IhsAdke.com

कुत्तों के लिए एक दरवाजा कैसे स्थापित करें

बाजार में उपलब्ध कुत्तों और अन्य जानवरों के कई दरवाजे हैं, ताकि आपके पालतू दरवाजे हर समय बिना खोलने के घर में और बाहर निकल सके। यह लेख आपको सिखाना होगा कि अपने घर के प्रवेश द्वार पर एक कुत्ते के दरवाजे कैसे स्थापित करें। इन hatches छोटे कुत्तों या बिल्लियों के लिए आदर्श हैं और स्थापना बहुत सरल है, जब तक आप सावधान रहे हैं

चरणों

विधि 1
लकड़ी के दरवाजों पर हैच स्थापित करना

एक पालतू दरवाजा या कुत्ता दरवाजा चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने दरवाजे के आकार के लिए उचित स्थापना किट और उपकरण खरीदें। हथकड़ियों के निर्माण सामग्री के भंडार में बेचा जाता है - वे विभिन्न प्रकार के जानवरों और दरवाजों के लिए विभिन्न आकारों में उपलब्ध हैं। आम तौर पर वे आसानी से स्थापित होते हैं: किट केवल कुछ हिस्सों और आपके लिए एक पेपर या प्लास्टिक मोल्ड के साथ आती है जो छेद को खोलता है जो द्वार में खुल जाएगा। ठीक से स्थापित करने के लिए, आपको इसकी भी आवश्यकता होगी:
  • एक स्तर
  • एक पेंसिल
  • एक ड्रिल और 1.5 सेमी ड्रिल बिट
  • एक टिको-टिको देखा
  • एक पेचकश
  • क्रेप टेप का एक रोल
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ता दरवाजा चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दरवाजे पर मोल्ड खींचें ढालना को सुरक्षित रखें जहां आप प्रालंब स्थापित करना चाहते हैं। उसे जमीन के पास पर्याप्त रहने की जरूरत है ताकि पशु उसे प्राप्त कर सकें, इसलिए अपने पालतू पंजे की ऊंचाई के नीचे मोल्ड रखें। आम तौर पर, कुत्ते के दरवाजे फर्श से जुड़े होते हैं और दरवाज़े के हैंडल के सामने होते हैं, लेकिन ये आपके दरवाजे के दूसरी तरफ और उस पर निर्भर करता है कि आप दरवाजा कैसे करना चाहते हैं।
    • वांछित ऊंचाई पर दरवाजे पर मोल्ड को ढंकने के लिए क्रेप टेप का उपयोग करें। यह सत्यापित करने के लिए स्तर का उपयोग करें कि यह पोर्ट के समानांतर है। पेंसिल के साथ, यह समझने के लिए मोल्ड के चारों ओर चलो, जहां आपको दरवाजा स्थापित करने के लिए कटौती की आवश्यकता हो। फिर मोल्ड को हटा दें और इसे कचरा में डाल दें।
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ता दरवाजा चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रत्येक कोने में छेद खोलें काटना शुरू करने के लिए, दरवाजे में चार छेद खोलें, रूपरेखा के प्रत्येक कोने में एक। 1.5 सेमी ड्रिल बिट के साथ, जब तक आप द्वार के दूसरी तरफ तक नहीं पहुंचते ड्रिल करें। छिद्रों को बहुत बड़ा होना चाहिए ताकि आप टिकात्मक देखा जा सके और ढालना के पैटर्न के बाद कट कर सकें।
    • आपको इसे काटने के लिए फ्रेम से दरवाजा निकालना पड़ सकता है यह हैच के आकार और पैंतरेबाज़ी करने की आवश्यक मात्रा पर निर्भर करता है। उस मामले में, आपको कटाई करने के लिए टिकाओं को निकालने और द्वार को दो घूमने के लिए जगह की आवश्यकता होगी। आम तौर पर, जगह से दरवाजा हटाने के बिना स्थापित करना संभव है।
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ता द्वार स्थापित करें शीर्षक चरण 4
    4
    निचले बाएं कोने में देखा रखें। दाएं हाथ वाले लोगों के लिए, छेद खोलने का सबसे आसान तरीका निचले बाएं कोने से होता है एक छेद से दूसरे तक जाकर, वामावर्त काट दें आंख को निचले बायीं छेद में डालें और इसे चालू करें।
    • नीचे की ओर से शुरू करो, धीरे से और सावधानी से बाएं से दाएं काटने के लिए जला से लकड़ी रखने के लिए बहुत धीमा मत करो एक गति से देखा कि आप आरामदायक पाते हैं, लेकिन इंजन को पैक करने में असफल होने के लिए इसे बहुत तेजी से नहीं उठाएं। चलो देखा तुम्हारे लिए काम करते हैं।
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ते के दरवाजे कदम 5 स्थापित शीर्षक चित्र
    5
    समोच्च काटने को जारी रखें जब तक आप निचले दाएं कोने में छेद तक नहीं पहुंच जाते तब तक कैर्री करें ऊपर उठो और खड़ी कटौती। फिर इसे बाएं और नीचे तक ले जाएं जब तक कि आप लकड़ी के ब्लॉक को निकाल सकें। जब तक आप सही उपकरण का उपयोग कर रहे हैं, तब तक इसे आसानी से आना चाहिए, दरवाजे में एक छेद साफ और उचित छोड़ दें।
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ता दरवाजा चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    छेद के प्रत्येक भाग पर एक आधा फ्रेम रखें अधिकांश कुत्ते के दरवाजे एक छोटे से फ्रेम के साथ आते हैं जो छेद में फिट होना चाहिए और एक आवरण जो दरवाजे पर चिपका होना चाहिए। फ्रेम के सामने के छेद को कवर करने के लिए एक प्लास्टिक फ्लैप होना चाहिए, दरवाजा "बंद" रखते हुए पीठ पर, कवर के किनारों पर चार छेद होने चाहिए ताकि आप शिकंजा के साथ दो हिस्सों को जकड़ सकें।
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ते के दरवाजे कदम 7 स्थापित शीर्षक चित्र
    7
    छेद में इसे ताला लगाने के लिए दरवाजे के साथ आए स्कूव का प्रयोग करें छेद में कुत्ते के दरवाजे की फ़्रेम को ढंकने के बाद, एक समय में शिकंजा एक साथ देते हैं, उन्हें थोड़ी-थोड़ी मात्रा में फैलाएंगे। फिर उन्हें फिर से कसकर, उन्हें कसकर सुरक्षित रखें दरवाज़े के सभी छेदों में यह करें, दो टुकड़ों को एक साथ सुरक्षित करने के लिए प्रत्येक पेंच पर चार या पांच मोड़ दें। तब तक जारी रखें जब तक कि वे सुरक्षित न हो जाएं ताकि दरवाजे छेद के अंदर ढीले न हों।
  • विधि 2
    धातु दरवाजे पर हैच स्थापित करना

