IhsAdke.com

Windows 7 में एक पावर रिपोर्ट कैसे चलाएं

एक ऊर्जा रिपोर्ट, जिसे सामान्यतः ऊर्जा दक्षता निदान रिपोर्ट के रूप में संदर्भित किया जाता है, एक परीक्षा है जिसे आप अपने कंप्यूटर की पावर क्षमता निर्धारित करने और बैटरी की वजह से उत्पन्न होने वाले स्रोतों की पहचान करने के लिए Windows 7 पर चला सकते हैं। आपका कंप्यूटर धीमा पड़ता है पावर रिपोर्टिंग और मूल्यांकन आम तौर पर लैपटॉप पर किया जाता है, खासकर तब तक जब बैटरी जीवन निरंतर निरंतर निगरानी रखता है ताकि कंप्यूटर को बिजली की विफलता के कारण बंद होने से रोकने के लिए रोक दिया जा सके। पावर रिपोर्ट चलाने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका कंप्यूटर निष्क्रिय है और फिर Windows 7 कमांड प्रॉम्प्ट डायलॉग बॉक्स में विशिष्ट आदेश दर्ज करें। फिर आप स्रोतों की एक सूची प्रदर्शित करने में सक्षम होंगे जो उपभोग करते हैं आपके कंप्यूटर की बैटरी की ज़िंदगी और इसकी क्षमता में सुधार के लिए आवश्यक परिवर्तन करें। इस अनुच्छेद को पढ़ते रहें कि आप विंडोज 7 ऑपरेटिंग सिस्टम चलाने वाले कंप्यूटर पर पावर रिपोर्ट कैसे कुशलता से चला सकते हैं, इस बारे में सब कुछ जानने के लिए।

चरणों

विंडोज 7 पर एक ऊर्जा रिपोर्ट चलाएं शीर्षक चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि कंप्यूटर बेकार है आपके कंप्यूटर को एक सटीक पावर रिपोर्ट चलाने के लिए, पृष्ठभूमि में चलने वाले किसी भी एप्लिकेशन या प्रोग्राम नहीं होने चाहिए।
  • किसी भी और सभी एप्लिकेशन, प्रोग्राम और इंटरनेट सत्रों को बंद करें जो खुले और काम कर रहे हैं।
  • विंडोज 7 पर एक ऊर्जा रिपोर्ट चलाएं शीर्षक चरण 2
    2
    कमांड प्रॉम्प्ट से एप्लिकेशन तक पहुंचें
    • डेस्कटॉप पर टास्कबार में "प्रारंभ" मेनू पर क्लिक करें अधिकांश विंडोज 7 कंप्यूटर पर, प्रारंभ मेनू माइक्रोसॉफ्ट विंडोज लोगो जैसा दिखता है
    • प्रारंभ मेनू खोज बॉक्स में "कमांड प्रॉम्प्ट" टाइप करें कमांड प्रॉम्प्ट अनुप्रयोग परिणामों की सूची में दिखाई देता है।
    • कमांड प्रॉम्प्ट पर सीधे राइट-क्लिक करें, और फिर "व्यवस्थापक के रूप में चलाएं" का चयन करें। कमांड प्रॉम्प्ट संवाद बॉक्स तब स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • विंडोज 7 पर एक ऊर्जा रिपोर्ट चलाने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    कमांड प्रॉम्प्ट का उपयोग करके पावर रिपोर्ट चलाएं। जब आप पावर रिपोर्ट चलाना समाप्त करते हैं, तो एक संदेश प्रकट होता है कि पावर रिपोर्ट में मौजूद त्रुटियों, चेतावनियां और सूचनात्मक नोट्स की मात्रा।
    • कमांड प्रॉम्प्ट संवाद बॉक्स में "powercfg ऊर्जा" टाइप करें। वहाँ "powercfg" और "ऊर्जा" के बीच एक स्थान होना चाहिए
    • पावर रिपोर्ट को चलाने के लिए अपने कीबोर्ड पर "Enter" कुंजी दबाएं। कंप्यूटर की ऊर्जा दक्षता का मूल्यांकन करने और पावर रिपोर्ट को चलाने के लिए आपका कंप्यूटर कम से कम 60 सेकंड लेगा।



