IhsAdke.com

गैर-वातानुकूलित कार में कैसे ताज़ा करें

जब यह बहुत गर्म होता है, तो कार में आने से यातायात के चलने की प्रतीक्षा करने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं होता है यद्यपि गर्मी से निपटने का कोई समाधान नहीं है, नीचे दिए गए कुछ रणनीतियां आपको थोड़ी अधिक आरामदायक तरीके से अपने गंतव्य तक पहुंचने में मदद कर सकती हैं।

चरणों

  1. 1
    कार के एयर आउटलेट के सामने एक गीले कपड़े लटकाओ हवा बाहर बहुत कूलर आ जाएगा कुछ गीला कपड़े इसे बदलने के लिए तैयार हैं क्योंकि वे जल्दी से बाहर सूखते हैं गीला कपड़ों की जगह के लिए एक यात्री जिम्मेदार हो सकता है।
  2. 2
    नंगे पैर चलाना (कुछ स्थानों में अवैध) यह थोड़ा अजीब हो सकता है, लेकिन आपका शरीर आपके पैरों के माध्यम से बहुत अधिक गर्मी जारी करता है, इसलिए नंगे पैर की सवारी करना (कोई फ्लिप फ्लॉप नहीं!) आपको शांत करने में मदद मिलेगी।
  3. 3
    गीला बाल के साथ ड्राइव जैसा कि आपके बालों से नमी वाष्पीकरण होती है, आपके सिर को ताज़ा किया जायेगा, जिससे आपके शरीर के तापमान में कमी आएगी।
  4. 4
    कुछ बर्फ का उपयोग करें एयर आउटलेट के नीचे कार की मंजिल पर बर्फ के 4.5-किलो ब्लॉक से कार शांत हो जाएगी। संयुक्त राज्य अमेरिका में एरिज़ोना के निवासियों ने `40 और 50 के दशक में एयर कंडीशनिंग के रूप में इस्तेमाल किया, यह विचार बाहर आया! कार में पानी के रिसाव से बचने के लिए, एक प्लास्टिक कंटेनर या एक आकार में बर्फ का पत्थर रखें। एक खिड़की खोलने से हवा प्रसारित करने में मदद मिलेगी।
  5. 5
    आइस पैक के रूप में उपयोग करने के लिए बोतलबंद पानी को फ्रीज करें। एक तौलिया में जमी हुई बोतल लपेटें और इसे अपनी गर्दन के पीछे रखें जैसे ही आप पिघलना, ताज़ा करने के लिए ठंडे पानी पीते हैं।
  6. एक कार में एयर कंडीशनिंग के बिना कूल आपका नाम शीर्षक चित्र 1
    6
    दिन की कूलर अवधि के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाएं आमतौर पर, दिन का सबसे अच्छा समय सुबह ही होता है, लेकिन अगर आपके पास एक निश्चित समय नहीं है, तो गर्मी के बाद में असहनीय होने से पहले जितना हो सके उतना करने का प्रयास करें। दिन के सबसे व्यस्त समय से बचने के लिए दोपहर के भोजन के तुरंत बाद ड्राइविंग घर से बचने की कोशिश करें।
  7. एक कार में एयर कंडीशनिंग के बिना कूल आपरेशन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    7
    ट्रैफ़िक से निपटने के लिए जानें यह आपके यात्रा कार्यक्रम की योजना बनाने में एक और कदम है। अधिकांश मध्यम से बड़े शहरों में पीक समय आते हैं जब लोग आ रहे हैं या काम से बाहर जा रहे हैं। इससे आप यातायात में फंस सकते हैं या इन दिनों कम गति से चल सकते हैं।
  8. एक कार में अपने आप को कूल एयर कंडीशनिंग के साथ शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    8
    अपने गंतव्य के लिए गहरे सड़कों की तलाश करें, ताकि आप एक कूलर यात्रा ले सकें।



