IhsAdke.com

कैसे एक कमरे को सजाने के लिए

सजाने के लिए एक कमरे में रचनात्मकता और कौशल की आवश्यकता होती है सौभाग्य से, सैकड़ों ब्लॉग, पत्रिकाएं और किताबें हैं, ताकि आपको सजाने के घर की दुनिया को जानने में सहायता मिल सके। जब आप परिवर्तन करना शुरू करने से पहले सजावट के बजट, शोध और नए सजावट की रूपरेखा तैयार होते हैं

चरणों

भाग 1
सजावट की शैली का चयन

  1. 1
    शुरू होने से पहले अपनी शैली चुनें आप इनमें से किसी एक सामान्य शैली या उनमें से कुछ का मिश्रण के आधार पर अपना खुद का सजाने और शोध कर सकते हैं।
    • देश। देश फ्रेंच और अमेरिकी, दोनों प्राकृतिक और चित्रित लकड़ी पर जोर देने के साथ देहाती टुकड़े का उपयोग करते हैं। फर्नीचर और फिटिंग पहना पड़ते हैं, लेकिन आप सफेद, हल्के रंगों और जीवंत लाल का उपयोग कर सकते हैं
    • Minimalist। अधिकांश अन्य शैलियों के विपरीत, कम से कम डेकोरेटर कुछ फोकस बिंदुओं के साथ एक स्वच्छ स्थान चाहता है। फर्नीचर डिजाइन अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि एक खूबसूरत सोफा या ऐक्रेलिक कॉफी टेबल कला के टुकड़े के रूप में कार्य कर सकता है।
    • रेट्रो या विंटेज इस शैली के लिए, आप एंटीक और फर्नीचर स्टोर का उपयोग कर सकते हैं और किसी भी दशक के प्राचीन फर्नीचर ढूंढ सकते हैं। 60 से कैफीन की कोशिश करें या सुनहरी शैलियों की सदी से प्रेरित हो। संभावना है कि आप जिस मौसम का दोहराना चाहते हैं, उतना ही महंगा होगा, आपकी खरीदारी अधिक होगी।
    • समकालीन। न्यूनतम शैली को पकड़ो और कुछ आरामदायक सामान जोड़ें। कमरा अधिक रोचक बनाने के लिए एक चमकदार रंग चुनें और एक या दो दीवारों को एक कला प्रदर्शनी बनाने की योजना बनाएं।
    • ठाठ। आसनों, सजाने के तौलिये, vases, और स्कैंडिनेवियन, एशियाई, अफ्रीकी या देशी अमेरिकी वस्तुओं का उपयोग करें। सांस्कृतिक विवरण से सजाए गए कमरे मेहमानों को प्रसन्न करेंगे और अपनी यात्रा दिखाएंगे।
    • आधुनिकतम। यदि आप अधिक क्लासिक शैली पसंद करते हैं, तो संभवतः आप उन दोनों के बीच रंग की कुछ बौछार के साथ सफेद, काले और भूरे रंग के होते हैं। परिष्कार की भावना पैदा करने के लिए पारंपरिक लैंप और अच्छी गुणवत्ता वाले कपड़े का उपयोग करें।
  2. 2
    ब्लॉग, किताबें और पत्रिकाएं खोजें, जो आपकी शैली को जानकारी शामिल कर सकते हैं उदाहरण के लिए, एक देश की जीवन पत्रिका देश की सजावट खोजने के लिए एक अच्छी जगह है, जबकि "हाथी का नमक" वेबसाइट समकालीन सज्जाकारों के लिए एक महान ब्लॉग है
    • एक लाइब्रेरी में एक छोटा कार्ड बनाएं और सजावट और डिजाइन के लिए किताबें देखें। पुस्तकालयों में आम तौर पर विभिन्न शैलियों के राष्ट्रीय पत्रिका सदस्यता हैं।
  3. 3
    Pinterest में एक पेज बनाएं Pinterest.com पर जाएं और एक खाता बनाएं। अपने घर के प्रत्येक कमरे से तस्वीरें बनाएं
    • अपनी सजावट में एक निश्चित शैली की तलाश करें यदि आप यह तय नहीं कर सकते कि आपकी शैली क्या है, तो घर की सजाने की शैलियों की तलाश करें और जो भी आप चाहते हैं उसे ठीक करें आपको अपने उदार स्वादों को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

