IhsAdke.com

कैसे संभव के रूप में लंबे समय तक लैपटॉप बैटरी बनाओ

लैपटॉप का उपयोग करते समय हर कोई इस के माध्यम से जाता है आम तौर पर, एक नई बैटरी कम शुल्क के साथ आती है और इसे उपयोग करने से पहले रिचार्ज किया जाना चाहिए। चार्ज करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए अपनी नोटबुक के उपयोगकर्ता मार्गदर्शिका देखें। नई बैटरी पूरी तरह से चार्ज होने और पूरी तरह से छुट्टी या पांच चक्रों की आवश्यकता है ताकि आप उन्हें पूरी तरह से रीचार्ज कर सकें।

चरणों

अपने लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक संभव चरण 1 के लिए जा रहा शीर्षक शीर्षक चित्र
1
डिवाइस का उपयोग करने के बाद बैटरी को डिस्कनेक्ट करें।
  • अपने लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए चलते रहें
    2
    सीडी / डीवीडी ड्राइव से अधिक हार्ड ड्राइव का उपयोग करें ड्राइव की खपत हार्ड ड्राइव की तुलना में अधिक है, और यहां तक ​​कि केवल एक ही होने पर खपत अधिक होगी वे स्पिन करते हैं, ऊर्जा खर्च करते हुए भी जब उनका इस्तेमाल नहीं किया जाता है। जब भी संभव हो, वर्चुअल ड्राइव का उपयोग करें।
  • अपने लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए चलते रहें चित्र 3
    3
    बैटरी संपर्क को अधिक बार साफ़ करें एक दोपहर और शराब के साथ हर दो महीने उन्हें साफ करें इससे बैटरी की शक्ति का हस्तांतरण अधिक कुशल हो जाएगा
  • अपने लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए चलते रहें
    4
    यदि आप इसे उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो वाईफाई बंद करें आम तौर पर एक स्विच होता है, अन्यथा आपको इसे सेटिंग्स में अक्षम करना पड़ता है।
  • अपने लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए चलते रहें
    5
    बैटरी की देखभाल: इसे नायाब छोड़ दें एक बार लोड होने पर, आपको इसे हर दो सप्ताह में कम से कम एक बार उपयोग करना चाहिए।
  • आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक संभव चरण 6 के लिए जा रहा शीर्षक चित्र
    6
    हाइबरनेशन में अपने कंप्यूटर को छोड़कर स्टैंडबाय मोड से बेहतर है। हालांकि इसे स्टैंडबाय पर रखने से ऊर्जा बचाई जाती है और आप जल्दी से जहां से निकल जाते हैं, वहां से वापस आ सकते हैं, यह बहुत अधिक ऊर्जा नहीं बचाता जैसा कि यह हाइबरनेशन में होता है। उत्तरार्द्ध नोटबुक शक्तियों तक कम बिजली का उपयोग करेगा।
  • आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक संभव कदम 7 के लिए जा रहा शीर्षक चित्र
    7
    हार्ड ड्राइव को नियमित रूप से डिफ्रैग्मेंट करें तेजी से यह अपने कार्य करता है कम ऊर्जा का सेवन किया जाएगा। यह सुनिश्चित करें कि हार्ड ड्राइव अक्सर इसे डीफ़्रैग्मेन्टिंग द्वारा प्रभावी रखता है
  • आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक संभव चरण 8 के लिए जा रहा शीर्षक चित्र
    8
    स्क्रीन के स्तर को कम करने के लिए स्क्रीन चमक को कम करें सभी नोटबुक में यह विकल्प है कुछ भी आपको CPU प्रदर्शन और वेंटिलेशन को संशोधित करने की अनुमति देते हैं।
  • आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक संभव के लिए जा रहा शीर्षक शीर्षक चित्र
    9
    पृष्ठभूमि में प्रोग्राम का उपयोग न करें उन्हें सीपीयू पर लोड की आवश्यकता होती है, जो बैटरी के व्यय को बढ़ाती है। जब आप बैटरी पावर पर कम होते हैं तब सभी की जरुरत नहीं होती है



