में विविधता के कारण, यह पता लगाना बहुत कठिन हो सकता है कि आप अपना स्वयं का प्रतिबिंब छू रहे हैं या नहीं
    • इसके अलावा, यह संभव है कि एक गलत दर्पण दूसरी सतह का है इस तरह के स्थापना और प्रकाश व्यवस्था के रूप में स्थिति के अन्य पहलुओं, इंगित करता है कि दर्पण गलत है, तो न दें नाखून परीक्षण निर्णायक कारक है।
  • चित्र बताएं कि क्या मिरर दो मार्ग या नहीं चरण 8 है
    5
    गिलास को तोड़ने के चरम उपाय पर विचार करें। यदि दर्पण सामान्य है, तो यह टूट जाएगा और आप फ्रेम या ठोस दीवार देखेंगे। यदि दर्पण नकली है, तो आप इसके पीछे के कमरे देखेंगे। इस विकल्प पर विचार करें, जब आपको धमकी या लुप्तप्राय महसूस हो। इससे नुकसान हो सकता है और एक खतरनाक वातावरण पैदा होगा।
  • चेतावनी

    • कोई परीक्षा निश्चित नहीं है फ़िसिया लेंस वाले कैमरे को छिपाने के लिए दीवार में बस एक छोटा सा उद्घाटन है और इसका कोई निशान नहीं छोड़ना है। यहां तक ​​कि दर्पण सामान्य है, अवलोकन उपकरणों को छिपाने के लिए कई जगह हैं।
    • ध्यान रखें कि ज्यादातर लोग जोखिम लेने या किसी पर जासूसी करने के लिए परेशान नहीं करना चाहते हैं। अपवादों में स्टोर के मालिक शामिल हैं - जो चोरी और सरकारी एजेंसियों को रोकने के लिए अक्सर निगरानी तकनीकों का उपयोग करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com