IhsAdke.com

कैसे एक शक्तिशाली और चुप कंप्यूटर बनाने के लिए

आपके असाधारण कस्टम कंप्यूटर पर गड़बड़ कर रही आवाज़ यह प्रदान किए जाने वाले लाभों को संतुलित करने के लिए करता है, लेकिन वास्तव में, आपको और अधिक सुखद चुप्पी के लिए शक्ति और गति का त्याग नहीं करना पड़ता है। शुरू होने के बाद इन सरल युक्तियों का पालन करके, आप एक कंप्यूटर के रूप में तेजी से फुसफुसा सकते हैं जैसे कि आपके पास अभी है

चरणों

चित्र शीर्षक से एक शक्तिशाली चुप कंप्यूटर चरण 1 बनाएं
1
कम्प्यूटेशनल कूलिंग के कुछ सिद्धांतों को समझें
  • मोबाइल भागों बहुत तेज हो जाते हैं क्योंकि उनकी गति बढ़ जाती है। दो बड़े, धीमी प्रशंसक छोटे मध्यम मॉडल की तुलना में मध्यम से तेज़ मध्य-श्रेणी के मॉडलों की तुलना में शांत होंगे।
  • एक ही अंतिम क्षेत्र के साथ संकीर्ण रिक्त स्थान की श्रृंखला के माध्यम से एक सतत स्थान के माध्यम से हवा आसानी से बहती है। एक काफी करीब पंख एक शक्तिशाली प्रशंसक के साथ अधिकतम प्रदर्शन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, यह सुनिश्चित करता है कि अधिकांश अधिकांश अणु सतह से टकराते हैं और बाहर निकलने से पहले गर्मी बाहर ले जाते हैं। यह धीमी प्रशंसक के साथ बेहतर नहीं है - लेकिन मध्यम सतह के साथ पंख, पतली और चिकनी, क्योंकि अधिकांश हीट्सिंक पर मौजूद है, आमतौर पर अच्छी तरह से काम करते हैं। देखते हुए ऊर्जा (और शोर) की मात्रा बहुत अधिक आसानी से ठंडी हवा को उगलती है या एक बड़े प्रशंसक के माध्यम से गर्म हवा को उड़ाने के लिए छोटे छेद वाले कई छोटे से बड़े खुले ग्रिल के साथ।
  • गर्मी घटकों से हटा दी जानी चाहिए, और कैबिनेट से भी। इसे बाहर करने के लिए बाहर निकालने से इस कार्य के लिए एक अलग प्रशंसक का उपयोग करते हुए, अनावश्यक कार्य और शोर से बचा जाता है।
    • कंप्यूटर से अधिकतर आंतरिक गर्मी को निकालने के लिए बिजली आपूर्ति पंखे पर भरोसा मत करें। इसे कमरे के तापमान पर रखा जाना चाहिए। यदि बाकी हिस्सों में अधिकतर आंतरिक गर्मी को फव्वारा पंखे के माध्यम से प्रवाह की आवश्यकता होती है, तो इसका उपयोगी जीवन कम हो जाएगा, और न तो आसानी से बदले जा सकने योग्य और जरूरी नहीं-तो-मूक प्रशंसक अंततः एक परिणाम के रूप में अपनी गति बढ़ाएगा।
  • अधिकांश घटकों को ठंडा करने की थोड़ी जरूरत होती है। एक मानक प्रवाह के साथ काम करने वाले एक या अधिक प्रशंसकों, अंधे स्थान को नष्ट करने का सबसे अच्छा विकल्प है यदि आपके पास कई विस्तार कार्ड हैं और इनमें से कुछ बहुत गर्म हैं (नोट करें कि अगर उन में गर्मी सिंक है, या यदि वे उपयोग के बाद गर्म दिखाई देते हैं), तो एक प्रशंसक सीधे उन्हें शांत करने के लिए निर्देशित करें हमेशा की तरह, एक बड़े, शांत मॉडल, सीधे कुछ मामलों में माउंट करने योग्य है।