    एक पालतू दरवाजा या कुत्ता दरवाजा चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    फ्रेम से दरवाजा निकालें और उसे कुछ सतह पर रखें। धातु के दरवाजे पर एक कुत्ते के दरवाजे को स्थापित करने की प्रक्रिया मूल रूप से लकड़ी की तरह ही होती है। एकमात्र अंतर उपकरण का इस्तेमाल होता है, क्योंकि आपको धातु के दरवाज़े काटने के लिए अधिक शक्ति की आवश्यकता होगी। सुरक्षा और एंजेलेशन के कारणों के लिए, फ्रेम से दरवाजा निकालने के लिए सबसे अच्छा है और इसे क्षैतिज रूप से रखें
    • कवर हटाने और उन्हें बाहर निकालने के द्वारा शिकंजे से शिकंजा निकालें। द्वार को छोड़ दें और इसे दो कुंडल पर रखें, दरवाजे के ऊपर और नीचे से 30 सेमी से 60 सेमी तक स्थित है।
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ता दरवाजा चरण 9 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इच्छित स्थान में ढालना रूपरेखा बनाएं। बस लकड़ी के दरवाजे की तरह, किसी भी समय आप पसंद करते हुए दरवाजे में मोल्ड सही करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें। हाइड्रोचर के साथ ढालना और समोच्च जकड़ें। तब इसे हटा दें और उसे कचरे में डाल दें
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ते के दरवाजे 10 कदम स्थापित शीर्षक शीर्षक
    3



