IhsAdke.com

एक बाथरूम बॉक्स में दरवाजे कैसे स्थापित करें

एक नया बाथरूम स्थापित करने में अंतिम कदम आमतौर पर बॉक्स का दरवाजा लगाया जाता है, जो काम के कुछ घंटों में पूरा किया जा सकता है, जब तक कि आप सही उपकरण, माप और संगठन का उपयोग करते हैं। Hinged या स्लाइडिंग दरवाजे स्थापित करने के समान ही प्रक्रियाओं, नीचे वर्णित स्थापना में सूक्ष्म अंतर के साथ। आप काम करने के लिए आवश्यक उपकरणों और उपकरणों का इस्तेमाल करना सीख सकते हैं और बिना किसी समस्या के दोनों प्रकार के दरवाजों को कैसे रखा जाए। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1
अपना प्रोजेक्ट प्रारंभ करें

एक शावर द्वार चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
तय करना कि आप किस प्रकार के बॉक्स के दरवाजे चाहते हैं बॉक्स के दरवाजों की दो सामान्य शैली हैं: स्लाइडिंग दरवाजे और हिंग वाले दरवाजे। हालांकि वे अलग तरह से काम करते हैं, स्थापना प्रक्रिया लगभग समान है, उनका निर्णय व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर आधारित होना चाहिए।
  • यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप फ़्रेमयुक्त बॉक्स का चयन करें। कुछ फ्रेमालेस शॉवर के दरवाजे एक चिकना देखो है, लेकिन अधिक स्थापित करने के लिए जटिल हैं।
  • कुछ लोग बड़े उद्घाटन के लिए एक स्लाइडिंग दरवाज़े का उपयोग करना पसंद करते हैं और छोटे उद्घाटन के लिए एक द्वार का दरवाजा खोलना पसंद करते हैं, क्योंकि यह दूसरा प्रकार थोड़ा संकीर्ण होता है और छोटे स्थानों में बैठता है।
  • एक शावर द्वार चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस जगह को मापें जहां आप दरवाजा स्थापित कर रहे हैं। टेप के उपाय का उपयोग, सतह के बीच क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर मापें, जहां दरवाजे के उपकरण को घुड़सवार किया जाएगा, टब के साथ, या शाम के उद्घाटन में, दीवार पर। इन नंबरों को स्टोर में ले जाने के लिए लिखें और उस किट को भरने के लिए पर्याप्त मात्रा में एक किट खरीदें।
    • अधिकांश भाग के लिए, बौछार के दरवाजे पर मेटल बैंड आपको उस स्थान से थोड़ा बड़ा होगा जो आपको भरने की आवश्यकता है। वे एक ही किट को कई परियोजनाओं पर इस्तेमाल करने की अनुमति देने के लिए इस तरह से किया जाता है पटरियों को सही आकार में काटने के द्वारा, आपको सबसे अधिक व्यावसायिक किट्स को उस नौकरी के लिए अच्छी तरह से काम करने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक शावर द्वार चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक शॉवर दरवाजा किट खरीदें अपने साथ माप लें और सही दरवाजा किट चुनने में मदद मांगें। इन्हें कांच के दरवाज़े के साथ आना चाहिए, ट्रैक के टुकड़े, रोलर्स और वॉल स्क्रू को दीवार पर दरवाजा माउंट करने के लिए आवश्यक है। अगले चरण में अन्य आवश्यक उपकरण और उपकरण पर चर्चा की जाती है।
  • एक शावर द्वार चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    आवश्यक भागों और उपकरणों को एक साथ रखो। शावर बॉक्स के दरवाजे किट धातु भागों के एक सेट के साथ आते हैं, इसलिए ज्यादातर विधानसभा प्रक्रिया में इस संरचना की स्थापना शामिल है। यह एक धातु की पतली द्वारा सुरक्षित किया जाएगा जो टब के सामने किनारे पर फिट बैठता है, दो ओर के कॉलम जो टाइलों वाली दीवारों और एक एकल छोर के शीर्ष पर स्थित कॉलमों को जोड़ने के लिए झुकेंगे। अधिकांश स्नान किटों को सार्वभौमिक होना चाहिए, लेकिन पैरों के टुकड़े को बौछार के क्षेत्र में जगह दें, इससे पहले कि उन्हें फिट होना सुनिश्चित करें। यदि भागों बहुत लंबा हैं, तो आपको उन्हें देखा हुआ आकार के साथ सही आकार में समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। नौकरी को पूरा करने के लिए आपको कुछ बुनियादी उपकरणों की आवश्यकता होगी:
    • सिलिकॉन-आधारित caulking परिसर और एक caulking बंदूक
    • टेप उपाय
    • इलेक्ट्रिक ड्रिल
    • 3/16 और 7/32 ड्रिल बिट (टाइल ड्रिलिंग अगर चिनाई के लिए 3/16 में से एक जोड़)
    • टाइल शिकंजा
    • प्लास्टिक की झाड़ियों
    • हथौड़ा
    • चिपकने वाली टेप
    • स्थायी मार्कर
    • एक स्तर
  • विधि 2
    शावर के लिए एक रन-इन द्वार स्थापित करें

    एक शावर द्वार चरण 5 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    मापें और निशान जहां रेल रखा जाएगा। आप दाढ़ी पहले और फिर साइड कॉलम इंस्टॉल कर देंगे, इसलिए टब के हिस्सों को मारने से पहले सब कुछ मापने का यह एक अच्छा विचार है यह सुनिश्चित करेगा कि शॉवर का दरवाज़ा सीधे और स्तर है ब्रांड सही है यह सुनिश्चित करने के लिए अपने स्तर का उपयोग करें।
    • जांचें कि आप दरवाजा खोल रेल को खड़े कैसे करना चाहते हैं। केंद्र बिंदु खोजने के लिए टब के सामने किनारे की चौड़ाई को मापें। आप केंद्र में मुक्केबाजी की पैरों को स्थापित करना चाहते हैं, इसलिए इसे दीवार के समकक्ष और झुकाव दिया जाएगा। बाथटब के किनारे के प्रत्येक छोर पर केंद्र बिंदु को चिह्नित करें और एक बार जब आप केंद्र खोजते हैं, तो स्थापना के दौरान अपने आप को एक अच्छा गेज दें।
    • टाइल की दीवार पर प्रत्येक साइड कॉलम का समर्थन करें, टब के किनारे पर बने चिह्नों के साथ फ्लश करें। इनमें से अधिकांश कॉलम छेद से प्री-कट होते हैं जहां शिकंजा फिट होते हैं (आमतौर पर तीन)। एक छोटा बिंदु बनाने के लिए अपने मार्कर का उपयोग करें, जहां स्पीकर बाद में आएंगे जब आप स्पीकर इंस्टॉल करेंगे।
  • एक शावर द्वार चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    डाट सिलिकॉन की एक पतली पट्टी लागू करें। बंद करने के लिए सिलिकन पाइप के साथ बंदूक चार्ज, और यदि आवश्यक हो तो प्रवाह को खोलने के लिए टिप काटा। सिल के अंदर एक पतली रेखा सिलिकॉन पर लागू करें, जो सपाट तरफ होना चाहिए।
    • नलिका के लिए सिलिकॉन निचला रेल को सुरक्षित करने के लिए निविड़ अंधकार और सही है। पानी सिलिकॉन परत में घुसने और रेल के नीचे से बचने में सक्षम नहीं होगा, जिससे आपके स्नान कुशल और साफ हो जाए
  • एक शावर द्वार चरण 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सावधानीपूर्वक और दृढ़ता से बाथटब में दाढ़ी रखें बाथटब किनारे के केंद्र बिंदु पर अंकों के ऊपर धातु की शीट को संरेखित करें और इसे सुरक्षित करने के लिए नीचे दबाएं, नीचे कोलाक को कस लें। सुनिश्चित करें कि रेल सुरक्षित और पूरी तरह से केंद्र के रेखा पर आपके अंकों के साथ गठबंधन है। यदि यह तुला है और सिलिकॉन सूखा है, तो दीवार पोस्ट गलत तरीके से गुम हो जाएंगे और दरवाजा ठीक से बंद नहीं होगा, इसलिए यह महत्वपूर्ण है।
    • यह एक अच्छा विचार है कि कुछ टेप का इस्तेमाल बाथटब पर लगाए रखने के लिए लगाए जाने के लिए किया जाता है, जबकि यह सूख जाता है इसे अधिक समय तक पांच मिनट नहीं लेना चाहिए, लेकिन जब आप काम कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए एक अच्छा विचार है कि इसे धक्का दे दिया और गलत तरीके से नहीं किया गया है।
