IhsAdke.com

एसिडोफिलस प्रोबायोटिक्स कैसे लें

लैक्टोबैसिलस acidophilus, भी लैक्टोबैसिलस acidophilus के रूप में जाना जाता है, प्रोबायोटिक के रूप में वर्गीकृत कर रहे हैं। प्रोबायोटिक्स अच्छा जीवाणु का एक प्रकार स्वाभाविक रूप से जीवों में पाए जाते हैं। हालांकि, हमारे प्रतिरक्षा प्रणाली सभी रोग के कारण बैक्टीरिया के खिलाफ लड़ने के लिए प्रोबायोटिक्स की पर्याप्त मात्रा का उत्पादन नहीं करता। हालांकि शरीर स्वाभाविक रूप से इस तरह के अच्छे बैक्टीरिया पैदा करता है, तो आप अपने आहार में अधिक लैक्टोबैसिलस acidophilus जोड़ने के लिए स्वस्थ रहने और शरीर में हानिकारक बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए कुछ सरल चरणों का पालन कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एसिडफिलिक लैक्टोबैसिलि को समझना

एसीडीओफिलस प्रोबायोटिक्स पायदान 1 ले ली गई तस्वीर
1
एसिडाफिलिक लैक्टोबैसिली के बारे में अधिक जानें वे अच्छा जीवाणु कि बड़ी आंत (कोलन) में भोजन की पाचन में सहायता, और भी उन्हें बीमारी पैदा करने वाले बैक्टीरिया से रक्षा करते हैं। नैदानिक ​​अध्ययन में पाया गया कि लैक्टोबैसिलस acidophilus जैसे बैक्टीरिया या अन्य हानिकारक पदार्थ है कि पाचन तंत्र में रोग पैदा कर सकता के रूप में रोगाणुओं के प्रसार को रोकता है। यह एक प्रोबायोटिक कि, जठरांत्र शर्तों के उपचार पाचन में दस्त एंटीबायोटिक दवाओं से प्रेरित हैं, सहायता कम होती है और जैसे फेफड़ों में संक्रमण या त्वचा की समस्याओं के रूप में स्वास्थ्य संबंधी अन्य समस्याओं के साथ मदद करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। छोटी आंत में मौजूद होने के अलावा, लैक्टोबैसिलस acidophilus भी स्वाभाविक रूप से योनि क्षेत्र में पाया जाता है, और यह भी बैक्टीरियल और फंगल संक्रमण के नियंत्रण में उपयोगी हो सकता है। कई अन्य प्रोबायोटिक्स शरीर में उपलब्ध है, lactobacilli की प्रजातियों में से कुछ कर रहे हैं।
  • हालांकि, एसिडाफिलिक लैक्टोबैसिलस सबसे अधिक इस्तेमाल किया प्रोबायोटिक है
  • लैगिक असहिष्णुता के मामलों में प्रोबायोटिक्स प्रभावी हैं, यह पता लगाने के लिए कुछ नए अध्ययन किए जा रहे हैं, प्रतिरक्षा प्रणाली और अन्य स्थितियों में मदद
  • एसीडीओफिलस प्रोबायोटिक्स पायस 2 ले ली गई तस्वीर
    2
    साइड इफेक्ट्स और ड्रग इंटरैक्शन को जानें एसिडफिलिक लैक्टोबैसिली के कारण कुछ दुष्प्रभाव मौजूद हैं सबसे सामान्य गैसों में से एक है वे आम तौर पर सुरक्षित होते हैं यदि उन्हें ठीक से उपयोग किया जाता है कुछ दुष्प्रभावों में दस्त और मतली शामिल है ये प्रभाव आमतौर पर शरीर के अनुकूल होने के पहले कुछ दिनों के बाद गायब हो जाते हैं।
    • यदि कोई लक्षण दिखता है तो तत्काल एक चिकित्सक को बुलाओ
  • एसीडीओफिलस प्रोबायोटिक्स पायस 3 ले लीजिए चित्र
    3
    खुराक के बारे में अपने चिकित्सक या फार्मासिस्ट से बात करें एसिडाफिलिक लैक्टोबैसिली की खुराक रोग के अनुसार अलग-अलग हो सकती है। इसके अलावा, कुछ पूरक लैक्टोबैसिली की एक से अधिक प्रजातियों के साथ बनाई जाती हैं, जो संगत नहीं हो सकते हैं। एक पेशेवर यह बता सकता है कि प्रोबायोटिक्स आपके मामले के लिए सबसे प्रभावी हैं। किसी भी खुराक लेने से पहले डॉक्टर से बात करने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है
    • प्रोबियोटिक्स का उपयोग करने से पहले एक डॉक्टर से बात करें यदि आपके पास कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली है, यदि आप गर्भवती हैं, स्तनपान कर रहे हैं या यदि आपको अपने जठरांत्र संबंधी मार्ग के साथ समस्याएं हैं
    • सबसे अच्छा तरीका है के बारे में चिकित्सक से पूछें acidophilus lactobacilli मामले में आप या आपके बच्चे अल्सरेटिव कोलाइटिस, रोटावायरस दस्त, नेक्रोटाइज़िंग आंत्रशोथ, पेट का दर्द या फेफड़ों में संक्रमण से पीड़ित हैं लेने के लिए।
    • अल्सरोफिलिक लैक्टोबैसिली न लें यदि आपके अल्सरेटिव बृहदांत्रशोथ के लिए सल्फासाल्जेन के साथ इलाज किया जा रहा है अध्ययन बताते हैं कि प्रतिकूल प्रतिक्रिया है
  • विधि 2
    सही तरह का चयन करना

