IhsAdke.com

कैसे एक छोटे से बाथरूम को सजाने के लिए

क्यों नहीं सजाने कि अपार्टमेंट या आपके घर के बाथटब? इस तरह से आप एक अधिक आरामदायक और हवादार निजी पर्यावरण में योगदान कर सकते हैं। आप कैसे बाथरूम में या यहाँ तक कि नए उपकरणों पर टाइल्स का उपयोग करने के बारे में कुछ सुझाव पता है कि कैसे कमरे में एक छोटे से अधिक जीवन लाने के लिए चाहते हैं, यहाँ कुछ चालें आप अपने बाथरूम एक अधिक विस्तृत वातावरण बनाने के लिए काम कर सकते हैं और सुखद

चरणों

विधि 1
प्रकाश और पर्यावरण का रंग काम करना

सचित्र सजावट एक छोटा स्नानघर चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सबसे अधिक प्राकृतिक प्रकाश बाथरूम में प्रवेश करें अगर आपको बहुत अधिक धूप मिलती है तो भी एक छोटा सा बाथरूम आरामदायक और आरामदायक स्थान बन सकता है यदि संभव हो तो, खिड़कियों को कवर न करें।
  • हालांकि, यदि आप अपने बाथरूम में पर्दे या अंधा स्थापित करने की योजना बना रहे हैं, तो ओट या क्रीम की तरह हल्का रंग चुनें यह भी सुनिश्चित करें कि वे सुरक्षा प्रदान करने के लिए पर्याप्त मोटी हैं, लेकिन यह भी पर्याप्त पतली है कि कमरे में प्रवेश करने के लिए प्रकाश-
    एक छोटा स्नानघर कदम 1 बुलेट 1 सजाने वाला चित्र
  • आप अंधा कर सकते हैं जो केवल खिड़कियों के निचले आधे हिस्से को कवर कर सकते हैं-
    एक छोटा स्नानघर कदम 1 बुलेट 2 सजाने वाला चित्र
  • यदि आपके बाथरूम खिड़कियां अविश्वसनीय नहीं हैं, तो हमेशा उन्हें खुले रखें ताकि जगह सूरज से रोशनी हो।
    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 1 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • सजाने के लिए एक छोटे स्नानघर कदम 2 शीर्षक चित्र
    2
    छत लैंप को बदलें (यदि वे पुराने मॉडल हैं या तापदीप्त हैं) यदि आपके पास अब भी अपने पुराने जमाने के तापदीप्त बल्ब अपने बाथरूम में है, समय में खोए रहने की कोशिश न करें और कुछ फ्लोरोसेंट लाइट बल्ब खरीदें। न केवल सफेद दीपक बाथरूम को अधिक आकर्षक रंग के साथ रोशन करते हैं, लेकिन यह आपको बहुत पैसा भी बचाएगा (ज्वलंत चिराग में खर्च की गई ऊर्जा का आधे से अधिक गर्मी के रूप में जलाया जाता है)।
    • एक छोटा झूमर - उदाहरण के लिए - एक छोटे से कमरे में एक अच्छा विकल्प हो सकता है, क्योंकि वह खूबसूरत और बहुत ज्यादा जगह नहीं ले रहा है-
      एक छोटा स्नानघर कदम 2 बुलेट 1 सजाने वाला चित्र
    • छोटे निलंबित स्पॉटलाइट्स द्वारा बनाई गई रोशनी भी बड़े पर्यावरण की भावना व्यक्त कर सकती है।
      सजाने के लिए एक छोटे स्नानघर चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 3 शीर्षक चित्र
    3
    अपने स्याही रंगों को बुद्धिमानी से चुनें अत्यधिक विषम रंगों वाले कमरे को चित्रित करने से इसे छोटे लग सकते हैं। इसलिए एक पेंटिंग चुनें जो "बेतहाशा" अलग नहीं है उदाहरण के लिए, आड़ू-रंग की दीवारों, हल्के नीले, या किसी अन्य रंग के साथ एक क्रीम टाइल को संयोजित करें, जो टाइल्स के साथ बहुत भिन्न नहीं है (उदाहरण के मामले में गहरे नीले रंग के रूप में)।
    • यदि आप बेटरर रंग पसंद करते हैं, तो एक अधिक रंगीन ट्रिम जोड़कर या मजबूत रंगों के साथ बेसबोर्ड को चित्रित करके तटस्थ रंग में दीवारों को चित्रित करने पर विचार करें-
      सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • आप "बोल्ड" रंग में केवल एक ओर की दीवार को रंग कर सकते हैं और तटस्थ रंग में अन्य तीन को छोड़ सकते हैं या वॉलपेपर के साथ। आप बाथरूम एक्सटेंशन भर में थीम वाले वॉलपेपर को भी लागू करना चुन सकते हैं।
      सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • विधि 2
    अधिकतम अंतरिक्ष