    प्रभाव ड्रिल के साथ छेद खोलें। कटौती शुरू करने के लिए, समोच्च के प्रत्येक कोने पर एक प्रभाव ड्रिल का उपयोग करें, जैसा कि पिछले उदाहरण में है। धातु के दरवाजों के मामले में, छोटे छिद्र के साथ शुरू करना सबसे अच्छा है, लगभग 0.5 सेमी लंबे, बड़े छेद के लिए जगह बनाने के लिए, 1.5 सेमी
    • आपके सभी छोटे छेदों को बनाने के बाद, बड़े ड्रिल बिट को ड्रिल में डालें और छेद के आकार में वृद्धि करें।
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ता दरवाजा चरण 11 स्थापित करें शीर्षक
    4
    एक औद्योगिक टिको-सिएरा का प्रयोग करें देखा आपको धातु के माध्यम से काटने के लिए एक भारी देखा जाना चाहिए। बहुत सावधान रहें देखा पर एक मजबूत ब्लेड रखो और धीरे धीरे इसे स्थानांतरित ताकि आप इसे तोड़ नहीं जब आप धातु ब्लॉक में कटौती उसी तरह कट करें कि आप लकड़ी के दरवाज़े काट लेंगे, नीचे की ओर से शुरू होकर छेद से छेद तक जायेंगे
    • आपके द्वारा इसे काटने का पूरा कर लेने के बाद आपको संभवतः धातु ब्लॉक निकालने के लिए एक हथौड़ा चाहिए। कुछ हंमिंग ब्लॉक करने के लिए पर्याप्त है।
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ते के दरवाजे कदम 12 स्थापित शीर्षक चित्र
    5
    सैंडपेपर के किनारों को साफ करें धातु को काटने के समाप्त होने के बाद, यह संभव है कि छेद के किनारों में कुछ फूट और ढीले टुकड़े होंगे। किनारों को साफ करने के लिए एक सैंडपेपर का प्रयोग करें ताकि दरवाज़ा सुरक्षित रूप से बन्धन किया जा सके ताकि प्रक्रिया में आपको और न ही पालतू जानवर घायल हो जाएं। रेत मुख्य रूप से बड़े वृहद होते हैं ताकि किनार बहुत चिकनी हो।
    • आपको अपने आप को बहुत मुश्किल धक्का नहीं करना पड़ता है बस हल्की ढंग से किसी भी प्रत्यक्ष ब्लेड को छान डालें बहुत अधिक sanding और छेद बढ़ती अंत तक सावधान रहें
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ता दरवाजा चरण 13 स्थापित करें शीर्षक
    6
    उपरोक्त सिफारिश किए जाने वाले असर को स्थापित करें छेद खोले जाने के बाद, कुत्ते के दरवाजे की स्थापना लकड़ी के दरवाज़े के समान होनी चाहिए। छिद्रों में दो हिस्सों को सुरक्षित करें, एक तरफ, शिकंजा के साथ। हाथ एक समय में उन्हें एक कसने। फिर एक बार फिर से शिकंजा कसकर जब तक कि दरवाज़े को सुरक्षित रूप से बांधा नहीं जाता है।
  • विधि 3
    स्क्रीन दरवाजे पर हैच स्थापित करना

