IhsAdke.com

पर्यावरण संरक्षण में मदद कैसे करें

यह हरा है, यह पानी से भरा है, यह हमारा घर है यह ग्रह पृथ्वी है, और यह हमारे पास केवल एक है। तो इन युक्तियों का उपयोग करें कि ऊर्जा को कैसे बचाएं और पर्यावरण को बनाए रखने में मदद करें और लंबे समय तक धरती को स्वस्थ रखो।

चरणों

बीयर ग्रीनर चरण 1 नामक छवि
1
तापमान कम करें क्या आपको वास्तव में सर्दियों में उबलते घर छोड़ने की ज़रूरत है? थर्मोस्टैट का गर्म तापमान थोड़ा कम और एक स्वेटर का उपयोग करके गर्म रहें। एक डिग्री के प्रत्येक परिवर्तन से बिजली बिल पर 5 प्रतिशत की बचत होती है!
  • बीयर ग्रीनर चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने लाभ में सूर्य का उपयोग करें क्या गर्म गर्मी का सूरज आपके बेडरूम में जोर से धड़क रहा है और इसे सौना में बदल देता है? दिन के सबसे अधिक समय के दौरान पर्दे को बंद करके पर्यावरण कूलर रखें। सर्दियों में, सूरज को एक अतिरिक्त नि: शुल्क हीटिंग का आनंद लेने के लिए बहुत कुछ मिलता है!
  • बीयर ग्रीनर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना घर ताज़ा रखें गर्मियों के दौरान फ्रीजर में न करें, तापमान में वृद्धि करने के लिए ऊर्जा की मात्रा को कम करने के लिए कुछ डिग्री से तापमान बढ़ाएं। जब भी संभव हो, एक प्रशंसक का उपयोग करें। यदि कमरे में एक छत वाला पंखा है, तो इसे चालू करें और थोड़ी देर के लिए ठंडी तापमान पर एयर कंडीशनर को जाने दें - ताजी हवा आगे बढ़ने और अपने घर को अधिक ताज़ा रखने के लिए रखती है अगर आप एयर कंडीशनर का उपयोग कर रहे थे। यह स्मार्ट कॉम्बो आपको गर्मियों में अपने घर को शांत रखने और चलाने में कम ऊर्जा खर्च करने देता है।
  • बीयर ग्रीनर चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    पौधे के पेड़ यदि आपके पास जगह है, तो आप और आपका परिवार आपके घर के चारों ओर यार्ड में पेड़ लगा सकते हैं। वे गर्मी के दौरान अपने घर के कूलर को बनाए रखने में मदद करेंगे और प्रकृति की एक ताज़ा हवा सभी वर्ष दौर प्रदान करेंगे। आप अपने स्कूल में पेड़ों को सामूहिक रूप से पौधे लगाने के लिए एक परियोजना का सुझाव भी दे सकते हैं। स्कूल की चुनौती के बारे में कैसे: स्कूल के मैदानों पर नए पेड़ों को लगाने के लिए कौन सा वर्ग अधिक धन उठा सकता है?
  • बीयर ग्रीनर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने प्रकाश को बढ़ाएं सस्ती प्रकाश बल्ब का उपयोग करने के बारे में अपने परिवार से बात करें वे परंपरागत लोगों की तुलना में बहुत अधिक समय तक रहती हैं और ऊर्जा का निम्न अनुपात का उपभोग करते हैं इसके अलावा, वे कई सालों तक रहे, जिसका अर्थ है कि आप दीपक को अक्सर बदलने के प्रयासों को छोड़ देंगे।
  • बीयर ग्रीनर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी ऊर्जा का उपयोग करें मानव ऊर्जा का उपयोग करें जब भी आप कर सकते हैं। अपने माता-पिता को ड्राइव करने के लिए कहने के बजाय स्कूल चलना, साइकिल चलाना या रोलर स्केटिंग पर जाएं एक कपड़े के साथ उन्हें सुखाने के बदले कपड़ों के कपड़े पर गीला कपड़े लटकाएं इलेक्ट्रिक या गैसोलीन द्वारा संचालित एक की बजाय मैनुअल लॉन मॉवर के लिए ऑप्ट। मानव ऊर्जा का उपयोग प्रकृति के स्वास्थ्य और आपके लिए अच्छी तरह से करता है!
  • बीयर ग्रीनर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    हमेशा ऊर्जा खपत के बारे में जागरूक रहें! यदि प्रत्येक व्यक्ति इस नियम का पालन करता है और उसका हिस्सा बनता है, तो हमारे पास पर्याप्त ऊर्जा उपलब्ध होगी और इसका लाभ उठाया जाएगा। रोशनी बंद करें और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बंद करें - टीवी, रेडियो और कंप्यूटर - जब आप उनका उपयोग कर लेंगे। स्कूल में, सुझाव दें कि आपका क्लास प्रति सप्ताह एक अलग छात्र को ऊर्जा मॉनिटर के रूप में निर्दिष्ट करता है, जो कि जाँच के प्रभारी होंगे कि रोशनी और कंप्यूटर दोपहर के भोजन के दौरान बंद हो जाते हैं और दिन के अंत में।
  • युक्तियाँ

    • क्या कोई प्रकाश है कि हर कोई बाथरूम की तरह मिटा देता है? फिर एक संकेत या स्टीकर लिखा "प्रकाश बंद करें, कृपया!" और स्विच के पास पेस्ट करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com