IhsAdke.com

कैसे एक एयर कंडीशनर बनाए रखने के लिए

रखरखाव की मात्रा एक घर के मालिक एयर कंडीशनर में कर सकते हैं काफी सीमित है, लेकिन कुछ सरल, आसान कदम खराब प्रदर्शन या खराब गंध के साथ एक पुराने इकाई में नया जीवन सांस ले सकते हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ें

चरणों

एक एयर कंडीशनर चरण 1 को बनाए रखें
1
एयर कंडीशनर बंद करें. यूनिट से बिजली काटना।
  • एक एयर कंडीशनर चरण 2 को बनाए रखें
    2
    यदि आवश्यक हो तो फ़िल्टर निकालें या कवर या कवर करें। कूलिंग कॉइल को उजागर करने के लिए फिल्टर निकालें इसके अलावा, कुछ मॉडलों को कुंडली के पूर्ण उपयोग की अनुमति देने के लिए सामने या बेवल ढक्कन की आवश्यकता होती है। आम तौर पर, कैप स्क्रू से सुरक्षित होता है - कुछ तब दिखाई देते हैं जब फिल्टर हटा दिया जाता है।
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखें
    3
    एयर कंडीशनर के सामने का तार स्प्रे करें इस प्रयोग के लिए एक सफाई एजेंट के साथ घरेलू आपूर्ति केंद्र और हार्डवेयर स्टोर इस विशेष नौकरी के लिए स्पष्ट रूप से उत्पाद बेचते हैं। ये क्लीनर रीलों से गंदगी, ढालना, फफूंदी, सिगार और सिगरेट के धुएं आदि के जमा से गंध को दूर करने में मदद करते हैं। सावधान रहें कि केवल कॉयल वैक्यूम क्लीनर के साथ कवर किए गए हैं। बिजली के तार, नियंत्रण या अन्य भागों छिड़काव से फोम को रोकें। उचित रूप से उपयोग किए जाने पर फोम-प्रकार की सफाई केवल सबसे अच्छा काम करेगी
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखने वाला शीर्षक चित्र 4
    4
    फिल्टर को साफ करें फ़िल्टर को पानी से साफ करें या अनुपस्थित होने पर प्रतिस्थापित करें एक साफ फिल्टर एक आवश्यक है साफ-सफाई फोम के साथ एयर कंडीशनर को साफ करने के बजाय हर 15 घंटे (अधिक या कम, अंतरिक्ष में गंदगी के स्तर के आधार पर) को हटाने और साफ करने के लिए यह बहुत आसान और सस्ता है। यदि फिल्टर को गंधों में योगदान करने के लिए संदेह है, तो इसे सोखें और इसे सुगंधित साबुन या डिटर्जेंट की थोड़ी मात्रा के साथ धो लें
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखें
    5
    कैप और फिल्टर को बदलें और लगभग 10-15 मिनट के बाद बिजली बहाल करें।
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखें
    6
    एयर कंडीशनर चालू करें यूनिट को "कूल" पर सेट करें और थर्मोस्टैट को सबसे अच्छे सेटिंग में सेट करें। गर्म और आर्द्र हवा में ठंडे कॉयल पर गुजरता है। घनीभूत कॉइल से गंदगी और फोम धोता है, और प्लेट पर इकट्ठा होता है। प्लेट नाली जाएगी - लेकिन सिर्फ अगर एयर कंडीशनर सही तरीके से स्थापित हो (रियर थोड़ा नीचे ढलान)।



