IhsAdke.com

दरवाजा समायोजित कैसे करें

दरवाजे को सही ढंग से सेट करना सरल हो सकता है जब आप जानते हैं कि कैसे यह लेख DIY उत्साही लोगों के लिए एक दरवाजा की सभा की बेहतर समझ के लिए है।

चरणों

फ़िट ए डोर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पता है कि एक पोर्टल पर एक दरवाजा ट्यूनिंग काफी सरल कार्य जैसा लगता है, लेकिन यह गलत तरीके से करने से दरवाजे के आसपास या बदतर स्थानों में असमान उद्घाटन हो सकता है, एक दरवाजा जो भी बंद नहीं होगा इन चरणों का पालन करने से आपको संभावित समस्याएं मिल सकती हैं।
  • फ़िट ए डोर चरण 2 नामक चित्र
    2
    दरवाजा खोलने को मापें टेप के उपाय का उपयोग करना, द्वार और काठी बोर्ड के अंदरूनी किनारे की ऊँचाई और चौड़ाई को मापना
  • फिट ए डोर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दरवाजा खरीदें दरवाजा बंद करने की अनुमति देने के लिए अंतिम उद्घाटन से थोड़ा छोटा होना चाहिए एक दरवाजा भी खरीदने के लिए कुछ छूट है, जो थोड़ा बड़ा है, जैसा कि आप इसे काटेंगे। अंगूठे का नियम दोनों पक्षों और शीर्ष पर 2 मिमी की जगह छोड़ने के लिए और इसके द्वार और उसके नीचे के बीच 8 मिमी के एक काठी अंतर की अनुमति होगी।
  • फ़िट ए डोर चरण 4 नामक चित्र
    4
    कट करने के लिए दरवाजा निशान झुकने से बचने के लिए दरवाजे के दोनों किनारों पर समान रूप से मापन लागू करने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें। ऐसा करने से कुटिल दरवाजे की उपस्थिति हो सकती है। इस प्रक्रिया को ऊपर से नीचे तक दोहराएं।
  • फिट ए डोर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    दरवाज़े काटें। दरवाजे में कटौती करने के कुछ तरीके हैं और यह विद्युत उपकरण या हाथ से पुराने ढंग से किया जा सकता है। उत्तरार्द्ध धीमा है और बहुत अधिक समय लगता है मेरी पसंदीदा विधि एक परिपत्र के साथ ऊपरी और निचले दरवाजे को कटौती करने के लिए आवश्यक है जो आवश्यक से अधिक एक मिलीमीटर बड़ा था। इसे फिर से अंतिम माप के लिए चपटे किया जा सकता है। दूसरा, विमान को एक छोटे से कोण (कुछ डिग्री) को घुमाए, दो तरफ दांते के अंत में एक समापन कोण बनाने के लिए शीर्ष प्रोफाइल एक समान trapozoid की तरह दिखना चाहिए। यदि आप दिशा में खुद को दरवाजा खोलते हैं, तो आपको ट्रैपेज़ के व्यापक अंत का सामना करना चाहिए, जिससे दरवाजे को संकोची तरफ चालू करना चाहिए ताकि आराम से फिट मिल सके। काज के किनारे पर छोटे कोण जो टिकाओं के बोल्ट को सुरक्षित करता है, दरवाज़े बंद होने के दौरान टच को छूने या रेखांकित नहीं करता है। ताला के किनारे कोण को यह सुनिश्चित करता है कि दरवाजा बंद करते हुए अंदर की ओर फ़्रेम को हिट नहीं करता।
  • फिट ए डोर चरण 6 नामक चित्र
    6



