IhsAdke.com

गैराज कैसे व्यवस्थित करें

कई लोगों के लिए, गेराज एक कार पार्क करने के लिए सिर्फ एक जगह से ज्यादा है। यदि आप उपकरण स्टोर करने के लिए गैरेज का उपयोग करने की आदत में हैं, तो बर्फ की स्की के लिए एक सुरक्षित स्थान या अटारी के रूप में, चीजें जल्दी से नियंत्रण से बाहर निकल सकती हैं सौभाग्य से, आप इस गंदगी से निपटना सीख सकते हैं, नौकरी के लिए सही संगठन उपकरण प्राप्त कर सकते हैं, और ऐसी किसी संगठन की विधि का चयन कर सकते हैं जो आपकी चीज़ों के लिए सर्वोत्तम काम करता है

चरणों

विधि 1
आरंभ करना

आपका गैराज चरण 1 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आप को एक बड़ा गड़बड़ करने के लिए प्रतिबद्ध सफाई और गैरेज का आयोजन अपने आप में एक गन्दा प्रक्रिया हो सकता है, जिससे आपको अंतरिक्ष खाली रूप से खाली करने की आवश्यकता होती है और मूल्यांकन करें कि आपको किस प्रकार कार्य करने की आवश्यकता है अव्यवस्था और कूड़े के ढेर के आधार पर, यह एक त्वरित दोपहर या एक लंबी सप्ताहांत परियोजना हो सकती है जो हार्डवेयर स्टोर के कुछ दौरे की आवश्यकता होगी। दराज, अलमारियों, और भंडारण इकाइयों को साफ करें और शुरू करें।
  • कुछ चीज़ों को आगे बढ़कर कुछ काम करने की कोशिश न करें और इसे "पुनर्गठन" कहकर बुलाएं, भले ही आपका गेराज अपेक्षाकृत संगठित हो। स्टोरेज स्पेस का पुनः मूल्यांकन करने के लिए यह अभी भी अच्छा विचार है कि आपको साइट की पूरी क्षमता का उपयोग करना होगा।
  • आपका गैराज चरण 2 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बैटरी बनाने शुरू करें जब आप बाहर शुरू कर रहे हैं, समान वस्तुओं का मिलान करें आप श्रेणियों को कैसे चुनते हैं गैरेज में आपके पास मौजूद सामग्री पर निर्भर करते हैं, लेकिन आप ऑटोमोटिव टूल के साथ ऑटोमोटिव टूल्स, बगीचे के उपकरण के साथ बगीचे के उपकरण और अन्य खेल के सामान के साथ खेल के सामान को आसान शुरुआत के लिए जोड़ सकते हैं। आप अधिक विशिष्ट हो सकते हैं जैसा कि आप व्यवस्थित करना शुरू करते हैं
    • अगर आपके हाथों में एक वास्तविक गड़बड़ी है, तो फुटपाथ या पिछवाड़े पर कुछ टैरप डाल दें। यदि आपके पास विशेष रूप से चिकना या तेलयुक्त औजार हैं तो इसमें गड़बड़ी को बनाए रखने में मदद मिल सकती है
  • आपका गैराज चरण 3 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उपयोगी वस्तुओं से व्यर्थ वस्तुओं को अलग करें यदि आपके पास गन्दा गैरेज है, तो यह टूटा, बेकार या अनावश्यक कुछ से छुटकारा पाने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप अव्यवस्था की मात्रा को कम करने में सक्षम हो सकते हैं और इसे व्यवस्थित करना आसान बना सकते हैं कि आपको वास्तव में अधिक प्रभावी ढंग से व्यवस्थित करने के लिए क्या चाहिए। यहां कुछ सवाल हैं जो आपसे यह पूछने में आपकी मदद करने के लिए स्वयं पूछ सकते हैं कि आपके गेराज के लिए एक निश्चित वस्तु आवश्यक है या नहीं:
