IhsAdke.com

कैसे ब्लैक मोल्ड को साफ करने के लिए

किसी भी मोल्ड एक उपद्रव है ब्लैक मोल्ड, हालांकि, आपके स्वास्थ्य के लिए एक खतरा है यह आमतौर पर नम, अंधेरे क्षेत्रों में प्रकट होता है और जल्दी से फैल सकता है इसे ठीक से साफ़ करें, दोनों मोल्ड और बीजाणुओं के साथ सीधे संपर्क से बचें।

चरणों

विधि 1
अपने घर में पाए गए प्रकार और मोल्ड की मात्रा का आकलन करें

पिक्चर शीर्षक से क्लीन ब्लैक मोल्ड चरण 1
1
यदि आपको लगता है कि मोल्ड कम दृश्यमान स्थानों में फैल गया है, छिपे हुए क्षेत्रों जैसे ढलानों की जांच करें जैसे कि दीवार पैनल के नीचे, दरवाज़े के फ्रेम और सिंक के बीच। छिपे हुए काले मोहरे के कुछ लक्षणों में मजबूत गंध, कुटिल लकड़ी के सामान (फर्श और बेसबोर्ड) और फीका लगा छत शामिल हैं।
  • पिक्चर शीर्षक वाला क्लीन ब्लैक मोल्ड चरण 2
    2
    समस्या को दृष्टि से पहचानें, लेकिन किसी भी संपर्क से बचें इसमें एक ब्लैक-हरे रंग का रंग है और आमतौर पर किसी भी स्थान पर तेजी से बढ़ता है।
  • पिक्चर शीर्षक वाला क्लीन ब्लैक मोल्ड चरण 3
    3
    यदि आपकी समस्या व्यापक है तो एक विशेष सेवा की तलाश करें विशेषज्ञों का सुझाव है कि अगर यह 0 0 0 वर्ग मीटर सेक्शन के बड़े हिस्सों में फैलता है तो पेशेवरों द्वारा काली फफूंदी हटा दी जाएगी।
  • विधि 2
    समस्या से छुटकारा पाएं

    पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ब्लैक मोल्ड चरण 4
    1
    मोल्ड से बिजली की आपूर्ति निकालें पानी के पाइप में लीक की मरम्मत, गीले शौचालयों में वेंटिलेशन सुधारना, या गीले इलाकों में एक dehumidifier स्थापित करना। घर के कमरों को अच्छी तरह सूखी रखें जहां आप फैलाने के लिए फफूंदी पाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक वाला क्लीन ब्लैक मोल्ड चरण 5
    2
    प्रभावित क्षेत्र को अलग करें जिससे कि घर के विभिन्न क्षेत्रों में बीजाणु हवा से गुजर न जाए। दरवाज़े को कसकर बंद करें और प्लास्टिक और चिपकने वाली टेप का उपयोग करके दरारें, हवा में भंग, और किसी भी अन्य उद्घाटन के माध्यम से हवा बच सकते हैं।
    • इसका एकमात्र अपवाद है कि किसी पंख का एक खिड़की पर सीधे सामना करना पड़ता है ताकि काले मोड़ के आसपास के फफूरे को फेंक दिया जा सके।



  • पिक्चर शीर्षक वाला क्लीन ब्लैक मोल्ड चरण 6
    3
    अपने शरीर के संपर्क में आने से ढालना को रोकने के लिए, खुद को मुखौटा, कपड़े या एक आवरण (जो कि आसानी से हटाया जा सकता है या धोया गया हो सकता है), रबर के दस्ताने और काले चश्मे पहन कर खुद को सुरक्षित रखें।
  • पिक्चर शीर्षक वाला क्लीन ब्लैक मोल्ड चरण 7
    4
    हवा के माध्यम से फैलने से बीमारियों को रोकने के लिए पानी के साथ इसे स्प्रे करें।
  • पिक्चर शीर्षक वाला क्लीन ब्लैक मोल्ड चरण 8
    5
    धूल और मलबे को एक छोटे से क्षेत्र में सभी ढलवां सामानों को निकाल कर, जितनी जल्दी हो सके प्रभावित वस्तुओं को मिलाकर रखें। यह बीजाणुओं को हवा में फैलाने से रोक देगा।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन ब्लैक मोल्ड चरण 9
    6
    एक ब्रश या कपड़ा के साथ प्रभावित क्षेत्रों को रगड़ें दीवारों, फर्श या छत जैसे कठोर सतहों को साफ करने के लिए डिटर्जेंट और पानी के कुछ बूंदों का मिश्रण का उपयोग करें। जैसा कि सभी बीजाणु दिखाई नहीं दे रहे हैं, आपको आसन्न क्षेत्रों को साबुन और पानी से घिसना चाहिए, भले ही वे अप्रभावित दिखाई दें।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन ब्लैक मोल्ड चरण 10
    7
    पूरी साइट को एक निस्संक्रामक, जैसे ब्लीच के रूप में साफ करें, काले मोल्ड या आसुत सिरका कीटाणुरहित करने के लिए एक विशेष उत्पाद। एक निस्संक्रामक सतहों पर किसी भी बीजाणु के अवशेष को मार देगा।
  • पिक्चर शीर्षक वाला क्लीन ब्लैक मोल्ड चरण 11
    8
    निस्संक्रामक के साथ साफ करने के बाद क्षेत्र को अच्छी तरह से सूखा।
  • चेतावनी

    • झरझरा सतहों जैसे कालीनों और कपड़े पर्दे जैसे कुछ ऑब्जेक्ट, साफ करने में असंभव हो सकते हैं आपको भविष्य में फैलाने से मोल्ड को रोकने के लिए उन्हें बदलना चाहिए।
    • जब कालीनों, टाइलें, बोर्ड या अन्य दूषित सामग्री फेंकते हैं, तो उन्हें मोटे कचरा बैग में डाल देना सुनिश्चित करें। यदि संभव हो, तो ऐसी वस्तुओं को बैग के लिए दो कचरा बैग का उपयोग करें। घर के चारों ओर बैग न लें - इसके बदले, उन्हें खिड़की से बाहर निकाल दें ताकि घर के अन्य सभी क्षेत्रों के माध्यम से बीमारियों को फैलाने की कोई संभावना न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com