IhsAdke.com

एक दरवाजे से टिका कैसे निकालें

टिका से दरवाजा हटाना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर यह लंबे समय तक स्थापित किया गया हो। हालांकि कठिनाई काज और पिन की स्थिति पर निर्भर करता है, एक हथौड़ा और एक पंच आमतौर पर केवल कार्य पूरा करने के लिए आवश्यक आइटम हैं।

चरणों

विधि 1
दरवाजा हटाना

चित्र का शीर्षक एक दरवाजा हिंग पिन चरण 1 निकालें
1
सही उपकरण प्रदान करें जगह की पिन लेने के लिए की सेवा - - सबसे महत्वपूर्ण आइटम, साथ ही पेचकश - लेने के लिए की सेवा पिन लेने से पहले, यह हथौड़े से, सब कुछ आप की जरूरत इकट्ठा होते हैं और पंच या नाखून के लिए अच्छा है पिन एक बार जब वह उखाड़ फेंक रहा है।
  • चित्र शीर्षक एक दरवाजा हिंग पिन चरण 2 निकालें
    2
    इसे समर्थन करने के लिए द्वार तक एक किताब संलग्न करें। जैसा कि दरवाजा अस्थिर हो जाएगा, यह महत्वपूर्ण है कि इसे खत्म करने से रोकने के लिए कुछ समर्थन है, जबकि आप उसे अनदेखी कर रहे हैं। अवधि के अंतर्गत एक पुस्तक स्लाइड करें ताकि आप पिन को निकाल सकें, जिससे कि यह उस पर बैठ सके।
    • आपके निपटान में किसी और के साथ, वह किताब कर सकती है, दरवाज़े को दृढ़ता से पकड़कर, जैसा कि आप अगले चरण को करते हैं।
  • चित्र का शीर्षक एक दरवाजा हिंग पिन चरण 3 निकालें
    3
    हिंग्ड पिन अप को मजबूर करें हथौड़ा और नाखून के साथ, धीरे से पिन को टैप करें। नाखून सिर को पिन सिर के आधार पर दबाएं और नाखूनों की नोक हथौड़ा। हथौड़ा जारी रखें, धीरे-धीरे बल बढ़ाना, जब तक पिन ऊपर नहीं चलता। यह बहुत ही मजबूत हथौड़ों में एक बहुत मजबूत एक से बेहतर करना है, या आप खरोंच और यहां तक ​​कि स्टड को नुकसान पहुंचा सकता है
    • डब्लूडी -40 जैसे स्नेहक स्प्रे करें, अगर पिन को उबारने में कोई कठिनाई होती है।
  • चित्र शीर्षक एक दरवाजा हिंग पिन कदम 4 निकालें
    4
    पिन को रास्ते से निकालें और इसे हटा दें। एक बार पिन बंद हो गया है और सामान्य स्थिति से ऊपर कुछ इंच है, एक स्कुअड्रुवर का प्रयोग करें ताकि इसे ऊंचा हो। यदि यह काम नहीं करता है, तो इसे हटाने के लिए कुछ और हथौड़ा स्ट्रोक पर्याप्त होना चाहिए।
    • दरवाजे की स्थिरता को ध्यान में रखते हुए, पहले निचले हिंग को पूर्ववत करें और फिर ऊपरी काज। जब दरवाजे को तीन टिकाओं से सुरक्षित किया जाता है, तो मध्य से पहले दरवाजा हटा दें।
    • हालांकि कुछ पेशेवरों सुझाव है कि आप एक छेनी उपयोग करें, यह एक पुरानी पेचकश आप खराब कोई आपत्ति नहीं है का उपयोग करना चाहिए के बाद से उपकरण हथौड़ा द्वारा क्षतिग्रस्त किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एक दरवाजा हिंग पिन चरण 5 निकालें
    5
    दरवाज़े को अनलॉक करें सभी हिस्सों को हटा दिया गया, यह समय है कि स्टॉप से ​​दरवाजा निकाला जाए। बहुत सावधान रहें, क्योंकि दरवाजे भारी होते हैं। यह बेहतर होगा यदि आप इसे दूसरे व्यक्ति की मदद से ले जा सकें अगर अकेले काम करना जरूरी है, तो दरवाज़े को खटखटाने के लिए ध्यान न दें।
  • विधि 2
    दरवाजा की जगह




