IhsAdke.com

Burglaries से दरवाजे को सुरक्षित कैसे करें

ब्रेक-इन हमेशा घर के मालिकों की सबसे बड़ी चिंता है लेकिन अपने घर को सुरक्षित रखने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? आपने संभवत: एक अलार्म सिस्टम इंस्टॉल किया है (यदि नहीं, तो इसे जल्द ही करें) और शायद आपने अपनी संपत्ति को गश्त करने के लिए पहले ही वॉचडॉग खरीदा है। आंकड़े बताते हैं कि ज्यादातर चोर घर के द्वार या पीठ के माध्यम से घरों में प्रवेश करते हैं। इसलिए हमेशा दरवाजे बंद और सुरक्षित रखें। कुछ सुझावों के लिए इस लेख को पढ़ें

चरणों

विधि 1
क्या आप सही दरवाजा इस्तेमाल करते हैं?

बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सही दरवाजा खरीदें यदि आपके सामने या पीछे के दरवाजे खोखले हैं, तो आपको तुरंत उन्हें बदलने की जरूरत है खोखले दरवाजे केवल लकड़ी की शीट के साथ बने होते हैं, लेकिन इंटीरियर खोखले है या नाजुक कोटिंग है। सभी बाह्य दरवाजे ठोस और निम्नलिखित सामग्री के साथ निर्मित होने चाहिए:
  • ग्लास फाइबर
  • ठोस लकड़ी-
  • ठोस लकड़ी इंटीरियर-
  • धातु (सुनिश्चित करें कि उन्हें अंदर प्रबलित किया गया है, अन्यथा दरवाजा खींचा जा सकता है और एक कौवा के साथ बाहर जोड़ दिया जा सकता है)
  • चित्र शीर्षक 22248 2
    2
    जब एक नया दरवाज़ा लगाया जाए, तो एक शीसे रेशा का उपयोग करने पर विचार करें जो कि आवक के बजाय खुलता है, और मजबूत टिकाओं का उपयोग करना सुनिश्चित करें दरवाजे जो बेहतर तरीके से ब्रेक-इन का विरोध करते हैं
  • चित्र शीर्षक 22248 3
    3
    सभी बाहरी दरवाजों को खिड़कियों के साथ बदलें, जो खिड़की वाले दरवाजों से घिरे हुए हैं। आपकी सुरक्षा के लिए, सभी दरवाजे खिड़कियों के बिना होनी चाहिए और आपको खिड़कियों को दरवाजे के करीब से स्थापित करने से बचना चाहिए, क्योंकि चोर को खिड़की कांच तोड़कर अंदर से दरवाजा खोल सकता है।
    • यदि आपके पास कांच के दरवाज़े या खिड़कियां दरवाजे के पास फिसलने हैं, तो बाहर का शीशे के साथ ग्लास को कवर करें या एक पारदर्शी, अटूट पॉली कार्बोनेट पैनल का उपयोग करें, जो अंदर के कांच के पीछे संलग्न है।
  • विधि 2
    दरवाजे लॉक करें

    चोर एक अनलॉक दरवाजे के माध्यम से प्रवेश के साथ आवासीय घुसपैठ की एक महत्वपूर्ण संख्या होती है। दुनिया में भी सबसे अच्छा तालाब एक आक्रमण को रोकेगा नहीं यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं! जब भी आप घर छोड़ देते हैं, तब भी सभी बाहरी दरवाजों को लॉक करें, भले ही आप कुछ मिनट तक चले जाएं।

    बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सुरक्षा लॉक स्थापित करें स्लाइडिंग दरवाजों को छोड़कर, सभी बाहरी दरवाजों के पास एक अतिरिक्त डेडबॉल्ट लॉक होना चाहिए, जो कि दरवाज़े के हैंडल से जुड़ा लॉक के अतिरिक्त होगा। लॉक और अच्छी गुणवत्ता वाली सामग्री को सुरक्षित रखने के लिए मजबूत शिकंजा का उपयोग करें
  • बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बोल्ट स्थापित करें एक और लॉक जोड़ना आपके घर के लिए अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करेगा। यहां तक ​​कि अगर उन्हें बाहर से लॉक नहीं किया जा सकता है, तो वे कम से कम एक संभावित घुसपैठिए को दरवाजे को तोड़ने के प्रयास से हतोत्साहित कर सकते हैं, क्योंकि बोल्ट को नष्ट करना कठिन है।
  • छवि का शीर्षक 22248 6
    3
    स्लाइडिंग दरवाजे को सुरक्षित रखें ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका दरवाजे के ऊपर और नीचे की ताला लगाकर स्थापित करना है। दरवाजे के तल पर एक धातु या लकड़ी के पट्टी को खिसकाना संभव है, दरवाजा को फिसलने से रोकना। इसके अलावा, पॉलीकार्बोनेट पैनल के साथ ग्लास को मजबूत करने के लिए यह एक अच्छा विचार है
  • विधि 3
    प्रवेश हॉल को सुदृढ़ करें




    बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    लॉक के चारों ओर एक सिलेंडर गार्ड स्थापित करें आक्रमणकारियों आमतौर पर ताला को हटा दें या हंसी या घुमा द्वारा इसे नुकसान पहुंचाएं। लॉक के चारों ओर सुरक्षात्मक छल्ले रखें जिससे इसे संभावित क्षति से बचाएं और उजागर होने पर स्कूप्स को छिपा दें जिन्हें हटाया जा सकता है। कई तालों में पहले से ही कारखाने से यह सुरक्षा है, लेकिन यदि आपका नहीं है, तो आप इसे किसी विशेष स्टोर पर खरीद सकते हैं।
  • बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रति-नाजुक लोगों को बदलें ताला का काउंटर फ्रंट लॉक असेंबली के चारों ओर की धातु की थाली है, जो द्वार के फ्रेम में छेद को कवर करता है। सभी बाहरी दरवाजों को भारी-कर्तव्य, भारी-कर्तव्य वाले धातु के स्टड से सुसज्जित किया जाना चाहिए, जो 7 सेंटीमीटर शिकंजा से सुरक्षित हैं। कई घरों में कमजोर या खराब गुणवत्ता के स्टड के साथ बनाया जाता है, या यहां तक ​​कि छोटे स्क्रू के साथ ही तख्ते तक ही बने होते हैं।
  • बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    उजागर टिका सुरक्षित रखें टिका द्वार के अंदर होना चाहिए। यदि यह मामला नहीं है, तो दरवाजे को पुनर्स्थापित करें या उजागर टिकाओं पर गैर-हटाने योग्य पिन स्थापित करें। आप इसे कंकने के केंद्र से कम से कम दो स्क्रू हटाकर गैर-हटाने योग्य पिनों या दो आयामी नाखूनों की जगह ले सकते हैं। यहां तक ​​कि उन अंगों को भी उजागर नहीं किया जा सकता है जो 7 सेंटीमीटर शिकंजा के साथ फ़्रेम में तय किए जाएं।
  • बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कैसल स्टॉप यहां तक ​​कि एक मजबूत, गुणवत्ता वाला दरवाजा और अच्छी तरह से स्थापित ताले के साथ, एक घुसपैठिया दरवाजा जंभा को मजबूर या तोड़ने में मिल सकता है ज्यादातर स्टॉप को केवल दीवार पर फेंक दिया जाता है, और एक बकरी का पैर या एक किक आसानी से दीवार से रोक सकता है। दीवार को रोकने के लिए कई 7 सेंटीमीटर स्टू के साथ स्टॉप बंद हो जाता है, यह सुनिश्चित कर लें कि वे दीवार पर आते हैं।
  • विधि 4
    जादू आँख