  • यांत्रिक घटकों, जैसे प्रशंसकों और हार्ड ड्राइव, होना चाहिए मुलायम पर लगे ताकि आंतरिक कंपनियों को अपने कंपन को हस्तांतरित करने में सक्षम न हो, इसे उपलब्ध हवा की बड़ी मात्रा में कुशलतापूर्वक स्थानांतरित किया जा सके और शोर की एक छोटी पीढ़ी पैदा कर सके। पृथक, ये घटक स्वयं के भीतर लगभग नगण्य मात्रा में कंपन को नष्ट करते हैं।
  • एक प्रशंसक सभी दिशाओं से वायु को अपने पक्षों में से एक की ओर झुकता है, फिर इसे एक छोटी सी धारा में उड़ाना। इस तरह, कुछ की ओर वायु को उड़ाने के लिए यह अधिक प्रभावी होता है जिसे कुछ दूरी तक ठंडा किया जाना चाहिए या सामान्य चालू करना चाहिए। अगर प्रशंसक किसी ऑब्जेक्ट के विपरीत होता है, जैसे हीट्सकैंक, तो दिशा उतनी ही महत्वपूर्ण नहीं होगी, और लड़ाई के बजाय सामान्य एयरफ्लो की मदद के लिए चुना जा सकता है। कभी कभी एक प्रशंसक शोर हो सकता है जब दोनों तरफ अवरुद्ध हो जाता है क्योंकि उसके आस-पास के वातावरण में बाधा आ जाती है अधिक बंद स्क्रीन की बजाय प्रशंसक पर ग्रिड का उपयोग करना, अवांछित परिणामी दबाव को कम कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एक शक्तिशाली चुप कंप्यूटर चरण 2 बनाएँ
    2
    एक बाड़े चुनें "टॉवर" के प्रकार के लिए सबसे अच्छा विकल्प के रूप में यह कंप्यूटर कान से एक टेबल के नीचे रखा जा सकता है, दूर हटाने योग्य डिस्क को ड्राइव की अनुमति बहुत ज्यादा मंजिल की जगह लेने वाली बिना आसानी से सुलभ हो रहा है। नोट निम्नलिखित विशेषताएं:
    • बड़े प्रशंसक हवा को सामने से प्रवेश करने की अनुमति देते हैं (अक्सर प्लास्टिक के कोने में साइड छेद और पीछे एक धातु प्लेट के साथ), और अधिमानतः एक समर्थन या सामने की संरचना रियर में बड़े निकास प्रशंसकों का एक बड़ा अंतर नहीं होगा, जब तक कि बाहर निकलने से पहले हवा आसानी से और कंप्यूटर के माध्यम से बहती है।
    • 120 मिमी के ढांचे यह इस प्रकार के प्रशंसक के लिए मानक "बड़ा" आकार है मॉडल जो पहले से ही तैयार किए गए संरचनाओं के साथ आते हैं, वे काफी चुप हो सकते हैं, खासकर यदि उनकी गति समायोज्य है - लेकिन उस पर भरोसा न करें।
    • प्रशंसकों के लिए अबाधित उद्घाटन छोटे परिपत्र छेद वाले ग्रिड भयानक विकल्प हैं - बड़े छिद्र, एक खुली जाल बनाने के लिए, अधिक उपयुक्त होगा।
    • बहुत चौड़े, ताकि एक बड़ा सीपीयू फैन मदरबोर्ड में बनाया गया हो। मध्यम या पूर्ण आकार के अधिकांश टॉवर व्यापक हैं
    • बड़े वीडियो कार्ड के साथ संगतता - कम से कम 26.5 सेमी
    • अगर आप आंतरिक हार्ड ड्राइव चाहते हैं तो 5.25-इंच ड्राइव के लिए पर्याप्त खण्ड। अन्यथा, 3.5 इंच के मॉडल मुलायम पर लगे, एन्टेक की पेशकश की तरह, अच्छे विकल्प हैं
    • एक प्रशंसक और वेंटिलेशन स्थान ने विस्तार कार्ड को शांत करने का प्रबंध किया।
