IhsAdke.com

एक रेफ्रिजरेटर दरवाजे की तरफ कैसे बदलें

आपने घर पर कुछ पुनर्निर्माण किया और अब आपका रेफ्रिजरेटर गलत तरीके से खुलता है। इसे बदलना चाहते हैं? यह एक आसान ऑपरेशन है। अधिक जानकारी के लिए पढ़ें।

चरणों

शीर्षक से चित्र जो आपके रेफ्रिजरेटर द्वार के चरण 1 को खोलता है उस पर साइड बदलें
1
रेफ्रिजरेटर के ऊपर (आपको सीढ़ी की आवश्यकता हो सकती है), फ्रीज़र दरवाज़े पर स्थित दो स्टार-टाइप स्क्रू (एक समान पेचकश का उपयोग करके, उपकरण स्टोर पर कम कीमत पर बेचे जाने वाले) को हटा दें। वे टिका के साथ एक प्लेट के करीब होंगे (इन टुकड़ों के किनारे)।
  • चित्र का शीर्षक बदलें जो आपके रेफ्रिजरेटर द्वार के चरण 2 को खोलता है
    2
    शीर्ष हिंग को निकालें प्लेट को एक तरफ छोड़ दें और दो छिद्र स्टड बोल्ट को उचित छेद में पुनर्स्थापित करें।
  • चित्र जो आपके रेफ्रिजरेटर द्वार के चरण 3 को खोलता है उस पर साइड बदलें
    3
    काज के किनारे पर, संभाल के बाहर, आप एक छोटे vinyl या प्लास्टिक प्लग (फ्रीजर दरवाजे के ऊपर) देखेंगे। एक छोटे से पेचकश का प्रयोग करके, प्लग को खींचें (इसे ऊपर खींचकर) और उस स्थान पर छेद में रखें जहां आपने अभी तक काज हटा दिया था।
  • चित्र का शीर्षक जो आपके रेफ्रिजरेटर द्वार के चरण 4 को खोलता है पर साइड बदलें
    4
    फ्रीज़र दरवाजा खोलें और इसे कूल्हे पिन से हटा दें। इसे नीचे रखो
  • पिक्चर का शीर्षक, जिस पर आपका रेफ्रिजरेटर द्वार खुलता है चरण 5 को बदलता है
    5
    फ्रिज के दरवाज़े के किनारे पर, काज के किनारे पर, आप एक छोटे दबाना (रेफ्रिजरेटर के रूप में एक ही रंग) को देखेंगे - भाग के सामने दो स्टार स्क्रू होंगे। दोनों निकालें इससे दरवाजा गिरने का कारण हो सकता है इसलिए जब आप कफ को निकालते हैं, तो एक दोस्त इसे बंद स्थिति में रखता है।
  • पिक्चर का शीर्षक, जिस पर आपका रेफ्रिजरेटर द्वार खुलता है, चरण 6 को बदलता है
    6
    रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े खोलें, इसे कम करें और इसे हटा दें (इसे केंद्र बिंदु पिन के नीचे एक बिंदु पर ले जायें) - वस्तु को उसके पक्ष में छोड़ दें और फ्रेम के सामने दो स्क्रू को पुनर्स्थापित करें। आपको दरवाजा झुका जाना पड़ सकता है ताकि आप जारी रख सकें
  • पिक्चर का शीर्षक, जिस पर आपका रेफ्रिजरेटर द्वार खुलता है, चरण 7 को बदलता है
    7
    स्टार पेचकश का उपयोग करके, केंद्र काज का क्लैंप हटाएं (जो फ़्रिज़र द्वार और रेफ्रिजरेटर के बीच होता था)। फिर, एक ही स्थान में शिकंजा को फिर से स्थापित करें क्लैंप को उसी स्थिति में रखें, जब वह घुमाया गया था और इसे अलग रखा था।
  • पिक्चर का शीर्षक बदलें जो आपके रेफ्रिजरेटर द्वार के चरण 8 को खोलता है



