IhsAdke.com

गैरेज दरवाजा कैसे स्थापित करें

गेराज के दरवाजे को स्थापित करना एक जटिल परियोजना की तरह लग सकता है - हालांकि, यह उपकरण कैसे काम करता है, सही उपकरण और एक दोस्त की मदद के लिए एक बुनियादी समझ के साथ, यह काम किसी भी समय किया जा सकता है। नीचे दिए गए कदम आपको रन के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे जिससे कि सब कुछ कुशल हो और अच्छी तरह से काम करे।

चरणों

विधि 1
तैयार हो रहा है

एक गेराज दरवाजा चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
सभी निर्माताओं के निर्देश पढ़ें यह आपको प्रक्रिया का अच्छा अवलोकन देगा - ताकि आप भविष्यवाणी कर सकें कि कौन से चरण का अनुसरण करें और किन भागों आपको चाहिए ध्यान रखें कि यद्यपि यह आलेख आपको इंस्टॉलेशन प्रक्रिया के बारे में अच्छी जानकारी देता है, तो गेट मॉडल के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए जा सकते हैं। हमेशा इस पाठ की तुलना में विशिष्ट निर्देशों को अधिक महत्व दें।
  • एक गेराज दरवाजा चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    भागों की एक सूची बनाओ गैरेज दरवाजा सभी आवश्यक भागों के साथ आना चाहिए। देखें कि क्या वे सभी सूचीबद्ध हैं और यह समझने की कोशिश करें कि प्रत्येक आइटम को कैसे स्थापित किया जाना चाहिए। उन्हें बवासीर में व्यवस्थित करने के लिए एक अच्छा विचार है - ताकि आप वास्तव में देख सकें कि आपके पास क्या है (और अगर कुछ गुम है)।
    • यद्यपि निर्माता के आधार पर कुछ भिन्नताएं हैं, गैरेज दरवाजा पैनल के साथ आना चाहिए, टिका जो अलग-अलग वर्गों से जोड़ता है, रोलर्स जो ऑब्जेक्ट को ऊपर और नीचे ले जाने की अनुमति देते हैं, रोलर्स के लिए रेल, clamps जो रेल को कनेक्ट करते हैं गेराज फ्रेम और एक तनाव वसंत जो गेट के वजन के लिए क्षतिपूर्ति करने में मदद करता है।
    • यदि इनमें से कोई भी भाग गायब है, तो स्थापना प्रारंभ न करें। सभी आवश्यक वस्तुओं के बिना प्रक्रिया को जारी रखने से खराब निष्पादित परियोजना के परिणामस्वरूप समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, ऑब्जेक्ट को नुकसान या लोगों को चोट भी सकती है।
  • एक गेराज दरवाजा चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सभी अतिरिक्त उपकरण और सामग्रियों को इकट्ठा करें जिन्हें स्थापना के लिए आवश्यक होगा। इसमें एक हथौड़ा, नाखून, एक पेचकश और शिकंजा के साथ एक ड्रिल शामिल है अधिक टुकड़ों तक पहुंचने के लिए आपको सीढ़ी की भी आवश्यकता होगी। वास्तव में, दो सीढ़ी उपलब्ध होने के लिए यह एक बुरा विचार नहीं है - इसलिए आप और सहायक एक समय में एक का उपयोग कर सकते हैं।
    • स्थापना के आसानी के लिए आसान पहुंच के भीतर सभी उपकरण और फाटक के कुछ हिस्सों को रखें।
  • एक गेराज दरवाजा चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्थापना के लिए पहले दरवाजा पैनल तैयार करें। यदि टिका इस ऑब्जेक्ट के ऊपर अभी तक संलग्न नहीं है, तो उन्हें सुरक्षित करें बाएं और दाएं टिका के माध्यम से एक रोलर चलाएं इसके अलावा इस पहले पैनल के आधार पर कॉलाईिंग भी लागू करें।
    • यह शेष वर्गों में टिकाओं के लिए छेद बनाने का एक अच्छा अवसर होगा - इस समय, मंजिल पर सब कुछ ठीक से संरेखित करना आसान होगा। जब प्रत्येक अनुभाग से टिका हों, तो अगले आइटम के बगल में - सतह पर पैनल की व्यवस्था करें वर्गों को सही ढंग से संरेखित करें - फिर छेदों को उन बिंदुओं पर ड्रिल करें जहां वे कनेक्ट हो जाएंगे। इससे समय की बचत होगी और आप जब निराश हो जाएंगे, तो जब आप खड़ी हो जाएंगे, तब तक आप हिंसक हो जाएंगे।
  • विधि 2
    गेराज दरवाजा स्थापित करना

