IhsAdke.com

सार्वजनिक स्नानघर का सुरक्षित रूप से उपयोग कैसे करें

सार्वजनिक टॉयलेट का उपयोग करना हमेशा आरामदायक नहीं होता है बहुत से लोग इस तरह के शौचालयों का इलाज करने से डरते हैं जैसे कि ई। कोलाई, साल्मोनेला, कोलिफोर्म और रोटावायरस जैसी कीटाणुओं, बैक्टीरिया और वायरस द्वारा संदूषण के डर से। यद्यपि ऐसे वातावरण बैक्टीरिया से भरे हुए हैं, वे लंबे समय से मानव शरीर के बाहर नहीं रहते हैं और घर के बाथरूम में पाए जाने वाले कीटाणुओं से ज्यादा खतरनाक नहीं हैं। हालांकि कई सार्वजनिक शौचालय वास्तव में घृणित हैं, आपकी साफ-सफाई के लिए आपकी स्वच्छता के लिए स्वच्छ पर्यावरण का पता लगाना संभव है।

चरणों

भाग 1
एक स्वच्छ बाथरूम खोजना

पिक्चर शीर्षक से सुरक्षित रूप से एक सार्वजनिक स्नानघर का चरण 1 का उपयोग करें
1
जानें कि सबसे साफ-सुथरे विकल्प कहां से हैं जीवाणुओं और जीवाणुओं से संपर्क से बचने के लिए, आपको अस्पताल के विश्रामगृहों और प्रतिष्ठानों का उपयोग करने के लिए अपने आप को सीमित करना चाहिए, जिन्हें अक्सर साफ़ किया जाता है अस्पतालों में आम तौर पर सबसे अच्छे विकल्प होते हैं क्योंकि स्वच्छता देखभाल उनसे जुड़ जाती है।
  • हवाई अड्डों और हवाई जहाज से बचें हवाई जहाज छोटे और हाथ धोने के लिए मुश्किल है। इस वजह से, बहुत से लोग अंततः दूषित सतहों को खत्म करते हैं जिनसे आप संपर्क करेंगे। हवाईअड्डे दिन में बहुत से आगंतुकों को प्राप्त करते हैं, जो बड़े पैमाने पर लोगों के साथ बाथरूम बनाते हैं और बाथरूम को साफ करना मुश्किल बनाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से सुरक्षित रूप से एक सार्वजनिक स्नानघर का चरण 2 का उपयोग करें
    2
    पहला केबिन दर्ज करें लोग आम तौर पर अधिक गोपनीयता रखने के लिए मध्य या निचले केबिन में जाते हैं, जिससे पहले केबिन में कीटाणुओं और जीवाणुओं को कम दिखाई देता है। यह शायद साफ बाथरूम विकल्प होगा
  • शीर्षक से चित्र सुरक्षित रूप से एक सार्वजनिक स्नानघर का प्रयोग करें चरण 3
    3
    बाथरूम के फर्श पर अपना सामान न रखें। कुछ अध्ययनों के अनुसार, सार्वजनिक शौचालयों में कीटाणुओं की सबसे अधिक एकाग्रता मंजिल पर है दूसरी सबसे बड़ी एकाग्रता, नल और तरल साबुन औषधि में है। अनावश्यक रोगाणुओं के संपर्क से बचने के लिए उन्हें फर्श पर डालने के बजाय शौचालय हुक पर बैग, बैग और स्वेटर लटकाएं। यदि संभव हो तो, किसी मित्र को अपने सामान को बाथरूम के बाहर पकड़कर रखें।
    • अगर बाथरूम केबिन में कोई हुक नहीं है, तो शौचालय का प्रयोग करते समय अपनी गर्दन के आसपास बैग लटकाएं और अपना टैंक टॉप रखें। अपनी चीजों को नीचे रखने की तुलना में थोड़ा सा मुंह बनाना बेहतर है
  • भाग 2
    रोगाणु और बैक्टीरिया के साथ संपर्क को रोकना




    चित्र शीर्षक से सुरक्षित रूप से एक सार्वजनिक बाथरूम चरण 4 का उपयोग करें
    1
    शौचालय पर बैठने से डरो मत। कचरे के मूत्र और मल के साथ संपर्क अप्रिय है, लेकिन सीधे स्वास्थ्य जोखिम नहीं पैदा करता है। शौचालय में बैठने की तुलना में आपके हाथों से बाथरूम सतहों को छूने वाले जीवाणु और जीवाणुओं की संभावना अधिक है।
    • यदि आप अपने आप को सीट पर बैठने के लिए नहीं समझा सकते हैं, तो इसे दबाएं या फूलदान को कवर करने के लिए पेपर का उपयोग करें। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने हाथों से मुक्ति या दरवाज़े को छू नहीं सकते, क्योंकि आपको यह महसूस किए बिना दूषित होने और बैक्टीरिया को चेहरे या मुंह में भेजना पड़ सकता है।
  • एक सार्वजनिक स्नानघर का चरण सुरक्षित रूप से उपयोग करें
    2
    बाथरूम जाने के बाद अपने हाथों को धो लें जाहिर है, बहुत सारे लोग सार्वजनिक शौचालयों का उपयोग करने के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह धो नहीं करते हैं। सफाई से शरीर के अन्य हिस्सों तक हाथों से बुखार और बैक्टीरिया के संचरण को रोकने में मदद मिलेगी।
    • को अपने हाथों को धो लें ठीक से, उन्हें 20 सेकंड के लिए साबुन और पानी के साथ रगड़ें। फिर कुल्ला और अपने हाथों को कागज या एक वायु ड्रायर के साथ सूखा। जब आप निकल जाएं तो बाथरूम के दरवाज़े को छूने न दें, क्योंकि दरवाज़े के हैंडल शायद उन लोगों के स्पर्श से दूषित हो जाएंगे जिन्होंने आपके हाथों से पहले अपने हाथों को नहीं धोया है
  • एक सार्वजनिक स्नानघर का चरण सुरक्षित रूप से उपयोग करें
    3
    बाथरूम सतहों के साथ संपर्क कम करें बैक्टीरिया और जीवाणुओं से संपर्क से बचने के लिए बाथरूम की कुछ सतहों को न छूने के लिए ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। कुछ भी छूने के बिना स्वच्छता बनाए रखने के लिए स्वत: नल और हाथ के सूखने अच्छे विकल्प होते हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com