IhsAdke.com

बैटरी को चार्ज करने वाले लैपटॉप को कैसे ठीक करें

लैपटॉप के लिए लोड करने में कठिनाई हो सकती है, इसके कई कारण हैं। आउटलेट, केबल और कनेक्शन से पहले जांचें, क्योंकि वे आसानी से पहचाने जाते हैं, और साधारण मरम्मत की समस्याएं हैं। यदि आपको इन हिस्सों में कोई समस्या नहीं मिलती है, तो लैपटॉप कॉन्फ़िगरेशन बदलना या बैटरी प्रबंधन को पुनरारंभ करना कुछ मामलों में समस्या को हल कर सकता है अन्यथा, बैटरी की जगह अपरिहार्य हो सकता है

चरणों

विधि 1
त्वरित समस्या निवारण

चित्र फिक्स एक लैपटॉप जिसका शीर्षक चरण नहीं है
1
इसे कुछ मिनट के लिए अनप्लग करें और किसी अन्य प्रविष्टि का प्रयास करें। लैपटॉप को अनप्लग करें, कुछ मिनट प्रतीक्षा करें, और इसे किसी अन्य कमरे में एक आउटलेट में प्लग करें। कुछ उपयोगकर्ताओं ने रिपोर्ट किया है कि लैपटॉप का पावर एडाप्टर अस्थायी रूप से काम करना बंद कर सकता है अगर यह बिजली के चालू होने की समस्या का पता लगाता है, जिससे उसे नुकसान हो सकता है।
  • यदि आपकी बैटरी हटाने योग्य है, तो इसे कुछ मिनट के लिए अनप्लग करें। "मिनट" के लिए "चालू" बटन दबाए रखें, बैटरी को फिर से डालें, और कंप्यूटर को एक नए आउटलेट में प्लग करें।
  • चित्र फिक्स टू लैपटॉप जो कि चरण 2 चार्ज नहीं करता है
    2
    केबल की जांच करें पूरे केबल की जांच करें और पहना आंसू, कटौती, और insuls के लिए जाँच करें। यदि आप कुछ भी नोटिस करते हैं, या स्रोत विकृत है या आप अभी भी जला प्लास्टिक की गंध है, यह शायद केबल समस्या है आपको अपने लैपटॉप के लिए एक नया केबल खरीदने की आवश्यकता होगी।
    • किसी भी हिस्से को बदलने से पहले अपनी वारंटी देखें। लागत कुछ परिस्थितियों में शामिल किया जा सकता है
  • चित्र फिक्स एक लैपटॉप जो कि चार्ज नहीं है चरण 3
    3
    कनेक्शन का निरीक्षण करें अगर आपके लैपटॉप से ​​केबल कनेक्शन ढीली दिखता है, या आसानी से स्विंग हो रहा है, तो कनेक्शन के साथ एक समस्या हो सकती है। केबल को डिस्कनेक्ट करें और लकड़ी के टूथपिक के साथ गंदगी को हटा दें, संपीड़ित हवा के साथ जमा हुई धूल को हटा दें। तह पिन या अन्य क्षतिग्रस्त भाग समस्याओं प्रत्येक मॉडल के लिए विशिष्ट हैं एक कंप्यूटर तकनीशियन के लिए लैपटॉप या केबल लें
    • यदि आप चाहें, तो आप अपने मॉडल को इंटरनेट पर खोज सकते हैं और मरम्मत के निर्देश प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह उचित उपकरण के बिना जटिल हो सकता है और वारंटी को रद्द कर सकता है।
