IhsAdke.com

एक iPhone या आइपॉड की बैटरी चार्ज

हर कोई जानता है कि कैसे एक बैटरी चार्ज करने के लिए: आप सिर्फ बिजली के आउटलेट में केबल प्लग, सही? हां, लेकिन बस इस से अधिक किया जाना है। यदि आप सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह केवल आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले चीज़ों पर ही फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन जितनी जल्दी हो सके बैटरी जीवन को बनाए रखने के लिए इसका उपयोग कैसे करें। यह लेख आपको दिखाएगा कि क्या करना है

चरणों

भाग 1
बैटरी चार्ज करना

चित्र एक iPhone या आइपॉड कदम 1 प्रभारी शीर्षक
1
डिवाइस से कनेक्ट करें यह आसान हिस्सा है। एडेप्टर का उपयोग करना जो आईफोन या आइपॉड के साथ आया था, बिजली के स्रोत में एक छोर को प्लग करें और दूसरे को डिवाइस में ही दबाएं। लेकिन एक समस्या है: ऐप्पल के पास कुछ अलग कनेक्टर हैं और साथ ही उन्हें कनेक्ट करने के कुछ अलग तरीके हैं। यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं
  • केबल के यूएसबी एंड को अपने कंप्यूटर में प्लग करें और दूसरे छोर को डिवाइस में प्लग करें। यह आपको न केवल भार देगा बल्कि बैकअप, अपग्रेड और सिंक्रनाइज़ेशन के लिए केबल के जरिए संवाद करना संभव भी करेगा।
  • चित्र एक iPhone या आइपॉड कदम 2 प्रभारी शीर्षक
    2
    सही कनेक्टर का उपयोग करें विभिन्न उपकरणों के लिए अलग-अलग कनेक्टर्स हैं पुराने आईपोस ने यूएसबी कनेक्टर का इस्तेमाल किया। हाल के वर्षों में, आइपॉड और आईफ़ोन एक छोटे, 30-पिन कनेक्टर का उपयोग कर रहे हैं, एक छोटे कनेक्टर का उपयोग करते हुए नए आईओएस डिवाइस के साथ। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक कनेक्टर है जो आपके डिवाइस में फिट होता है।
  • चित्र एक iPhone या आइपॉड कदम 3 प्रभारी शीर्षक
    3
    सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में आपके डिवाइस को रिचार्ज कर रहे हैं। कुछ सूत्रों में आपके कनेक्टेड डिवाइस को रिचार्ज करने के लिए पर्याप्त शक्ति नहीं है यदि यह महंगा है, तो चार्जिंग बैटरी के प्रसिद्ध आइकन के बजाय, यह "चार्ज नहीं करे" कहेंगे यदि यह मामला है, तो आपको एक पॉवर हब या मानक आउटलेट का उपयोग करना होगा। यूएसबी टिप को पावर एडेप्टर या पावर हब में प्लग करें और दूसरे उपकरण को अपने डिवाइस में लें।
  • भाग 2
    अधिकतम बैटरी लाइफ

    एक iPhone या आइपॉड कदम 4 प्रभारी शीर्षक चित्र
    1
    अपने सॉफ़्टवेयर को अद्यतित रखें चूंकि किसी मोबाइल डिवाइस में जीवन या जीवन मोबाइल डिवाइस में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है, इसलिए ऐप्पल हमेशा बैटरी का प्रदर्शन सुधारने की कोशिश कर रहा है नए सॉफ्टवेयर में बेहतर बैटरी प्रबंधन रूटीन शामिल हो सकते हैं।
  • चित्र एक iPhone या आइपॉड कदम 5 प्रभारी शीर्षक
    2
    चमक नियंत्रण समायोजित करें जैसे ही आपके घर में रोशनी कम हो रही है, आपकी ऊर्जा की खपत (साथ ही आपका खाता) कम हो जाती है, आपकी डिवाइस की स्क्रीन पर रोशनी या चमक कम हो जाने से इसकी ऊर्जा खपत कम हो जाएगी। यदि आपके डिवाइस में "स्वचालित" मोड में चमक नियंत्रण छोड़ने का विकल्प है, तो उसे सक्षम करें। इस तरह, यदि आपकी इसकी आवश्यकता है, तो आपके डिवाइस में केवल एक मजबूत चमक होगी
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 6 प्रभारी शीर्षक चित्र



