IhsAdke.com

कैसे एक मिरर सजाने के लिए

प्रतिबिंब और स्वयं के द्वारा दर्पण खूबसूरत होते हैं, लेकिन निजी स्पर्श से सजाए जाने पर भी अधिक उल्लेखनीय होते हैं। अपना स्टैंड आउट करने के लिए - या सिर्फ अपने कमरे से मेल खाएं - आपको अपने कलात्मक पक्ष को खत्म करना होगा तैयार हैं?

चरणों

सचित्र सजावट एक मिरर चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
दर्पण में स्टैंसिल में चित्र बनाएं एक दर्पण को सजाने का आसान तरीका है और इसे बुनियादी से अविश्वसनीय रूप से बदलना स्टैंसिल में चित्र बनाना है। एक स्टैंसिल खरीदें, उन क्षेत्रों को कवर करें, जिन्हें टेप के साथ अख़बार और छड़ी के साथ नहीं खींचा जाए। फिर अपने ड्राइंग को बनाने के लिए चश्मे के लिए स्प्रे पेंट का उपयोग करें आप गैर-पारंपरिक स्टेन्सिल का भी उपयोग कर सकते हैं, जैसे दांतेदार कागज़ के तौलिये, या उलटे स्टेंसिल जैसे कि एक शीट।
  • सचित्र सजावट एक मिरर चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक "एलिस इन वंडरलैंड" शैली आरेख खींचने की कोशिश करें। आप कुछ खूबसूरत वस्तुओं के साथ एक खूबसूरत ऐलिस-थीम-थीम्ड विन्डलैंड मिरर बना सकते हैं। एक गुड़िया चाय किट खरीदें और मिरर के किनारे तक एक कप को जोड़ने के लिए गर्म गोंद का उपयोग करें। फिर इसके पीछे एक सस्ता पॉकेट वॉच और पेस्ट वेल्क्रो खरीदें और दर्पण का हिस्सा जहां आप इसे चाहते हैं (कप के सामने कोने में अच्छा लग रहा है)। मॉड बैग या अन्य शिल्प गोंद का प्रयोग करें कि आप चाय के बैग वाले लेबल के साथ बाकी दर्पण को कवर करने के तरीके को पसंद करें। आप रस्सी पर कार्ड लटका सकते हैं और आईने के नीचे पूरे माला की तरह रह सकते हैं।
  • चित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 3
    3
    एक सुरुचिपूर्ण टस्कन हवा बनाएं दर्पण के चारों ओर एक फ्रेम बनाने के लिए आधे में कटौती करने के लिए शराब स्टॉपर्स का उपयोग करें। फिर अंगूर के कर्ल और नकली पत्तियों को कोनों में या दर्पण के किनारे पर लपेटने के लिए गर्म गोंद का उपयोग करें, जिस तरह से सबसे खूबसूरत दिखता है यदि आप गहने कि शराब की बोतल की तरह लग रहे हो, यह भी एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • सचित्र सजावट एक मिरर चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक प्राकृतिक, देहाती देखो की कोशिश करो आप प्राकृतिक सामग्रियों का भी उपयोग कर सकते हैं यदि यह आपके साथ अधिक मेल खाता है। गोंद entwined टहनियाँ करने के लिए गर्म गोंद का प्रयोग करें, या पत्थर या नकली पत्तियों के रूप में अन्य सामग्री का उपयोग करें आप अपने खुद के वन बनाने के लिए तीनों को भी जोड़ सकते हैं। पृष्ठभूमि में पत्थरों, पक्षों की शाखाओं और शीर्ष पर पत्ते आपके दर्पण को एक पेड़ के बीच में उगने लगते हैं!
  • सचित्र सजावट एक मिरर चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक मोज़ेक फ्रेम बनाओ आप एक दुकान में मोज़ेक के लिए टाइल्स खरीद सकते हैं या अपने खुद के सिरेमिक टुकड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने दर्पण में टुकड़े संलग्न करने के लिए गोंद या मोर्टार का प्रयोग करें। बस इसे पूरा करने से पहले इसे पूरी तरह से सूखने के लिए सुनिश्चित करें और यह मोर्टार का इस्तेमाल करते हुए भार का समर्थन करने के लिए पर्याप्त कुछ मजबूत होगा
  • सिकैटेक्ट अ मिरर चरण 6 नामक चित्र



