IhsAdke.com

डिस्चार्जेड बैटरी की समस्याओं से निपटना

क्या आपकी बैटरी डिस्चार्ज हुई? आपकी कार आपके लिए इसे रिचार्ज नहीं करेगी, और आपको सड़क पर वापस जाना होगा।

चरणों

शीर्षक से चित्रित करें मृत बैटरी की समस्या चरण 1
1
चार्जर का उपयोग करें
  • सकारात्मक नेतृत्व के लिए लाल सीढ़ी से कनेक्ट करें, और नकारात्मक नेतृत्व के लिए काली लीड। यदि आपके पास एक "हरे रंग की एलईडी" बैटरी चार्ज इंडिकेटर है, तब तक चार्ज करें जब तक कि यह हरे रंग की न हो। यदि नहीं, तो आधे घंटे के लिए चार्जर को अनप्लग करें और वोल्टेज की जांच करें (मोटर बंद) - 12.6 वोल्ट पूर्ण प्रभार इंगित करता है, 12.3 वोल्ट भार के आधे हिस्से को इंगित करता है। अधिकतम पैमाने पर 12 वोल्ट से अधिक वोल्टेज श्रेणी के लिए एक मल्टीमीटर सेट का उपयोग करें।
  • बैटरी के सकारात्मक पक्ष पर लाल टर्मिनल को स्पर्श करें, और नकारात्मक पक्ष पर काली। एक आम 5 amp चार्जर बैटरी चार्ज करने में 8 घंटे लग सकता है। सबसे शक्तिशाली चार्जर अनुभवी उपयोगकर्ताओं के लिए हैं क्योंकि वे बैटरी को उड़ा सकते हैं! सिगरेट लाइटर सॉकेट में प्लग किए गए एक छोटा 1 amp चार्जर को अनिश्चित काल तक छोड़ा जा सकता है।
  • हडले डेड बैटरी समस्या चरण 2 में शीर्षक वाला चित्र
    2
    जांचें कि टर्मिनल साफ हैं टर्मिनल और केबल के बीच सफेद पाउडर का एक संग्रह स्टार्टर मोटर में प्रवेश करने से बड़े वर्तमान प्रवाह को रोकता है। बेकिंग सोडा के साथ छिड़का गया एक नम कपड़े से साफ साफ करें। यदि आवश्यक हो तो ठीक से सैंडपार्ड का उपयोग करें सकारात्मक टर्मिनल के निकट मेटल टूल्स का उपयोग करते समय सावधानी बरतें - कार के किसी धातु हिस्से के साथ टर्मिनल को शॉर्ट सर्किटिंग से बचें।
  • शीर्षक से चित्रित करें मृत बैटरी की समस्या चरण 3
    3