    चित्र शीर्षक एक दरवाजा हिंग पिन कदम 6 निकालें
    1
    पिन को बंद करें। दरवाजे की स्थापना रद्द करने के विपरीत, जहां सबसे मुश्किल हिस्सा अंत में आता है, पुनर्स्थापना शुरू से ही सबसे बड़ी चुनौती बनती है। चूंकि यह एक अंडकोल्ड दरवाजे की स्थिरता को बनाए रखना बहुत कठिन है, इसलिए पिंस को हाथ से बंद करना एक अच्छा विचार है इसलिए आपको समय निकालने के लिए उन्हें बर्बाद करना नहीं है। उन्हें अपनी पीठ की जेब में रखो, जहां आपको उनकी ज़रूरत होती है, तब तक आपके पास पहुंच होगी।
  • चित्र का शीर्षक एक दरवाजा हिंग पिन पिन 7 निकालें
    2
    पुस्तकों के साथ द्वार का मार्ग यदि आपको याद है कि जब आपने इसे हटा दिया था, तो यह कितनी किताबें द्वार को भरने के लिए ली गई थी, अब उसी संयोजन का उपयोग करें अन्यथा, आपको दरवाजा दरार के साथ लिफ्ट को तैयार करने के लिए कई लेआउट्स के साथ प्रयोग करना होगा। यह इसका समर्थन करेगा
  • चित्र शीर्षक से एक दरवाजा हिंग पिन चरण 8 निकालें
    3
    टिका संलग्न करें अगले कदम के लिए डाट पर दरवाजा जगह है, कताई हिस्सों उलझाना यह दो लोगों के साथ अधिक आसानी से किया जा सकता है, जो दरवाजे के हर तरफ पकड़ कर रखता है। पुस्तकों के साथ अवधि को कवर करना मंजिल और दरवाजे के आधार के बीच अंतर के लिए क्षतिपूर्ति करेगा।
  • चित्र शीर्षक से एक दरवाजा हिंग पिन चरण 9 निकालें
    4
    पिंस को बदलें दरवाज़े के टिका के साथ टिकाओं को संरेखित करने के बाद, यह पिन को लगाने का समय है। हर किसी पर एक-एक करके डालने से, थोड़ी देर तक टिप पर नल लें, जब तक टिप प्रत्येक टुकड़े के कम से कम एक हिस्से पर आरोपित नहीं हो जाती। गुरुत्वाकर्षण के प्रभावों को दूर करने के लिए, शीर्ष पिन को लगाकर और नीचे का पिन लगाकर शुरू करें। यदि कोई केंद्रीय किकिया है, तो इसे आखिरकार पिन पर फ़िट करने के लिए छोड़ दें।
    • पिन को आंशिक रूप से सम्मिलित करने के बाद, जब तक यह पूरी तरह से जुड़ा नहीं हो जाता तब तक बढ़ती शक्ति के साथ हथौड़ा
  • चित्र शीर्षक से एक दरवाजा हिंग पिन चरण 10 निकालें
    5
    एक तेल आधारित स्नेहक के साथ टिका स्प्रे करें अब जब दरवाजा बदल दिया गया है, तो अंतिम छोर दें। यह हमेशा एक औद्योगिक या तेल-आधारित स्नेहक के रूप में फैलाना अच्छा होता है जैसे कि प्रत्येक हज्ज पर WD-40 इसके साथ, दरवाजा आसानी से खुल जाएगा और चरमराती के बिना।
  • युक्तियाँ

    • डब्ल्यूडी -40 जैसी औद्योगिक स्नेहक को लागू करने से आपको पिन को दूर करना आसान हो सकता है यदि आप कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं
    • एक दोस्त की सहायता से, दरवाजा निकालने में बहुत आसान हो जाएगा।

    चेतावनी

    • जब दरवाजा है, जो उम्मीद से और टिका द्वारा समर्थित जा रहा है बिना ज्यादा भारी हो सकता है को हटाने ध्यान रखना, अधिक नियंत्रण की आवश्यकता होती है, ताकि आप ठीक से फर्श पर रखा जा सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com