    1. बर्लरप्रूफ आपका दरवाजे चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
      1
      जादुई आँखें स्थापित करें जादू की आंखें आपको यह देखने की अनुमति देती हैं कि दरवाजे के दूसरी तरफ कौन है। एक चौड़े कोण के साथ एक जादुई आंख स्थापित करें और जो आपकी आँखों की ऊंचाई पर है यदि आप को दरवाजा खोलना है तो यह देखने के लिए कि बाहर कौन है, आपके सभी प्रकार की सुरक्षा पर्याप्त नहीं है किसी भी व्यक्ति को रोकने के लिए ढक्कन के साथ एक जादू की आकृति का उपयोग करें - एक उपकरण का उपयोग करना - घर के अंदर से देखने से।

    युक्तियाँ

    • पहले एक दूसरे के आगे दूसरा पोर्ट जोड़ना एक हमलावर को दो बंदरगाहों के माध्यम से प्राप्त करना कठिन बना देगा। वहाँ भी द्वार है जो द्वार की तरह दिखते हैं, जिन्हें सुरक्षा दरवाजे कहा जाता है। कुछ लोगों को सौंदर्य कारणों के लिए इन अतिरिक्त दरवाजे पसंद नहीं हैं। इन माध्यमिक द्वारों में से कुछ एक विंडशील्ड की तरह कांच का स्वभाव है, जिसका अर्थ है कि जब वे टूट जाते हैं, तो वे जगह में रहते हैं, जाने न दें।
    • एक सुरक्षा कैमरा जोड़ें संभावित चोरों को रोकने के लिए भी एक या दो आर्थिक कैमरे पर्याप्त हो सकते हैं। आप उन्हें अपने कंप्यूटर या स्मार्टफोन पर रिकॉर्ड किए गए सब कुछ स्टोर करने के लिए कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
    • दिन के दौरान सबसे सरल डकैती हो जाती है रात की सुरक्षा के लिए, ऊपर दिए गए युक्तियाँ बहुत अच्छे हैं बाहरी रोशनी की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है यदि आपका घर आक्रमण करने में मुश्किल लगता है, तो बुरा आदमी दूसरे लक्ष्य का चयन कर सकता है
    • कालीनों, कमरों वाले पौधों या अन्य स्थानों के नीचे छिपे हुए चाबियाँ नहीं छोड़ें। भले ही आपकी चाबी अच्छी तरह छिपी हुई है या नहीं, हमेशा एक अच्छा मौका है कि एक चोर उसे मिल जाएगा। अपनी चाबियाँ अपने साथ रखें यदि आपको किसी कुंजी को बाहर छोड़ने की आवश्यकता है, तो उसे गुप्त और सड़क की दृष्टि से एक बॉक्स में रखें
    • गेराज के दरवाजों को तोड़ना बेहद आसान है, इसलिए बाहरी दरवाजे के रूप में उसी गुणवत्ता वाले फाटकों का उपयोग करें। इसके अलावा, अपनी गाड़ी को बंद कर लें, जबकि यह गैरेज में है और कार में घर की चाबियाँ या गैरेज में कहीं और नहीं छोड़ें।
    • अपने पड़ोस की जांच करें और पता करें कि पेशेवर चोर सबसे आसान लक्ष्य चुनेंगे। पड़ोसी संपत्तियों की तुलना में हमेशा अपनी संपत्ति को चोरों के लिए कम आकर्षक बनाएं।
    • माथे के खिलाफ स्थापित करते समय, बोल्ट को रोकने के लिए इसे सुरक्षित रूप से सुरक्षित करने के लिए झुकाव करें।
    • अपने घर को एक किले बनाओ मत अग्निशामकों ने आपातकालीन कॉल को आग में प्रवेश करने के लिए हाथ से उपकरण का उपयोग किया। भले ही वे जो भी करते हैं, अच्छे हों, तो सोचें कि खतरे के मामलों में यह उनके काम को मुश्किल बना सकता है।
    • आप सुरक्षा के एक अतिरिक्त परत के लिए grilles के साथ धातु के दरवाजे खरीद सकते हैं।
    • स्लाइडिंग दरवाजे के पीछे एक बार रखने पर, पीवीसी, लकड़ी या एल्यूमीनियम का उपयोग करें स्टील से बचें क्योंकि इसे शक्तिशाली मैग्नेट के साथ उठाया जा सकता है। पीवीसी, लकड़ी या एल्यूमीनियम बार दरवाजे खोलने में सक्षम होने के लिए हमलावर अधिक प्रतिरोध दे देंगे। एक बार उन्हें कठिनाई का एहसास होने के बाद, वे एक आसान लक्ष्य के लिए खोज करेंगे
    • आप डबल सिलेंडर या सिंगल सिलेंडर लॉक खरीद सकते हैं। एक डबल सिलेंडर लॉक के लिए दोनों ओर से एक कुंजी खोलने की आवश्यकता होती है, जबकि एक सिंगल सिलेंडर लॉक को केवल एक तरफ की कुंजी की आवश्यकता होती है। डबल-सिलेंडर ताले सुरक्षित होते हैं, खासकर अगर अगर दरवाज़े के पास एक आपराधिक खिड़की हो सकती है, तो वह अंदर से इसे अनलॉक नहीं कर पाएगा। इस तथ्य पर विचार करें कि यदि आपको जल्दी से घर छोड़ना है, तो आपको कुंजी की तलाश करनी पड़ सकती है
    • आप एक जस्ती ट्यूब, व्यास में 2 सेंटीमीटर और लंबाई में 10 सेंटीमीटर, स्टॉप से ​​जुड़ी, चोरी को रोकने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • एक सरल अतिरिक्त उपाय जो मददगार हो सकता है संभालने पर एक खाली कांच की बोतल उल्टा उपयोग करना है यदि कोई व्यक्ति प्रवेश करने की कोशिश करता है, तो बोतल की बूंद आक्रमण को सचेत करने के लिए काम करेगी। सिक्कों से भरा टिन भी अच्छी तरह से काम कर सकता है।
    • दरवाजे अस्थायी रखरखाव की आवश्यकता होती है, क्योंकि खराब रखरखाव वाले दरवाजे चोरों के लिए आसान लक्ष्य बन सकते हैं। यदि आपके पास एक स्लाइडिंग दरवाजा है, तो जांच लें कि पटरियां अच्छी मरम्मत में हैं और यह कि दरवाजे ट्रैक पर सही तरीके से सही हैं।
    • सुनिश्चित करें कि दरवाज़े के हैंडल के पीछे एक तार या क्लिप से किसी को खुलने से रोकने के लिए बाहर एक धातु होंठ है।
    • ताला
      चाहे उनके ताले कितने अच्छे हों, अगर वे लॉक नहीं हैं तो वे बेकार हैं। बहुत से लोग दरवाज़े को बंद करने के लिए भूल जाते हैं