    • क्या आपने पिछले वर्ष में आइटम का उपयोग किया था?
    • क्या आइटम सही ढंग से काम करता है? यदि नहीं, तो क्या आप अगले साल तय करने की योजना बना रहे हैं?
    • क्या आइटम मूल्यवान या भावुक है?
  • आपका गैराज चरण 4 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    बेकार चीज़ों से छुटकारा पाएं किसी भी चीज़ से छुटकारा पाएं जो आपको "बेकार" स्टैक में डालते हैं। इसे "अगली बार जब आप उसके पास मिल जाएंगे" में फेंक दें, तो इसे अब मत करो। गड़बड़ी को साफ करने का एकमात्र तरीका है आपके गेराज में एक अधिक संगठित और कुशल कार्य स्थान के लिए। अगर आपको ज़रूरत नहीं है, तो मूल्यवान स्थान लेने के लिए पास न रखें।
    • टूटे या क्षतिग्रस्त वस्तुओं को फेंक दें जिन्हें मरम्मत नहीं की जा सकती और डुप्लिकेट आइटम या पुरानी आइटम प्रदान करें जिन्हें आपने नए मॉडल के साथ प्रतिस्थापित किया था। आप एक पुराने सॉकेट सेट को दान करने पर विचार कर सकते हैं यदि आपने एक नया खरीदा है रीसायकल धातु स्क्रैप और अन्य मूल्यवान चीजें जिन्हें आप गेराज में पा सकते हैं।
    • अपने गेराज में एक बाज़ार बनाने पर विचार करें. यदि गेराज पुराने हेलोवीन सजावट से भरा हुआ है, 80 के दशक के मध्य से रॉलिंग स्टोन रिकॉर्ड और बच्चों के कपड़ों से भरा बैग, यह शायद कुछ कीमत टैग पैक करने और आपके यार्ड में एक बाज़ार को व्यवस्थित करने का समय है।
  • 5
    सभी उपयोगी वस्तुओं को साफ करें सभी उपयोगी वस्तुओं का मूल्यांकन करने के बाद, उन्हें जितनी अच्छी तरह से आप कर सकते हैं उन्हें साफ करें। नए, सुव्यवस्थित स्थानों में गंदा टूल, मैला फ़ुटबॉल क्लीन्स और अन्य समझौता उपकरण न रखें। कुछ समय सफाई खर्च करें
    • यदि आपने अंतरिक्ष को मंजूरी दे दी है, तो कुछ साल बाद, पुनर्गठन ऐसा करने का एक अच्छा अवसर है। निस्संक्रामक के साथ फर्श को साफ करें और धूल को हटा दें जो कि वर्षों से जमा हो चुका है।
    • थोड़ा एसीटोन का उपयोग करने से पुरानी स्टेनलेस स्टील के उपकरणों को जल्दी से साफ करने का एक शानदार तरीका है जो तेल से भरे हुए हैं। एक अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र में एक पुराने कपड़े और एसीटोन की एक छोटी राशि का उपयोग करें।
  • विधि 2
    सही संग्रहण गियर प्राप्त करना

