IhsAdke.com

कंप्यूटर टॉवर से फैन को कैसे कनेक्ट करें

अपर्याप्त शीतलन कंप्यूटर का खराबी का एक सामान्य कारण है। हार्ड डिस्क और सिस्टम प्रोसेसर, या सीपीयू, अपर्याप्त शीतलन के कारण अतिशीतन के लिए विशेष रूप से कमजोर हैं। अतिरिक्त प्रशंसकों की स्थापना आमतौर पर कंप्यूटर टॉवर के अंदर अतिरिक्त वेंटिलेशन प्रदान करने का एक प्रभावी तरीका है।

चरणों

विधि 1
कंप्यूटर टॉवर के अंदर एक प्रशंसक जोड़ें

चित्र के साथ कनेक्ट केस प्रशंसक चरण 1
1
कंप्यूटर के मामले में पीछे पैनल पर एक प्रशंसक खुले स्थान में प्लग करें। कुछ कंप्यूटर टावर अतिरिक्त प्रशंसकों को समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किए गए बाड़े के पीछे के पैनल पर अतिरिक्त स्थान प्रदान करते हैं। यदि कैनब्रिटी में स्थापित असेंटर प्रशंसक रियर पैनल पर उपलब्ध स्थान में फिट बैठता है, तो इसे 4.76 मिमी स्क्रू और फिलिप्स पेचकश का उपयोग करके जोड़ा जा सकता है।
  • पीछे के पैनल में प्रशंसक को प्लग करें। कंप्यूटर बंद करें और बिजली की आपूर्ति का पावर स्विच, जो आमतौर पर एसी पावर कॉर्ड के निकट कंप्यूटर टॉवर के पीछे स्थित है। हवादार क्षेत्र पर पंखे की स्थिति। बॉक्स के पीछे वेंटिलेशन छेद के साथ प्रशंसक पर पेंच छेद संरेखित करें। एक पेचकश का उपयोग करके, प्रशंसक आवास के प्रत्येक कोने में संबंधित छेद में कम से कम चार शिकंजा डालें।
  • प्रशंसक को बिजली की आपूर्ति में प्लग करें किसी भी खाली शक्ति कनेक्टर को ढूंढें और उसमें प्रशंसक प्लग करें। कंप्यूटर केस पर साइड पैनल कवर बदलें और पावर स्विच चालू करें। अतिरिक्त प्रशंसक जुड़ा हुआ था।

विधि 2
कम्प्यूटर टॉवर के साइड पैनल के दरवाजे तक एक अतिरिक्त फैन संलग्न करें

चित्र के साथ कनेक्ट केस प्रशंसक चरण 2
1
ड्रिलिंग के लिए बॉक्स के दरवाज़े को चिह्नित करें जब कंप्यूटर पैनल के पीछे एक प्रशंसक के लिए कोई स्थान नहीं छोड़ा जाता है, तो एक प्रशंसक टॉवर के किनारे के दरवाजे से जुड़ा जा सकता है। अनुपूरक प्रशंसक संलग्न करने के लिए जगह में छेद की एक श्रृंखला को चिह्नित करें और ड्रिल करें। प्रशंसक के प्रत्येक कोने में स्थित पेंच छेद के बीच की दूरी को मापें। एक मार्कर कलम या एक कलम का प्रयोग करें जहां उस स्थान को चिह्नित किया जाए जहां छेद को साइड पैनल के दरवाज़े में ड्रिल किया जाना चाहिए।
  • पेंच छेद के अंक के बीच तिरछे पार करने वाली दो सीधी रेखाएं आकर्षित करने के लिए एक शासक का उपयोग करें, एक्स साइड पैनल के दरवाज़े पर किसी शासक का उपयोग करना, केंद्र के माध्यम से एक सीधी खड़ी रेखा खींचें एक्स, और के माध्यम से एक और क्षैतिज रेखा एक्स.



  • चित्र के साथ कनेक्ट केस प्रशंसक चरण 3
    2
    प्रशंसक आवास के लिए छेद ड्रिल करें पंखे के प्रत्येक कोने में छेद को स्थापित करने के लिए किए गए पहले सेट के अंकों में छेद ड्रिल करने के लिए 4,76 मिमी ड्रिल बिट का उपयोग करें। प्रत्येक विकर्ण, ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज रेखाओं पर समान रूप से छेद बनायें। वेंटिलेशन छेद और प्रशंसक को पेंच करने के लिए किए गए थे।
  • चित्र के साथ कनेक्ट केस प्रशंसक चरण 4
    3
    फैन हाउसिंग को स्नैप करें और कनेक्ट करें साइड पैनल के दरवाज़े के अंदर के नए प्रशंसक को पकड़ो ताकि वह चार छेदों में से प्रत्येक में संरेखित करे। प्रशंसक के प्रत्येक कोने में एक स्क्रू डालें। बिजली की आपूर्ति से चार प्लग के साथ एक उपलब्ध पावर कनेक्टर का पता लगाएं, प्रशंसक चालू करें, और साइड पैनल के दरवाज़े को बदलें।
  • युक्तियाँ

    • जब अतिप्राप्ति केवल हार्ड ड्राइव तक ही सीमित होती है, तो विशेष रूप से हार्ड ड्राइव पर फिट होने के लिए बनाया गया प्रशंसक होते हैं। आंतरिक हार्ड डिस्क ड्राइव पर अतिरिक्त शीतलन प्रदान करने के लिए वैकल्पिक रूप से, एक छोटा प्रशंसक किसी भी ओपन ड्राइव बे में डाला जा सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • हाथ ड्रिल
    • 4.76 मिमी ड्रिल बिट
    • लेखनी
    • हार्डवेयर सहित अनुपूरक प्रशंसक,
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com