  9. 9
    खिड़कियों को खोलें यह स्पष्ट लगता है, और यह होना चाहिए, लेकिन कभी-कभी शोर और शहर की गंध आप खिड़कियों को बंद करने के लिए समाप्त हो सकता है बंद कर सकते हैं। वायु परिसंचरण को बढ़ाने के लिए:
    • अगर कार में वेंटिलेशन है, प्लग इन करें और इसके लिए बैक विंडो खोलें, तो इसे प्रसारित करें।
    • गाड़ी के सनरूफ खोलने या रियर खिड़की में से एक बहुत से हवा में प्रवेश करने की अनुमति देगा, भले ही आप ट्रैफ़िक में बंद हो जाएं या बहुत धीरे-धीरे चलने के लिए
  10. एक कार में कूल खुद को एयर कंडीशनिंग के बिना शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    10
    विंडशील्ड और खिड़कियों के लिए एक फिल्म फिल्म लागू करें इस तरह, आप अपनी कार में प्रवेश करने वाले सूर्य के प्रकाश को काफी हद तक कम कर सकते हैं, साथ ही यूवी किरणों के खिलाफ कार के अंदर कुछ सुरक्षा भी कर सकते हैं, जो पेडिंग और कार डैशबोर्ड को नुकसान पहुंचा सकती है। (नोट: सुनिश्चित करें कि आप जहां रहते हैं उसे अधिकृत किया गया है।)
  11. एक कार में अपने आप को कूल एयर कंडीशनिंग के बिना शीर्षक चित्र 6
    11
    डैशबोर्ड (कुछ स्थानों में गैरकानूनी) में एक प्रशंसक रखो या रियरव्यू मिरर में लटकाओ। कार उत्पाद स्टोर में कई सस्ती पंखे उपलब्ध हैं। वे रियरव्यू मिरर या पैनल से संलग्न हो सकते हैं और सिगरेट लाइटर से जुड़ा हो सकते हैं। हवा को प्रसारित करने और गाड़ी को थोड़ा कूलर बनाने में सहायता करने के लिए ड्राइविंग करते समय इसे चालू करें।
    • यात्री उनके चारों ओर हवा प्रसारित करने में मदद करने के लिए कागज या एक असली प्रशंसक का उपयोग कर सकते हैं। यदि आंदोलन आपको ड्राइविंग करते समय विचलित करता है, तो प्रशंसक आवृत्ति कम करने या बंद करने के लिए कहें।
  12. एक कार में एयर कंडीशनिंग के बिना कूल आपका नाम शीर्षक चित्र 7
    12
    लाइटर कपड़ों पहनें यदि आपको काम या स्कूल के लिए एक लंबा समय बिताना है, शॉर्ट्स और टी-शर्ट का प्रयास करें आप काम पर बाथरूम में बदल सकते हैं। ऐसा करने से, आप पूरे दिन क्लीनर रहेंगे और ताज़ा होंगे।
    • यह अनुशंसा की जाती है कि गाड़ी में गर्मी बहुत मजबूत हो और ऐसे समय के लिए जब आपके पास कार में हमेशा साफ कपड़े हों और आपको दिन के दौरान और अधिक प्रमेय होने की आवश्यकता हो।
  13. 13
    काले कपड़े मत पहनना कपड़े गहरे, अधिक गर्मी अवशोषित हो जाएगी, इसलिए हल्के कपड़े पहनें।
  14. 14
    जब आप गाड़ी में आते हैं तो खिड़कियां कम होती हैं और यह सूरज में खड़ी होती है इससे कार से बाहर निकलने के लिए गर्म हवा का कारण होगा और सर्दी बीच में आ जाएगी बेशक, बाहर हवा बहुत गर्म हो सकती है, लेकिन कार के अंदर यह बहुत बुरा होगा। न केवल हवा बहुत गर्म है, लेकिन सीटें और सभी सतहों भी लेकिन ताजी हवा के प्रवाह को रखने से कार को अच्छा लगता है। ऐसा करने पर सामान्य ज्ञान का उपयोग करना सुनिश्चित करें बारिश से सावधान रहें

युक्तियाँ

  • गर्म स्टीयरिंग व्हील रिफ्रेश करने के लिए गीले कपड़ों भी आदर्श हैं ताकि आप इसे छू सकें। स्टीयरिंग व्हील पर पानी स्प्रे करें और इसे गीले कपड़े से पोंछ लें। अपने आप को जलने के बिना इसे छूने में सक्षम होना चाहिए
  • जहां आप अपनी कार पार्क करते हैं और आप किस तरह से रक्षा करते हैं यह तापमान में एक बड़ा फर्क पड़ता है जिसमें यह होगा कार में प्रवेश करने से गर्मी को रोकने के लिए हमेशा विंडशील्ड के लिए ढाल का उपयोग करें कार को कवर के नीचे या एक पेड़ की छाया में रोकने की कोशिश करें जितना अधिक आपकी कार सुरक्षित होती है, उतनी ही शांत हो जाती है, जब आप ड्राइविंग करना शुरू करते हैं, तब अधिक गर्म रहेंगे।
  • हवा के संचलन में सहायता के लिए सबसे कम तापमान पर कार वेंटिलेशन का उपयोग करें। हवा की थोड़ी सी भी गति से पहले ही आपको अधिक ताज़ा महसूस होगा।
  • ऐसे कंप्यूटर में प्लग करने के लिए बहुत सारा प्रशंसकों हैं जो आसानी से कारों के लिए अनुकूलित हो सकते हैं। यह आपको थोड़ा अधिक काम दे सकता है, लेकिन यह एक विकल्प है

चेतावनी

  • हालांकि यह आकर्षक लग सकता है, कार में सूखी बर्फ का उपयोग न करें यह ऑक्सीजन के रूप में विलुप्त होता है और घुटन के अंदर का कारण हो सकता है।
  • कार का इंटीरियर सूरज में खतरनाक तरीके से गर्म हो सकता है, इसलिए जब भी आप छोड़ते हैं, तब भी किसी को भी या किसी भी जानवर को छोड़ न दें।
  • कुछ जगहों में, खिड़कियों में और विंडशील्ड में फिल्म का इस्तेमाल करना अवैध है।

आवश्यक सामग्री

  • कार प्रशंसक
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com