IhsAdke.com

एक डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी जो कि चार्ज नहीं करता है का निवारण कैसे करें

डेल नोटबुक की कई सामान्य समस्याओं में से एक यह है कि मुख्य बैटरी चार्ज नहीं करती है। ऐसे कई तत्व हैं जो इस समस्या का कारण हैं। यह आलेख इस तरह के मुद्दों को पहचानने और हल करने में आपकी सहायता करेगा।

चरणों

विधि 1
आउटपुट स्रोत की जांच

डेल इंस्पेरन 1545 बैटरी में ऐसा कोई समस्या नहीं है जिसका शीर्षक चित्र है` class=
1
सुनिश्चित करें कि आउटलेट काम कर रहा है पावर एडॉप्टर के गलत उपयोग के कारण बैटरी चार्ज करने से काम नहीं हो सकता। फिर इसे चार्ज करने से पहले पूरी तरह से घटकर बैटरी चार्जिंग के समग्र प्रदर्शन की जांच करें। यह बैटरी जीवन को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है यदि आपने पाया है कि बैटरी चार्ज नहीं कर रही है, तो अधिक गहन विश्लेषण से पहले, पावर आउटलेट की जांच करें।

विधि 2
सामान्य समस्या निवारण

डेल इंस्पेरन 1545 बैटरी में ऐसा कोई समस्या नहीं है जिसका शीर्षक चित्र है` class=
1
जब दीवार सॉकेट असमर्थता डेल Inspiron नोटबुक बैटरी चार्ज करने के लिए कारण नहीं है, तो निम्न सुझाव समस्या को हल करने में सहायक हो सकता है।
  • डेल इंस्पेरन 1545 बैटरी में ऐसा कोई समस्या नहीं है जिसका शीर्षक चित्र है` class=
    2
    जांच करें कि पावर एडाप्टर क्षतिग्रस्त है या नहीं। अपनी नोटबुक से बैटरी निकालें और लैपटॉप या कंप्यूटर चालू करें। यदि आपकी नोटबुक चालू नहीं होता है, तो यह पुष्टि करने के लिए कि कोई मूल दोषपूर्ण या दोषपूर्ण है, एक अतिरिक्त एडाप्टर का उपयोग करें। यदि दूसरा परीक्षण भी काम नहीं करता है, तो समस्या हो सकता है कि मदरबोर्ड पर पावर सर्किट हो। समस्या का समाधान करने में आपकी सहायता करने के लिए एक लाइसेंस प्राप्त कंप्यूटर तकनीशियन देखें
  • डेल इंस्पेरन 1545 बैटरी में ऐसा कोई समस्या नहीं है जिसका शीर्षक चित्र है` class=
    3
    एक और बैटरी का परीक्षण करें अपने Dell 1545 लैपटॉप या कंप्यूटर पर और स्रोत महान हालत में है और दोष के कारण नहीं है, तो अपने नोट में एक और Dell Inspiron 1545 बैटरी रखने का प्रयास करें। यदि दूसरी बैटरी चलती है, तो शायद अन्य मॉडल में दोषपूर्ण है।
  • डेल इंस्पेरन 1545 बैटरी में ऐसा कोई समस्या नहीं है जिसका शीर्षक चित्र है` class=
    4
    देखें कि क्या समस्या सॉफ्टवेयर के कारण नहीं है यदि आपकी नोटबुक की बैटरी स्थिति सॉफ़्टवेयर द्वारा सही ढंग से प्रदर्शित नहीं हुई है, तो यह प्रोग्राम समस्या का कारण हो सकता है, बैटरी नहीं।
  • डेल इंस्पेरन 1545 बैटरी में ऐसा कोई समस्या नहीं है जिसका शीर्षक चित्र है` class=
    5