  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखें
    7
    यदि आवश्यक हो तो दोहराएं यदि एयर कंडीशनर को उपेक्षित किया गया है, तो इसे ठंडी हवा का उत्पादन करने के लिए और गंध से मुक्त होने के लिए एक दूसरे आवेदन की आवश्यकता हो सकती है। जब तक बोब्बिन्स पुन: लागू नहीं होते, तब तक प्रतीक्षा करें। यदि इकाई शांत हवा है, लेकिन कोयल्स धोने के लिए संक्षेपण को प्रभावित नहीं करता है, तो यह कम आर्द्रता के कारण हो सकता है। निम्न नमी की स्थिति में, कोयल्स धोने में अधिक समय लगेगा यदि इकाई हवा को शांत नहीं कर सकती है, तो यह शायद सर्द प्रभारी खो गया या कंप्रेसर विफल रहा।
  • एक एयर कंडीशनर चरण 8 को बनाए रखें
    8
    यूनिट बंद करें और पावर को अनप्लग करें
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखें
    9
    बाहरी कोयल का निरीक्षण करें
  • 10
    बाहरी कॉइल को साफ करें यदि वांछित हों बाहरी कॉयल बारिश से अवगत कराया जाता है और सफाई की आवश्यकता नहीं हो सकती है। यदि संदेह है, या क्षेत्र धूल या गंदे है, तो सफाई से मदद मिल सकती है इकाई के साथ हल्का फोम लागू करें सफाई फोम के लिए काम करने के लिए 10-15 मिनट की अनुमति दें।
  • 11
    नली के साथ स्क्रबर को कुल्ला। यूनिट चालू होने पर आउटडोर कुंडल पर कोई संघनित नहीं होने के बाद, इसे मैन्युअल रूप से धोया जाना होगा पानी की एक धारा को सीधे कॉइल में मत बन्द करो, लेकिन जब पानी उन पर बहता है, तो फोम को फ्लोट करने की अनुमति दें।
  • एक एयर कंडीशनर बनाए रखें
    12
    फिर से प्लग करें और जांच करें। ठंडा करने के लिए सेट करें और थर्मोस्टेट को कम तापमान पर सेट करें। निकास हवा शांत और गंध मुक्त होना चाहिए यदि नहीं, तो यह शायद पेशेवर रखरखाव या प्रतिस्थापन के लिए समय है।
  • 13
    पता है कि जब एक नया समय है रखरखाव की अत्यधिक अनुशंसित है, लेकिन कभी-कभी उपकरण की मरम्मत नहीं की जा सकती।
  • युक्तियाँ

    • एयर कंडीशनर जो "कूल" से अधिक नहीं प्राप्त कर सकते हैं, इनर और बाहरी कॉइल की सफाई के लिए अनुकूल प्रतिक्रिया दे सकते हैं। ऐसा करने में विफलता से संकेत मिलता है कि कंप्रेसर की विफलता या सर्द का प्रभार खो गया है। यह समस्या लगभग हमेशा की तुलना में अधिक महंगा है - बीटीयू मूल्य (12,000-15,000 बीटीयू और बड़ा) और केंद्रीय एयर कंडीशनिंग सिस्टम की बड़ी इकाइयों के मामलों को छोड़कर।
    • सेंट्रल एयर कंडीशनिंग सिस्टम के लिए भी यही कदम लागू करें। एक अटारी या तहखाने में "वायु उपचार" में "भीतरी कुंडल" होता है और बाहरी कंप्रेसर इकाई में "बाहरी कुंडली" होता है

    चेतावनी

    • हमेशा क्लीनर निर्देशों का पालन करें और केवल निर्देशित के रूप में उपयोग करें।
    • एक गंदे फिल्टर का परिणाम आंतरिक कोइल के "फ्रीजिंग" हो सकता है। अंतरिक्ष में ठंडी हवा के प्रवाह को रोकता है और कुंडली और कंप्रेसर की विफलता में योगदान देता है।
    • बाहरी कोयला एकत्र गर्मी को छोड़ने के लिए कॉइल की क्षमता में बाधा उत्पन्न हो सकती है झाड़ियों, बाड़, आदि, बाहरी कॉयल के आसपास हवा के संचलन को कम कर सकते हैं, और एक प्रभाव एक गंदा कुंडल के समान है, जिससे किसी भी हालत एक विस्तारित अवधि के कंप्रेसर विफलता का कारण बन सकता है के लिए मौजूद है।
    • गंदगी एक एयर कंडीशनर का दुश्मन है। गंदगी एक थर्मल इन्सुलेशन के रूप में कार्य करता है और दक्षता चुराता है - अंततः ऑपरेशन की लागत को ऊपर उठाना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com