    3
    ईमेल सेवाओं को अक्षम करें ईमेल प्रदाता, जैसे कि याहू, गूगल या एमएस एक्सचेंज, अपने डिवाइस के लिए नए ईमेल "लाएंगे", जो हर बार जब वे "खोज" करते हैं तो बैटरी का थोड़ा सा खपत होता है। मेल, संपर्क, कैलेंडर> में खोज को अक्षम करें> नया डेटा पैनल प्राप्त करें आपके समग्र कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर आपके ईमेल अभी भी लाए जाएंगे - एक सेटिंग जिसे आप ईमेल सेवा को नियंत्रित करने के बजाय आपको नियंत्रित कर सकते हैं
  • चित्र एक iPhone या आइपॉड कदम 7 प्रभारी शीर्षक
    4
    कम बार की जांच करें जब तक आपको वास्तव में हर 15 मिनट में नए ईमेल प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं हो, कम हो जाए कि आपकी डिवाइस नए ईमेल के लिए कितनी बार खोज करे। आप प्रत्येक 15 मिनट, 30 मिनट, प्रति घंटा या मैन्युअल रूप से मैन्युअल रूप से चुन सकते हैं।
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 8 प्रभारी शीर्षक चित्र
    5
    "पुश" अधिसूचनाएं अक्षम करें, यह सुविधा जो एप्लिकेशन के इन अपडेटों के लिए दिखती है क्या आप इन छोटी लाल हलकों को जानते हैं जो आपके ईमेल, फेसबुक, संदेश और फोन के चिह्नों में दिखाई देने वाली सफेद संख्याएं हैं? ये पुश नोटिफिकेशन हैं उतना अधिक वे सक्रिय हैं, अधिक बैटरी जीवन खर्च किया जाएगा। आप नोटिफिकेशन पैनल में, एप्लिकेशन द्वारा, व्यक्तिगत रूप से नोटिफिकेशन अक्षम कर सकते हैं। यह सूचना के आगमन को अवरुद्ध नहीं करेगा, यह आपको स्वचालित रूप से सूचित नहीं करेगा।
  • चित्र एक iPhone या आइपॉड कदम 9 प्रभारी शीर्षक
    6
    स्थान सेवाओं का उपयोग करने वाले एप्लिकेशन की संख्या कम करें स्थान सेवाएं जीपीएस उपग्रहों, वाईफाई एक्सेस पॉइंट्स और टेलीफोनी टॉवर के स्थान का पता लगाने के लिए आप का इस्तेमाल करते हैं। यह आपको सूचित करेगा कि जब भी आपके स्थान का उपयोग करते हुए एक आवेदन पहली बार चला जाएगा। गोपनीयता पैनल में, स्थान सेवाएं टैप करें और अपने ऐप्स स्कैन करें उन लोगों को अक्षम करें जिन्हें आप अक्सर उपयोग नहीं करते हैं, या लोज़ाज़ीकरण सेवा को पूरी तरह से अक्षम करते हैं
  • चित्र एक आईफोन या आईपॉड चरण 10 पर चार्ज किया गया
    7
    हवाई जहाज़ मोड पर स्विच करें। जब आप कम या कोई संकेत कवरेज वाले क्षेत्र में हैं, तो आपका डिवाइस लगातार एक कनेक्शन की खोज करेगा। यदि आप सीमा के भीतर नहीं होने की उम्मीद नहीं करते हैं, तो हवाई जहाज मोड पर स्विच करें। आप कॉल करने या प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन जब आप कवरेज के साथ किसी स्थान पर वापस आएं, तो आपके पास अभी भी बहुत बैटरी उपलब्ध होगी।
  • चित्र एक iPhone या आइपॉड कदम 11 प्रभारी शीर्षक
    8
    जब आप इसे उपयोग नहीं कर रहे हैं तो अपना फोन बंद करें डिफ़ॉल्ट रूप से, आईफोन और आइपॉड 5 मिनट के बाद आपकी स्क्रीन लॉक कर देंगे। आप कॉल और नोटिफिकेशन प्राप्त करना जारी रखेंगे, लेकिन आप प्रदर्शन को रखते हुए अपनी बैटरी बर्बाद नहीं करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • IPhone या आइपॉड के लिए कुछ मामलों या कवर, चार्जिंग के दौरान डिवाइस बहुत गर्म होने के कारण होता है इसके बदले, बैटरी क्षमता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यदि यह मामला है, तो चार्ज करने से पहले डिवाइस को कवर करें या कवर करें।
    • इसका उपयोग करें नियमित रूप से उपयोग किए जाने पर आपका iPhone या आइपॉड बेहतर प्रतिक्रिया देगा महीने में कम से कम एक बार पूरा चार्ज और डिस्चार्ज चक्र करने का प्रयास करें: बैटरी पूरी तरह से खर्च करें, फिर इसे पूरी तरह से चार्ज करें।

    चेतावनी

    • अपने आईपॉड या आईफोन को चार्ज करने के लिए अनप्लग किए गए लैपटॉप का उपयोग करते समय सावधानी बरतें यदि यह डिवाइस पर शुल्क लगाता है, तो लैपटॉप की शक्ति डिवाइस के साथ, एक साथ या नहीं सूखा जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com