    एक गेराज दरवाजा चरण 5 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    प्रथम द्वार पैनल की स्थिति जानें फर्श पर caulking के किनारे के साथ केंद्र। खोलने को कवर करने के लिए पर्याप्त एक टुकड़ा चुनें, लेकिन अभी तक उस स्थान से आगे नहीं बढ़ें गेराज के द्वार आम तौर पर मानक आकारों में बेचे जाते हैं, सरल विकल्प के साथ 2 मीटर ऊंचे और 2.5 मीटर चौड़े होते हैं यदि उद्घाटन के अलग-अलग माप हैं, तो आपको विशेष गेट का आदेश देना पड़ सकता है
    • यदि कोई आपकी इस हिस्से में सहायता कर सकता है, तो रोक के लिए एक कोण पर स्थापित नाखूनों के साथ अस्थायी रूप से पैनल को सुरक्षित रखें। यह तुच्छ स्थिर रहने की अनुमति देगा क्योंकि आप इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को जारी रखते हैं। नाखून के साथ पैनल को पार करने के लिए नहीं याद रखें - बस बड़े सामान को जोड़ने के लिए इन सामानों का उपयोग करें।
  • एक गेराज दरवाजा चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्माता के निर्देशों के अनुसार गेट रेल के ऊर्ध्वाधर, क्षैतिज और घुमावदार भागों को संलग्न करें। प्रत्येक वस्तु को इस बिंदु पर अलग रखा जाना चाहिए, क्योंकि वे विभिन्न बिंदुओं पर स्थापित होंगे। हालांकि, ऊर्ध्वाधर खंड एक दूसरे से जुड़ा होना चाहिए, यदि आवश्यक हो।
    • ऊर्ध्वाधर अनुभाग में गेट के उद्घाटन की ऊंचाई के बराबर लंबाई होना चाहिए।
  • एक गेराज दरवाजा चरण 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पहले पैनल पर रोलर्स को पास करके और रेल के खुद के आख़िरे टुकड़े को पार करके ऊर्ध्वाधर रेल स्थापित करें - फिर प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सबकुछ कम करें एक तरफ से शुरू करो और दूसरे को आगे बढ़ें सुनिश्चित करें कि प्रत्येक रेल स्तर है और यह पैनल खोलने में केंद्रित रहता है। दरवाजे के फ्रेम के हिस्से को भाड़ में उपलब्ध है - हालांकि, कसने से अधिक नहीं है। जैसा कि आप निम्न पैनल जोड़ते हैं, आपको भागों की स्थिति में कई मामूली समायोजन करने की आवश्यकता हो सकती है
  • एक गेराज दरवाजा चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    विज़ार्ड की मदद से पहले पैनल पर दूसरे पैनल की स्थिति बनाएं। पहले के विपरीत, दूसरे पैनल को स्थानापन्न होने से पहले बाहरी टिकी हुई होंगियां नहीं होनी चाहिए।
    • रेल पर प्रत्येक ढीला रोलर के द्वारा दूसरे पैनल (और निम्नलिखित भाग) पर बाहरी टिकाएं और रोलर्स स्थापित करें - फिर इन रोलर्स को अपने उचित स्थानों पर टिकाएं ले जाएं और उन्हें शिकंजा से सुरक्षित करें। इन छेदों को अग्रिम रूप से बनाया जा सकता है, लेकिन संलग्नक पहले से नहीं लगाए जा सकते हैं - या आप रेल को रोलर को संलग्न करने में सक्षम नहीं होंगे। गेट के उद्घाटन के दोनों किनारों पर यह कदम उठाएं।
    • टिका के लिए छेद ड्रिल करने से पहले मत भूलना ये टुकड़े आप इसे स्थापित करने से पहले दूसरे और तीसरे पैनल कनेक्ट होगा! जब यह सब कुछ खड़ा होता है, तब से यह काम फर्श पर बहुत आसान है
  • एक गैरेज दरवाजा स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    5
    द्वितीय पैनल के आधार पर पहले पैनल के टिका देना। ये बोल्ट अंत तक कड़ी कर सकते हैं जब भागों ठीक गठबंधन कर रहे हैं।