    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 4 शीर्षक चित्र
    1



    दीवारों के लिए कार्यात्मक समतल संलग्न करें। छोटे बाथरूमों में अलमारियाँ के लिए बहुत सीमित स्थान है, लेकिन शौचालय से या खिड़की के बचे हुए अप्रयुक्त क्षेत्रों के बारे में क्या है? अगर आपके बाथरूम में ज्यादा उपयोग किए बिना दीवारें हैं, तो कुछ कार्यात्मक अलमारियों को स्थापित करने पर विचार करें जहां आप तौलिए, शैम्पू, साबुन, या जो भी आप चाहते हैं, को स्टोर कर सकते हैं।
    • अपने सिर के स्तर के ऊपर से अलमारियों को रखना सुनिश्चित करें - जब भी आप स्नान से बाहर निकलते हैं तो आप अपने माथे को हिट नहीं करना चाहेंगे-
    • यदि आपके पास एक नि: शुल्क कोने है, तो इस्तेमाल की गई जगह को अधिकतम करने के लिए कोने के अलमारियों को चुनें-
      सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 4 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • यदि आपकी अभी भी अलमारियों के लिए बहुत छोटा है, तो कुछ हुक स्थापित करें एक शैली चुनें जो बाथरूम सजावट से मेल खाता है, और दीवार पर एक पंक्ति में तीन या चार पंक्तियां लटकाएं। अपने तौलिये, लूफैह, ब्रश या अन्य बाथरूम की चीजें लटका देने के लिए उनका इस्तेमाल करें।
  • सजाने के लिए एक छोटे स्नानघर कदम 5 शीर्षक चित्र
    2
    "बारिश बौछार" या नली शावर खरीदने पर विचार करें एक "वर्षा बौछार" या एक नली बौछार छोटे रिक्त स्थान के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है अपने बाल क्रीम, शैंपू और कंडीशनर को स्टोर करने के नजदीक नली लटकाएं। इसके अलावा बॉक्स के अंदर जलरोधी अलमारियों को स्थापित करने पर विचार करें।
  • सजाने के लिए एक छोटे स्नानघर कदम 6 शीर्षक चित्र
    3
    विशाल और अनावश्यक फर्नीचर निकालें मानो: यदि आप पहले से ही सिंक के तहत पारंपरिक कैबिनेट के मालिक हैं, तो आपके बाथरूम में फर्नीचर का एक अतिरिक्त टुकड़ा करने की कोई जरूरत नहीं है। सजावटी टेबल, गंदा कपड़ों के छठे, या किसी अन्य अनावश्यक फर्नीचर को अपने बाथरूम में जगह ले लीजिए। आप प्राप्त अंतर पर चकित होंगे।
    • यदि आपको लगता है कि आपको चाहिए - बिल्कुल - अपने बाथरूम में फर्नीचर के कुछ टुकड़े रखें, उपयोग के अधिक स्तर (अंतरिक्ष के अधिभुगतण को खड़ी करना) करके अंतरिक्ष को अधिकतम करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए: एक छोटा ड्रेसर मेकअप मिरर के रूप में काम कर सकता है यदि आप इसके ऊपर की दीवार पर एक छोटे दर्पण लटकाते हैं।
      सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 6 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • आप एक बाल्टी या कुछ में बाथरूम में अपने गंदे कपड़े, समायोजित, तो हटाने के लिए यह (जैसे कपड़े धोने के रूप में दूसरे कमरे में कपड़े मिलनसार,) या यहां तक ​​कि इस तरह के निलंबित कपड़ा अलमारियाँ के रूप में विकल्प है कि कम स्थान लें, प्रयोग करने पर विचार (देखें फोटो ऊपर)।
      सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 6 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • सजाने के लिए एक छोटे स्नानघर कदम 7 शीर्षक चित्र
    4
    छोटे सामान के लिए बड़े स्नान सामान को स्वैप करें। यदि आपके पास अपने डिस्कोर के लिए बजट है, तो सिंक को एक छोटे से बदलकर या पुराने बिडेट को हटाने पर विचार करें। यदि आपके पास एक बाथटब है, तो इसे स्नान के लिए स्वैप क्यों नहीं करें? इस तरह आप अपने अंतरिक्ष में कुछ वर्ग मीटर प्राप्त करेंगे जो पहले से ही छोटा है।
  • विधि 3
    "दृश्य प्रदूषण" से राहत

    सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 8 शीर्षक चित्र
    1
    मॉडरेशन में सजाने। सजाने पीने की तरह है, तो अपने बाथरूम सजाने जबकि विभिन्न रंगों के साथ नशे में मत हो। भूल जाते हैं एक आराम और कार्यात्मक अंतरिक्ष, नहीं एक सर्कस अंगूठी बनाने के लिए है कि अपने लक्ष्य नहीं है: इसलिए बड़े पोस्टर, लैंप, या कुछ भी है कि दीवार भी overlaps लटका से बचने।
  • सजाने के लिए एक छोटा स्नानघर कदम 9 शीर्षक चित्र
    2
    अलमारियों पर छोड़ दिया उपयोग किए जाने वाले उत्पादों को फेंक दें क्या आप उन शैम्पू कंटेनरों को जानते हैं जो शेल्फ पर बचे हैं, और घर में कोई भी उन्हें फेंकने के लिए अच्छा नहीं है? तो! इन प्रयुक्त उत्पादों से छुटकारा पाने या अलमारियों पर व्यवस्थित उत्पादों को कम करने से आपके स्नान के स्थान को बहुत राहत मिल सकती है।
    • हमेशा उन उत्पादों को खरीदें जो आप और आपके परिवार वास्तव में उपयोग करेंगे। उन्हें टोकरी या दराज में व्यवस्थित करें ताकि वे आसानी से पहुंच सकें-
    • उन उत्पादों को दान या फेंक दें जिन्हें आपने अक्सर उपयोग नहीं किया है-
    • शैम्पू की खाली बोतल के पहले निपटान के बाद एक अच्छी टिप, एक कंटेनर में अपने शैम्पू को समायोजित करने के लिए स्थानांतरित करने के लिए है
  • 3
    अपने बाथरूम जुड़नार खर्च और स्टोर करें उन्हें हर समय उनकी पहुंच से बाहर दे के बजाय, हर कोई समायोजित करने के लिए एक बॉक्स पर विचार करें: हेयर ड्रायर, फ्लैट लोहा, shavers या कब्जा करने और अपने बाथरूम के अंतरिक्ष प्रदूषित कर सकता है की किस्में की उलझन। जब आप उनका उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो सिंक के नीचे बॉक्स रखें।

  • 4
    सब कुछ निलंबित रखें अपने बाथरूम को विशाल बनाने के लिए, अपने तौलिये लटकाएं, अपने गंदे कपड़ों को लटकाई टोकरी में रखें, और शेल्फ पर किताबें और पत्रिकाएं रखें इसके अलावा, सादे मैट का उपयोग करें, ताकि पर्यावरण की मिट्टी अधिक से अधिक स्थान के रूप में दिखाई दे।

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com