IhsAdke.com

एंटीबायोटिक दवाओं के साथ एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलस कैसे लें

यदि आपके पास कोई संक्रमण है, तो आपका चिकित्सक शायद इसे ठीक करने में मदद करने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का सुझाव देगा। वह आपको दवा के समय के दौरान एसिडोफिलस लैक्टोबैसिलि सप्लीमेंट लेने के लिए सलाह भी दे सकता है। एसिडोफिलस एक जीवाणु होता है जो प्राकृतिक रूप से जठरांत्र संबंधी मार्ग में बढ़ता है। एंटीबायोटिक दवाएं लेने से आपके शरीर को खराब बैक्टीरिया से छुटकारा पड़े जिससे संक्रमण हो रहा है, आप कुछ फायदेमंद बैक्टीरिया भी खो देते हैं, जैसे लैक्टोबैसिलि का मामला है। शरीर में स्वस्थ जीवाणुओं की कमी कवक के संचय के कारण हो सकती है, जिससे खमीर संक्रमण, थ्रेश और डायरिया उत्पन्न हो सकती है। अपने डॉक्टर से acidophilus पूरकता लिख ​​तो एक एंटीबायोटिक लेने के लिए है, यह इसे ठीक से उपभोग करने के लिए महत्वपूर्ण है। अपने एंटीबायोटिक के साथ एसिडाफिलस पूरक लेने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्र एसिडोफिलस एटिबायोटिक्स के साथ चरण 1
1
अपने चिकित्सक से पूरक प्रकार के बारे में पूछो और आपको जो राशि लेनी चाहिए यह एक दैनिक खुराक का संकेत देगा और आपको यह भी बताएगा कि एसिडफाइल आपको कैसे निगलना चाहिए, चाहे वह कैप्सूल या पाउडर में है मात्रा 1 से 10 अरब कॉलोनी बनाने वाली इकाइयों (सीएफयू) से हो सकती है, जिस इकाई में लैक्टोबैसिली मापा जाता है। हालांकि, आपका डॉक्टर यह सुझाव दे सकता है कि यदि आप दुष्प्रभावों जैसे दस्त या पेट में दर्द एंटीबायोटिक दवाओं से ग्रस्त हैं तो आपको बड़ी खुराक लेना चाहिए।
  • एंटीबायोटिक्स चरण 2 के साथ ले लीजिए एसिडोफिलस नामक चित्र
    2
    भोजन के साथ एंटीबायोटिक का प्रबंधन करें भोजन के साथ एंटीबायोटिक लेने से आपको दवा के साथ-साथ अपने पेट के बफर को अवशोषित करने और पेट की संभावना कम करने में मदद मिलती है।
  • चित्र एसिडोफिलस एंटीबायोटिक्स के साथ पायदान 3



    3
    एसिडोफिलस और एंटीबायोटिक्स को अलग से लें यदि आप एक ही समय में दोनों लेते हैं, तो वे रद्द करते हैं इसका कारण यह है कि 1 अच्छा जीवाणुओं को बढ़ावा दे रहा है जबकि दूसरा आपके अच्छे जीवाणुओं की प्रणाली को कम कर रहा है।
    • एंटीबायोटिक लेने के बाद कम से कम 1 से 2 घंटे या 1 से 2 घंटे पहले एसिडाफिलस लें। चूंकि आप अपने एंटीबायोटिक को भोजन के साथ ले लेंगे, इसलिए आप भोजन के बीच एसिडोफिलस को छेड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको प्रति दिन एंटीबायोटिक दवाओं की 3 गोलियां निर्धारित की जाती हैं, तो आप उन्हें नाश्ते, दोपहर और रात के खाने के लिए ले जा सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आप सुबह के मध्य में, दोपहर के बाद और रात के खाने के बाद एसिडोफिलस की खुराक ले सकते थे।
  • एटिडीओफिलस एटिबायोटिक्स के साथ ले लीजिए चित्र स्टेप 4
    4
    एसिडोफिलस का केवल रूप का प्रयोग करें जो आपके डॉक्टर की सिफारिश की जाती है। विभिन्न प्रकार के एसिडोफिलस मिश्रण न करें, जैसे कि गोलियां या पाउडर, क्योंकि प्रत्येक सूत्र में बैक्टीरिया के विभिन्न उपभेद होते हैं
  • चित्र एसिडोफिलस एंटीबायोटिक्स के साथ चरण 5
    5
    अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें कि दो एंटीबायोटिक्स और एसिडोफिलस के साथ क्या भोजन और पेय लिया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यह आपके आहार से पेट की समस्याओं को कम करने में सहायता कर सकता है, या आपको शराब और खट्टे पेय से बचना करने का निर्देश दिया जा सकता है।
  • चेतावनी

    • अगर आप चेहरे या मुंह में सूजन महसूस करते हैं तो सभी दवाओं को रोकें और एक डॉक्टर से परामर्श करें क्योंकि यह एलर्जी की प्रतिक्रिया का संकेत हो सकता है।
    • एसिडाफिलस लैक्टोबैसिली या एंटीबायोटिक लेने से पहले, यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं या यदि आपके पास प्रतिरक्षा-कमी या आंत्र रोग है, तो अपने डॉक्टर से बात करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com