भाग 2
नई सजावट की योजना बना

  1. 1
    अपने बजट की गणना करें यदि आप फर्नीचर, कालीन और दीवार रंग बदलने की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम $ 2,000 प्रति कमरा आरक्षित है यदि आप सतह को सजाने की योजना बना रहे हैं, तो बजट कम होगा, आर $ 200 और आर $ 1000 के बीच
  2. 2
    कमरे के डिजाइन के लिए एक उपकरण चुनें प्रश्न प्राप्त करने और सजावट के बारे में बेहतर जानकारी प्राप्त करने के लिए आप स्मार्टफ़ोन और टैबलेट पर एप्लिकेशन या साइट पा सकते हैं।
  3. 3
    जिन चीजों को आपको सजाया जाना है उस क्षेत्र के लिए खरीदने की ज़रूरतें सूचीबद्ध करें उन आइटमों के करीब "बजट" लिखें, जिन्हें आप कम कीमत और फर्नीचर, कलाकृति, या उच्च-गुणवत्ता वाले चित्रों के पास "निवेश" रखना चाहते हैं, जिसमें आप सबसे अधिक पैसा खर्च करने की योजना बनाते हैं।
  4. 4
    कौशल प्राप्त करें यदि आप घर के प्रोजेक्ट्स पर काम करने का आनंद लेते हैं, तो पर्दे को सजाने के लिए, तकिया बनाने या फर्नीचर इस्तेमाल करने के लिए पेंट करें यह आपको पैसा बचाएगा और सजावट अद्वितीय होगा

