IhsAdke.com

टर्मिनल सर्विसेज का इस्तेमाल करते हुए कंप्यूटर को पुनरारंभ कैसे करें

टर्मिनल सर्वर, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम (2008 R2, 2012), के नवीनतम संस्करण में दूरस्थ डेस्कटॉप सेवा के रूप में एक आवेदन है कि उपयोगकर्ताओं को और प्रशासकों एक से नेटवर्क पर अन्य सभी कंप्यूटरों का उपयोग करने की अनुमति देता है रिमोट स्थान दूरस्थ डेस्कटॉप पुनरारंभ करें या जो उपयोगी हो सकता है अगर आप एक कंप्यूटर है कि किसी अन्य स्थान पर आदेशों का जवाब नहीं है, या भले ही आप दूर से एक भी पुनरारंभ करना चाहते फिर से शुरू करनी एक दूरस्थ स्थान específico- से एक कंप्यूटर रीबूट करने की क्षमता प्रदान करता है सैकड़ों उपयोगकर्ताओं के साथ एक बड़ी कार्यालय की इमारत में कंप्यूटर कारण जो भी हो, आप कमांड प्रॉम्प्ट सुविधा के माध्यम से विंडोज के किसी भी संस्करण में दूरस्थ डेस्कटॉप सेवा का उपयोग कर एक कंप्यूटर को पुनः आरंभ कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए सीखने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें।

चरणों

चित्र पुनः आरंभ टर्मिनल सेवा चरण 1
1
उस कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए दूरस्थ डेस्कटॉप का उपयोग करें जिसे आप पुनः प्रारंभ करना चाहते हैं
  • जिस कंप्यूटर के साथ आप काम करना चाहते हैं, उसे एक्सेस करें, फिर "प्रारंभ" मेनू पर क्लिक करें यदि आप Windows 7 का उपयोग कर रहे हैं, तो "प्रारंभ" बटन स्क्रीन के निचले बाएं कोने में, विंडोज लोगो के रूप में होगा
  • प्रारंभ मेनू में खोज फ़ील्ड में "दूरस्थ डेस्कटॉप कनेक्शन" टाइप करें और खोज परिणामों में दिखाई देने पर उसी नाम की लिंक पर क्लिक करें
  • आईपी ​​एड्रेस (इंटरनेट प्रोटोकॉल) या कंप्यूटर का नाम दर्ज करें जिसे आप "कंप्यूटर" बॉक्स में पुनः आरंभ करना चाहते हैं।
  • अपने दूरस्थ स्थान से उस विशिष्ट कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए "कनेक्ट" बटन पर क्लिक करें। अब आप ऐसे कमांड दर्ज कर पाएंगे जो आपको इस तरह के कंप्यूटर को पुनरारंभ या रिबूट करने की इजाजत देते हैं।
  • चित्र पुनः आरंभ टर्मिनल सेवाएं चरण 2
    2
    कमांड प्रॉम्प्ट पर पहुंचें इसके लिए कार्यविधि आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे Windows के संस्करण के आधार पर भिन्न हो सकती है।
    • यदि आप Windows 7 का उपयोग कर रहे हैं, तो प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें और खोज बॉक्स में "कमांड प्रॉम्प्ट" टाइप करें। कमांड प्रॉम्प्ट बॉक्स को खोज परिणाम सूची में पहली पसंद के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा।
    • यदि आप Windows के किसी अन्य संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो प्रारंभ मेनू खोलें, "रन" पर क्लिक करें और "cmd" टाइप करें (उद्धरण चिह्नों के बिना)। कमांड प्रॉम्प्ट बॉक्स स्क्रीन पर खुल जाएगा।



  • चित्र पुनः आरंभ टर्मिनल सेवा चरण 3
    3
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के लिए कमांड दर्ज करें इसे डालने के बाद, कंप्यूटर पूरी तरह से दूरस्थ स्थान से पुनरारंभ हो जाएगा।
    • प्रकार "शट डाउन -r 0 -f -t" कमांड प्रॉम्प्ट विंडो में और "Enter" कुंजीपटल पर कुंजी दबाएं। यह विशेष रूप से आदेश चल रहे सभी ऐप्लिकेशन को अंतिम रूप देने और तुरंत पुनः आरंभ करने के लिए कंप्यूटर निर्देश देता है। बहरहाल, यह शामिल है जब आप एक टर्मिनल सर्वर सही ढंग से पुन: प्रारंभ जटिलताओं की वजह से अनुशंसित नहीं है। shutdown.exe केवल एक API है कि ऑपरेटिंग सिस्टम के किसी भी विचार किए बिना पुन: प्रारंभ करने में आता है और टर्मिनल सेवा / दूरस्थ डेस्कटॉप सेवा का कोई नोटिस लेता है कहता है।
  • युक्तियाँ

    • तुम भी दूरस्थ डेस्कटॉप से ​​पहुंच किए बिना अपने नेटवर्क पर एक कंप्यूटर को पुनः आरंभ कर सकते हैं, लेकिन केवल तभी जब आप नेटवर्क व्यवस्थापक हैं। यह कमांड प्रॉम्प्ट और टाइपिंग "shutdown.exe -r -f -m IPdocomputador आयकर 00" का उपयोग करने के चरणों का पालन करके किया जा सकता है, और "IPdocomputador" विशेष रूप से कंप्यूटर का IP पता का प्रतिनिधित्व करता है पुनः प्रारंभ करना होगा। इस प्रयोजन के लिए वाणिज्यिक सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है के लिए वेब खोजें "कार्यक्रम को पुनः आरंभ करने के लिए टर्मिनल सर्वर।"

    चेतावनी

    • दोनों shutdown.exe और tsshutdown.exe एक टर्मिनल सर्वर के एक अच्छा पुनरारंभ के लिए किया जाना चाहिए जो सब कुछ शामिल नहीं है ये प्रोग्राम केवल एपीआई चलाते हैं जो शटडाउन प्रक्रिया को करता है। आप इन आदेशों के निरंतर उपयोग के साथ रजिस्ट्री प्रविष्टियों को भ्रष्ट कर सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com