  • फिक्स एक लैपटॉप जिसका शीर्षक चरण चार नहीं है शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रक्रिया के दौरान बैटरी को निकालकर कंप्यूटर को पुनरारंभ करें। कंप्यूटर बंद करें, कंप्यूटर को अनप्लग करें, और फिर लैपटॉप से ​​बैटरी को निकालें। आम तौर पर, बैटरी को लैपटॉप के निचले हिस्से से एक्सेस किया जाता है और इसमें एक लॉक हो सकता है जो एक सिक्का का उपयोग करके लीवर को अनलॉक कर देता है। 10 सेकंड के लिए लैपटॉप के बाहर बैटरी को छोड़ दें, इसे वापस डालें और कंप्यूटर चालू करें। बूट के बाद लैपटॉप को फिर से कनेक्ट करें 10 सेकंड प्रतीक्षा करें और देखें कि क्या यह लोड हो रहा है।
    • सभी लैपटॉप में आसान पहुंच वाली बैटरी नहीं है यदि कोई बैटरी डिब्बे आसानी से दिखाई नहीं दे रहा है, तो बैटरी को निकाले बिना कंप्यूटर को पुनरारंभ करें।
  • चित्र फिक्स एक लैपटॉप जो कि चार्ज नहीं है चरण 5
    5
    कंप्यूटर को ठंडा करने दें यदि लैपटॉप बैटरी बहुत गर्म है, तो अतिरिक्त गर्मी चार्जिंग प्रक्रिया के साथ दखल हो सकती है। कंप्यूटर बंद करें और उसे कई मिनट तक खड़े रहने दें, जिससे उसे शांत हो जाए। यदि आपने हाल ही में अपने लैपटॉप के वेंटिलेशन साफ़ नहीं किया है, तो वेंट से धूल हटाने के लिए कॉम्पैक्टेड हवा का इस्तेमाल कर सकते हैं, तेजी से फटने में छिड़काव कर सकते हैं।
    • पंखा propellers पर सीधे स्प्रे मत करो - इस angularly, या प्रोपेलर क्षतिग्रस्त हो सकता है।
    • यदि आप अपने लैपटॉप को अलग करना सुनिश्चित कर रहे हैं, तो आप आंतरिक धूल सीधे सीधे बाहर निकालने के लिए संपीड़ित हवा का उपयोग कर सकते हैं। आरंभ करने से पहले अपने मॉडल को अलग करने के लिए एक मार्गदर्शिका देखें, और एक बड़ी, साफ सतह का उपयोग कर काम करें यह आपकी वारंटी को रद्द कर देगा
  • चित्र फिक्स एक लैपटॉप जो चार्ज नहीं है चरण 6
    6
    बिना बैटरी के कंप्यूटर शुरू करें कंप्यूटर बंद करें, बैटरी को हटा दें, और फिर कंप्यूटर में प्लग करें। यदि कंप्यूटर को शक्ति नहीं है, तो आपको शायद एक नया केबल खरीदने की आवश्यकता होगी यदि आप इस स्थिति में इसे फिर से शुरू करने में सक्षम हैं, तो चार्जिंग समस्या संभवतः बैटरी से संबंधित है या बैटरी के साथ आपके कंप्यूटर के इंटरैक्शन के लिए। उपरोक्त विधियों की समस्या हल हो सकती है, या आपकी बैटरी ने काम करना बंद कर दिया है, एक प्रतिस्थापन की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि आपका लैपटॉप बैटरी हटाने योग्य नहीं है, तो इस चरण को छोड़ दें और तकनीशियन को अपने कंप्यूटर को लेने से पहले नीचे दिए गए तरीकों में से एक का प्रयास करें
  • 7
    चार्जर को बदलेंकभी-कभी आंतरिक भाग दोषपूर्ण होता है, या आप कनेक्टर की मरम्मत करने में सक्षम नहीं हैं। किसी मित्र के चार्जर को उधार लें, या किसी कंप्यूटर की दुकान पर जाएं और उन्हें अपने चार्जर का परीक्षण करने के लिए कहें। यदि यह दोषपूर्ण है, तो किसी विशेष स्टोर पर जाएं और दूसरा खरीद लें।
  • विधि 2
    बैटरी सेटिंग्स और ड्राइवर्स बदलना (विंडोज़)