    एसीडीओफिलस प्रोबायोटिक्स पायदान 4 ले ली गई तस्वीर
    1
    एक सम्मानित आपूर्तिकर्ता से प्रोबायोटिक्स खरीदें। सही probiotic की तलाश में, आपको उत्पाद के निर्माता से अवगत होने की आवश्यकता है। एक सम्मानित सप्लायर से प्रोबायोटिक सप्लीमेंट खरीदें जो उत्पादों को आश्वासन देता है। कार्यात्मक खाद्य श्रेणी में उत्पाद का परीक्षण किया जाता है और अनविसा द्वारा स्वीकृति के बाद बिक्री के लिए पेशकश की जाती है।
    • ऐसे उत्पादों को अनविसा की आवश्यकताओं के अनुरूप लेबलिंग मानकों का पालन करना चाहिए और शरीर द्वारा अनुमोदन के लिए प्रस्तुत रिपोर्टों और परीक्षणों के माध्यम से पैकेजिंग के दावों को अग्रिम रूप से साबित करना होगा।
    • निर्माण के समय प्रत्येक पूरक को कॉलोनी फॉर्मिंग यूनिट्स (यूएफसी) की गणना के साथ आना चाहिए। अनविसा के अनुसार, न्यूनतम मात्रा 108 से 109 के बीच होनी चाहिए और हमेशा लेबल पर संकेत किया जाना चाहिए।
    • यदि आप खरीद प्रोबायोटिक रेफ्रीज़रेट किया गया है, तो उसे इस तरह रखा जाना चाहिए।
  • एसीडीओफिलस प्रोबायोटिक्स पायदान 5 ले ली गई तस्वीर
    2
    कुछ तत्वों के साथ एसिडफिलिक लैक्टोबैसिलस खरीदें पूरक में अवयवों की जांच करें कुछ ब्रांड यूएफसी की संख्या में वृद्धि के लिए धीमी गति से बढ़ते एसिडोफिलस लैक्टोबैसिली को दूसरे तेजी से बढ़ते बैक्टीरिया के साथ जोड़ते हैं और उत्पाद को उपभोक्ताओं के लिए अधिक प्रभावी लगता है। आप इनमें से कोई भी नहीं खरीदना चाहिए क्योंकि वहाँ अतिरिक्त जीवाणु होते हैं जो आपकी ज़रूरतों के अनुरूप नहीं हो सकते हैं।
    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, खुराक के लिए देखो जो केवल एसिडाफिलिक लैक्टोबैसिलि होते हैं घटक को एसिडाफिलिक लैक्टोबैसिलस, लैक्टोबैसिलस या एल के रूप में दर्शाया जा सकता है। acidophilus।
  • एसीडीओफिलस प्रोबायोटिक्स पायस 6 ले ली गई तस्वीर
    3
    पूरक का एक प्रकार चुनें ये प्रोबायोटिक्स कैप्सूल, टैबलेट और पाउडर जैसे विभिन्न रूपों में आ सकते हैं। उनका उपयोग कुछ रोगों, जैसे एक्जिमा और अल्सरेटिव कोलाइटिस के इलाज के लिए किया जाता है। डॉक्टर से पूछिए कि आपके मामले के लिए सबसे अच्छा विकल्प क्या है।
    • यदि एक प्रकार की प्रोबायोटिक के साथ पूरक आपके लिए काम नहीं करता है, तो एक प्रकार का उपयोग करने पर विचार करें। जैसे कि किसी दिए गए एंटीबायोटिक कार्यों के मुकाबले एक व्यक्ति की तुलना में बेहतर होता है, इसलिए प्रोबायोटिक्स भी
    • टेबलेट और कैप्सूल आमतौर पर लैओफिलाइज्ड प्रोबायोटिक्स के साथ बनाये जाते हैं। पैकेज निर्देशों के अनुसार उन्हें सही ढंग से संग्रहित करने के लिए याद रखें। कुछ प्रोबायोटिक पूरक हैं जो प्रशीतन की आवश्यकता है।
    • धूल संदूषण के लिए अतिसंवेदनशील है क्योंकि यह हवा और वस्तुओं जैसे कि चम्मच या मीटर के रूप में सामने आती है, जो इसकी प्रभावशीलता को कम कर देता है
  • एसीडीओफिलस प्रोबायोटिक्स पायदान 7 ले लीजिए चित्र
    4



