IhsAdke.com

कैसे आपका डेस्क या डेस्क को साफ करने के लिए

आह, मेज क्या कुछ बौद्धिक कार्यों के लिए कोई बेहतर जगह है? लेखक की कलम, इंजीनियर की पेंसिल, करदाता के कागजात - हर कोई एक मेज पर अपने स्वर्ग को पाता है इसलिए, यह महसूस किया जाता है कि आपकी मेज की सफाई और आयोजन कुछ महत्वपूर्ण है

चरणों

1
टेबल को साफ करें कागज और अन्य सभी वस्तुओं को तब तक निकालना जब तक आप तालिका की पूरी सतह नहीं देख सकें। कम्प्यूटर, टेलीफोन, डेस्क पैड या पेपर आयोजक के घटकों को छोड़कर सब कुछ के फर्श पर ढेर बनाओ। फोन बुक, स्टेपलर, कलम, पेंसिल, रिबन, आदि। "चीजें जो उपयोगी हैं" के ढेर में होनी चाहिए आप उठाए गए प्रत्येक आइटम की तारीख और थीम की जांच करें यदि तिथि पहले से बहुत पुरानी है और अब जरूरी नहीं है, तो इसे रीसायकल बिन या बिन में रखें ऐसी वस्तुओं को रखें जो "अन्य जगह" के ढेर में अन्य लोगों के हैं
  • 2
    अपने आइटम के साथ एक ही प्रक्रिया करके दराज, अलमारियाँ और अलमारियों को भी साफ़ करें। (तालिका के शीर्ष को मत भूलें, जहां आमतौर पर कुछ अलमारियां हैं।)
  • 3
    एक साफ, नम कपड़े के साथ सभी सतहों को साफ करें, फिर सतहों को शुष्क करने के लिए थोड़ी मोम लागू करें।
  • 4
    कतारबद्ध किताबें और फ़ोल्डर्स जो आप सबसे अधिक बार उपयोग करते हैं आपके डेस्कटॉप के परिधि को स्थापित करने के लिए एक अच्छा विचार है। पुस्तकों और फ़ोल्डरों को मत डालें जिन्हें आप केवल साप्ताहिक या कम बार उपयोग करते हैं। ध्यान रखें कि आप इस संगठन को करते समय अलमारियों पर कुछ किताबें और फ़ोल्डर डाल सकते हैं।
  • 5
    आवश्यकता से "शेल्फ" आइटम को प्राथमिकता दें, केवल आइटम को प्रदर्शित करने योग्य या नियमित रूप से उपयोग में रखते हुए, जो इस मामले में जांच की जा सकती है यदि आप अपने डेस्क पर वापस जगह के लायक नहीं हैं। (जो आइटम खराब दिखते हैं लेकिन फिर भी बहुत सारे उपयोग होते हैं, उनके लिए नए कवर ढूंढिए) बाकी मदों को दरवाजे के साथ या मेज पर बगल में अलग से अलमारियों पर भी रखा जा सकता है।
  • 6
    अपने अलमारियों को व्यवस्थित करें, trinkets की एक न्यूनतम छोड़ने और फिर उच्च प्राथमिकता और bugigandas की वस्तुओं की जगह ताकि आप एक निश्चित संतुलन महत्वपूर्ण बातें प्रकट होता है कुछ trinkets उपस्थिति या भावनात्मक मूल्य आइटम सुधार करने के लिए, जबकि हो सकता है। शीर्ष उपयोग करने के लिए मत भूलना बड़े ट्रिंकेट, पौधे या बड़े चित्र फ़्रेम के लिए यह एक शानदार क्षेत्र है। अलमारियों के ऊपर काम से संबंधित वस्तुओं को न रखें। जब तक आप बाकी सब कुछ खत्म नहीं करते, तब तक ट्रिन्केट्स और कम आइटम को अलग रखा जाना चाहिए, ताकि आप इन मदों को कहां रख सकते हैं।
  • 7
    उन वस्तुओं के लिए निकटतम दराज का उपयोग करें, जो हमेशा हाथ में हों, केवल उन मदों को छोड़ दें, जिन्हें टेबल के नीचे रहने की आवश्यकता है। अपने अजीब वस्तुओं को अपने कीबोर्ड या माउस से दूर रखने के लिए याद रखें (अपनी मेज अंतर्निहित नहीं है, तो दराज, कुछ प्रकाश प्रदर्शन खरीदने ताकि आप इसे नीचे या यहाँ तक कि पोर्टेबल प्लास्टिक या ऐक्रेलिक दराज कि टेबल और मंत्रिमंडलों के लिए विशेष रूप बना रहे हैं एक छोटे दराज हो सकता है।)
  • 8
    आपको "वर्तमान डिजाइनों" के लिए एक दराज निर्दिष्ट करना चाहिए। वस्तुओं और वस्तुओं पर काम करने के लिए आपको अंतरिक्ष की आवश्यकता है (अपने डेस्कटॉप से ​​परे)।
  • 9
    आप भी इस तरह के नोटपैड, नोटबुक या जो भी आप नियमित रूप से उपयोग के रूप में काम करने के लिए स्टेशनरी आइटम के लिए एक दराज में चुनना चाहिए।
  • 10