    • स्ल dries के बाद, दीवार पर वापस साइड कॉलम का समर्थन सुनिश्चित करने के लिए यह समानांतर गठबंधन किया जाता है, आगे बढ़ने से पहले। यदि आप दागी फिक्सिंग में गलती की हो तो आपको ड्रिल करने वाले छेद को रीबैक करना पड़ सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ संरेखित है, स्तर के साथ दो बार जांचें।
  • एक शावर द्वार चरण 8 इंस्टॉल करें
    4
    आपके द्वारा चिन्हित बिंदुओं पर टाइल ड्रिल के साथ छेद ड्रिल करें अपने ड्रिल में सिरेमिक टाइल के लिए डिज़ाइन किए गए एक छोटे ड्रिल को रखें, और 3 सेंटीमीटर गहराई पर ड्रिल छेद सिरेमिक टाइल ड्रिल के पास एक विस्तृत, असीमित किनारे के साथ एक तेज बिंदु है, जो टाइल के माध्यम से कुशलता से कट जाता है
    • कुछ लोग टाइल पर निशान पर मास्किंग टेप का एक छोटा टुकड़ा डालना पसंद करते हैं, इसलिए ड्रिल ड्रिलिंग के दौरान छड़ी होगी। क्योंकि अधिकांश बाथरूम टाइलें इतनी चिकनी होती हैं, जब आप ड्रिल को धक्का देने की कोशिश कर रहे हैं, तो खतरनाक हो सकता है। यह टाइल क्रैकिंग या फ्लेकिंग की संभावना को कम करता है, जब आप इसे टिक्कार कर रहे हैं।
  • एक शावर द्वार चरण 9 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    छिद्रों में प्लास्टिक की बुशिंग पाउंड बौछारों को ले लो जो बौछार के दरवाज़े के साथ आए और उन्हें छेद में मजबूती से हथौड़ा यह बोल्ट के लिए एक ठोस नींव बनाता है जिसे दीवारों पर कड़ा किया जा सकता है, साइड कॉलम को सुरक्षित करना। यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो कोई शिकंजा नहीं होगा।
  • एक शावर द्वार चरण 10 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्पीकर को दीवार पर वापस रखकर इसे स्क्रू करें छिद्रों को वापस बुशिंग के साथ संरेखित करें और दीवार को कॉलम को संबंधित लोगों को कस करके जोड़ दें। उन्हें बुशिंग में फिट बैठना चाहिए। इसे रोकने के लिए अन्य कॉलम के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं।
    • अंतराल में सिलिकॉन की एक पतली परत को लागू करें जहां टाइल दोनों में टाइल को पूरा करती है। घुसपैठ को रोकने के लिए यह प्रत्येक कॉलम के आसपास घुटन की पतली परत को लागू करने का एक अच्छा विचार है।



  • एक शावर द्वार चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    क्रॉसबार को स्थापित करें अधिकतर किटों में, यह सिर्फ तस्वीर फिट है, जो बोलने वालों के शीर्ष पर आराम से खींचता है। जब तक आप सभी को सही तरीके से मापा और ठीक कर लेते हैं, तब तक इसे सही ढंग से फिट करना चाहिए ताकि दरवाजे के एक बड़े हिस्से में स्नान किया जा सके।
  • एक शावर द्वार चरण 12 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    रेल को द्वार संलग्न करें दरवाज़े को संरेखित करें ताकि संभाल खोलने और समापन के साथ हस्तक्षेप किए बिना बाह्य रूप से सामना हो। कुछ कांच के बक्से में, आपको शायद बियरिंग्स ऊपरी और निचले किनारे की दूरी पर स्थापित करना होगा, जिससे आसानी से स्लाइड होनी चाहिए, हालांकि यह निर्माता के आधार पर थोड़ा भिन्न हो सकता है। अधिक विशिष्ट जानकारी के लिए निर्देश पुस्तिका देखें।
    • काँच के दरवाज़े का संचालन करें ताकि बीयरिंग रेल में फिट हो जाएं और उन्हें ऊन को कम कर दें। इसके लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि आपके पास बहुत सीमित स्थान है यदि आपने सभी को ठीक से मापा और स्थापित किया है, तो यह कुछ युग्मक के साथ पूरी तरह से फिट होगा सुनिश्चित करें कि दरवाज़े या दरवाजे फिसलने और आसानी से और आसानी से खुल रहे हैं