    • एल्यूमीनियम का मामले, क्योंकि वे अक्सर अधिक सौंदर्य की दृष्टि से मनभावन, शिकंजा के स्थान पर छोटे कंपन और प्लास्टिक कनेक्टर के साथ कर रहे हैं शोर (रिक्त स्थानों जो चिपकने वाला टेप या स्ट्रिप्स के आवेदन के साथ दबी जा सकती है, एक दूसरे के खिलाफ हिला के लिए करते हैं हो जाते हैं polystyrene सतहों पर)। स्टील शांत है। लगभग सभी कंप्यूटर ठंडा, प्रशंसकों द्वारा किया जाता है, कैबिनेट के माध्यम से ड्राइविंग द्वारा नहीं तो यह है कि एक स्टील का केस भी काफी ताजा रखेंगे।
    • "ध्वनिक भिगोना फोम" आंतरिक घटकों से (सील नहीं) शोर को अवशोषित कर सकता है। यह सीधे कंप्यूटर के आंतरिक सतहों पर लागू होता है यदि आप इसका उपयोग करना चुनते हैं, तो ध्यान दें कि यह आंतरिक घटकों में हस्तक्षेप नहीं करेगा, जैसे कि हार्ड डिस्क बेज़ कड़ी मेहनत से घुड़सवार या एक बड़ी गर्मी सिंक
  • एक शक्तिशाली क्वाइंट कंप्यूटर चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक मदरबोर्ड चुनें एक मॉडल पूर्ण एटीएक्स यह एक शांत कंप्यूटर के लिए बेहतर होता है क्योंकि इससे विस्तार कार्ड बेहतर शीतलन के लिए एक-दूसरे से अलग हो सकते हैं। इन बोर्डों में अधिक भिन्नताएं समाप्त होती हैं, अन्य कारणों से उन्हें बेहतर बनाते हैं।
    • ऐसी श्रृंखला के रूप में कई GPU प्रौद्योगिकी के साथ एक मॉडल के लिए खोज "क्रॉस फायर" एएमडी या "एसएलआई" Nvidia वीडियो कार्ड के प्रकार के साथ संगत है, अगर आप रखना चाहते हैं एक upgrade.A एसएलआई अनुकूलता अधिक प्रतिबंधित है।
    • यह अक्सर मामले में मदरबोर्ड स्थापित करने से पहले सीपीयू प्रशंसक माउंट करने के लिए आसान है। प्रशंसक सीपीयू सॉकेट पर फिट नहीं करता है, या शिकंजा कि मदरबोर्ड के साथ विस्तार का उपयोग कर (केवल मजबूती से कस लेकिन कुछ भी तोड़ने के लिए नहीं सावधान), आप के पीछे तक पहुंच होनी चाहिए मदरबोर्ड यह माउंट करने के लिए।
  • चित्र एक शक्तिशाली चुप कंप्यूटर चरण 4 बनाएँ शीर्षक
    4
    एक सीपीयू प्रशंसक चुनें। यह आमतौर पर संलग्न प्रशंसक के साथ एक heatsink हो जाएगा। मानक 120 मिमी मॉडल के साथ खोजें अनुकूलता। मंत्रिमंडल के साथ के रूप में, एक संयुक्त प्रशंसक बहुत ही शांत हो सकता है, लेकिन उस पर गिनती नहीं है। एक हीट सिंक शैली "टॉवर" कम से कम ruidoso- मॉडल सुनिश्चित करें कि कैबिनेट इतना बड़ा मदरबोर्ड से दूरी पर यह समायोजित करने के लिए है आम तौर पर है। सामान्य तौर पर, क्योंकि तांबा और एल्यूमीनियम मॉडल की तुलना में केवल एक छोटे से अधिक ठंडा, गर्मी पूरी तरह से तांबा में किए गए डूब से बचने, लेकिन वे इतनी भारी है कि यह जब कंप्यूटर मदरबोर्ड को नुकसान का खतरा बना रहे हैं यह ले जाया जाता है।
    • सीपीयू प्रशंसक को आपके विशेष प्रकार के सीपीयू के साथ संगत संरचना की आवश्यकता होगी। कई कई मॉडल के साथ संगत हैं, लेकिन यह सुरक्षा होना जरूरी है
