IhsAdke.com

मोल्ड की पहचान कैसे करें

ढालना, जिसे आमतौर पर ढालना कहा जाता है, एक प्रकार की कवक है जो ठोस सतहों पर "गद्देदार" पैटर्न में विकसित होता है यह दुनिया में सबसे आम फंगस रूपों में से एक है क्योंकि यह किसी भी परिस्थिति में बढ़ता है जब तक नमी होती है। जो लोग खतरनाक ढेर के किसी भी रूप में सामने आते हैं, वे स्वास्थ्य संबंधी प्रतिकूल प्रतिक्रियाएं कर सकते हैं, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें ढूंढना सीखें और उन्हें सही तरीके से सॉर्ट करना सीखें। यह ज्ञान भविष्य में किसी और की अपनी जिंदगी या बचा सकता है।

चरणों

विधि 1
ढालना कहाँ देखना चाहिए

चित्र के लिए टेस्ट शीर्षक ढालना चरण 1
1
सबसे खराब स्थानों की जांच करें कवक के विकास और फैलाव के लिए आर्द्रता एक महत्वपूर्ण शर्त है, इसलिए यह पहली बात है जिसे आप देखना चाहिए। एक संलग्न स्थान में आर्द्रता अधिकतर अक्सर बाहर की तुलना में भिन्न होती है। विशिष्ट स्थानों पर नज़र रखें, जैसे सिंक या तहखाने के नीचे।
  • चित्र ढालना चरण 2 के लिए टेस्ट शीर्षक
    2
    हाल ही में पानी से क्षतिग्रस्त होने वाले स्थानों की जांच करें यदि एक पाइप थोड़ी देर पहले फट गया है और पानी ठीक से सूख नहीं गया है, तो आपको जल्द ही ढालना की समस्या होगी जहां दुर्घटना हुई थी। इसलिए, ध्यान से पानी से क्षतिग्रस्त क्षेत्रों की जांच करें, मोल्ड के स्पॉट की तलाश करें।
  • चित्र ढालना चरण 3 के लिए टेस्ट शीर्षक
    3
    दीवारों में छत और छेद में रिक्त स्थान की जांच करें दीवारों और कुछ घरों की छत के बीच की जगह ढालना विकास के लिए प्रमुख स्थान हैं, खासकर क्योंकि वे फंसे हुए हैं, नमी फँसते हैं। इसके अलावा, एक घर की नलिकाएं दीवारों के बीच ड्रिप और रिसाव करती हैं, नमी बढ़ रही है। इन क्षेत्रों में विकसित ढालना फैलाना जारी रहेगा और अंततः दीवारों और छत के दृश्यमान पक्षों पर सामने आयेगा, इसलिए इससे पहले ही फैलाने से पहले इसे खत्म करना सबसे अच्छा होगा।
  • चित्र शीर्षक मोल्ड चरण 4 के लिए टेस्ट शीर्षक
    4
    सभी बाथरूमों के पर्चे के पर्चे पर एक नज़र डालें। धूल और गंदगी जो आपके शरीर से धोया जाता है वह शैम्पू और साबुन के अवशेषों के साथ मिलाते हैं, जो पर्दे में जमा होते हैं। जब तक आप प्रत्येक स्नान के बाद उन्हें साफ नहीं करते, तब तक अतिरिक्त नमी होगी जो कवक को विकसित करने की अनुमति देगा।



  • चित्र ढालना चरण 5 के लिए टेस्ट शीर्षक
    5
    हवा के नलिकाएं देखें यदि आपके घर में एयर कंडीशनर या सेंट्रल हीटिंग है, तो नलिकाएं और वेन्ट नमी बदलावों का प्रदर्शन करेंगे। गर्म और ठंडी हवा के मिश्रण के कारण, नमी को ठंडा करने वाले कोयलों ​​पर संक्षेपित किया जाता है और ड्रेनेज कंटेनर में जमा होता है। यदि लंबे समय तक संक्षेपण या पानी के पोखर स्थिर हो जाता है, तो यह मोल्ड विकास के लिए एक आदर्श स्थान बन सकता है।
  • विधि 2
    मोल्ड की पहचान कैसे करें