    6
    एक स्टाइलिश और स्त्री देखो बनाएँ आप एक राजकुमारी के योग्य दर्पण बना सकते हैं शिल्प गोंद का उपयोग करते हुए, एक सुंदर कागज के साथ फ्रेम को कवर करके प्रारंभ करें फिर, गर्म गोंद, थैली मोती, गुलाबी मोती, और पेपर के फूलों के साथ एक सुंदर रंग के फ्रेम में
  • सचित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 7 का चित्र
    7
    एक समुद्र तट शैली की कोशिश करो यह क्लासिक डिजाइन करना बहुत आसान है हार्डवेयर स्टोर पर एक रस्सी खरीदें और मिरर के चारों ओर रस्सी को लपेटकर दर्पण फ्रेम बनाने और ड्राइंग बनाने के लिए गर्म गोंद का उपयोग करें। फिर आप अन्य विवरण जोड़ सकते हैं जैसे कि सूखी तारों का एक पेड़, ताकि यह नीचे या ऊपर के बीच का टुकड़ा हो।
  • सिक्वेट ऐ मिरर चरण 8
    8
    एक मजेदार और रंगीन ड्राइंग बनाओ यदि आप अपने घर में अधिक रंग लेना चाहते हैं, तो बटन फ्रेम के साथ दर्पण एक अच्छा विकल्प है। इंटरनेट पर या एंटीक स्टोर पर कई अलग-अलग बटन खरीदें और मिरर के किनारे पर गोंद करने के लिए गर्म गोंद का इस्तेमाल करें, आप जिस भी तरह से चाहते हैं चिकनी किनारों को बनाने के लिए असमान परत बनाने की कोशिश करें
  • सचित्र सजावट एक मिरर चरण 9
    9
    एक क्रिसमस दर्पण बनाओ आप एक दर्पण बना सकते हैं जो उस वर्ष के अंत के लिए अच्छा लग रहा है, उस समय केवल कुछ साधारण वस्तुओं के साथ शिल्प भंडार में पाए जाते हैं। चमकदार अलंकरण को स्ट्रिंग या टेप के टुकड़े के साथ संलग्न करें, और आईने के कोनों में इस टेप के छोर को लटका दें। दर्पण के किनारों को चारों ओर चौराहे के साथ क्रिसमस पेड़ की शाखाओं (प्राकृतिक या नकली) दीवार के लिए फंस गया आप एक सुंदर लाल क्रिसमस टाई बांधकर समाप्त कर सकते हैं और इसे दर्पण के नीचे के केंद्र में टेप कर सकते हैं।
  • सचित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 10 का चित्र
    10
    एक स्पोर्ट्स थीम को आज़माएं टेनिस के रैकेट पर फिट होने के लिए आप अपने आराम के स्थान के लिए एक आदर्श दर्पण, या अपने दर्पण के अनुकूल अपने बेडरूम के लिए भी कर सकते हैं। दर्पण को गोंद और एक दीवार पर रैकेट लटका। एक अन्य विधि आपकी टीम के रंगों के साथ बोतल कैप को पेंट करने और आईने के बाहर के आसपास छड़ी करने के लिए होगी।
  • सचित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 11
    11
    एक यात्रा विषय की कोशिश करो एक और आसान और कालातीत विचार एक यात्रा विषय है यह आपके लिए महत्वपूर्ण यात्रा है, या सामान्य होने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। नक्शा के गोंद के टुकड़ों को शिल्प की गोंद का प्रयोग करें और दर्पण फ्रेम को कवर करें। जब सूखी, फ्रेम के चारों ओर एक दिलचस्प तरीके से पोस्टकार्ड और जवानों को सुरक्षित करने के लिए हमलों या टेप का उपयोग करें आप एक अतिरिक्त आकर्षण देने के लिए फ्रेम में नकली पासपोर्ट टिकट भी खींच सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने खुद के विषय बनाएँ!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com