  • एक गेराज दरवाजा चरण 10 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    दीवार को रेल को अच्छी तरह से संलग्न करें, ताकि यह अभी भी आपके द्वारा स्थापित पैनल के आधार पर समायोजित किया जा सके। सुनिश्चित करें कि बोल्ट पूरी तरह से कड़ा किए बिना फ्रेम में ठोस हैं - आपको अभी भी रेल समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है
    • यह देखने के लिए रेल लगातार जांचें याद रखें कि क्या यह स्तर है - यह भी देखें कि पैनल ठीक तरह से गठबंधन कर रहे हैं या नहीं। उस समय कोई भी विफलता गेट के संचालन के साथ समस्याओं का कारण हो सकता है।
  • एक गेराज दरवाजा चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अतिरिक्त गेट पैनलों को स्थापित करते समय उपरोक्त चरणों को दोहराएं। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक टुकड़े के नीचे स्थित clamps दीवार से जुड़ी हैं। आप अभी भी clamps समायोजित करने में सक्षम होना चाहिए - हालांकि, वे जगह में पैनलों रखने के लिए तेजी से पर्याप्त अटक हो जाना चाहिए।
  • एक गेराज दरवाजा चरण 12 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    जाँच करें कि गेट स्तर है और देखें कि ऊर्ध्वाधर रेल खड़ा है या नहीं। रेल के सबसे ऊपरी भाग को खोलने के दोनों तरफ दीवार पर संलग्न करें बोल्टों को इस संरचना पर स्थापित किया जाना चाहिए, क्योंकि गेट जब भी उठाया जाता है या कम किया जाता है तो एक विशाल मात्रा में बल लगाएगा।
  • एक गेराज दरवाजा चरण 13 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    क्षैतिज और घुमावदार रेल स्थापित करें इन भागों को जोड़ने के दौरान निर्माता के निर्देशों का पालन करें। इस बिंदु पर सीढ़ी पर क्षैतिज रेल की स्थिति के लिए सहायक हो सकता है सुनिश्चित करें कि सब कुछ स्तर है। पूरे ढांचे का समर्थन करने के लिए आवश्यक उचित विस्तार के लिए रेल वाले टुकड़े को काटें - फिर एक छत गर्डर या समान जैसे दीवार पर एक ठोस बिंदु पर टुकड़ा पेंच। क्षैतिज रेल के दूसरे हिस्से के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं, यह सुनिश्चित करें कि विभिन्न क्षेत्रों में दूरी बराबर है।
  • एक गेराज दरवाजा चरण 14 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    अगर आप एक फाटक ओपनर का उपयोग नहीं करना चाहते तो तनाव वसंत या टोक़ ट्यूब स्थापित करें। निर्माता के विशिष्ट निर्देशों का पालन करें। यदि आप सलामी बल्लेबाज का उपयोग करना चाहते हैं, तो प्रतीक्षा करें - ट्यूब को स्थापित न करें यह और / या वसंत गेट ड्राइव की सहायता करेगा और जब आप फ्रेम को मैन्युअल रूप से आगे बढ़ रहे हैं तब उपयोगी होगा।
    • यदि आप किसी वसंत को स्थापित करने का निर्णय लेते हैं, तो उसे किसी भी दुर्घटनाओं से बचाने के लिए सुरक्षा केबल की स्थिति बनाएं। ये स्प्रिंग्स बहुत मजबूत होते हैं और गैरेज द्वारा निकाल दिया जा सकता है जब उन्हें रिहा कर दिया जाता है - जिससे नुकसान और संभावित रूप से चोट लग सकती है
    • यदि आपके पास एक फाटक ओपनर है, तो स्थापना आलेख देखें
  • विधि 3
    कार्य को अंतिम रूप देना और सत्यापित करना