    • एक सीपीयू फैन के पंख अक्सर तेज किनारों के साथ पतली धातु की शीट के साथ बने होते हैं। अपनी उंगली को खींचने के लिए ध्यान न दें या इसे कुछ फ्लैप्स में पकड़कर रखें। अगर आपको बल की आवश्यकता होती है, जैसे कि फिटिंग में दबाव, आपकी विधानसभा में (कुछ भी तोड़ने के लिए सावधान न हो), यह दस्ताने या छोटे तौलिया के साथ पंखे को पकड़ना सर्वोत्तम है। सीपीयू प्रशंसकों में केवल कुछ पतली, तेज पंखों के बीच उनके बीच कुछ दूरी कटौती के जोखिम को बढ़ा सकते हैं।
    • सीपीयू पर और गर्मी सिंक पर और किसी भी प्लास्टिक की चादर को निकालना सुनिश्चित करें, और थर्मल ग्रीस लागू करें एक सिंक स्थापित करने के लिए। आधुनिक CPUs आमतौर पर एक बड़े "हीट स्प्रेडर" धातु ढाल, स्थायी रूप से स्थापित किया है। मध्यवर्ती थर्मल पेस्ट की एक छोटी राशि के दबाव में फैला करने के लिए किया जा रहा है पर्याप्त रूप से याद है कि वास्तविक सीपीयू, थाली के बीच में एक छोटी सी चिप है, ताकि एक आदर्श कवर आवश्यक नहीं है, और उसे फैलने तक पहुँचने की कोशिश यौगिक जोखिम सबसे समस्याग्रस्त बुलबुले। हीट सिंक आधार ऐसी है कि गर्मी पाइप के आसपास रहने के सीधे सीपीयू को छू, थर्मल पेस्ट (अब नहीं किया एक प्लास्टिक कार्ड के साथ इसे पारित) के साथ इसे भरने के रूप में इसकी संरचना में अंतराल, है। थर्मल पेस्ट कि एक प्रशंसक के साथ आता है आम तौर पर अच्छा है, लेकिन यदि आप चाहें समीक्षा की जाँच करें।
    • पहले से ही सीपीयू निर्माता द्वारा प्रस्तावित सस्ता सीपीयू प्रशंसकों को प्रभावी होगा, लेकिन वे अक्सर कुछ अपवादों, शोर (अपने विशिष्ट सीपीयू मॉडल के साथ की जाने वाली मॉडल रेटिंग्स पढ़ा) के साथ अक्सर होते हैं। आमतौर पर, आप उनका उपयोग नहीं करना चाहेंगे। आप इन तथ्यों के कारण भी कोशिश कर सकते हैं कि प्रशंसक हटा दिए जाने पर एक थर्मल प्लेट (पेस्ट नहीं) जो उसके साथ आता है, उसे साफ करना मुश्किल है।
    • कुछ गर्मी सिंक, जैसे द्वारा प्रस्तुत की गई Thermalrights, सीधे गर्म हवा को निकालने के लिए संयुक्त नलिकाओं के साथ उपलब्ध हैं आपको हीटिंक के पीछे सीधे एक प्रशंसक की आवश्यकता होगी, जो कि इंस्टॉल करने में असुविधाजनक हो सकती है।
  • एक शक्तिशाली क्वाइंट कंप्यूटर चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्रशंसकों को चुनें 120 मिमी के साथ धीमी मॉडल सबसे अच्छा विकल्प हैं I बड़े और धीमी प्रशंसक उपलब्ध हैं, लेकिन विस्तृत विविधता में नहीं हैं बॉल बीयरिंग कम टिकाऊ होते हैं, विशेष रूप से उच्च तापमान परिवेश में (जो एक समस्या नहीं होनी चाहिए अगर मामले में कई 120 मिमी प्रशंसकों के साथ हवादार हो)। द्रव बीयरिंग शांत और टिकाऊ होते हैं लेकिन उच्च लागत पर। कुछ प्रशंसकों के लिए विशेष ब्लेड डिजाइन किए गए हैं जो अशांति से शोर को कम करते हैं, लेकिन यह किसी भी मामले में बड़े मॉडल के साथ बड़ी समस्या नहीं है। कंप्यूटर स्टोर के पास प्रशंसकों और अन्य छोटे सामान पर उच्च निशान हैं।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह बहुत अधिक नहीं है, मॉनिटरिंग सॉफ्टवेयर के साथ सीपीयू तापमान की जाँच करें। निरंतर इस्तेमाल में 60 डिग्री सेल्सियस या उससे कम की तापमान उपयुक्त हैं (चरम जुकाम के मामलों को छोड़कर आवश्यक नहीं हैं overclocking)।
