IhsAdke.com

गैराज गेट को अलग कैसे करें

आपके गैरेज के दरवाजे को अलग करने के कई लाभ हो सकते हैं गेराज दरवाजे पर इन्सुलेशन जोड़ना आपके गेराज के थर्मल आराम में वृद्धि होगी, आपके ऊर्जा के बिल को कम करेगा और शोर और नमी घुसपैठ के खिलाफ एक अतिरिक्त बाधा प्रदान करेगा। सौभाग्य से, यह कुछ उपकरण और कुछ बुनियादी आपूर्ति का उपयोग करके एक भवन निर्माण सामग्री की दुकान से किया जा सकता है। कुछ सरल चरणों का पालन करके, आप अकेले गेराज गेट को अलग करना सीख सकते हैं।

चरणों

एक गैरेज द्वार चरण 1 को पृथक करें चित्र
1
अपने गेराज दरवाजा पैनलों को मापें आयताकार पैनल गेट के उन हिस्से हैं जो टॉस फ़्रेम से छांटित होते हैं। आप गेट के अंदर इन्सुलेशन स्थापित करेंगे, इसलिए अंदर से मापें। प्रत्येक पैनल के आयामों को निर्धारित करने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें - आपको इस बिंदु पर सटीक होना जरूरी नहीं है, क्योंकि आपको यह पता करने के लिए केवल आयाम की आवश्यकता है कि आप कितना इन्सुलेशन खरीदेंगे।
  • एक गैरेज द्वार चरण 2 को पृथक करें
    2
    इन्सुलेशन खरीदें गैरेज फाटकों के साथ उपयोग करने के लिए दो अलग-अलग प्रकार हैं जो अच्छी तरह से अनुकूल हैं।
    • पहला प्रकार आप उपयोग कर सकते हैं चिंतनशील इन्सुलेशन शीट यह इन्सुलेशन आम तौर पर लगभग 12.5 मिमी मोटी होती है, और इसमें एक पॉलीथीन फोम शीट होती है, जिसे चिंतनशील एल्यूमीनियम पन्नी के बीच दबाया जाता है। यह इन्सुलेशन रोल में बेचा जाता है और इसका बहुत ही लचीलापन होने का लाभ होता है यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि यह सामग्री गर्म और ठंड के मौसम में कैसे अनुरक्षित करेगी।
    • गेराज दरवाजे के साथ उपयोग के लिए उपयुक्त एक अन्य प्रकार पॉलीस्टायर्न फोम है। इस प्रकार के इन्सुलेशन कठोर हैं और बड़ी चादरें में बेचे जाते हैं। पॉलीस्टाइनन चिंतनशील इन्सुलेशन शीट से बेहतर इन्सुलेट करेगा, लेकिन इसकी कठोरता के कारण काम करना अधिक मुश्किल हो सकता है। उच्चतम आर-मान के लिए खरीदने की कोशिश करें, जिसे आप अंतरिक्ष में फिट कर सकते हैं। निर्माता जॉन्स मैनविल और ओवेन्स कॉर्निंग क्रमशः 9.8 और 7.5 के अच्छे आर-वैल्यू के लिए, 3.8 सेमी चौड़ा सामग्री के लिए प्रस्तुत करते हैं।
    • न ही इन्सुलेशन शीसे रेशा, न ही इन्सुलेशन कंबल स्प्रे-इन्सुलेशन का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। ये गेराज दरवाजों पर उपयोग के लिए उपयुक्त नहीं हैं
  • एक गैरेज द्वार चरण 3 को पृथक करें
    3
    इन्सुलेशन को उचित आकार में कट करें एक शासक का उपयोग करके, एक इंसुलुशन शीट पर एक व्यक्तिगत गेराज दरवाजा पैनल के आयाम को मापें, एक पेन के साथ आयाम को चिह्नित करें शासक को एक गाइड के रूप में इस्तेमाल करना, एक चाकू से इन्सुलेशन काट देना। अधिक के लिए गलती करना बेहतर होता है, क्योंकि आप बाद में अतिरिक्त खर्च कर सकते हैं।



  • एक गैरेज द्वार चरण 4 को पृथक करें चित्र
    4
    गेराज दरवाजे के प्रत्येक पैनल में इन्सुलेशन संलग्न करें। अंतर्निहित दरवाजा पैनल के खिलाफ इन्सुलेशन पैनल रखें। यदि गेराज के दरवाजे के पास एक धातु फ्रेम है जो दरवाजा के सामने से फैली हुई है, तो आपको फ्रेम में इन्सुलेशन को गुना करने में सक्षम होना चाहिए। यदि नहीं, तो बस प्रत्येक अवकाश पैनल के साथ इन्सुलेशन टुकड़ा सीधे संरेखित करें। आवश्यकता के अनुसार किसी भी अतिरिक्त छाँटें।
  • एक गैरेज द्वार चरण 5 में रखरखाव वाली तस्वीर
    5
    इन्सुलेशन को दरवाजे तक सुरक्षित करें गेराज दरवाजे के चेहरे पर इन्सुलेशन टुकड़ा को गोंद करने के लिए एल्यूमीनियम पर्ण टेप का उपयोग करें। यदि आप फ्रेम में इन्सुलेशन गुना कर सकते हैं, तो आपको किसी भी अतिरिक्त टेप की ज़रूरत नहीं है। वैकल्पिक रूप से, आप डबल पक्षीय टेप का उपयोग कर सकते हैं, पहले टेप को लंबी स्ट्रिप्स के साथ टेप हासिल करने और फिर पैनल के खिलाफ इन्सुलेशन दबाकर। इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक सभी पैनलों को पृथक नहीं किया जाता है।
  • एक गैरेज दरवाज़े चरण 6 को पृथक करें चित्र
    6
    एक विकल्प के रूप में गेराज गेट इन्सुलेशन किट खरीदने पर विचार करें। इन्सुलेशन किट्स सामग्री के निर्माण में आसानी से उपलब्ध हैं, और इस प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं, क्योंकि इन्सुलेशन पहले ही पैनलों में कट जाएगा। सुनिश्चित करें कि, किट पैनल आपके गेट के पैनल से छोटा नहीं हैं। किट को स्थापित करने की प्रक्रिया ऊपर वर्णित प्रक्रिया के समान होगी।
  • चेतावनी

    • अतिरिक्त इन्सुलेशन वजन के लिए आपको गेट वसंत तनाव को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है - या संभवतः मौजूदा वसंत को प्रतिस्थापित करने के लिए अतिरिक्त वजन का सामना करने के लिए पर्याप्त है। इन समायोजनों में विफलता इंजन पर अतिरिक्त तनाव पैदा करेगा और इसके जीवन को कम कर देगा। इंजन बंद होने पर भी गेट नीचे अनियंत्रित रूप से जाने के कारण भी हो सकता है।
    • गैरेज दरवाज़े के टिकाओं पर इन्सुलेशन को सुरक्षित करने का प्रयास न करें। यहां तक ​​कि अगर इन्सुलेशन लचीला है, ऐसा करने से गेट के उद्घाटन और समापन के साथ हस्तक्षेप हो सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • टेप उपाय
    • चिंतनशील शीट या पॉलीस्टाइन इन्सुलेशन
    • शासक
    • लेखनी
    • ख़ंजर
    • एल्यूमिनियम टेप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com