    एक गेराज दरवाजा चरण 15 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    क्षेत्र को साफ करें अस्थायी नाखूनों को हटाने के लिए याद रखें, जैसे कि जब आप पहले पैनल पर तैनात थे, तो आपने डाट पर स्थापित किया था इसके अलावा, सभी बाधाओं को दूर करें - विशेष रूप से सीढ़ियों - पथ से, जब आप पहली बार गेट की कोशिश करते हैं तो आप उन्हें नहीं मारेंगे।
  • एक गेराज दरवाजा चरण 16 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सभी हिस्सों को कस लें - जैसे स्क्रू और जैसे - जब आप रेल के संरेखण से संतुष्ट होते हैं गेट के आधार पर शुरू और अग्रिम जब तक आप छत तक नहीं पहुंच जाते हैं। इस प्रक्रिया के दौरान, देखें कि ऑब्जेक्ट ऑपरेटिव है (या यदि पथ में कुछ है) जब सभी बोल्ट कड़ा हो जाते हैं तो फाटक को आसानी से नीचे और नीचे चलना चाहिए।
  • एक गेराज दरवाजा चरण 17 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    गेट के संरेखण की जांच करें और देखें कि क्या इसे फिर से सुरक्षित रूप से जुड़ा हुआ है। सुनिश्चित करें कि रेल गठबंधन किए गए हैं और किसी भी आवश्यक समायोजन करें। साथ ही रेल के रोलर्स की जांच भी करें कि क्या गेट स्थिति को पकड़ने में सक्षम है। अगर इस स्तर पर कोई समस्या है, तो क्षैतिज रेल या तनाव वसंत की ढलान को बदलना आवश्यक हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • गेराज के दरवाजे को चुनने के लिए आने पर कई विकल्प हैं ये वस्तुएं विभिन्न सामग्रियों और डिजाइनों में बेची जाती हैं - इसलिए सुनिश्चित करें कि चुनाव इस जगह के बाहरी हिस्से को पूरक है और यह अच्छी तरह से काम करेगा।
    • निर्माता के विशिष्ट निर्देशों का पालन करें। प्रत्येक गेट अनोखा है और स्थापना चरण ब्रांड से ब्रांड तक भिन्न हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • अगर किसी भी समय आपको लगता है कि आप परियोजना को पूरा करने में सक्षम नहीं होंगे या यह किसी को चोट पहुंचाएगा, तुरंत बंद कर दें याद रखें, अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो कंपनी जो आपको गेट बेचती है, आपके लिए स्थापना कर सकती है। अगर आप किसी अस्पताल के दौरे से बचते हैं तो इस प्रक्रिया के लिए किसी को काम पर रखने की अतिरिक्त लागत इसके लायक होगी।
    • इस तरह की परियोजनाओं में आपके पास कितना भी अनुभव है - या यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही जानते हैं कि गैरेज गेट को कैसे स्थापित किया जाए - आपको किसी को सहायता के लिए पूछना चाहिए। यह प्रक्रिया ज़ोरदार हो सकती है, और अगर कोई आपको मदद करता है, तो काम को सुचारू रूप से पूरा किया जा सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • हथौड़ा
    • नाखून
    • पेचकश के साथ इलेक्ट्रिक ड्रिल
    • शिकंजा
    • clamps
    • सीढ़ी
    • निर्मित आवरण और गेराज दरवाजे के लिए भागों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com