भाग 3
सजावट की प्रक्रिया के बाद




  1. 1
    पहले पेंटिंग के रंगों को तय करें दीवारों और छत को पेंट करने का चयन करते समय आपको कुछ सामान्य नियमों का पालन करना चाहिए।
    • सफेद या पीले रंग का रंग का प्रयोग करें यदि आप कमरे को बड़ा और उज्ज्वल दिखाना चाहते हैं
    • एक दीवार को दूसरों से अलग करने की कोशिश करो यदि आप एक विशेष दीवार को आग दिखाना चाहते हैं, तो कला या फर्नीचर का एक काम अलग-अलग रंग की एक दीवार को रंग दें।
    • यदि आप कमरे में एक पैटर्न बनाना चाहते हैं तो पेंटिंग के बजाय वॉलपेपर का उपयोग करें। आप एक स्टाइलिश दीवार या पूरे कमरे में वॉलपेपर का उपयोग कर सकते हैं याद रखें कि पेंटिंग या पूरे कमरे में वॉलपेपर रखने से यह छोटा दिख सकता है।
    • पेंटिंग से पहले एक स्याही खरीदें, जो दीवारों पर जाने के लिए उत्पादों के साथ आता है। हालांकि यह अधिक महंगा है, चित्रकला शायद अधिक समय तक खत्म हो जाएगी।
  2. 2
    फिर फर्श चुनें कालीन की जगह या लकड़ी या टुकड़े टुकड़े फर्श डालने के लिए बहुत काम देता है यह सुनिश्चित करने के लिए पेशेवरों को भर्ती करने पर विचार करें कि यह सही तरीके से किया जाता है।
    • टुकड़े टुकड़े फर्श ठोस लकड़ी फर्श की तरह दिखता है, लेकिन यह सस्ता और आसान स्थापित करने के लिए है।
    • एक इलाके गलीचा खरीदने पर विचार करें, भले ही आप अपने दृढ़ लकड़ी का फर्श या कालीन का आनंद लें, एक बड़ी गलीचा तुरंत कमरे का चेहरा बदल सकता है गलीचा भी बड़े परिसंचरण के क्षेत्रों में फर्श को बचाता है।
    • एक घरेलू सामान की दुकान पर जाएं एक प्रकार का कालीन चुनें जो आप चाहें और स्टाफ से आपको पूरा करने के लिए कहें। आप आधे मूल्य के लिए अपने क्षेत्र के गलीचा को अनुकूलित कर सकते हैं।
    • इसे ज़्यादा मत करो यदि आपने दीवारों को श्वेत के अलावा अन्य रंग के साथ पेंट करने का फैसला किया है या यदि आप वॉलपेपर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको मंजिल पर अधिक तटस्थ रंग का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए।
  3. 3
    फर्नीचर खरीदें यदि संभव हो तो, फ़र्नीचर पर अधिक समय और धन खर्च करें जैसे आप सोफे, आर्चचेयर और डाइनिंग टेबल ये "निवेश टुकड़े" हो सकते हैं जो कमरे में आराम और शैली जोड़ देगा।
    • बड़े खुदरा स्टोर और सस्ती घरेलू सामान जैसे कि बेडसाइड टेबल, टेलीविजन अलमारियों और अलमारियों के लिए जाएं। आप हमेशा अपने घर पर ज़ोर देने के लिए छोटे टुकड़ों को पेंट कर सकते हैं।
  4. 4
    कला जोड़ें आप कला के महंगे टुकड़े खरीद सकते हैं और उन्हें फ्रेम कर सकते हैं या आप अपने खुद के टुकड़े कर सकते हैं
    • कला के काम को खरीदने के बजाय, कई छवियां ढूंढें जो एक दूसरे के पूरक हों। उन्हें विंटेज फ्रेम में फ़्रेम करें और दीवार पर एक साथ रखें।
    • फ़्रेमयुक्त कला के बजाय दीवार पर डिकल या चित्रकारी का उपयोग करने पर विचार करें यदि आप स्थान किराए पर लेते हैं, तो डिकल के साथ एक कस्टम दीवार बेहतर काम कर सकती है एक साफ, सफेद दीवार पर decal रखें।
    • कुछ दीवारें रिक्त छोड़ दें और एक ही दीवार पर सजावट डालने से डरो मत। कला को स्थान पर जोर देना चाहिए और फोकल बिंदु बनाना चाहिए।
  5. 5
    सामान चुनें कुशन, सजाने के तौलिये, पर्दे, आर्चचेयर, वाइन स्टैंड और गहने अंतिम चरण हैं। अगर आप कमरे को बड़ा दिखना चाहते हैं तो दर्पण टेबल या लटकाई दर्पण का उपयोग करें
    • परिवेशी प्रकाश बनाने के लिए एक बड़े दीपक पर रखो।
    • नए फूल या प्लास्टिक से भरा पसंदीदा फूलदान रखें। लगभग हर सजा शैली में फूलों की व्यवस्था की जा सकती है।
  6. 6
    छोटे बदलावों के साथ शुरू करो और समय के साथ कमरे को संशोधित करें। आप हमेशा अधिक चीजें जोड़ सकते हैं सजाने की प्रक्रिया एक प्रक्रिया है और एक बार में समय से अधिक होने पर बेहतर दिखता है।
    • यदि आपके पास बहुत कम बजट है, तो अलग-अलग चरणों में फर्नीचर, प्रकाश और फर्श को बदल दें, जब तक आप चाहते थे उस बिंदु तक नहीं पहुंचें

युक्तियाँ

  • मौसम के अनुसार अपने घर की सजावट अपडेट करें Pinterest, ब्लॉग और मैगज़ीन के समान खाते जिनसे आप पूरे कमरे को सजाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, वे मौसमी कला परियोजनाओं और खुदरा विक्रेताओं को इंगित करने के लिए हो सकते हैं आपकी क्रिसमस या गर्मियों की सजावट आपकी शैली के लिए बनाया जा सकता है।

आवश्यक सामग्री

  • लाइब्रेरी कार्ड
  • सजावट पत्रिकाओं
  • रंगीन रीड्स
  • बड़े लैंप / कालीन / क्षेत्र गलीचा

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (3)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com