IhsAdke.com

कैसे आपके शरीर में ई। कोली बैक्टीरिया को मार डालें

कोलाई (ई कोलाई) एक जीवाणु कि पाचन तंत्र में predominates, यानी यह आंतों वनस्पति का एक सामान्य हिस्सा है, कोई समस्या खड़ी कर रहा है और ज्यादातर मामलों में लाभकारी किया जा रहा है। हालांकि, कुछ उपभेदों में बैक्टीरिया के गंभीर संक्रमण हो सकते हैं, जिससे दस्त और गुर्दा की विफलता हो सकती है। यद्यपि बीमारी को "इलाज" करने के लिए कोई विशेष दवाइयां नहीं हैं, इसलिए निर्जलीकरण से बचने और लक्षणों से राहत देने के लिए कुछ उपाय करना संभव है।

चरणों

भाग 1
ई। कोली को नष्ट करना

आपकी शारीरिक चरण 1 में किल ई। कोली नाम वाली चित्र
1
लक्षणों की पहचान करें ई कोलाई मुख्य रूप से, वयस्कों के जठरांत्र संबंधी मार्ग को प्रभावित करता है दस्त, पानी की काफी उन्मूलन या, अधिक गंभीर मामलों में, खून की मौजूदगी है, जो इस तरह के गुर्दे की विफलता के रूप में अन्य जटिलताओं को जन्म दे सकता है के कारण। ई। कोलाई बैक्टीरिया से संक्रमण अक्सर अधिक होता है जब खराब स्वच्छता के साथ स्थानों का दौरा पड़ता है, चूंकि ट्रांसमिशन पानी, भोजन, आदि के दूषित संदूषण के माध्यम से होता है। ई। कोलाई संक्रमण के मुख्य लक्षण हैं:
  • पेट में दर्द
  • मतली या उल्टी
  • दस्त।
  • बुखार।
  • पेट की ऐंठन
  • आपकी शारीरिक चरण 2 में किल ई। कोली नाम वाली चित्र
    2
    उपचार के दृष्टिकोण को समझें यह जैसे एंटीबायोटिक्स के रूप में मानक दवाओं के लिए यह समझना होगा कि इन जीवाणुओं के संक्रमण "ठीक" नहीं किया जा सकता है (और सूक्ष्मजीव या "मर") या बजाय antidiarreicos- महत्वपूर्ण है, उपचार तरल पदार्थ, ड्रग्स और आराम की खपत के माध्यम से पूरा किया है मतली और दर्द जैसे लक्षणों से निपटने के लिए
    • बहुत से लोग इस विरोधी विचार करते हैं, क्योंकि उम्मीद है कि एक दवा उपचार से गुजरना होता है जो संक्रमण का इलाज करता है।
    • एंटिडायरायर्स की मदद नहीं करते क्योंकि वे आंतों के संक्रमण के संक्रमण को धीमा करते हैं, इससे भी अधिक क्षति और लक्षणों में बिगड़ते हैं। यह सबसे अच्छा विकल्प है, हालांकि यह प्रतीत होता है कि संक्रमण जितना जल्दी हो सके समाप्त होने के लिए मल को साफ करने की अनुमति देना है।
    • एंटीबायोटिक्स भी सिफारिश नहीं कर रहे हैं जाहिर है, वे संक्रमण को बदतर बनाते हैं क्योंकि जब बैक्टीरिया मर जाते हैं, तो वे अधिक विषाक्त पदार्थों को छोड़ देते हैं और गंभीर क्षति पैदा करते हैं।
  • आपकी ईस्टर में कैली ई। कोली नाम वाली तस्वीर चरण 3
    3
    प्रतिरक्षा प्रणाली के माध्यम से स्वाभाविक रूप से बैक्टीरिया को नष्ट कर दें चूंकि ई। कोलाई में बैक्टीरियल संक्रमणों में एंटीबायोटिक दवाओं की सिफारिश नहीं की जाती है, इसलिए प्रतिरक्षा प्रणाली समस्या का अंत डालने का आरोप है। सौभाग्य से, वह ऐसा करने में सक्षम है जब तक कि उसके लिए पर्याप्त समय और समर्थन होता है। आराम करो, अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें और प्रतिरक्षा प्रणाली काम करते हैं!
  • भाग 2
    ई। कोलाई संक्रमण का इलाज करना