  • एक शक्तिशाली क्वाइंट कंप्यूटर चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र



    6
    प्रशंसकों को माउंट और व्यवस्थित करें उपयोग मुलायम माउंट शिकंजा की जगह प्रशंसकों को व्यवस्थित करें ताकि हवा को कैबिनेट के माध्यम से व्यवस्थित ढंग से बहता हो। उदाहरण के लिए, नीचे के मोर्चे पर और विस्तार कार्ड के साथ, सीपीयू प्रशंसक के माध्यम से और पीछे की ओर। कैबिनेट में एक निकास प्रशंसक होना चाहिए, लेकिन हवा को एक फव्वारा पंखा, सीपीयू प्रशंसक से एक वाहिनी, और वीडियो कार्ड में एक हीटिंक एकीकृत किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एक शक्तिशाली चुप कंप्यूटर चरण 7 बनाएं
    7
    वीडियो कार्ड चुनें एक डबल प्रशंसक स्लॉट (बड़ा और शांत प्रशंसकों के लिए बहुत सारे कमरे के साथ) और गर्म हवा निकास प्रशंसकों के मामले में सीधे बाहर से देखो। एकाधिक वीडियो कार्ड आमतौर पर दोहरी बोर्डों की तुलना में बेहतर विकल्प होते हैं, इस तथ्य में कि उनके कूलिंग के लिए बहुत कम हवा को छोटे गर्मी डूबने के लिए मजबूर किया जाना चाहिए। एक समान प्रकार के प्रशंसक के साथ एक अपेक्षाकृत सस्ते बोर्ड की खोज करें जो निर्माता अपने सबसे शक्तिशाली बोर्ड पर उपलब्ध कराता है। ये आम तौर पर लगभग उतने सक्षम होंगे, लेकिन काफी कम भव्य और शोर, और इससे भी बेहतर यदि उनके पास कम गति और वोल्टेज पर लगभग समानांतर प्रसंस्करण इकाइयां हैं।
    • दोहरी स्लॉट heatsinks अक्सर चुप नहीं संदर्भ मॉडल के रूप में निर्माता द्वारा की पेशकश की है, आमतौर पर सबसे आम प्रकार से किया जा रहा है। फिर भी, वे आमतौर पर एकल स्लॉट मॉडल से बेहतर हैं
    • सीपीयू के विपरीत, विभिन्न प्रकार के प्रशंसकों के लिए वीडियो कार्ड नहीं बनाया गया था
    • यदि आप एकाधिक वीडियो कार्ड का उपयोग करते हैं, तो उन्हें जगह की कोशिश करें। आसन्न प्लेट के साथ उनमें से एक में हवा के सेवन को कवर करने से बचने की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक से एक शक्तिशाली चुप कंप्यूटर का निर्माण करें चरण 8
    8
    हार्ड ड्राइव चुनें एक बेहद तेज एसएसडी ड्राइव, कम तापमान पर चल रहा है और पूरी तरह से शांत लेकिन महान क्षमताओं पर महंगा है। यदि आपको बहुत अधिक भंडारण की ज़रूरत है, तो सबसे अच्छा विकल्प 5,400 आरपीएम या तरल बीयरिंग के साथ थोड़े तेज़ हार्ड ड्राइव हैं (जो कि आजकल मूल रूप से नियम है)। वे सस्ते, चुप हैं और सबसे तेज़ 7200 आरपीएम स्पीड ड्राइव की तुलना में थोड़ी धीमी हैं। एक और अधिक जटिल दृष्टिकोण स्टोरेज के लिए 5,400 आरपीएम ड्राइव और कार्यक्रमों के लिए एसएसडीएस का उपयोग करने के लिए होगा, जहां इसकी तेज रैम अपने विशेष फायदे दर्शाती है।