    Acidophilic दूध ले लो एसिडाफिलिक लैक्टोबैसिली की अधिक संख्या प्राप्त करने के लिए, इस दूध को लेने के विचार पर विचार करें। यह कुछ सुपरमार्केट और प्राकृतिक खाद्य भंडारों में पाया जा सकता है एसिडोफिलिक दूध में एक अम्लीय स्वाद होता है और सामान्य एक की तुलना में थोड़ा मोटा स्थिरता होती है। गोलियों, कैप्सूल और पाउडर संस्करणों के विपरीत, यूएफसी गणना आमतौर पर दूध में नहीं की जाती है।
    • इस प्रकार यह लैक्टोबैसिली की मात्रा को जानने में अधिक मुश्किल है।
  • ले ली एसिडोफिलस प्रोबायोटिक्स चरण 8
    5
    एसिडाफिलिक लैक्टोबैसिलि में समृद्ध खाद्य पदार्थ खाएं यदि आप इस दूध की कोशिश करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो पता है कि दही और सोया उत्पादों में प्राकृतिक एसिडोफिल होते हैं। कार्यात्मक मूल्य के आधार पर दही को चुनने पर, उस पसंद को पसंद करते हैं जिसमें बिना चीनी के बिना लैक्टोबैसिलिस की संस्कृतियां होती हैं। कुछ ताजी फल और सब्जियां, जैसे कि गाजर, में एसिडोफाइल भी होते हैं
    • याद रखें कि प्रोबायोटिक्स में समृद्ध पदार्थों की खपत बहुत ही बढ़िया है, लेकिन उन्हें भोजन के माध्यम से ही प्राप्त करना संभव नहीं है एक पूरक हमेशा एक अच्छा विचार है!
  • एसीडीओफिलस प्रोबायोटिक्स पायदान
    6
    एसिडोफिलस लैक्टोबैसिली को सही तरीके से लें ऐड-इन की प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए, देखें कि यह समयसीमा समाप्त नहीं हुई है और ठीक से संग्रहीत है। एक उत्पाद जो समाप्त हो गया है या जहां प्रशीतन आवश्यकताओं का पालन नहीं किया गया है अप्रभावी हो सकता है। इसके अलावा, यदि आप अन्य दवाइयां ले रहे हैं, तो दो घंटे पहले या बाद में पूरक लेने के लिए मत भूलना, खासकर अगर यह एंटीबायोटिक है
    • ज्यादातर समय, समय कोई फर्क नहीं पड़ता, जब तक आप प्रोबायोटिक दैनिक लेते हैं कभी-कभी निर्माता यह सुझाव देते हैं कि यह भोजन के साथ या नाश्ते के ठीक पहले ले जाया जाए। वेबसाइट पर जाएं या अधिक जानकारी के लिए उत्पाद लेबल पढ़ें।
  • विधि 3
    एसिडाफिलिक लैक्टोबैसिली के साथ विशिष्ट रोगों का इलाज करना

