IhsAdke.com

एक सीमित बजट के साथ अपने बाथरूम refurbishing

क्या आप अपने बाथरूम में ताजा और नया हवा देना चाहते हैं? क्या आप घर खरीदने से बचने की सोच रहे हैं क्योंकि बाथरूम बदसूरत और पुराना है? आप अपने घर को बेचना चाहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यदि आप बाथरूम फिर से तैयार करेंगे तो आपको बेहतर मूल्य मिलेगा? जबकि बाथरूम सबसे महंगे में से एक हो सकता है, यदि सबसे अधिक महंगे नहीं हैं, तो कमरों को पुनर्निर्मित किया जा सकता है, यह वास्तव में उन विकल्पों को बनाने पर निर्भर करता है जो आपकी आँखों का सामना नहीं करते हैं। जब तक आप बुद्धिमानी से योजना बनाते हैं और उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयास करते हैं तब तक एक बाथरूम के खर्चों के आसपास आने के कई तरीके हैं एक तंग बजट पर भी अपने बाथरूम का नवीनीकरण करने के लिए इन विचारों को देखें

चरणों

एक बजट पर अपना बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
टाइल्स देखें प्राचीन टाइलें, फटा, फटा या लापता प्लास्टर के साथ बाथरूम की नज़रें दूर करते हैं। पहली जगह में फिक्सिंग की जरूरत है जो सब कुछ ठीक करें और आप सुधार पर चकित हो जाएगा। यह एक टाइल लगाने या ग्राउट को ठीक करने के बारे में सीखने में कितना समय नहीं लेता है - थोड़ा परीक्षण और त्रुटि और अभ्यास के साथ, आप जल्द ही अपने दम पर यह करना सहज महसूस करेंगे टाइल लगाने के लिए मुख्य बात यह है कि धैर्य और सटीक होना और कोई प्रतिबद्धता नहीं है - यह एक नौकरी नहीं है जो आप जल्दी से कर सकते हैं
  • कभी-कभी टाइल्स के रंग को बदलते हुए बाथरूम की पूरी तरह से बदल सकते हैं। ऐसा करने का प्रयास बहुत सार्थक हो सकता है और टाइल की कीमत आम तौर पर उन लोगों के लिए काफी सस्ती होती है, जिनके लिए थोड़ा धन के साथ नवीकरण करने की आवश्यकता होती है।
    एक बजट पर अपना बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 1 बुलेट 1
  • यदि आपको grout को ठीक करने की आवश्यकता है, तो आपको पूरे फर्श या बाथरूम से मोटापा करना पड़ सकता है अन्य मामलों में, केवल सफाई और नली का छज्जा की विरंजन हल कर सकते हैं।
    एक बजट पर अपना बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 1 बुलेट 2
  • एक बजट पर आपके बाथरूम का रिमोडेल शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    दीवारों को पेंट करें रंग की एक नई परत एक कमरे में बदल जाती है अगर आपकी बाथरूम की दीवारों को वॉलपेपर से ढक दिया गया है, तो पुराने कागज को vaporizer के साथ निकाल दें (आप सप्ताहांत के दौरान एक किराए पर ले सकते हैं)। यदि आप एक नया रंग बना रहे हैं, तो हल्के ढंग से सफाई और दीवारों को सैंडिंग करके सभी सील, चिपचिपा या गंदे इलाकों को हटा दें। सुनिश्चित करें कि दीवारों को फफूंदी के बिना और कोई नमी पेंटिंग करने से पहले - यदि आपके बाथरूम में आवर्ती ढालना है, तो स्रोत की जांच करें और एक विरोधी मोल्ड पेंट का उपयोग करें।
    • क्रेप्स टेप को किसी भी किनारे पर रखो, जिसे आप चित्रित नहीं करना चाहते हैं (चित्र फ़्रेम, टाइल, लकड़ी आदि) और फर्नीचर, बाथटब, शावर आदि को कवर करें। चादरें के साथ बाथरूम में रंग की बौछार से बचने के लिए। इंक के दाग एक बदलाव के लिए एक घटिया खत्म हैं, किसी भी कीमत पर उनसे बचने की कोशिश करें।
      एक बजट पर रीमोडेल आपका बाथरूम शीर्षक वाला चित्र चरण 2 बुलेट 1
    • तटस्थ रंग बाथरूम की शैली की लंबी उम्र के लिए सबसे अच्छा है, खासकर जब आप घर बेचने जा रहे हैं। क्रीम, बेज, सफ़ेद और अन्य विचारशील रंग जैसे रंग चुनें और बाथरूम में रंगों के स्पर्श को जोड़ने के लिए सहायक उपकरण का उपयोग करें।
      एक बजट पर अपने बाथरूम में रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र, चरण 2 बुलेट 2
    • कुछ क्षेत्रों, जैसे विंडो सिल्स और बाथरूम कैबिनेट, जहां उचित और उपयुक्त, को उजागर करने के लिए रंगों की एक विपरीत पेंटिंग करने पर विचार करें।
      एक बजट पर रीमोडेल आपका बाथरूम शीर्षक वाला चित्र चरण 2 बुलेट 3
    • पेंट प्रोन्नति के लिए प्रतीक्षा करें यदि आपको वास्तव में बहुत कुछ सहेजना है। यदि आप एक पेंटर को जानते हैं, तो आप बेहतर मूल्य प्राप्त कर सकते हैं यदि वह आपको पेंट खरीदने में मदद करने के लिए तैयार है।
  • एक बजट पर आपका बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अलमारियाँ से लकड़ी का नवीनीकरण करें अलमारियाँ से लकड़ी की लकड़ी और सटेटेक्वा या राल को लागू करें, या रेत लकड़ी का रंग और रंग के साथ पेंट करें जो बाथरूम की दीवारों को पूरक करता है। पनरोक लेटेक्स पेंट का उपयोग करना सुनिश्चित करें और सफेद रंग का उपयोग करने पर विचार करें।
    • पेंटिंग, पेंट लगाने या उन्हें वार्निंग करने से पहले क्षतिग्रस्त भागों या लकड़ी के अलमारियाँ के टूटे हिस्से की मरम्मत करें। क्षतिग्रस्त भागों को एक ही रंग की लकड़ी के बड़े पैमाने का उपयोग करके कवर किया जा सकता है और फिर चित्रकला करना ढीला भागों को किसी नल में या फिर वापस जगह में सख़्त होना चाहिए। किसी भी ढीली चीज़ को दीवार पर वापस खराब किया जाना चाहिए या किसी ढीली को रोकने के लिए कड़ा कर दिया जाना चाहिए।
      एक बजट पर चरणबद्ध 3 बूटलेट 1 पर आपका बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र
    • आप तौलिये, पर्दे और फर्श तौलिये के साथ अपने नए पुनर्निर्मित बाथरूम में रंग का छू जोड़ सकते हैं।
  • एक बजट पर अपने बाथरूम में रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र, चरण 4