    बैटरी के लिए सिस्टम को पुनरारंभ करें, बैटरी को डिस्कनेक्ट करने और निकालने के लिए ऐसा करने के बाद, 60 सेकंड के लिए "पावर" बटन दबाएं। उसके बाद, डेल की बैटरी और बिजली की आपूर्ति से जुड़ें और नोटबुक को फिर से चालू करें। यह असफल होने वाले उस विशेष लोड को ठीक कर सकता है
  • डेल इंस्पेरन 1545 बैटरी में ऐसा कोई समस्या नहीं है जिसका शीर्षक चित्र है` class=
    6
    बैटरी को पुनःलाइज़ करना जब डेल Inspiron बैटरी रोक चार्ज जब भी यह 96-98% तक पहुँच जाता, अपनी नोटबुक उनके प्रदर्शन में सुधार करने अंशांकित किया जाना चाहिए। पुस्तिकाओं में ठीक से recalibrate के लिए, Windows ऊर्जा प्रबंधन सो या हाइबरनेशन मोड बैटरी पावर निम्न स्तर तक पहुँच जाता है से डिवाइस को रोकने के लिए कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं, तो डेल 1545 सिस्टम बंद होने तक बैटरी का निर्वहन करें। पूरी तरह से छुट्टी के बाद, एडाप्टर को नोटबुक पावर पोर्ट में रखें और इसे पूरी तरह चार्ज करें। कुछ मामलों में, लोड 100% तक पहुंचने से पहले चक्र को 2 से 3 बार दोहराया जाना चाहिए। वास्तविक चार्जिंग को कम से कम 14 घंटे लगाना चाहिए।
  • विधि 3
    स्रोत को फिक्स करना (यदि आप इलेक्ट्रॉनिक्स जोड़ सकते हैं)

    छवि शीर्षक 2374295 8
    1
    इस पद्धति का उपयोग केवल तभी करें जब आप इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को नियंत्रित कर सकें।
  • छवि शीर्षक 2374295 9
    2
    ध्यान दें कि विद्युत आपूर्ति के बाहर आने वाले कनेक्टर में वास्तव में 3 पिन हैं: बाहरी (0 वी), इंटीरियर (20 वी) और केंद्रीय (5 वी) केंद्र में 5 वी के बिना, कंप्यूटर काम करता है, लेकिन बैटरी चार्ज नहीं करता है।
  • छवि शीर्षक 2374295 10
    3
    अगर आपके कंप्यूटर है जब स्रोत से जुड़ा लेकिन बैटरी, कोई शुल्क नहीं लेता केंद्र पिन पर वोल्टेज को मापने के लिए एक मल्टीमीटर का उपयोग करें, देखभाल करने के लिए 20 वी पर shorted पैदा करने के लिए (एक मध्यस्थ के रूप में एक इन्सुलेटर पुआल का एक छोटा सा टुकड़ा का उपयोग करें) नहीं चल रहा । यदि उपाय 5V है, तो समस्या कहीं और है अगर यह 5V से कम अच्छी तरह से दिखाता है, यह समस्या हो सकती है
  • छवि शीर्षक 2374295 11
    4
    दीवार से बिजली की आपूर्ति को डिस्कनेक्ट करें प्लास्टिक इन्सुलेशन कट करें जो कि एक चाकू या स्टाइलस जैसे तेज वस्तु का उपयोग कर कनेक्टर को कवर करता है, लेकिन तारों को नुकसान न करने के लिए सावधान रहें
  • छवि शीर्षक 2374295 12
    5
    यदि आपको लगता है कि केंद्र पिन से जुड़ने वाला तार टूटा हुआ है, तो उसे फिर से जोड़ दें। यदि यह टूटा नहीं है, तो वोल्टेज को मापें। 5 वी। 5 वी नहीं दिखाना चाहिए, तार केबल के कुछ स्थान में टूट सकता है। वैकल्पिक रूप से, बिजली आपूर्ति के अंदर 5V पिन विफल हो सकता है।
    • इस प्रक्रिया में सहायता के लिए, इसके लिए "समस्या लोड हो रहा है Dell बैटरी" या खोज के द्वारा इंटरनेट पर वीडियो देखने के लिए उपयोगी हो सकता है "लोड नहीं जुड़ा Dell स्रोत।"
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com