    आपका गैराज चरण 6 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अक्सर उपयोग की जाने वाली वस्तुओं के लिए एक दृश्य संग्रह चुनें। आपके गेराज में जगह को अधिकतम करने के सबसे आसान तरीके में से एक स्टोरेज हुक और वायर बास्केट जैसे आइटम पैक करना है, जो कि आपकी पहुंच के लिए जहां भी सुविधाजनक हो, दीवारों पर लगाया जा सकता है। इन मदों को जगह में सुनिश्चित करने के लिए आपको कुछ मीडिया की भी ज़रूरत होगी। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि वे आपके गेराज के विशिष्ट लेआउट के अनुकूल आसानी से अनुकूलित किए जा सकते हैं, धूल जमा नहीं करते हैं और यदि आवश्यक हो तो स्थानांतरित किया जा सकता है। इन प्रकार के भंडारण हैंगर सामान्यतः उपयोग किए जाने वाले आइटमों के लिए महान हैं, साथ ही भारी या असामान्य आइटम जैसे:
    • स्नो स्कीस
    • साइकिल
    • टेनिस रैकेट
    • वैक्यूम क्लीनर
    • जेली
    • होज
    • रस्सी
  • आपका गैरेज चरण 7 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र



    2
    कुछ प्लास्टिक स्टोरेज बाल्टी खरीदें खेल के सामान, मौसमी सजावट और अन्य ढीले चीजों के लिए जो बंडल किए जाने की ज़रूरत होती है, कुछ प्लास्टिक की बाल्टी खरीदना एक व्यवस्थित तरीका हो सकता है। स्पष्ट प्लास्टिक का चयन करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप सब कुछ बाहर खींचकर बिना सब कुछ देख सकते हैं जिससे कि आपको क्या जरूरत पड़े।
  • आपका गैराज चरण 8 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ नई अलमारियों रुको. अगर अंतरिक्ष तंग है, तो कुछ अलमारियों को स्थापित करने या पूर्वनिर्मित अलमारियों की कुछ इकाइयों को खरीदने पर विचार करें ताकि आप गेराज में भंडारण स्थान बढ़ा सकें।
    • त्वरित और आसान भंडारण उद्देश्यों के लिए प्रदर्शन के लिए हुक लटका भी सामान्य है सामग्री को सीधे दीवार में छिड़कने के बजाय, दीवारों को साफ रखने के लिए आप पैनल के कुछ टुकड़ों पर हुक या अन्य भंडारण मीडिया को रख सकते हैं
  • आपका गैरेज चरण 9 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कैस्टर के साथ कुछ टूलबॉक्सेस पर विचार करें यदि आप एक महान टूल कलेक्टर हैं, तो अपने संग्रह को व्यवस्थित रखने और ठीक से संग्रहीत रखने में सहायता के लिए एक व्हील टूल किट या कुछ बड़े टूलबॉक्स में निवेश करने पर विचार करें। पहिएदार टूलबॉक्स ऑटोमोटिव, यार्ड और मरम्मत उपकरण को बनाए रखने के लिए शानदार तरीके हैं, जब आपको उनकी आवश्यकता होती है, तो स्वच्छ और उपलब्ध होती है।
  • विधि 3
    संगठित करना

    आपका गैरेज चरण 10 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    उद्देश्य के अनुसार सभी आइटम अलग करें आइटम को इस्तेमाल के संदर्भ में वर्गीकृत करें और उन्हें उचित रूप से अलग करें उदाहरण के लिए, आप एक क्षेत्र में मनोरंजन सामग्री जैसे स्केट्स, रोलर ब्लेड और गोल्फ क्लब डाल सकते हैं। फिर उपकरण, चेनस और ब्लेड को दूसरे में डाल दिया। एक बार आपके पास सब कुछ हल हो जाने के बाद, आप यह तय कर सकते हैं कि आसान पहुंच के लिए उन्हें व्यवस्थित कैसे करें।
    • संगठित करने का तरीका आपके पास क्या है, पर निर्भर करता है, लेकिन उपकरण और खेल सामान अलग करना आम है। कुछ लोगों के गैरेज कारों के लिए पवित्र स्थान हैं, जबकि दूसरों के लिए यह एक अटारी जैसा अधिक क्षेत्र है। आपके पास जो भी है उसके अनुसार संगठन को रखें।
  • अपने गैरेज चरण 11 को व्यवस्थित करें
    2
    सबसे सामान्यतः उपयोग किए जाने वाले सामान के अनुसार सामानों को संग्रहीत करने पर विचार करें। उन चीज़ों को रखें जिन्हें आप अक्सर पीछे या सबसे कठिन पहुंच स्थानों में उपयोग नहीं करते हैं। यदि आप लगभग कभी भी गोल्फ नहीं खेलते हैं, तो आप गोल्फ़ क्लब को अन्य चीजों के पीछे रख सकते हैं जो आप अधिक बार प्रयोग करते हैं, जैसे कि लॉनमॉउर या सॉकेट विरेंज।
  • आपका गैरेज चरण 12 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मौसम के आयोजन के बारे में विचार करें आप अपने गैरेज में मौसमी समायोजन भी कर सकते हैं ताकि आप मौसम के अनुसार गर्मी और सर्दियों की वस्तुओं को घुमा सकें। आपको गर्मी की गर्मी के दौरान अपने बर्फ धौंकनी की ज़रूरत नहीं होगी, इसलिए आप वर्तमान मौसम के लिए अपने स्थान को आदर्श रखने के लिए वार्षिक पुनर्गठन निर्धारित कर सकते हैं। यह कुछ मिनटों से ज्यादा नहीं लेना चाहिए।
  • आपका गैरेज चरण 13 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सब कुछ स्पष्ट रूप से लेबल करें अंत में, आप बहुत अधिक कुंठाओं को ठीक तरह से भंडारण के बक्से लेबलिंग या कुछ भी चीज़ तक पहुंचने के लिए खोलने की आवश्यकता कर सकते हैं। यदि आपके पास अलग-अलग शिकंजा और नाखून जैसी छोटी चीजें हैं, तो आपको उन्हें छोटे कंटेनरों में रखना चाहिए और तदनुसार उन्हें चिह्नित करना चाहिए। यह पहली बार में थोड़ा थकाऊ हो सकता है, लेकिन यह आपके जीवन को बाद में आसान बना देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com