    4
    खिड़कियों और दरवाजों के चारों ओर लकड़ी के तख्ते सुधारें नई लकड़ी खरीदने के बजाय, पुराने फ्रेम को देखभाल के साथ निकाल दें एक गर्मी बंदूक, रेत के साथ रंग निकालें और टुकड़े रंग या एक वार्निश लागू। फ्रेम नए की तरह दिखेगा और केवल एक नए एक की कीमत का एक अंश होगा
  • एक बजट पर आपका बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    बाथरूम जुड़नार और कोष्ठक बदलें। एक कोठरी दरवाजा knobs, तौलिया रैक और नए जुड़नार खरीदें बाथरूम में एक नया दर्पण रखो और उसे एक नया चेहरा मिलेगा। नया होना जरूरी नहीं है "नया"। आप उन्हें पिस्सू बाजार या क्रेव स्टोर में खरीद सकते हैं, ऑनलाइन नीलामियों पर नज़र रखें और आप एक सौदा के लिए पुराने या आधुनिक जुड़नियां पा सकते हैं।
    • कभी दरवाज़े के हैंडल बदलने की शक्ति को कम मत समझो। एक पुरानी, ​​गंदगी कैबिनेट जिसे पुनर्निर्मित किया गया है और कुल संभाल लेना (अधिक आधुनिक लोगों के साथ) एक नए कोठरी की तरह दिख सकता है!
    • प्रयुक्त वस्तुओं को छूने के लिए बेझिझक - पेंट, वार्निश, मोज़ाइक और अन्य खत्म उन्हें अविश्वसनीय चीज़ों में बदल सकते हैं।
  • एक बजट पर आपका बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    स्नान या स्नान के लिए एक किट खरीदें और अपने आप को बदल दें। आप अपने शावर या बाथटब नल को एक दोपहर में बदल सकते हैं। इन किटों में से अधिकांश काफी विस्तृत निर्देशों के साथ आते हैं।
    • नल, शॉवर और साबुन डिस्पेंसर्स बदलना वास्तव में एक बाथरूम के मूड को उठा सकते हैं। यद्यपि रंगों से मिलान करना सुनिश्चित करें - कुछ कांस्य नल और चांदी के कोष्ठक से मिलान नहीं होता है और ऐसा कुछ है जिसे आप आसानी से ठीक कर सकते हैं।
      एक बजट पर आपका बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र 6 बुलेट 1
    • जब आप बदलना चाहते हैं, तो आप क्या करते हैं, उदाहरण के लिए, केवल शावर, न बाथटब, लेकिन रंग असंगत हैं? किसी चित्र को बनाने या रंगों के साथ टाइल का उपयोग करने के लिए उस भाग से ध्यान हटाने के लिए प्रयास करें जो मेल नहीं खाता। बाथटब के मामले में, उन्हें विशेष स्याही का उपयोग करके चित्रित किया जा सकता है। यदि आवश्यक हो तो प्लास्टिक या ऐक्रेलिक बाथटब भी चित्रित किया जा सकता है
      एक बजट पर आपका बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र 6 बुलेट 2
  • एक बजट पर आपका बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र 7 कदम
    7
    मौजूदा मंजिल का उपयोग करें लोग हमेशा बाथरूम के फर्श पर बारीकी से देखते हैं क्योंकि यह स्वच्छता (या उसके अभाव) को दर्शाता है तो यह संभव के रूप में इसे पेश करने के लिए भुगतान करता है।
    • यदि आपके बाथरूम में एक दृढ़ लकड़ी का फर्श होता है, तो सप्ताहांत में एक सैंडर किराए पर और मंजिल को पॉलिश करें रेत के बाद, वार्निश की 2 या 3 पतली परतों को लागू करें - आपका फर्श नई तरह दिखाई देगा
      एक बजट पर अपना बाथरूम रीमोडेल शीर्षक वाला चित्र 7 बुलेट 1
    • यदि आपकी मंजिल में पुराने लिनोलियम का एक या एक से अधिक परत है, तो आप लिनोलियम (तेज चाकू का उपयोग करके) को हटा सकते हैं और लकड़ी के फर्श के नीचे फिर से रंग ले सकते हैं या लिनोलियम को सस्ते विनाइल टाइल्स के साथ बदल सकते हैं।
    • टाइल पर युक्तियों के लिए, पिछले चरणों को देखें
    • नियम नंबर वन - हमेशा बाथरूम से कालीनों को हटा दें, खासकर यदि आप घर बेच रहे हैं। हालांकि यह कुछ दशकों के लिए व्यापक रूप से इस्तेमाल किया गया है, बाथरूम में कालीन नमी और फफूंदी जैसे कारकों के कारण खरीददारों के लिए आकर्षक नहीं हैं, न कि गरीब उपस्थिति का उल्लेख करना। बाथरूम फ़र्श के लिए टाइल या दृढ़ लकड़ी फर्श बहुत बेहतर विकल्प हैं।
  • 8
    उपसाधन पर रखो। अपने सभी तौलिये, पर्दे और फर्श तौलिए को बदलें। शावर के लिए एक नया पर्दा खरीदें आप सब कुछ अलग से खरीद सकते हैं, या एक सेट तैयार खरीद सकते हैं। दीवार पर कुछ तस्वीरें और तस्वीरें डालें (लेकिन इसे ज़्यादा मत करो)। एक नई टोकरी और कचराबाज़ी खरीदें कई नए जुड़नार बाथरूम की उपस्थिति बढ़ा सकते हैं, भले ही आप दीवारों या मंजिल को छूने न दें।