  • विधि 3
    एक हिंगेड दरवाजा स्थापित करें

    एक शावर द्वार चरण 13 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    उपयुक्त आकार के लिए कट करें यदि आवश्यक हो बौछार कमरे खोलने के नीचे चौड़ाई को मापें इस माप को द्वार के नीचे स्थानांतरित करें और पेन के साथ चिह्न लगाएं। यदि पट्टी आकार फिट बैठता है, तो स्थापना के साथ जारी रखें। यदि यह बहुत लंबा है, तो आपको इसे उचित लंबाई में कटौती करने की आवश्यकता होगी।
    • ध्यान से आप को बनाए गए निशान में ट्रैक काटने के लिए एक आज़मा का प्रयोग करें। सुनिश्चित करें कि रेल को दृढ़ता से आयोजित किया जाता है जब इसे नुकसान पहुंचाए या रेल को नुकसान पहुंचाए। किसी भी धातु के टुकड़ों से काटने के लिए बर्स को हटाने के लिए एक फ़ाइल का उपयोग करें
  • एक शावर द्वार चरण 14 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उपाय रखें जहां ट्रैक रखा जाएगा। रेल स्थापित करने से पहले, आपको अस्थायी रूप से उन्हें स्थान देना होगा और उनकी स्थिति को चिह्नित करना होगा। बौछार के आधार के साथ रेल के नीचे प्लेस शीर्ष फ्लैप ओर इशारा करते हुए बाहर। सुनिश्चित करें कि रेल सतह पर सपाट है। प्रत्येक छोर पर लगभग 1/8 इंच की निकासी होनी चाहिए
    • अस्थायी रूप से चिपकने वाली टेप के साथ जगह में नीचे की तरफ जगह दें, फिर अपने अंकन पेन के अंदर और बाहर के किनारों के साथ स्थिति को चिह्नित करें। रेल के नीचे अभी तक नहीं हटाएं
    • रेल की दीवारें कारखाने के आकार में पूर्व-कटौती की जानी चाहिए। रेल के निचले हिस्से पर अपनी स्थिति में दीवारें निकालें सुनिश्चित करें कि वे रेल सही ढंग से फिट हैं साहुल की जांच के लिए एक स्तर का उपयोग करें
    • प्रत्येक रेल को दृढ़ता से पकड़ना, प्रत्येक छिद्र पर बढ़ते हुए छेदों के स्थानों को चिह्नित करने के लिए अपने अंकन पेन का उपयोग करें, फिर दीवारों को बग़ल में रखना
  • एक शावर द्वार चरण 15 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आप चिह्नित छेद छड़ी नाखूनों के एक हथौड़ा या मरेरिटीह के साथ, रेल की दीवारों में बने निशानों में हल्के ढंग से नाखूनों को छेदने का एक छोटा छेद होता है, इस प्रकार कुछ पायलट छेद होंगे। यह आपके ड्रिल को "फिसलने" से रोकता है और सतह को नुकसान पहुंचाता है। अपने बाथरूम की सतह के लिए उचित ड्रिल का प्रयोग करके छेद ड्रिल करें।
    • यदि आप एक टाइल छिद्र कर रहे हैं, तो प्रत्येक स्थान पर छिद्रित टेप का एक छोटा सा टुकड़ा रखें। इससे स्प्लिंटर्स को रोकने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, प्लास्टिक की बोशिंग के लिए पर्याप्त गहराई तक ड्रिल करने के लिए ठीक से फिट। शीसे रेशा पर बुशिंग की ज़रूरत नहीं होगी
  • एक शावर द्वार चरण 16 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    लोअर रेल सिल्ल को स्थापित करें। ढकने वाली सामग्री को लागू करें, टूथपेस्ट की एक परत की मोटाई, नीचे लगाव की सतह के साथ। जब आप मापा और मुक्केबाजी अंतरिक्ष की पूरी लंबाई के माध्यम से इसे पारित करने के दौरान चिह्नित दो लाइनों के बीच caulking पट्टी केंद्र। फिर रेलवे के तल को सुरक्षित रूप से ढकने वाली सामग्री की सीमा पर सुरक्षित रखें।
    • सुनिश्चित करें कि रेल के अन्तर्निहित कोलाक को सम्मिलित किया जाए। अन्यथा, रेल के अंदर एक और पट्टी लागू करें
