IhsAdke.com

बाथरूम में हेयर उत्पाद और श्रृंगार कैसे व्यवस्थित करें

प्रसाधन सामग्री और बाल उत्पाद दो चीजें हैं जो ज्यादातर महिलाएं आमतौर पर बड़ी मात्रा में लेती हैं इन वस्तुओं का एक संचय आसानी से एक गड़बड़ में आ सकता है यदि वे ठीक से नहीं चुने गए हैं और चारों ओर झूठ बोल रहे हैं। बाथरूम में बालों और श्रृंगार उत्पादों को व्यवस्थित तरीके से व्यवस्थित करने के तरीके के बारे में जानने से, चीजों को तैयार होने के लिए समय की बचत हो सकती है।

चरणों

बाथरूम में बाल और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने सभी बाल और मेक-अप उत्पादों को इकट्ठा करें और उन्हें ढेर पर रखें।
  • स्नानघर में बालों और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित करें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    प्रत्येक आइटम को एक-एक करके जांचें, और उन लोगों को हटा दें जिनका आप अब उपयोग नहीं करते हैं, जो कि टूट गए हैं या जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। मृत या सूखे श्रृंगार को फेंक दें, और भारी रूप से पहनने वाले आवेदक और स्पंज
  • स्नानघर में बालों और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित करें शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    ऐसे कंटेनर इकट्ठा करें जो उत्पादों को पकड़ सकती हैं। इसमें कुछ कंटेनर जो अच्छी तरह से काम करते हैं उनमें प्लास्टिक के बास्केट, उथले जेब और कांच का पुन: उपयोग किया जा सकता है। विचार करने के लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि कंटेनर दराज और कैबिनेट के दरवाजे में फिट होंगे
  • बाथरूम में बाल और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित करें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    समान वस्तुओं को एक साथ रखो बाल उत्पादों के साथ शुरू करें, एक एकल कंटेनर में ब्रश जैसे बड़े आइटम छोड़ें, और दूसरों में रोलर्स और स्टेपल। बाथरूम कैबिनेट में इन कंटेनरों को स्टोर करें।
  • स्नानघर में बालों और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित करें शीर्षक से चित्र चरण 5



    5
    लोहे, सुखाने की मशीन और बेबी लीश जैसे बाल उपकरणों को ले लो और तारों को रोल करें। इन्हें एक दूसरे बॉक्स में छोड़ दें, और बाथरूम कैबिनेट में भी स्टोर करें।
  • स्नानघर में बालों और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित करें शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    डिवाइडर के साथ बक्से में धनुष, इलास्टिक्स और बीयर जैसे छोटे आइटम रखें ये छोटे बक्से आसान पहुंच के लिए बाथरूम दराज में छोड़े जा सकते हैं।
  • बाथरूम में बाल और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित करें शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    मेकअप उपकरण के लिए, अलग-अलग गिलास या बेलनाकार कंटेनरों में कपास के बॉल, स्पंज और ब्रश जैसी चीज़ों की दुकान करें। इन वस्तुओं को बंद कंटेनर में छोड़कर उन्हें धूल इकट्ठा करने से रोक दिया जाएगा।
  • बाथरूम में बालों और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित करें शीर्षक से चित्र चरण 8
    8
    एक साथ मेकअप के समान आइटम रखो श्रृंगार बेस, ब्लश, छाया, पाउडर, लिपस्टिक और आदि जैसे श्रेणियों में शामिल हो सकते हैं। आपके पास कितना श्रृंगार पर निर्भर करता है, आप इसे डिवाइडर के साथ पारदर्शी बक्से में सहेज सकते हैं, प्लास्टिक के कंटेनर में जो आप ढेर या प्लास्टिक के बास्केट में कर सकते हैं।
  • बाथरूम में बालों और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    बार-बार उपयोग मेकअप के लिए, आप एक बटुआ या आवश्यकता में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली वस्तुओं को डालते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अप्रयुक्त या अतिदेय उत्पादों को देखने के लिए समय-समय पर अपने मेकअप संग्रह की जांच करें। अपने संग्रह में आपके पास क्या है यह जानने के कारण आपको डुप्लिकेट आइटम खरीदने से भी रोकता है।
    • यह कंटेनरों को चुनने की सलाह दी जाती है जिन्हें आसानी से साबुन और पानी से साफ किया जा सकता है, खासकर श्रृंगार के लिए।
    • एक संगठन प्रणाली का उपयोग करें जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है अपनी जीवन शैली के आधार पर बचाने के लिए कंटेनर चुनें दराज और कोठरी का उपयोग कर सौंदर्य प्रसाधन स्टोर करने के लिए के बजाय, आप भी बैग या गहने की एक बॉक्स फांसी में, अगर इन तरीकों से काम बेहतर स्टोर करने के लिए बचा सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि सब कुछ के लिए एक जगह हो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उसे उठाए गए हैं, चीज़ें वापस डाल दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com