IhsAdke.com

कैसे अपने माता पिता को अपने बेडरूम redecorate को मनाने के लिए

जैसा कि आप बढ़ते हैं, आपके कमरे में सजावट पसंद करना बंद करना सामान्य है। आखिरकार, 15 साल के लोग शायद पेप्पा पिग या अन्य बच्चों के चित्रों को और ज्यादा नहीं देखते हैं, है ना? आप दीवारों का रंग या अपने बिस्तर के आकार को और अब पसंद नहीं कर सकते। कुछ बदलाव स्वयं के रूप में किए जा सकते हैं, जैसे कि पोस्टर गमागमन और फर्नीचर को दोबारा व्यवस्थित करना यदि आप बड़े बदलाव चाहते हैं, तो आपको अपने माता-पिता की सहायता और अनुमोदन की आवश्यकता होगी। उनसे बात करें, उन्हें अपनी योजना के बारे में सूचित करें और परिवर्तन के कारण को समझाएं। सुनें कि उन्हें क्या कहना है और एक समाधान खोजने का प्रयास करें जो सभी के लिए काम करता है

चरणों

भाग 1
बातचीत के बारे में अच्छी तरह से सोच

पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को आज्ञा देना आपका कक्ष कदम 1
1
बात करने के लिए एक आदर्श समय चुनें कभी-कभी समय के रूप में महत्वपूर्ण है क्या आप बात करेंगे जब आप अपने माता-पिता के साथ हुए परिवर्तनों पर चर्चा करने जा रहे हैं, तब के बारे में सोचें
  • अपने माता-पिता के प्रश्नों और मांगों पर बमबारी न करें जब वे व्यस्त या जोर देते हैं बात करें जब वे आराम कर रहे हैं
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि आपके माता-पिता आमतौर पर बुधवार की शाम को टीवी पर आराम करते हैं और देखते हैं। शायद ये उन्हें संबोधित करने का एक अच्छा समय है, खासकर अगर दूसरे दिन भी वे हमेशा व्यस्त रहते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को अपने कमरे का दोबारा बनाना चरण 2
    2
    इस बारे में सोचें कि बातचीत से आप क्या अपेक्षा करते हैं बिना अच्छी तरह से तैयार किए गए योजना के बिना मांगें कभी नहीं करें अपनी आवश्यकताओं का विश्लेषण करें और पहचानें कि आप कमरे को फिर से कैसे बदलना चाहते हैं यह आपके लिए महत्वपूर्ण क्यों है? अपने माता-पिता को आपके दृष्टिकोण को कैसे समझें?
    • कभी-कभी redecoration का गहरा प्रभाव होता है शायद आप बड़े हो रहे हैं और महसूस करते हैं कि आपका कमरा इतनी अच्छी तरह से प्रदर्शित नहीं करता, व्यक्तित्व का उपयोग करें शायद आपके स्वाद के वर्षों में बदल गए हैं और आप कुछ अलग चाहते हैं।
    • अपनी योजनाओं के बारे में बस बात करने के बजाय, समझाएं कि पुनर्विकास आपके लिए महत्वपूर्ण क्यों है आपका बेडरूम एक अभयारण्य है, जिसे आप बनने वाले व्यक्ति को व्यक्त करने की आवश्यकता होती है।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को आज्ञा दें कि आप अपने कमरे को रेडिकोरेट करें चरण 3
    3
    आप बदले में क्या पेशकश कर सकते हैं इसके बारे में सोचें हर माता पिता चाहता है कि उनके बच्चे को जिम्मेदारी सीखना चाहिए। यदि आप बड़े बदलाव की मांग करने जा रहे हैं, तो शायद आप बदले में कुछ करने की उम्मीद करेंगे। आप अपने कमरे की पुनर्रचना के लिए क्या विनिमय कर सकते हैं के बारे में सोचो
    • अपने माता-पिता के मूल्यों के बारे में सोचने के लिए विनिमय की पेशकश करने के कुछ विशिष्ट तरीके खोजें। क्या कुछ ऐसा है जो आप अलग तरीके से करना चाहते हैं? शायद वे चाहते हैं कि आप घर पर अधिक मदद करें या स्कूल में बेहतर ग्रेड प्राप्त करें।
    • पुनर्विकास के बदले कुछ विशिष्ट परिवर्तन प्रदान करें उदाहरण के लिए, आप अपने कमरे को अधिक बार साफ करने के लिए सहमत हो सकते हैं और इसे गन्दा नहीं बना सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को मनाने के लिए आपको अपने कमरे का पुनर्गठन करना चरण 4
    4
    रिहर्सल क्या आप कहने जा रहे हैं थोड़ा सा अभ्यास किए बिना अपने माता-पिता से बात करना अच्छा नहीं है, क्योंकि अनुभव थोड़ा डरावना हो सकता है इस बारे में सोचें कि आप किस बारे में पहले से बात करना चाहते हैं
    • पता लगाएं कि आप उनका ध्यान कैसे प्राप्त करेंगे उदाहरण के लिए, "पिताजी, माँ, जैसे कुछ कहकर अभ्यास करें, मैं जल्दी से आपसे बात कर सकता हूँ?"
    • आईने के सामने कुछ बार बातचीत खोलने का अभ्यास करें आपको कुछ भी आकर्षक नहीं चाहिए। एक सरल "मैं अपने कमरे में कुछ बदलावों के बारे में बात करना चाहता था" पर्याप्त होना चाहिए
  • भाग 2
    अपने माता-पिता से बात करना

    पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को अपने कमरे में फिर से रेडिकोरेट करें
    1
    उन्हें बताएं कि आप बात करना चाहते हैं अपने माता-पिता की चर्चा करें जब वे व्यस्त न हों और कहते हैं कि कुछ ऐसी चीज है जिसके बारे में आप बात करना चाहते हैं: "पिताजी, माँ, क्या आपके पास एक मिनट है? मैं आपको कुछ पूछना चाहता हूं।"
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को आज्ञा दें कि आप अपने कमरे का पुनर्गठन करें चरण 6
    2
    अनुमति मांगने के दौरान आभार व्यक्त करें सभी माता-पिता अपने बच्चे को समझते हैं और जिम्मेदारी की सराहना करते हैं। यदि आप बस आते हैं और अपने कमरे को फिर से बुलाने के लिए पूछते हैं, तो वे सोच सकते हैं कि आप इस तरह के बदलाव की लागत को समझ नहीं पाते हैं। कृतज्ञता व्यक्त करते हैं कि वे कितने काम करते हैं और आपकी कितनी सुविधाएं हैं
    • कुछ कहो "मुझे पता है कि आप लोग इस घर को रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। पता है कि मैं अपना खुद का बेडरूम और मेरी निजी जगह बना रहा हूं।"
    • इसे स्पष्ट कर लें कि आपके पास पहले से क्या है उसका मूल्य है। यह महत्वपूर्ण है कि वे जानते हैं कि कमरा महान है, भले ही आप परिवर्तन करना चाहते हैं



  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को अपने कमरे में ले जाने के लिए दृढ़ संकल्प लें 7
    3
    आप क्या चाहते हैं के बारे में विशिष्ट रहें एक प्रत्यक्ष और स्पष्ट अनुरोध करके, आपके माता-पिता को इससे बेहतर उम्मीद है कि आप उनके द्वारा क्या अपेक्षा करते हैं। आप अपने कमरे में क्या विशेष रूप से बदलना चाहते हैं और किस तरह की सहायता की आवश्यकता होगी, इसके बारे में बात करें।
    • Redecoration के लिए अपने विचार के बारे में उनसे बात करो उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं पहले रंगों के लिए दीवारों को पेंट करना चाहूंगा। मुझे यह पसंद नहीं है कि बहुत पीले और मैं इसे नीला या हरा रंग देना चाहता हूं।"
    • पता है कि आपके सभी अनुरोधों को नहीं सुना जाएगा। जो भी आप चाहते हैं वह कहें, लेकिन कुछ चीजें छोड़ने के लिए तैयार रहें।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को मनाने के लिए आप अपने कमरे को फिर से सिक्योरेट करें चरण 8
    4
    कुछ खर्चों में मदद करने के लिए स्वयंसेवी Redecorating महंगा हो सकता है, और भले ही आपके माता-पिता कुछ चीजें बदलने के लिए सहमत हो, वे चाहते हैं कि आप पैसे के मूल्य जानना चाहते हैं यदि आप कुछ खर्चों को कवर करने की पेशकश करते हैं, तो वे आपके अनुरोध को स्वीकार करने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • समझाएं कि कैसे आप redecoration के लिए भुगतान करने में मदद करने की योजना बना रहे हैं उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मैंने कुछ समय पहले बनाई गई धन की बचत कर रहा था। मुझे लगता है कि मैं पेंट खरीद सकती हूं।"
  • भाग 3
    अपने फैसले से निपटना

    पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को आज्ञा दें कि आप अपने कमरे को दुबारा बनाना चाहते हैं चरण 9
    1
    अपने माता-पिता की तरफ से सुनो वे इस विषय पर अपनी राय देना चाहते हैं - बिना बहस या उन्हें दखलते हुए सुनें। शांत रहें और उनके दृष्टिकोण को देखने का प्रयास करें। हो सकता है कि वे कुछ भी न कहें जो आपने इसे महसूस किए बिना याद किया।
    • उदाहरण के लिए, वे अपने स्वाद में तेजी से बदलाव की चिंता कर सकते हैं। यदि आप अभी भी जवान हैं, तो आप भविष्य में फिर से कमरे को स्थानांतरित करना चाह सकते हैं। यदि आपने अतीत में कई बार अपना स्वाद बदल दिया है, तो शायद वे इतनी जल्दी पुनर्विक्रय पर पैसे बर्बाद नहीं करना चाहते हैं।
    • उनके दृष्टिकोण को देखें अपने स्वादों के बारे में सोचें और वे कितनी तेजी से बदलते हैं हो सकता है कि आप दीवार को हरे रंग में पेंट करना चाहते हैं, भले ही वह रंग पिछले महीने आपका पसंदीदा बन गया हो। क्या आप कमरे को फिर से तैयार करने में थोड़ी अधिक समय ले सकते हैं? परिवर्तन करना ही अच्छा होगा जब आप सुनिश्चित हों कि आप क्या चाहते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को मनाने दें कि आप अपने रूम को रेडिकोरेट करें चरण 10
    2
    बहस मत करो, यह आपको कहीं भी नहीं मिलेगा यदि आप इस धारणा को प्राप्त करते हैं कि आप अपरिपक्व हैं या नहीं जानते कि "नंबर" कैसे संभाल लें, तो आपका पुनर्विकास अनुरोध अस्वीकृत होने की संभावना है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप निराश हैं, तो जिस तरह से आप बोलें, उस पर ध्यान दें। एक सम्मानजनक और मैत्रीपूर्ण टोन निश्चित रूप से एक आक्रामक स्वर से अधिक मज़ेदार होगा
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को अपने कमरे में ले जाने के लिए कदम 11
    3
    मध्य जमीन खोजने की कोशिश करें आपके माता-पिता आपके कुछ अनुरोधों से इनकार कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है, तो कुछ चीजों को छोड़ने के लिए तैयार रहें और एक समझौते पर आ जाएं जो सभी के लिए काम करता है
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि वे दीवार को रंगाने के लिए आपके अनुरोध को अस्वीकार करते हैं। यह एक महंगा और समय लेने वाली प्रक्रिया है, सभी के बाद
    • पेंटिंग के बजाय, उस स्थिति में, पूछें कि क्या वे बेडरूम में एक वॉलपेपर छड़ी करने के लिए तैयार होंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को आज्ञा दें कि आप अपने कमरे का रेडिकोरेट करें चरण 12
    4
    अपना निर्णय स्वीकार करें वे आपके सभी अनुरोधों को अस्वीकार कर सकते हैं और केवल जवाब में "नहीं" स्वीकार करने का विकल्प है। परिपक्वता के साथ अधिनियम और उनके निर्णय का सम्मान। जब आप अनुरोध को दोहराते हैं तो भविष्य में "हां" प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाएगी। आपके माता-पिता आपकी परिपक्वता को देखेंगे और आपको अधिक निर्णय लेने की अनुमति देगा।
  • युक्तियाँ

    • उस कदम को शामिल करने का प्रयास करें, जो आपके पास पहले से ही कमरे में है। यह आपको समय और धन की बचत करेगा और फिर से पुनर्विकास के लिए अपने माता-पिता की संभावनाओं को बढ़ा देगा।
    • अगर आप पहले से ही जानते हैं कि आप कमरे को छोड़ना चाहते हैं तो पहले से एक बुनियादी योजना को इकट्ठा करें यह आपको बहुत समय बचाएगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com