    चित्र फिक्स एक लैपटॉप जिसका नाम नहीं चार्ज है चरण 8
    1
    पावर सेटिंग्स की जांच करें प्रारंभ, नियंत्रण कक्ष, और पावर विकल्प पर जाएं हो सकता है कि "कम बैटरी स्तर" सेटिंग बहुत अधिक है, जिससे आपका कंप्यूटर चार्जिंग के बजाय बंद हो सकता है। इन सेटिंग्स को संभालने का सबसे आसान तरीका उन्हें डिफ़ॉल्ट रूप से पुनर्स्थापित करना है यदि यह समस्या का समाधान नहीं करता है, तो पढ़ना जारी रखें।



  • फिक्स एक लैपटॉप जिसका शीर्षक 9 में चार्ज नहीं किया गया चित्र शीर्षक
    2
    डिवाइस प्रबंधक खोलें। सबसे पहले, "डिवाइस प्रबंधक" खोलें यह खोज फ़ंक्शन का उपयोग करके, या प्रारंभ, नियंत्रण कक्ष, सिस्टम और सुरक्षा, और डिवाइस प्रबंधक में जाकर, एक Windows कंप्यूटर पर अधिक आसानी से पाया जा सकता है।
  • चित्र फिक्स एक लैपटॉप जो चार्ज नहीं है चरण 10
    3
    बैटरी कॉन्फ़िगरेशन को देखें जब सूची लोड होती है, तो "बैटरी" टैब का विस्तार करें
  • चित्र फिक्स एक लैपटॉप जो कि चार्ज नहीं है चरण 11
    4
    सॉफ़्टवेयर ड्राइवर को अपडेट करें। "Microsoft ACPI- अनुरूप नियंत्रण पद्धति बैटरी" पर राइट-क्लिक करें, और उसके बाद "सॉफ़्टवेयर ड्राइवर अपडेट करें" का चयन करें। दिखाई देने वाले निर्देशों का पालन करें
  • चित्र फिक्स एक लैपटॉप जो कि चार्ज नहीं है चरण 12
    5
    अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें कंप्यूटर बंद और चालू करें, ताकि नए ड्राइवर प्रभावी हो जाएंगे। यदि लैपटॉप अभी भी लोड नहीं करता है, तो "बैटरी" अनुभाग में प्रत्येक प्रविष्टि पर "ड्राइवर अपडेट" चरण को दोहराएं और लैपटॉप को दूसरी बार पुनरारंभ करें
  • चित्र फिक्स एक लैपटॉप जो कि चार्ज नहीं है चरण 13
    6
    ड्राइवर को अनइंस्टॉल और पुनः इंस्टॉल करें यदि आप अभी भी लैपटॉप को लोड नहीं कर पा रहे हैं, तो "माइक्रोसॉफ्ट एसीपीआई-कॉम्प्युट कंट्रोल मेथर्ड बैटरी" पर राइट-क्लिक करें और "अनइंस्टॉल करें" चुनें। प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, "हार्डवेयर परिवर्तनों के लिए खोज" नामक उपकरण पट्टी बटन पर क्लिक करें एक विकल्प "एक्शन" टैब को खोलना है और "हार्डवेयर परिवर्तनों के लिए खोजें" को दबाएं। ड्रायवर पुनर्स्थापित होने के बाद अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें।
    • इस कदम के लिए आपके लैपटॉप पर एक इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है।
  • विधि 3
    बैटरी सेटिंग्स और ड्राइवर्स बदलना (मैक)

    चित्र फिक्स एक लैपटॉप जो चार्ज नहीं है चरण 14
    1
    पावर सेटिंग्स (एपल लैपटॉप) की जांच करें अपने अनुप्रयोग फ़ोल्डर में डॉक में "सिस्टम प्राथमिकताएं" अनुभाग खोलें। ऊर्जा सेवर पर क्लिक करें और "बैटरी" और "पावर एडाप्टर" विकल्प देखें। दुर्लभ मामलों में, एक हाइबरनेशन सेटिंग, बहुत कम, एक बैटरी चार्जिंग समस्या हो सकती है। ज्यादातर मामलों में, आपको नीचे दिए गए अतिरिक्त चरणों का परीक्षण करने की आवश्यकता होगी।
  • 2
    सिस्टम प्रबंधन ड्राइवर को पुनरारंभ करें नियंत्रक को पुनरारंभ करने के लिए इनमें से कोई एक विधियों का उपयोग करें, जो बैटरी प्रबंधन और बैटरी स्थिति प्रकाश का प्रबंधन करता है:
    • बैटरी के साथ लैपटॉप जिन्हें हटाया नहीं जा सकता है: कंप्यूटर को बंद करें इसे एक शक्ति स्रोत में प्लग करें अंतर्निहित कीबोर्ड पर, शिफ्ट पर नियंत्रण और बाईं ओर विकल्प बटन दबाएं, और भी एक ही समय में लैपटॉप को चालू करने के लिए बटन। एक ही समय में चाबियाँ जारी करें और कंप्यूटर चालू करें।
    • हटाने योग्य बैटरियों के साथ लैपटॉप: लैपटॉप बंद करें और पावर कॉर्ड को अनप्लग करें। बैटरी निकालें 5 सेकंड के लिए चालू / बंद बटन को दबाकर रखें। बैटरी और केबल को बदलें, पहले से प्लग इन है, और कंप्यूटर शुरू करें
  • युक्तियाँ

    • बल के अनुकूलक के वोल्टेज की सिफारिशों के बारे में अपने लैपटॉप के निर्माता की सिफारिशों की जांच करें। गलत वोल्टेज वाला एक एडाप्टर आपकी बैटरी को नुकसान पहुंचा सकता है।

    चेतावनी

    • कुछ लैपटॉप में हटाने योग्य बैटरी नहीं है यदि आपका लैपटॉप अभी भी वारंटी के तहत है, तो अपने आप को बैटरी से निकालने का प्रयास न करें - यह वारंटी को रद्द कर देगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com