    किसी भी शेष किताबों, फ़ोल्डर्स, और कमरे में कोठरी, अप्रयुक्त दराज या अन्य अलमारियों में बड़े पैमाने पर स्टोर करें।
  • 11
    आइटम को "अन्य जगह" से अपने उचित स्थानों पर निकालें इस बिंदु पर आपको केवल उन वस्तुओं को रखना चाहिए जिनके लिए दायर करना होगा और जिन चीजों को आपका ध्यान देने की आवश्यकता है यह बिना किसी आवश्यकता के चीजों को आगे बढ़ने का समय है।
  • 12
    अपने फाइलिंग सिस्टम की जांच करें क्या आपके पास वास्तव में फाइल करने के लिए पर्याप्त जगह है? फ़ोल्डर, अलमारियाँ, फाइल डिब्बे और प्लास्टिक के दोरों को अच्छी तरह से काम करना है। (उपरोक्त सभी आइटम अलमारियाँ, closets, वार्डरोब, अलमारियों और में इस्तेमाल किया जा सकता अन्य, इस प्रकार को कम करने के अपने मंजिल के अंतरिक्ष अपना सामान संग्रह करने के लिए लिया जाता है।) आप संग्रह के लिए एक जगह बनाने के लिए, एक सूची बनाने की जरूरत है श्रेणियों और विषयों के साथ इन खिताब वाले आपकी फ़ाइलों में अनुभाग और फ़ोल्डर यदि आपकी जगह पर्याप्त है, तो भूमिकाओं को अलग करना शुरू करें। सूची के शीर्ष पर शुरू करो और अंत में जाएं, एक बार में केवल एक आइटम की समीक्षा करना याद रखें। जब आप अब अंतरिक्ष, फ़ोल्डर्स या स्प्लिटर की कमी के लिए वस्तुओं को संग्रहीत नहीं कर सकते हैं - STOP
  • 13
    कंटेनरों या ऑफिस आइटम के लिए स्टोर पर जाएं संग्रह करने के लिए आइटम और आपके संगठन के लिए आवश्यक कुछ अन्य सामग्री प्राप्त करें। अपनी मेज किसी भी आयोजक निर्मित सीडी नहीं है, तो, एक रैक या सीडी के लिए फ़ोल्डर खरीदने पर विचार। फोन के लिए एक उपयुक्त समर्थन में मदद मिल सकती फोन के पास फोन नंबर के साथ फोनबुक और अन्य नोटों रखने के लिए, इस प्रकार एक बचत मूल्यवान स्थान एक पत्रिका धारक अपने पत्रिकाओं को संगठित और अलग रखने में मदद करेगा, वे अव्यवस्था से बचने के लिए, जब वे अन्य चीजों के साथ बरबाद हो जाएंगे और फेंक देंगे। दराज आयोजक आपको अपने दराज के सामानों को बेहतर समूह बनाने में मदद करते हैं, साथ ही उन्हें क्लीनर बनाते हैं। अपने डेस्क के लिए विभिन्न आयोजकों मदद कर सकते हैं अपने डेस्क में स्थान बचाने और बेहतर संगठित और स्टोर आइटम की जरूरत है कि चश्मा, कैलकुलेटर, नोटबुक, आदि के रूप में लगातार सुलभ होने के लिए अपने आयोजकों को क्रमबद्ध वस्तुओं के साथ रखें, जो कि सबसे महत्वपूर्ण और कम से कम महत्वपूर्ण है, जिससे कि कम उपयोग की चीजें मूल्यवान स्थान को समाप्त न