    आपकी शारीरिक चरण में कैल ई कोली नाम वाली तस्वीर
    1
    आराम करें। यह सरल लग सकता है, लेकिन जितनी जल्दी हो सके, इस प्रकार के प्रदूषण से एक रोगी को ठीक करने के लिए आराम बाकी है। जैसा कि कई औषधीय विकल्प नहीं हैं, बाकी का एक महत्वपूर्ण हथियार बन जाता है ताकि शरीर को अपने प्राकृतिक संरक्षण से संक्रमण से लड़ने की ऊर्जा मिल सके।
    • अपने मालिक को बुलाओ और उसे बताओ कि आपको कुछ दिनों की ज़रूरत होगी घर पर रहना और आराम करना एक अच्छी वसूली के लिए महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि सहकर्मियों को दूषित करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण उपाय भी है। क्योंकि ई। कोलाई संक्रमण अत्यधिक संक्रामक है, कुछ समय के लिए सामाजिक रूप से अलग रहने के लिए आवश्यक है।
    • अपने हाथों को अक्सर धोने और रोगी मौजूद होने पर जब भी संभव हो तो दूसरों से संपर्क न करें। इसके बारे में एक सप्ताह के बाद सुधार करना शुरू करना चाहिए
    • ई। कोली को मल के माध्यम से पारित किया जाता है, इसलिए शौचालय जाने के बाद अच्छी तरह से अपना हाथ धो लें।
  • आपकी शारीरिक चरण में कैली ई। कोली नाम वाली तस्वीर
    2
    हाइड्रेटेड रहें द्वारा संक्रमण ई कोलाई आमतौर पर दस्त का एक बहुत का कारण और एक परिणाम के रूप में, यह तरल पदार्थ दस्त में खो के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए पानी और इलेक्ट्रोलाइट्स और कार्बोहाइड्रेट के साथ तरल पदार्थ के साथ आवश्यक rehydrate है।
    • जीवन के "चरम" चरणों में निर्जलीकरण सबसे गंभीर है अगर ई को संक्रमित व्यक्ति को। कोली एक बच्चा या बुजुर्ग व्यक्ति है, तो उन्हें उपचार के लिए डॉक्टर के पास ले जाना महत्वपूर्ण है।
  • आपकी बॉडी में कैल ई कोली नामक चित्र का शीर्षक चरण 6
    3
    मौखिक रीहाइड्रेशन के लिए लवण का उपयोग करने की कोशिश करें इस उत्पाद को शरीर के लिए आवश्यक लवण और इलेक्ट्रोलाइट्स के साथ पाउडर के द्वारा गठित किया जाता है, जो कि जीव के पुनर्जलीकरण के काम में शुद्ध पानी तक अधिक प्रभावी होता है। पाउडर को 1 एल पानी में मिश्रित किया जाता है और अगले 24 घंटों तक समाधान का उपयोग किया जाना चाहिए और इसे अधिकांश फ़ार्मेसियों में खरीदा जा सकता है।
    • साल्ट चीनी के 4 tablespoons, बेकिंग सोडा के आधा चम्मच और 1 एल पानी में नमक के एक और चम्मच भंग करके घर पर तैयार किया जा सकता है।
    • पढ़ना इस अनुच्छेद कैसे घर पर लवण तैयार करने के लिए पता करने के लिए
    • भावी संक्रमणों को रोकने के लिए पीने के पानी में पाउडर मिलाया जाना चाहिए। यदि आवश्यक हो, तो इसे उबालें।
  • आपकी शारीरिक चरण 7 में मार ई कोलाई नामक चित्र



    4
    निर्जलीकरण के गंभीर मामलों में, अस्पताल जाना आपातकालीन कक्ष में, इलेक्ट्रोलाइट्स और आयनों को बदलने के लिए, नसों के तरल पदार्थों के माध्यम से उपचार किया जाएगा जो दस्त और उल्टी में खो गए हैं। जब रोगी दिन में चार बार से अधिक बार मतली या दस्त के कारण मौखिक तरल पदार्थ का उपभोग नहीं कर सकता है, यह एक संकेत है कि अस्पताल जाने के लिए आवश्यक है। यदि आप संदेह में हैं, तो यह देखने के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करना सर्वोत्तम है कि क्या अंतःस्रावी द्रव्यों से स्पीड वसूली में मदद मिल सकती है।
    • इलेक्ट्रोलाइट्स शरीर में पाए जाने वाले पदार्थ होते हैं और यह शरीर के उचित कार्य को बनाए रखने में सहायता करते हैं।
    • रक्त उपस्थित होने के साथ गंभीर रक्तस्राव के मामले में रक्त आधान की आवश्यकता हो सकती है (कुछ ई। कोलाई के कारण होने वाले लक्षण)। हेमोग्लोबिन स्तर निर्धारित करने में मदद करने के लिए रक्त का विश्लेषण किया जाएगा, जिससे चिकित्सकों को पता चलेगा कि रक्त कितना खो गया है और रक्तसंक्रमण कितना है।
  • आपकी शारीरिक चरण 8 में मारने वाली कोली नाम वाली तस्वीर
    5
    जब भी ज़रूरत होती है, मतली और दर्द के विरुद्ध दवाओं का उपभोग करें लक्षणों को राहत देने में मदद करने के लिए, एटिटामिनोफेन (Tylenol) जैसे विरोधी- inflammatories, पेट में दर्द कम करने में मदद करेगा पैकेज के लीफलेट में खुराक के निर्देशों का पालन करें और लक्षणों से राहत देने के लिए डैमहाइड्रिन (नासिकिक) जैसे मतली के इलाज के लिए अन्य दवाओं की कोशिश करें।
  • आपकी शारीरिक चरण 9 में मार ई कोली नाम वाली तस्वीर
    6
    आहार को संशोधित करें जैसा कि रोगी की स्थिति में सुधार होता है, उसे कम से कम शुरूआत में कम फाइबर आहार शुरू करना चाहिए, क्योंकि यह पाचन तंत्र को अपने सामान्य कार्य को अधिक तेज़ी से बहाल करने में मदद करता है तंतुओं के अधिक से अधिक, विष्ठा एक साथ आते हैं और एक अधिक सुसंगत मल्होड़ा केक बनाते हैं, पाचन तंत्र के माध्यम से बहुत जल्दी से गुजरते हैं, अर्थात यह प्रक्रिया पहले से ही संदूषण के दौरान होती है। दस्त को सुधारने के बाद, फाइबर को फिर से आहार में शामिल किया जा सकता है
    • कैफीन और अल्कोहल पीने से बचें पूर्व निर्जलीकरण को बढ़ाकर अतिसार बिगड़ता है, जबकि बाद में, जिगर की चयापचय बदलती है और पेट की परत के लिए हानिकारक है।
  • भाग 3
    निवारक उपायों को अपनाना