  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने घर को बेचने की सोच रहे हैं, तो बिक्री सुझावों को बढ़ाने के लिए जरूरी सुधारों के बारे में एक रियल एस्टेट एजेंट से कुछ सुझाव पूछें। केवल उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो वास्तव में परेशान रहते हैं और शेष को छोड़ दें जैसा कि ऐसा है।
    • आप दाग और गंदगी से छुटकारा पाने के लिए एक सफेद रंग के कपड़े को फिर से नवीनीकृत कर सकते हैं।
    • कुछ हार्डवेयर स्टोर और DIY स्टोर, पेंटिंग से मोज़ाइक तक कुछ भी "कैसे" पर मुफ्त कक्षाएं प्रदान करते हैं
    • टॉयलेटरीज़, फोटो, गहने आदि के साथ अपने बाथरूम को भरने से बचें। यह बाथरूम को कम दिखता है और संभावित खरीदारों (और अतिथियों) को दूर करता है।
    • यदि आप बाथटब के फर्श या दीवार के लिए नई टाइलें खरीदते हैं, तो भविष्य में मरम्मत करने की आवश्यकता के लिए कुछ अतिरिक्त राशि खरीद लें।

    चेतावनी

    • स्याही पर कंपाइप मत करो थोड़ी अधिक व्यय करें और अच्छी गुणवत्ता वाली पेंट खरीदें जो मोल्ड के लिए प्रतिरोधी है। एक अच्छी परत रखने के लिए एक प्राइमर और रंग की कम से कम दो परतें लागू करें

    आवश्यक सामग्री

    • सेवानिवृत्ति के लिए योजना (एक गाइड के रूप में उपयोग करने के लिए सभी आरेखों को लिखें और बनाएं)
    • सफाई उपकरण
    • उपयुक्त उपकरण
    • मोर्टार और टाइलें
    • इंक और ब्रश
    • स्नानघर सहायक उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com