    8
    रेफ्रिजरेटर के हेंडल (केंद्र भाग में) के किनारे पर, दो स्टार शिकंजे को निकालें और बाहरी किनारे पर (रेफ्रिजरेटर और फ्रीजर के बीच के अनुभाग) पर पहले स्क्रू हटाएं। केंद्र क्लैंप (हटाए गए) को उल्टा मुड़ें और उस स्क्रू के साथ सुरक्षित करें जिसे आपने अभी हटा दिया था।
  • पिक्चर का शीर्षक, जिस पर आपका रेफ्रिजरेटर द्वार खुलता है, चरण 9 को बदलता है
    9
    रेफ्रिजरेटर के दरवाजे के आधार पर, पिवट पिन को हटाने के लिए पेचकश का उपयोग करें। क्लैंप से स्टार स्क्रू भी निकालें। दरवाजे के विपरीत दिशा में दोनों भागों को स्थापित करें। आपको ऑब्जेक्ट को इस प्रक्रिया में झुकना पड़ सकता है
  • चित्र का शीर्षक बदलें जो आपके रेफ्रिजरेटर द्वार के चरण 10 को खोलता है
    10
    फ्रिज के दरवाजे के सामने, काज के किनारे पर, आपको एक छोटा सा प्लास्टिक प्लग दिखाई देगा। इसे धीरे से खींचो और इसे एक तरफ सेट करें घुंडी पर एक ही बिंदु पर, आप फ्रिज मार्क या अन्य प्लास्टिक प्लग के साथ एक नेमप्लेट देखेंगे। पेचकश का उपयोग करके इस ऑब्जेक्ट को खींचें और इसे नीचे स्क्रू हटा दें। रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े के ऊपर, दो हेक्स बोल्ट्स को हटा दें जो घुंडी को सुरक्षित करते हैं। पूरे भाग को निकालें और शिकंजा को फिर से स्थापित करें। संभाल को अलग रखें और उस बड़े हिस्से के बड़े प्लास्टिक के प्लग को निकाल दें - फिर इसे विपरीत पक्ष पर पुन: इंस्टॉल करें टिका के पुराने हिस्से पर एक ही स्थान से दो शिकंजा निकालें, और हैंडल और प्लग को फिर से जोड़ना।
  • पिक्चर का शीर्षक, जिस पर आपका रेफ्रिजरेटर दरवाजा खुलता है, उस पर बदलें
    11
    रेफ्रिजरेटर के नीचे दो शिकंजा निकालें - टिकाओं की नई तरफ दरवाजा फिर से जुड़ें सावधानी: इस क्षेत्र में कुछ शिकंजा भी हो सकते हैं - दो हिस्सों को निकालना सुनिश्चित करें कि लाइन अप करें आपको दरवाजा थोड़ा झुकाव करना पड़ सकता है और जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, शीर्ष हिंग पिन को स्थापित करना पड़ सकता है।
  • चित्र का शीर्षक, जिस पर आपका रेफ्रिजरेटर दरवाजा 12 कदम खोलता है, उस पर बदलें
    12
    दरवाजा संभाल के ऊपर और नीचे से हेक्स सिर शिकंजा निकालें खुद को संभाल निकालें और इसे एक तरफ सेट करें
  • पिक्चर का शीर्षक बदलें जो आपके रेफ्रिजरेटर द्वार 13 में कदम उठाता है
    13
    फ्रीजर दरवाजे पर टिका के पुराने किनारे से हिंग पिन प्लेट को निकालें और उस किनारे पर इसे फिर से स्थापित करें जिससे आप ने संभाल हटाया है। दूसरी तरफ यह करो
  • पिक्चर का शीर्षक जो आपके रेफ्रिजरेटर द्वार के चरण 14 को खोलता है पर साइड बदलें
    14
    रेफ्रिजरेटर के ऊपर, संभाल के पुराने तरफ से दो शिकंजा निकाल दें। फ्रीजर दरवाजा केंद्र लिंक पिन पर रखें और इसे बंद करें। शीर्ष हिंग क्लैंप को पुन: संयोजन करें स्क्रू को संरेखित करने के लिए आपको दरवाज़े को उठाने या थोड़ा समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा स्क्रू को पुनर्स्थापित करें जहां आपने उन्हें निकाला था। उन्हें ऑपरेशन से बाहर करने से रेफ्रिजरेटर के संचालन को नुकसान हो सकता है।

    चेतावनी

    • यदि रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े में एक बर्फ निर्माता या पानी निकालने वाला है, तो आपको अतिरिक्त देखभाल और अतिरिक्त कनेक्शन बनाना चाहिए।
    • स्टार क्रंच के रूप में क्रॉसड्राइवर का उपयोग न करें - यह बोल्ट के सिर को नुकसान पहुंचाएगा।

    आवश्यक सामग्री

    • स्टार के पेचकश या तोप रिंच - रेफ्रिजरेटर के दरवाज़े के टिका को पकड़ने के आधार पर।
    • क्रॉस-सिर पेचकश
    • छोटा पेचकश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com