    आपकी बॉडी में कैल ई कोली शीर्षक वाली तस्वीर 10
    1
    भोजन की तैयारी के दौरान उचित स्वच्छता रखें इसमें खाद्य पदार्थों की तैयारी और खाना पकाने शामिल है घूस से पहले कच्चे भोजन का सेवन (जैसे कि सब्जियां और फलों) को अच्छी तरह से साफ किया जाना चाहिए ताकि प्रदूषण शरीर तक नहीं पहुंच सके।
    • यदि जरूरी हो तो पानी को उबला जाना चाहिए, और इसे ठंडा करने के लिए एक स्वच्छ स्थान पर रखा जाना चाहिए। खाना पकाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पानी एक स्वच्छ और दूषित मुक्त कंटेनर में रखा जाना चाहिए।
  • किल ई। कोली इन इट बॉडी चरण 11
    2
    स्विमिंग पूल में प्रवेश करते समय सावधान रहें पूल को क्लोरीन के साथ इलाज करने की आवश्यकता होती है और पानी बदल जाता है और नियमित रूप से फ़िल्टर्ड होता है, दूषित होने से बचा जाता है और इसे तैरने के लिए छोड़ दिया जाता है।
    • मल के द्वारा पूल के संदूषण अक्सर सोचा से अधिक होता है सीडीसी (रोग नियंत्रण केंद्र) द्वारा आयोजित हाल के एक अध्ययन में, सार्वजनिक पूल के 58% ने fecal दूषित होने की सूचना दी है। इसका अर्थ यह नहीं है कि ई। कोलाई आवश्यक रूप से मौजूद है, लेकिन पर्यावरण ट्रांसमिशन के लिए अनुकूल है।
    • जब तैराकी, स्विमिंग पूल के पानी से बचें उसे छोड़ने के बाद, संक्रमण की संभावना कम करने के लिए एक शॉवर ले लो।
  • आपकी शारीरिक चरण 12 में किल ई। कोली नाम वाली तस्वीर
    3
    अपने हाथ नियमित रूप से धो लें यह हाथ स्वच्छ रखने के लिए और कभी साफ के बाद से ई कोलाई संक्रामक है और मल संदूषण, जो तब होता है जब स्वच्छता जब शौचालय का उपयोग करने के लिए पर्याप्त नहीं है के माध्यम से व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति से फैल सकता है के लिए महत्वपूर्ण है।
  • आपकी ईस्टर कोली में आपका नाम चरण 13
    4
    खाना अच्छी तरह से कुक। सुनिश्चित करें कि खाद्य पदार्थ खाए जाने से पहले अच्छी तरह से पकाया जाता है - अन्यथा, उनसे बचें (विशेषकर स्टीक) खाना पकाने से सावधानीपूर्वक सुनिश्चित होता है कि उन में मौजूद रोगाणुओं को नहीं लिया जाता है।
    • खाद्य थर्मामीटर का इस्तेमाल जानना चाहिए कि क्या वे उपभोग के लिए फिट हैं। स्टेक्स केवल कच्चे राज्य को छोड़ते हैं जब वे 71 डिग्री सेल्सियस के आंतरिक तापमान तक पहुंच जाते हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com