    • एक मिनट या दो मिनट के लिए रेल को पकड़ो, यदि आवश्यक हो, तो उसे नीचे दबाकर इसे दबाए रखें। इसे अधिकतम पांच मिनट के लिए किया जाना चाहिए, ताकि आप आगे बढ़ सकें, जानते हुए भी कि वह सुरक्षित है।
  • एक शावर द्वार कदम 17 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    दीवार को माउंट करें उन्हें सुरक्षित छेद के साथ संरेखित करें और सुनिश्चित करें कि वे निचले ट्रैक के छोर पर ठीक से फिट हैं। यदि आप पहले से ही मापा और सही तरीके से चलाए हैं, तो उन्हें जगह में फिट होना चाहिए।
    • यदि आपकी किट में रबड़ के सदमे अवशोषक होते हैं, जो कि ज्यादातर दरवाजा किटों के साथ आते हैं, उन्हें शिकंजा पर रखें और अपने स्क्रू ड्रायवर का उपयोग करके दीवारों को सुरक्षित रखें ताकि स्क्रू को कस कर कस कर कस रहे हों। पूरी तरह से शिकंजा कसकर नहीं करें, इस बिंदु पर केवल फर्म कसने के लिए पर्याप्त है
  • एक शावर द्वार कदम 18 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    Hinged दरवाजा स्थापित करें हिंग दरवाजे आपको खरीदा गया किट के अनुसार अलग तरीके से स्थापित किया जाएगा, इसलिए निर्देशों को पढ़ने और तदनुसार उनका पालन करना महत्वपूर्ण है। दरवाजे को स्थापित करने की आवश्यकता है ताकि इसे बाहर कर दिया जा सके, हालांकि कुछ किटों में यह बाईं तरफ हो जाएगा और दूसरों को सही होगा, इसलिए इस मामले के आधार पर तंत्र अलग तरीके से काम करेगा। कुछ में, दरवाजे को केवल जगह में डॉक करना पड़ता है, जबकि अन्य मामलों में, इसे सुरक्षित करने के लिए स्क्रू का इस्तेमाल किया जाएगा
    • ज्यादातर हिज दरवाजे की किट में, एक रबड़ की पट्टी ध्रुवीय बिंदु के विपरीत दीवार पर स्थापित की जाएगी, कई स्कूव्स को इसे सुरक्षित करने के लिए।
  • एक शावर द्वार चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    रेल के ऊपर का उपाय और कटौती अगर आप को रेल शीट में कटौती करनी होती है, तो शायद आपको रेल की चोटी में कटौती करना पड़ता है, क्योंकि वे एक ही लंबाई के बारे में हैं। सुनिश्चित करें कि रेल फिट बैठता है, दो दीवार स्ट्रिप्स के बीच में शामिल हो, और उनके बीच ठीक से गठबंधन किया जाता है। यह केवल शीर्ष पर चुपचाप फिट होना चाहिए
    • कई दरवाजा किटों में कोने कोष्ठक होते हैं जो सुरंगों को सुरक्षित रूप से सुरक्षित करने के लिए शिकंजे से जुड़े होते हैं यदि आवश्यक हो तो अपने विशिष्ट किट में दिए गए निर्देशों का पालन करें
  • एक शावर द्वार कदम 20 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    डंडे का उपयोग करके किसी भी अंतराल को सील करें। अंत में, उन सभी बिंदुओं के साथ एक छोटे से कोलाकिंग सामग्री रखें जहां पर रेल दीवारों के संपर्क में आते हैं। पनरोक सील बनाने के लिए इन दोनों के अंदर और बाहर की सतहों के लिए यह करें।
    • डंठल पूरी तरह से सूखने दें और अपने काम का परीक्षण करने के लिए शॉवर को चालू करने से पहले कम से कम 24 घंटे प्रतीक्षा करें। यह कुछ मिनटों में सूखी होना चाहिए, लेकिन प्रतीक्षा करने के लिए एक अच्छा विचार है और इससे पहले कि आप प्रयास करें इससे पहले कि चीजें समायोजित करें।
  • आवश्यक सामग्री

    • शावर द्वार किट
    • टेप उपाय
    • आरा
    • स्तर
    • पेंसिल
    • फ़ाइल
    • ड्रिल बिट
    • प्लास्टिक की झाड़ियों
    • ताक़तवर
    • पेचकश
    • हथौड़ा
    • नाखून
    • सिलिकॉन-आधारित caulking परिसर और एक caulking बंदूक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com