    वाल्टमीटर के साथ चार्जिंग सिस्टम का परीक्षण करें कार चलाने के साथ, 14 वोल्ट से अधिक वोल्टेज श्रेणी में मीटर सेट करें और बैटरी टर्मिनलों पर जांच को टैप करें। प्रभावी चार्जिंग के लिए वोल्टेज 14.0 और 14.5 वोल्ट के बीच होना चाहिए। यदि यह 14 वोल्ट से नीचे है, तो आपको शायद एक नया अल्टरनेटर की आवश्यकता हो। ऊपर, आपको इसे समायोजित करने के लिए एक मैकेनिक की आवश्यकता है।
  • शीर्षक से चित्रित किया गया हैड बैटरी समस्या समस्या चरण 4
    4
    यदि आपको संदेह है कि वर्तमान बैटरी लीक और निर्वहन कर रहा है, तो इसे मल्टीमीटर के वर्तमान मापने वाले भाग के साथ जांचें। यह थोड़ा अधिक जटिल है। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान इंजन बंद रखो!
    • एक कपड़े के साथ सकारात्मक बैटरी टर्मिनल को कवर करें ताकि आप इसे गलती से छू नहीं सकें।
    • बैटरी के नकारात्मक टर्मिनल से केबल को डिस्कनेक्ट करने के लिए एक रिंच का उपयोग करें।
    • मीटर को उच्चतम डीसी चालू रेंज में सेट करें (कम से कम 10 एएमपीएस, जो कि परीक्षण लीड को मीटर पर एक अलग आउटलेट से जोड़ना शामिल हो सकता है)।
    • लाल जांच को डिस्कनेक्ट किए गए केबल से कनेक्ट करने के लिए clamps का उपयोग करें, और नकारात्मक बैटरी टर्मिनल के लिए काले जांच करें। वर्तमान तो मीटर के माध्यम से कार के माध्यम से प्रवाह करेंगे, जिससे कि वह वर्तमान को मापने के लिए मीटर की अनुमति देगा। पहली बार कनेक्ट होने पर, वर्तमान उच्च हो सकता है एक खुले द्वार इंटीरियर रोशनी के माध्यम से कम से कम 5 एएमपीएस खींच देगा, और दरवाजे बंद करने के बाद रोशनी कई मिनटों तक रह सकती है।
    • यदि आपके पास हुड के नीचे एक प्रकाश है, तो इसे बंद करें या दीपक को हटा दें। वर्तमान को शून्य के पास छोड़ देना चाहिए अधिकांश कारें केवल घड़ी के लिए 0.010 एम्पीयर (10 एमए) का उपयोग करती हैं। 50 एमए से कम कुछ सामान्य है मीटर देखकर, कार स्विंग करते हुए, फ्यूज बॉक्स को टैप करें, दरवाजे को खोलें (खुला नहीं)। 0.5 एम्पीयर तक की एक वर्तमान समस्या को इंगित करता है।
  • शीर्षक से चित्रित करें मृत बैटरी की समस्या चरण 5
    5
    मीटर की लंबी अवधि के लिए वर्तमान बहुत कम हो सकता है यदि आप जानते हैं कि वर्तमान 1 एम्पियर से कम है, तो आप मीटर को 1 एम्पियर रेंज में बदल सकते हैं। निचली श्रेणियों, जैसे 100 एमए के साथ सावधान रहें - मीटर पर इस श्रेणी को अधिक वर्तमान के साथ जलाकर बहुत आसान है। यदि आपको जांच युक्ति को मीटर पर एक अलग आउटलेट में ले जाना है, तो आप आंदोलन के दौरान एक दूसरे को काले और लाल तारों से कनेक्ट करने के लिए क्लैंप टिप का उपयोग करना चाहिए ताकि कार बैटरी के लिए इसका कनेक्शन बनाए रखे और खींच न जाए फिर से जुड़ा हुआ है जब इसकी उच्चतम प्रारंभिक चालू। वर्तमान में 0.05 एम्पीयर (50 एमए) में, बैटरी के पास आधे मुक्ति के लिए 700 घंटे (30 दिन) होंगे। यदि आपकी कार की वर्तमान कम है, तो आपके पास कोई डाउनलोड समस्या नहीं है। हुड बंद होने पर यह सुनिश्चित हो जाता है कि यह बंद हो जाता है। या इसे अनप्लग किए गए छोड़ दें
  • युक्तियाँ

    • अगर चार्ज सामान्य (14 से 14.5 वोल्ट) होता है, तो डिस्चार्ज चालू 50 एमए से कम है और आप दरवाजा खुला नहीं छोड़ रहे हैं, यह बहुत संभावना है कि डिस्चार्ज किए गए बैटरी के साथ आपकी आवर्ती समस्या बैटरी के कारण होती है बाहर पहना जा रहा है आप इसे एक कार्यशाला या ऑटो पार्ट्स स्टोर में परीक्षण कर सकते हैं या बस एक नया खरीद सकते हैं

    चेतावनी

    • कार चल रही है जब तनाव की जांच करते हैं, चलती भागों हैं जहां के बारे में पता होना। आप एक कार बैटरी से झटका नहीं ले सकते (जब तक कि आप इसे अपनी जीभ में प्लग न करें), लेकिन एक बहुत खतरनाक वर्तमान प्रवाह हो सकता है, इसलिए परीक्षण के दौरान सकारात्मक टर्मिनल को एक कपड़ा से कवर करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com