    • आप धीमी हार्ड डिस्क की विलंबता को कम कर सकते हैं छोटे पथपाकर, क्षमता के खर्च पर खोज के समय को कम करना। आप इसे एक विशेष डिस्क सेटअप प्रोग्राम के साथ या संभवतः 25% डिस्क क्षमता के साथ एक छोटा विभाजन बना सकते हैं। यह ड्राइव की "शुरुआत" पर होना चाहिए, रैखिक वेग के बाहरी बैंड और उच्च डेटा दर के लिए मैप किया जाना चाहिए (बहुत छोटा विभाजन कचरा हो सकता है, क्योंकि घूर्णन विलंबता किसी दिए गए आरपीएम पर स्थिर है)।
    • प्रशंसकों के साथ, हार्ड ड्राइव होना चाहिए मुलायम पर लगे, उन्हें कंपन से कैबिनेट में स्थानांतरित करने से रोका जा रहा है का प्रकार मुलायम-माउंट एक हार्ड ड्राइव करने के लिए प्रशंसक में इस्तेमाल किया है कि से अलग है। कुछ मामलों में पहले से ही संरचनाओं के साथ आते हैं मुलायम-माउंट, लेकिन "फांसी" संरचनाओं के साथ भी आ सकता है, लेकिन कंप्यूटर को उनके साथ जगह ले जाने में गंभीर क्षति का खतरा होता है।
    • हार्ड डिस्क को इन्सुलेशन सामग्री के साथ नहीं लपेटें उन्हें चुप्पी का सबसे अच्छा तरीका विशेष गर्मी का आयोजन करने वाले भागों के साथ एक गद्देदार खाड़ी के माध्यम से होता है।
  • चित्र शीर्षक से एक शक्तिशाली चुप कंप्यूटर का निर्माण करें चरण 9
    9
    एक फ़ॉन्ट चुनें स्रोत डायरेक्ट करेंट में मुख्य वर्तमान, आपके कंप्यूटर के लिए प्रयोग करने योग्य वोल्टेज की संख्या से वर्तमान बारी बदल देता है। सूत्रों का कहना है क्षमता में भिन्नता है, दक्षता, शोर और लगातार बिजली उत्पादन (जो व्यर्थ ऊर्जा के क्षेत्र में शांति को प्रभावित करने वाले गर्मी है कि, बारी में, हवा का प्रवाह द्वारा हटा दिया जाना चाहिए हो जाता है)। उन्होंने प्रशंसकों और गर्मी सिंक, जो व्यावहारिक परिवर्तन नहीं कर रहे हैं शामिल हैं। एक अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त ब्रांड या विशेष मॉडल के लिए विशिष्ट सकारात्मक रेटिंग के लिए खोज, 120 मिमी या बड़ा के एक प्रशंसक, सभी घटकों (अतिरिक्त आइटम ऐसी सीडी ड्राइव, डीवीडी या ब्लू के रूप में है कि कम बिजली की खपत, जोड़ा जा सकता है के लिए पर्याप्त कनेक्टर्स -किरण) और अच्छा मौन करने ( "मूक" में वर्णन थोड़ा मतलब है) से संबंधित रेटिंग्स। एक सामान्य नियम के रूप में, मूक और लंबे जीवन के संचालन के लिए सभी प्रमुख प्रणाली घटकों (सीपीयू और वीडियो कार्ड) के बारे में दो बार अधिकतम बिजली की खपत की क्षमता का आकलन से एक का चयन, और दक्षता का प्रमाण पत्र के साथ राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता ।
    • शक्तिशाली कंप्यूटरों के लिए फैनलेस फोंट अच्छे विकल्प नहीं हैं उन्हें बाहरी प्रशंसकों को ठंडा करने की आवश्यकता होती है, जिससे कम दक्षता और एयरफ्लो का अधिक शोर उपयोग हो सकता है।