    चित्र के लिए टेस्ट शीर्षक ढालना चरण 6
    1
    एक फफूंदी परीक्षण किट का उपयोग करें इस प्रकार की किट अपने स्वयं के उपकरणों और दिशा-निर्देशों से सुसज्जित है। किट में दिए गए निर्देशों का पालन करें और अपने शहर में एक प्रयोगशाला में एकत्रित नमूना भेजें। हालांकि, इन किटों के नुकसान यह है कि वे प्रयोग करना मुश्किल हो सकते हैं और परिणाम बहुत विश्वसनीय नहीं हैं यदि एक अन्य परीक्षण विकल्प उपलब्ध है, तो यह किट का उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है
  • चित्र ढालना चरण 7 के लिए टेस्ट शीर्षक
    2
    घर मूल्यांकन के लिए एक पेशेवर निरीक्षक किराया पेशेवरों के पास ढालना का पता लगाने और उनका निरीक्षण करने के लिए कई उपकरण हैं जो अन्यथा आपके पास एक्सेस नहीं होगा। जब आप को काम पर रखा है, हालांकि, सुनिश्चित करने के लिए इंसपेक्टर मोल्ड मामलों को संभालने के लिए योग्य है, तो अपने राज्य ठेकेदार की लाइसेंसिंग समिति से परामर्श करें।
  • चित्र शीर्षक ढालना चरण 8 के लिए टेस्ट शीर्षक
    3
    फफूंदी हटाने के बाद समय-समय पर संक्रमित क्षेत्र की जांच करें। उदाहरण के लिए, यदि रसोईघर सिंक के नीचे कैबिनेट की समस्या है, तो आपको सप्ताह में एक बार यह देखना होगा कि क्या ढालना वापस आ गया है या नहीं। यदि ऐसा होता है, तो आपके सफाई प्रयासों को प्रभावी नहीं किया गया है
  • युक्तियाँ

    • कई प्रकार के ढालना होते हैं और प्रत्येक व्यक्ति को एक भिन्न प्रकार के लिए अतिसंवेदनशील हो सकता है। यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल (सीडीसी) के मुताबिक, आपके घर में सटीक प्रकार का ढाँचा ढूंढना अत्यंत आवश्यक नहीं है। इसके बजाय, सीडीसी आपके घर से किसी प्रकार के कवक हटाने की सिफारिश करता है, इसके वर्गीकरण के बावजूद इसलिए, मोल्ड परीक्षण सफाई के लिए प्राथमिकता नहीं है, लेकिन यह एक महत्वपूर्ण कदम है ताकि हटाए जाने के बाद सुनिश्चित कर लें कि वह वापस नहीं लौटेगा।
    • यंग लिविंग की "आवश्यक चोर क्लीनर" नैदानिक ​​रूप से साफ और सुरक्षित और गैर विषैले साबित हुआ है।
    • वेंटिलेशन नलिकाओं की जांच करते समय, एक borescope कैसे उपयोगी हो सकता है? कभी-कभी लचीले फाइबर ऑप्टिक केबल के साथ एक डिजिटल बोरस्कोप एयर कंडीशनर के नलिकाएं के दृश्य निरीक्षण में सहायता कर सकता है। कुछ मामलों में, नलिकाएं के नीचे भी दिखाई दे रहे हैं। ये डिवाइस उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन वे सही नहीं हैं क्योंकि उनकी कुछ सीमाएं हैं एक यह है कि संदूषण का आकार और रंग विकृत हो गया है। बोरस्कोप के साथ या बिना, नलिकाओं के अंदर कुछ हद तक देखने के लिए संभव है। यदि कोई 90 डिग्री अचानक की रूपरेखा है तो आप आगे नहीं देख पाएंगे। हालांकि इन डिवाइसों में मदद मिल सकती है, आमतौर पर एक नग्न आँख निरीक्षण जब संभव हो तो सबसे अच्छा विकल्प होता है। अधिक जानकारी के लिए, इस आलेख को देखें "एक मान्यता प्राप्त मोल्ड निरीक्षण सेवा, इंक।" https://floridamoldtesting.net/how-to-inspect-ac-ducts.htm
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com