IhsAdke.com

कैसे अपने घर को अलग करने के लिए



यदि आपके घर ठीक से अछूता नहीं है तो आपकी सारी गर्मी के बारे में आधे से बच सकते हैं थर्मोस्टेट को बढ़ाने के बजाय, खुद को अलग करें! यह गाइड आपको दिखाएगा कि कैसे अपने घर को बचाने, अपने ऊर्जा बिलों पर आपको सैकड़ों बचत करने के साथ-साथ आपके कार्बन पदचिह्न में भारी कमी भी करनी होगी।

चरणों

चित्र शीर्षक आपका होम चरण 1 पृथक करें
1
दरवाजों के माध्यम से ऊर्जा के नुकसान को रोकें सभी बाहरी और आंतरिक दरवाजे पर निकालने योग्य निष्कर्षण फ़िट करें, यदि आवश्यक हो सीलेंट स्ट्रिप्स को DIY स्टोर पर सस्ता खरीदा जा सकता है और स्थापित करने में बहुत आसान है - मास्किंग टेप लगाने जैसी। मेलबॉक्स के लिए ट्रिम ब्रश प्राप्त करने के लिए मत भूलना, बड़े अंतराल और दरवाजों के नीचे।
  • चित्र शीर्षक आपका होम चरण 2 इन्सुलेट
    2
    सुनिश्चित करें कि खिड़कियां अच्छी तरह से अछूता हैं खिड़की के चारों तरफ दरारें और दरारें गर्म हवा के लिए एक लोकप्रिय गायब बिंदु हैं। अपनी खिड़की में कमजोर स्थानों की जांच करने के लिए, फ्रेम के किनारे के आसपास अपने हाथ की हथेली को चलाएं। अगर आपको हवा लगता है, तो इसमें एक छेद है। एक पोटीनी या मुहर के साथ कमजोर स्पॉट पैच।
    • यह वास्तव में आसान बनाने के लिए, एक ट्यूब में आने वाला प्रकार प्राप्त करें अच्छा, चिकना, काम किया
  • चित्र शीर्षक आपका होम कदम 3
    3
    डबल ग्लेज़िंग पर विचार करें यदि आपके पास पहले से ही नहीं है, तो यह डबल ग्लेज़िंग में निवेश करने का भुगतान करता है आप अपने वार्षिक हीटिंग बिल पर सैकड़ों डॉलर बचा सकते हैं
  • चित्र शीर्षक आपका घर कदम 4
    4
    मदद करने के लिए विंडो ड्रेसिंग का उपयोग करें पर्दे या अंधा भी गर्म हवा में जाल और इसे चलने से रोकते हैं। और यह भी कॉजियर दिखता है! अधिक गर्मी प्रतिधारण के लिए थर्मल समर्थन के साथ पर्दे और अंधा का उपयोग करें।



  • अपने घर कदम उठाओ चित्र 5 कदम
    5
    मंजिल पर किसी भी अंतराल को भरें। अधिकांश घरों में बेसबोर्ड और फर्श के बीच अंतर है, और यदि आपके पास सिरेमिक टाइल है, तो उनके बीच कुछ अंतराल होने की संभावना है। यह सिलिकॉन सीलेंट के लिए एक नौकरी है यदि आपके पास एक दृढ़ लकड़ी फर्श है और आप पूरी तरह से बचाने के लिए चाहते हैं, तो आप बोर्ड के तहत मिट्टी इन्सुलेशन समायोजन में विशेषज्ञों को प्राप्त कर सकते हैं। एक गलीचा नीचे डालना बुरा विचार नहीं है।
  • चित्र शीर्षक आपका गृह चरण 6
    6
    मचान को अलग करें एक मध्य आकार के घर में मचान को अलग करने से आपको वर्ष में कार्बन डाइऑक्साइड का एक बड़ा टन बचा सकता है, और अपने बिलों में एक बड़ा खतरा बना सकते हैं। यह सबसे कुशल ऊर्जा-बचत विकल्पों में से एक है, यह सस्ता और सरल है, कोई अनुभवहीन व्यक्ति ऐसा कर सकता है यह सिर्फ शीसे रेशा ऊन मिलता है और उन सभी स्थानों को कवर किया जाता है जिन तक आपके पास पहुंच है, अपने कमरे में अपने घर में सभी जगहों को भरें, इसके साथ-साथ 15 इंच के गिलास ऊन के लिए प्रति वर्ग मीटर का खर्च होता है। मोटाई की ग्लास ऊन 1450 डिग्री सेल्सियस (2,642 डिग्री फारेनहाइट) में प्राकृतिक रेत और पुनर्नवीनीकरण गिलास के मिश्रण से बनाया गया है, कांच का उत्पादन फाइबर में तब्दील हो गया है। ग्लास ऊन रीसाइक्लेबल सामग्री है
  • चित्र शीर्षक अपने घर कदम 7 कदम
    7
    "ठंडे दीवार" पर शुष्क दीवार बनाएं यदि आपके घर में कुछ "ठंड दीवार" है, आमतौर पर कंक्रीट की दीवार में बिना या खराब इन्सुलेशन के साथ, आप 10-15 सेंटीमीटर की सूखी दीवार लागू कर सकते हैं। प्रक्रिया बहुत सरल है, आप बीच में चुन सकते हैं यॉटोंग दीवार या प्लास्टर कवर। ड्रायवल का निर्माण करना बहुत आसान है और आप बहुत अच्छे और बहुत सस्ते ग्लास ऊन जोड़ सकते हैं। ग्लास ऊन उत्कृष्ट इन्सुलेशन है, लेकिन आप ध्वनि इन्सुलेशन के लिए ग्लास ऊन प्राप्त कर सकते हैं। दोनों प्रकार की दीवारें आग प्रतिरोधी हैं।
  • चित्र शीर्षक आपका गृह चरण 8
    8
    एक आरामदायक 80mm पैकेज में अपनी गर्म पानी की टंकी लपेटें। इससे 75% तक गर्मी का नुकसान कम हो जाएगा, और आप 6 माह से भी कम समय में इसकी कीमत ठीक कर देंगे।
  • युक्तियाँ

    • इन्सुलेशन के बारे में पेशेवर सलाह लें, जिसमें आप क्या करने के बारे में अनिश्चित हैं- मोर्चे पर खर्च किए गए धन को कम समय में वापस कर दिया जाएगा और आप निश्चित तौर पर अपने जीवित वातावरण में सकारात्मक अंतर को ध्यान में रखेंगे।

    आवश्यक सामग्री

    • अलगाव
    • सीलेंट
    • डबल ग्लेज़िंग
    • गलीचा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com