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि सबसे ताकतवर लॉकिंग सिस्टम बेकार हो जाएगा अगर दरवाजा फ्रेम कमजोर है। सुनिश्चित करें कि लॉक के रूप में द्वार फ्रेम मजबूत और सुरक्षित है
    • सुरक्षा के बारे में पागल मत बनें बेशक, आपको अपने, अपने परिवार और अपने सामान की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने की ज़रूरत है, लेकिन अपने घर को जेल में न बदलें। भय को अपने जीवन का आनंद लेने से रोकना न दें।
    • यदि आप अपने दरवाजे लॉक करने के लिए आदी नहीं हैं और आपके पास एक दरवाजा है जो कुंजी के बिना ताला लगा है, तो याद रखें कि चाबियाँ नहीं भूलें अपने आप को तीन बार लॉक करने के बाद, आप चाबियाँ नहीं भूलेंगे पड़ोसी के साथ एक प्रति छोड़ दें या एक जगह पर छिपाएं जो स्पष्ट नहीं है।
    • आग की स्थिति में डबल सिलेंडर ताले खतरनाक हो सकते हैं, क्योंकि आपको अंदर से खोलने में समस्या हो सकती है।
    • लॉक चुनना आसान है यदि आप जानते हैं कि यह कैसे ठीक से करना है।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • ठोस लकड़ी या धातु से बना दरवाजे
    • ताले
    • अच्छी गुणवत्ता के सिर के खिलाफ
    • शिकंजा
    • ड्रिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com