  • अपने लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए चलते रहें चित्र 10
    10
    बाह्य उपकरणों को डिस्कनेक्ट करें यूएसबी और वाईफाई डिवाइस कंप्यूटर की बैटरी का उपभोग करते हैं जब आप उनका उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो उन्हें निकालें या अक्षम करें।
  • अपने लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे समय तक चलने के लिए शीर्षक से चित्र देखें
    11
    डिवाइस लोड हो रहे हैं: यदि आप लैपटॉप पर अन्य डिवाइस चार्ज करते हैं तो बैटरी जल्दी से मुक्ति होगी
  • अपने लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए चलते रहें चित्र 12
    12
    अधिक रैम रखो। इससे वर्चुअल मेमोरी के आधार पर आपके कंप्यूटर को अधिक प्रोसेसिंग पावर का कारण होगा, कम होगा हार्ड डिस्क के इस्तेमाल में आभासी स्मृति परिणाम का उपयोग करना, अधिक ऊर्जा खर्च करना
  • आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक संभव के लिए जा रहा शीर्षक शीर्षक चित्र
    13
    लैपटॉप का तापमान घटाएं: आपका डिवाइस सबसे अच्छा होता है जब यह प्रशीतित होता है एक कपड़े या एक कीपैड क्लीनर के साथ एयर इनलेट / आउटलेट को साफ करें।
  • अपने लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक संभव कदम के लिए जा रहा शीर्षक शीर्षक चित्र
    14
    एक ही समय में कई कार्यक्रम न खोलें। एक समय में एक बात करें जब एक स्प्रेडशीट भरने के बजाय बैटरी कम हो, तो अपना ईमेल खोलें और एक ही समय में संगीत सुनें क्योंकि इससे CPU प्रोसेसिंग बढ़ जाती है, और अधिक बिजली बर्बाद हो रही है।
  • आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक संभव चरण 15 के लिए जा रहा शीर्षक शीर्षक चित्र
    15
    नोटबुक से कम की आवश्यकता है: ई-मेल और वर्ड प्रोसेसिंग जैसी गतिविधियां, डीवीडी चलाने या खेलने की तुलना में कम ऊर्जा का उपयोग करती हैं।
  • अपने लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए चलते रहें चित्र 16
    16
    लेनोवो या अन्य कंप्यूटर खरीदें कि कुशल है लैपटॉप उस बिंदु तक अधिक से अधिक प्रभावी हो रहे हैं जहां निर्माताओं बैटरी के बारे में बात करते हैं, जो आखिरी दिन चल रहे हैं एक नए के लिए अपने पुराने एक को गमागमन जल्दी ठीक है
  • अपने लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक संभव कदम 17 के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र
    17
    बैटरी की लत: यदि आप एक पुराने कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप नहीं चाहते कि आपकी बैटरी नशे की लत हो लेकिन इसे ठीक से काम पर रखने के लिए, इसे चार्ज करने और हर दो सप्ताह में पूरी तरह से छुट्टी देनी चाहिए। नियम के अपवाद लिथियम आयन बैटरी हैं (जो कि अधिकांश नोटबुक हैं) जिनके पास इस समस्या नहीं है।
  • आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक संभव कदम 18 के लिए जा रहा शीर्षक शीर्षक चित्र
    18
    ऑटो सहेजा फ़ंक्शन का उपयोग न करें। माइक्रोसॉफ्ट वर्ड और एक्सेल के स्वत: सहेजने के कार्यों महान हैं, लेकिन क्योंकि वे निरंतर अंतराल पर बचत करते हैं, जो हार्ड ड्राइव को इसके लिए ज़्यादा कठिन काम करता है। यदि आप उनका उपयोग करना चुनते हैं, तो बैटरी चालू होने पर आप उन्हें निष्क्रिय कर सकते हैं पहले बैटरी की थोड़ी बचत करते समय, आप बैटरी से बाहर निकलने पर अपना काम सहेजना चाहेंगे।
  • आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय के लिए जा रहे कदम के रूप में संभव कदम 19 शीर्षक चित्र
    19
    ग्राफ़िक्स कार्ड उपयोग घटाएं: स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन बदलकर और अनावश्यक ग्राफिक्स ड्रायवर अक्षम करके संभव है। वीडियो कार्ड अब हार्ड ड्राइव के रूप में ज्यादा शक्ति का उपयोग करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com