    • "मॉड्यूलर" केबल के साथ सूत्रों का कहना है का रंगरूप में परिणाम है, लेकिन कोई समस्या नहीं होने के लिए केबल की आपूर्ति के लिए कनेक्शन का एक सेट रख सकते हैं। यदि आपकी चिंता सिर्फ चुप्पी है, तो एयरफ्लो अवरोध को कम करने के लिए अतिरिक्त केबलों को बंडल करें।
  • एक शक्तिशाली क्वाइंट कंप्यूटर पहचान बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    10
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास उच्च-शक्ति, निम्न-तापमान कंप्यूटर की आवश्यकता होती है, तो कई प्रशंसकों के साथ बड़े, अपेक्षाकृत शांत रेडिएटर के साथ पानी ठंडा करने पर विचार करें overclock इतने सारे घटकों के साथ एक कैबिनेट जो हवा आसानी से प्रसारित नहीं करती (उदाहरण के लिए, कई वीडियो कार्ड के साथ) एक शांत पंखे का मामला अभी भी माध्यमिक घटकों को ठंडा करने में बहुत मददगार होगा - जो वहां सामान्य से अधिक गर्मी का उत्पादन करेगा overclock! ऐसा करने से काफी महंगा है, हालांकि शायद एक प्रणाली इस जरूरत है के संबंध में अनुपातहीन नहीं होगा, भी अधिक रखरखाव की आवश्यकता होती है।
    • आप अक्सर भारी खेल, वीडियो या प्रक्रियाओं खेलने नहीं है, तो उच्च मांग प्रसंस्करण की अपेक्षाकृत कुछ कार्य करता है, एक कम शक्तिशाली कंप्यूटर अच्छी तरह से काम कर सकते हैं। उस मामले में:
      • एक अच्छी तरह संवातित संलग्नक, एक कम शक्ति सीपीयू (जो मॉडल सबसे उन्नत एएमडी "ई" में समाप्त), अच्छा एकीकृत ग्राफिक्स कार्ड (ऑनलाइन समीक्षा की जाँच करें, के बाद से इन कौशल व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं, लेकिन साथ एक motherboard पर विचार करें सभी छोटी बिजली की खपत और कम गर्मी) उत्पन्न, गति हार्ड ड्राइव 5400 आरपीएम, एक उच्च गुणवत्ता स्रोत और 120 मिमी या बड़ा के साथ मामूली क्षमता, एक 120 मिमी प्रशंसक मूक साथ सीपीयू के लिए एक बड़ी हीट सिंक, और एक 120 मिमी प्रशंसक मामले।
      • वे अक्सर व्यवस्था की है हवा नलिकाएं और बिजली की आपूर्ति, चयनित गर्मी सिंक और प्रशंसकों इतना ही उपलब्ध घटकों के संबंध में चुपचाप काम करने के लिए: या, एक पूर्व इकट्ठे मामूली कंप्यूटर एक प्रतिष्ठित निर्माता से उपलब्ध करने पर विचार (एक कैबिनेट शैली "टॉवर" और थोड़ा अतिरिक्त नहीं है, जो बहुत ही छोटे और शोर प्रशंसकों हो सकता है मिल)। वे आम तौर पर जब खरीदा है, या भविष्य में आसानी से पदोन्नत किया जा सकता उन्नत करने के लिए सस्ते नहीं हैं, तो एक मॉडल जिसका बुनियादी विन्यास उपयुक्त है प्राप्त करने के लिए प्रयास करते हैं, और इंतजार बस कुछ वर्षों के बाद बदलें।
    • क्या करें underclock और बहुत सी रैम है इस तरह, यह लंबी प्रक्रियाओं के दौरान ज़्यादा गरम नहीं करेगा

    चेतावनी

    • सीपीयू वारंटी आम तौर पर दूसरे हाथ के प्रशंसकों की वजह से समस्याओं को कवर नहीं करते

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com