    जांचें कि दरवाजा फिट बैठता है फ्रेम पर दरवाजा रखो और देखें कि क्या यह फिट बैठता है याद रखें कि पक्षों और शीर्ष के बीच 2 मिमी की खाई और तल पर 8 मिमी की खाई होना चाहिए। शीर्ष को देखने का एक आसान तरीका है दरवाजे को मंजिल पर रखा और शीर्ष पर अंतर अब 10 मिमी होनी चाहिए। 8 मिमी कम से अधिक 2 मिमी अगर दरवाजा आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है अधिक विस्तृत योजना की आवश्यकता है।
  • फिट ए डोर चरण 7 नामक चित्र
    7
    अपने टिका चिह्नित करें याद रखें कि बैरल / पिवट काज दरवाजे के किनारे पर है। यदि आप एक पुराने दरवाजे की जगह ले रहे हैं तो आपको उसी तरह टिका देना चाहिए जैसे कि पुराने एक के रूप में। यदि आप एक नया दरवाजा समायोजित कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि रोशनी स्विच आसान स्थान के लिए लॉक के किनारे पर है दरवाजे के शीर्ष के ऊपर 6 इंच नीचे और ऊपर 8 इंच ऊपर के संकेत को चिह्नित करें। हिंग तब इन 6-8 इंच चिह्नों के अंदर रखा जाता है। काज के चारों ओर खींचने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें।
  • फिट ए डोर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    हिंग रिकसेस (फिटिंग्स) कट करें एक छेनी का उपयोग करना, जबकि दरवाजा पक्ष से समर्थित है, सावधानी से अतिरिक्त लकड़ी तक खींचें जब तक उसे वांछित मोटाई नहीं मिलती। यदि आपने पहले छेनी का इस्तेमाल नहीं किया है, तो अपने पूरे शरीर को टिप के पीछे रखने के लिए सावधान रहें इसके अलावा, इन औजारों को सुरक्षित रूप से उपयोग करने पर लेख हैं एक और तरीका यह है कि एक राउटर का उपयोग करने के लिए उन हिस्सों में कटौती जो बहुत तेज है और सभी बेहतर काम करें। बस गहराई सेट करें, एक मिलिंग कटर के साथ अधिशेष निकालें और एक छेनी के साथ कोने की व्यवस्था करें।
  • फिट ए डोर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    टिका पेंच एक छेद पंच का उपयोग करके अपने स्क्रू छेद को चिह्नित करें। बोल्ट के लिए काज और ड्रिल पायलट निकालें। स्क्रू का आकार भिन्न हो सकता है लेकिन मैं एक मानक दरवाजे के लिए 4x40mm या एक भारित भारी टिकाओं के लिए 5x50mm की सिफारिश करेगा। एक बार आपका पायलट छेद बना दिया जाता है, दरवाजे के टुकड़े को पेंच और सुनिश्चित करें कि टिका और पेंच सिर गठबंधन कर रहे हैं।
  • फिट ए डोर चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    फ्रेम पर टिका के पदों को चिह्नित करें शीर्ष हिंग के ऊपर दरवाजे के ऊपर से 6 इंच नीचे होना चाहिए। इसका मतलब यह है कि इसके लिए 2 मिमी जोड़कर वह स्थान दिया जाएगा जहां बिन्नी के ऊपर फ्रेम को हिट करना होगा। एक अतिरिक्त हिंग का उपयोग करके एक पेंसिल चिह्न डालें और उसके चारों ओर खींचना। निचली हिंग का स्थान अब द्वार पर स्थित स्थिति में पहले से ही दो टिकाओं के बीच की दूरी को मापकर पाया जा सकता है। पिछला माप 8 इंच ऊपर का उपयोग न करें क्योंकि इससे टिकाओं के बीच गलत दूरी आएगी। एक बार जब दोनों को चिह्नित किया गया है, तो ऊपर की विधि का उपयोग करते हुए अधिशेष और ड्रिल पायलट निकालें।
  • फेट ए डोअर चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    फ्रेम के द्वार को पेंच करें दरवाजा डालें और किसी भी समस्याओं के लिए जाँच करें। अगर ये निर्देश सही तरीके से पालन किए जाते हैं, तो आपको पहले से ही पूर्णता के लिए एक दरवाजा समायोजित किया जाना चाहिए। जो छोड़ दिया गया है वह निर्माता के विनिर्देशों के लिए ताला घुंडी ड्रिल और फ़िट करना है। ताला को समायोजित न करें, जहां समर्थन का एक सेट है, यह दरवाजा कमजोर करेगा।
  • युक्तियाँ

    • दरवाजों को समायोजित करने के लिए यह मेरा अपना निजी तरीका है और कुछ हजार काम करने के बाद एक इलाज होता है। इन्हें फिट करने के बारे में कई अलग-अलग राय हैं, उदाहरण के लिए, कुछ लोग 6 इंच के टिकाएं ऊपर से नीचे और नीचे तक शीर्ष तक फिट करते हैं यह तकनीक एक खराब अभ्यास है क्योंकि दरवाजा शीर्ष काज को खींचता है और नीचे की ओर धकेलता है। कुछ लोगों को पसंदीदा तरीके जैसे 6 "नीचे और 9" अप हैं यह विधि सही है और व्यापारियों या DIY उत्साही मालिकों द्वारा प्रदान की गई एक अलग विधि है। एक दरवाज़े की चाबी ठीक से ठीक करना भी यह सुनिश्चित करना है कि फ्रेम चौकोर है। बिजली उपकरण / मैनुअल का उपयोग करते समय हमेशा सावधान रहें और उनके साथ आने वाले सुरक्षा निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें। मुझे उम्मीद है कि यह लेख आपकी मदद करेगा और आपको समझ देगा I

    चेतावनी

    • लागू होने पर हमेशा सुरक्षा निर्देश पढ़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com