  • Windows 7 पर एक ऊर्जा रिपोर्ट चलाएं शीर्षक चरण 4
    4
    अपने इंटरनेट ब्राउज़र में पावर रिपोर्ट देखें यह चरण आपको इंटरनेट एक्सप्लोरर में अपनी पावर रिपोर्ट के विवरण की समीक्षा करने की अनुमति देगा - जिनमें पता लगाए जाने वाले प्रत्येक त्रुटि और चेतावनी के विवरण शामिल होंगे।
    • कमांड प्रॉम्प्ट संवाद बॉक्स में "energy-report.html" टाइप करें। आपका इंटरनेट एक्सप्लोरर ब्राउज़र तब खुलागा और पावर रिपोर्ट के विवरण देखेंगे।
  • विंडोज 7 पर एक ऊर्जा रिपोर्ट चलाने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    ऊर्जा रिपोर्ट की समीक्षा के परिणामों की समीक्षा करें विश्लेषण के परिणाम आपके कंप्यूटर की ऊर्जा दक्षता का विवरण दिखाएंगे - जैसे कि आवेदन नाम जो कंप्यूटर को हाइबरनेशन मोड में प्रवेश करने से रोकने की आवश्यकता होती है, जब ज़रूरत होती है और अधिक।
    • त्रुटियों की सूची पढ़ें, जो गुलाबी में हाइलाइट की जाती है, और यह निर्धारित करने के लिए कि आपकी समस्या के क्षेत्र कहां हैं, पीले रंग में चिह्नित चेतावनियां रिपोर्ट की रिक्त जानकारी अनुभाग कंप्यूटर की ऊर्जा दक्षता के बारे में तथ्यों और अन्य सामान्य जानकारी दिखाएगा।
  • विंडोज 7 पर एक ऊर्जा रिपोर्ट चलाएं शीर्षक चरण 6
    6
    बैटरी जीवन का विस्तार करने के लिए यथासंभव कई त्रुटियां और चेतावनियां ठीक करें मौजूदा त्रुटियों और चेतावनियों को हल करने के लिए कदम आपकी ऊर्जा रिपोर्ट के परिणामों के अनुसार भिन्न होंगे।
    • अपने कंप्यूटर पर कुछ निश्चित सेटिंग्स को संशोधित करें या बंद होने वाले एप्लिकेशन जो आपकी बैटरी से निकल सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपकी नींद मोड अक्षम है, तो विंडोज 7 "कंट्रोल पैनल" पर जाएं और निष्क्रियता की एक निश्चित अवधि के बाद अपने कंप्यूटर को हाइबरनेशन मोड में जाने की अनुमति दें
  • युक्तियाँ

    • Microsoft TechNet फ़ोरम पर जाएं अगर आप पावर रिपोर्ट में उल्लिखित विशिष्ट त्रुटियों और चेतावनियों को ठीक करने के बारे में अनिश्चित हैं। मंचों का उपयोग करने के लिए, इस आलेख के फ़ॉन्ट अनुभाग में आपको प्रदान की गई "माइक्रोसॉफ्ट सपोर्ट" वेब साइट पर क्लिक करें, दाईं ओर "समुदाय" पर क्लिक करें, और फिर "टेकनेट फोरम" पर क्लिक करें। जब आप एक नया विषय शुरू करते हैं, या धागा, अन्य उपयोगकर्ताओं से सबसे सटीक सहायता प्राप्त करने के लिए शब्द के लिए आपकी पावर रिपोर्ट शब्द में दिखाई देने वाली सामग्री शामिल होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com