    एक पालतू दरवाजा या कुत्ता दरवाजा चरण 14 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    उस स्थान को चिह्नित करें जिसमें आप क्रेप टेप के साथ दरवाजा लगाएंगे। कुछ टेप ले लो और टिका को हटाने से पहले "एक्स" के साथ वांछित स्थान को चिह्नित करें। इस प्रकार, जब आप जगह से दरवाजा निकालते हैं तो आप निचले दरवाजे के बजाय शीर्ष पर कुत्ते के दरवाजे को स्थापित करने का जोखिम नहीं चलाएंगे।
    • स्क्रीन के दरवाजों पर, सामान्यतः निचले बाएं या दाएं कोने में hatches स्थापित होते हैं। निर्भर करता है कि किस तरफ दरवाज़ा खोलता है
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ता दरवाजा चरण 15 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दरवाजा निकालें और इसे फर्श पर रखें। एक आयताकार प्लाई को कुत्ते के दरवाजे से थोड़ा बड़ा ले लो और इसे स्क्रीन के दरवाज़े के नीचे रखकर, क्रेप टेप के साथ चिह्नित स्थान के नीचे। आपको प्लाईवुड में हथौड़ा करना होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह फ्लैट और फर्म है।
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ते का दरवाजा कदम 16 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्क्रीन के एक तरफ प्रत्येक कुत्ते के दरवाजे पर रखें। दरवाजे के दोनों ओर ले जाओ और प्लाईवुड पर स्क्रीन के पीछे उनमें से एक जगह है। आपको दरवाज़े के पीछे प्लाईवुड के कई परतों को लगाया जा सकता है ताकि दरवाजा स्क्रीन और लकड़ी के बीच पकड़ा गया हो। सावधानी से दरवाजा फ्रेम समायोजित करें जहां आप इसे रहने के लिए चाहते हैं यह देखने के लिए निर्देश पढ़ें कि क्या आपने ढक्कन को उल्टा नहीं रखा है और दो हिस्सों को दाहिनी ओर से है। कुछ कुत्ते के दरवाजे के पास ताले हैं जो अंदर से पहुंचने की आवश्यकता होती है। देखें कि क्या वे सही जगह पर हैं
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ता दरवाजा चरण 17 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्क्रीन में एक छेद काट लें एक बार स्थिति में, कुत्तों के लिए दरवाज़े के फ़्रेम को स्क्रीन में कटौती करने के लिए आपके लिए गाइड के रूप में सेवा करने के लिए केंद्र में एक नाली है। दरवाज़े के छेद को काटने के लिए चाकू से उसका पालन करें। सुनिश्चित करें कि कुत्ते के दरवाज़े को काटने से पहले दृढ़ता से सुरक्षित किया गया है और निर्देश पुस्तिका के अनुसार सही जगह पर काट रहा है।
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ते के दरवाजे कदम 18 स्थापित शीर्षक चित्र
    5
    हथौड़ा के साथ कुत्ते के दरवाजे के दो हिस्सों को जकड़ें। दरवाजा फ्रेम के दूसरी तरफ ले जाएं और उसे स्क्रीन और ट्रिम के बीच में रखा गया आधा भाग पर रखें। फिर एक रबर की लकड़ी का हथौड़ा के साथ आधा को जकड़ें। जब तक दोनों पक्ष सुरक्षित रूप से एक-दूसरे से सुरक्षित नहीं होते, तब तक पूरे फ्रेम में मजबूत हथौड़ा दे।
  • एक पालतू दरवाजा या कुत्ता दरवाजा चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्क्रीन दरवाजा पुनर्स्थापित करें कुत्ते का दरवाजा स्क्रीन पर पहले ही स्थापित होना चाहिए। दरवाज़े को देखने के लिए दरवाजा उठाएं कि दरवाजा ठीक से काम कर रहा है या नहीं। चुंबकीय आलिंगन का परीक्षण करने के लिए यह जांचें कि क्या यह ठीक से काम कर रहा है और दरवाजे के माध्यम से जाने के लिए अपना पालतू रखता है।
  • युक्तियाँ

    • जब कुत्ते के दरवाज़े के दोनों किनारों पर चोट लगती है, तो दरवाजे को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए प्लाईवुड के एक टुकड़े के अंदर अंदर कवर करें। लकड़ी के साथ प्लास्टिक की कड़ाही को कुचलने न दें।
    • आप द्वार के फ्रेम में सीधे छेद खोल सकते हैं और पागल और बोल्ट के साथ एक सुदृढीकरण कर सकते हैं। झुकने से बेझल को रोकने के लिए, पागल और वाशर के साथ कई # 10 स्क्रू का उपयोग करें

    चेतावनी

    • अगर आपको कुत्ते या बिल्ली का आकार छोटा होता है, तो आपको स्क्रीन के दरवाज़े पर केवल कुत्ते के दरवाज़े को ही रखा जाना चाहिए, क्योंकि स्क्रीन आमतौर पर बहुत मजबूत नहीं होती है और बड़े जानवरों की वजह से तनाव का सामना नहीं कर सकते हैं। इन मामलों में, दीवार पर कुत्ते के दरवाजे को स्थापित करना सबसे अच्छा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com