    एसीडीओफिलस प्रोबायोटिक्स पायदान 10 नामक चित्र
    1
    चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम (आईबीएस) का इलाज करें आईबीएस के इलाज के लिए, छह सप्ताह तक एक एसिडफिलिक प्रोबायोटिक लेते हैं। एक प्रोबायोटिक पूरक चुनें जिसमें कई प्रकार के लाइफिलाइज्ड बैक्टीरिया शामिल हैं, जिसमें बिफिडाबैक्टीरिया और स्ट्रेप्टोकॉसी शामिल हैं। इन्हें रस या कैप्सूल में लिया जा सकता है जब खरीदते हैं, तो देखें कि क्या इसमें एसिडओफिलिक लैक्टोबैसिली के 10 अरब सीएफयू होते हैं। आपको यह पूरक दिन में दो बार लेने की जरूरत है।
    • कुछ लोगों को लगता है कि पाचन एंजाइम पूरक लेने के लिए एक प्रोबायोटिक के साथ-साथ वास्तव में आंत को ठीक करना और पाचन में सहायता करना अच्छा है।
    • एसिडोफिलिक जीवाणु बड़ी आंत में कालोनियों का निर्माण करते हैं। वे चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम (आईबीएस) की वजह से क्षति की मरम्मत में मदद कर सकते हैं, साथ ही दस्त और कब्ज को नियंत्रित भी कर सकते हैं।
    • उपचार की शुरुआत में, गैस या दस्त में वृद्धि हो सकती है। दस्त को पास करना होगा और जैसे-जैसे शरीर उपयोग के आदी हो जाते हैं, गैस कम हो जाएगी। अगर आपको दो दिनों से अधिक समय तक दस्त होता है और पूरक का उपयोग करना बंद हो तो डॉक्टर से परामर्श करें
  • एसीडीओफिलस प्रोबायोटिक्स पायदान 11 नाम वाली तस्वीर
    2
    एंटीबायोटिक उपचार के लिए तैयार हो जाओ आप एंटीबायोटिक दवाओं के कारण होने वाली समस्याओं के लिए शरीर को तैयार करने में एसिडफिलिक लैक्टोबैसिली का उपयोग कर सकते हैं। साइड इफेक्ट को बेअसर करने के लिए एंटीबायोटिक लेते समय एसिडाफिलिक लैक्टोबैसिली युक्त पूरक लेते हैं। यह आवश्यक है क्योंकि एंटीबायोटिक दोनों हानिकारक और अच्छे जीवाणुओं को मारते हैं। आप प्रति दिन कम से कम 20 अरब CFUs के साथ एक प्रोबायोटिक का उपयोग करके अच्छा आंत बैक्टीरिया की कॉलोनी को फिर से कर सकते हैं।
    • एंटीबायोटिक लेने से पहले या उसके बाद दो घंटे प्रोबायोटिक लें एंटीबायोटिक्स सक्रिय संस्कृतियों की प्रभावशीलता कम करते हैं, इसलिए उन्हें दबाने में मदद मिलेगी।
  • एसीडीओफिलस प्रोबायोटिक्स पायदान 12 ले लीजिए चित्र
    3
    एसेरिचीया कोलाई के इलाज के लिए एसिडफिलिक लैक्टोबैसिली का प्रयोग करें कुछ स्थानों में, आप इस जीवाणु से दूषित हो सकते हैं। इससे बचने में मदद करने के लिए, प्रोबायोटिक का एक ब्रांड चुनें, जो कमरे के तापमान पर खराब नहीं होता, क्योंकि उनमें से ज्यादातर करते हैं, और प्रशीतित होने की आवश्यकता नहीं होती है। तो आप इसे कहीं भी ले जा सकते हैं
    • Escherichia कोलाई की वजह से दस्त से बचने के लिए हर यात्रा के दौरान रोजाना 2 अरब सीएफयू युक्त एक सुपर लैक्टोबैसिलस सप्लायर लें। कैप्सूल खरीदें जो आसानी से आपके सामान में ले जा सकते हैं।
  • एसीडीओफिलस प्रोबायोटिक्स 13 पायदान पर ले ली गई तस्वीर
    4
    कैंडिडिआसिस से लड़ो योनि में एसिडफिलिक लैक्टोबैसिली स्वाभाविक रूप से होती है, इसलिए बैक्टीरियल बीमारियों के उपचार के लिए एक पूरक का उपयोग करना संभव है। कैंडिडिआसिस के मामले में, कोई मौखिक रूप से एक प्रोबायोटिक ले सकता है या एक सपोसिटरी में प्रोबायोटिक का उपयोग कर सकता है। मुंह से एक या दो गोलियां ले लो इन गोलियों में प्रत्येक और 0.3 मिलीग्राम एस्ट्रियल में कम से कम 10 मिलियन सीएफयू होना चाहिए। इस उपचार को 6 दिन या पैकेज के निर्देशों के अनुसार करें।
    • आप एक योनि सपोसिटरी का भी उपयोग कर सकते हैं जिसमें 100 मिलियन से 1 अरब सीएफयू शामिल है दो दिनों के लिए प्रतिदिन रोज़गार रखें।
    • यदि आप इन योनि सपोप्सिटरीज का उपयोग करते हैं, तो संभवतया निर्वहन में वृद्धि होगी।
  • युक्तियाँ

    • प्रोबायोटिक उत्पादों की वैधता के लिए सतर्क रहें अच्छा बैक्टीरिया के वनस्पति मर जाते हैं और कम प्रभावी हो जाते हैं यदि संभाव्यता संकेतित तिथि के बाद प्रयोग किया जाता है।
    • आपको अलग-अलग एसिडोफिलिक लैक्टोबैसिलस सप्लीमेंट्स की कोशिश करनी पड़ सकती है जो आपके लिए काम करती है।
    • प्रोबायोटिक्स को प्रीबायोटिक्स के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए, जो आमतौर पर घुलनशील फाइबर के स्रोत होते हैं जो पाचन को सहायता भी करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com