करें। दस्तावेजों के लिए एक आशीर्वाद कागजी कार्रवाई के लिए एक लक्ष्य के रूप में सेवा कर सकता है कि आपके सहकर्मियों या परिवार के सदस्य आपके डेस्क पर खेल सकते हैं। छोटे प्लास्टिक के दराज कई कागज़ात को स्टोर कर सकते हैं और अलमारियाँ या अलमारियों में दरवाजे के पीछे रख सकते हैं। एक दराज या अन्य पेपर कंटेनर आपके पेपर की आपूर्ति को प्रिंसर के नीचे साफ रख सकता है ताकि अंतरिक्ष को संरक्षित करने का एक रास्ता हो।
  • 14
    कुछ फ़ंक्शन के लिए खरीदी गई वस्तुओं को रखें। अपने संगठन की सहायता करने के लिए खरीदे गए नए आइटमों का उपयोग करें और अलग-अलग रिक्त स्थान जैसे कि closets, closets, अलमारियों आदि पर कब्जा किए गए मदों को अलग करें। अपने नए आइटम संग्रहण सिस्टम को इकट्ठा करें और अपने संगठन "प्रोजेक्ट" को अंतिम रूप दें
  • 15
    "उन चीजों के लिए एक स्थान बनाएं जिनके लिए ध्यान की आवश्यकता है"वहाँ हमेशा सामग्री है कि इस श्रेणी में फिट का एक समूह हो जाएगा। आप एक दराज या तालिका इन मदों के लिए समर्पित कर सकते हैं। तुम भी मदद करने के लिए किसी भी शेल्फ या कैबिनेट या यहां तक ​​कि एक अलग शेल्फ में पीछे स्तरित अंतरिक्ष के साथ एक दुकान चाहते हो सकता है लेकिन कोई बात नहीं जो आप करते हैं, इन वस्तुओं को स्टोर करने के लिए अपने डेस्क का उपयोग न करें क्योंकि वे आपके डेस्क पर अव्यवस्था और अव्यवस्था का सबसे बड़ा स्रोत हो सकते हैं।
  • 16
    आप कर चुके हैं! अब आप क्लीनर और अधिक कुशल वातावरण में काम कर सकते हैं। आप शायद एक साफ और व्यवस्थित तालिका में बेहतर और अधिक कुशलता से काम करेंगे। (आप उन मदों से शुरू करना चाह सकते हैं जिनके लिए सबसे अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है। यहां से निम्नलिखित का पालन करते समय, सुझावों को याद रखें:
  • 17
    अपने डेस्क पर अपने वर्तमान प्रोजेक्ट से संबंधित केवल आइटम रखें जितनी जल्दी आप इसका उपयोग करना पूरा कर लेंगे उतना ही बाकी सभी को हटा दिया जाना चाहिए, जैसे ही पूरा हो गया या आपकी प्राथमिकता "ध्यान" स्थान में रखा गया हो
  • 18
    अपने डेस्क को साफ करने के लिए एक दिन में कुछ मिनटों को अलग रखें। यदि आवश्यक हो, तो यह आपके आइटम में एक आइटम या कार्य को अपने कैलेंडर में पूरा करें।
  • 19
    सुनिश्चित करें कि आपके लिए हर दिन एक टू-डू सूची है, इससे आपको बहुत मदद मिलेगी।
  • 20
    समाप्त हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com