IhsAdke.com

कैसे सो रही गर्मी के साथ पर्याप्त नहीं हो

रात में बहुत गर्म होने के कारण आपको आराम से या सोने में असमर्थ रहना पड़ सकता है सोते समय अधिक गर्म रहने से बचने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

एक एयर कंडीशनर पहचान रखें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने थर्मोस्टैट को समायोजित करें
  • अधिकांश डिजिटल थर्मोस्टैट को दिन के समय के आधार पर स्वचालित रूप से एक निश्चित तापमान में समायोजित किया जा सकता है। अपने थर्मोस्टैट को और भी कम करने पर विचार करें, भले ही आपने इसे करने की कोशिश की है, तो कमरे को आराम से और ताजा बनाने के लिए आपके लिए सोना होगा। लगभग 16 डिग्री सेल्सियस पर यह एक संतोषजनक तापमान है, लेकिन अगर आप सोते समय गर्म होते हैं, तो एक समय में एक डिग्री कम करने का प्रयास करें। थर्मोस्टेट को सुबह उठने से पहले गरम तापमान को स्वचालित रूप से समायोजित करने के लिए मत भूलें।
  • पिक्चर शीर्षक फेल क्लीन एंड रेडी फॉर ऑरिंग चरण 5 बुलेट 2
    2
    अपने पजामा को रेट करें
    • यह सोचना जरूरी है कि न केवल सोते हुए कपड़े पहनने वाले कपड़ों की मात्रा, लेकिन जो सामग्री से कपड़े बनते हैं कुछ सामग्री, जैसे कि कपास, कपड़ों को "साँस लेने" की तुलना में दूसरों की तुलना में बेहतर है, जैसे लाइक्रा और पॉलिएस्टर जब आपके कपड़े साँस नहीं लेते हैं, तो यह तापमान बनाए रखता है और आपको पूरे रात गर्म रखेगा। यदि यह आपको सोते समय बहुत गर्म होने का कारण बनता है, तो सोने के लिए अधिक उपयुक्त पहनें



  • स्टेपिंग स्टेपिंग में जबकि स्टेपिंग करते समय स्टेप हो रही है
    3
    हवा को मंडल करें
    • यदि आपके कमरे में हवा स्थिर है, तो आप शायद सोते हुए "ज़्यादा गरम" करेंगे, क्योंकि आप एक ही स्थान पर कई घंटे तक रहेंगे। बिस्तर या छत के पास एक प्रशंसक लगाकर कमरे के चारों ओर हवा को प्रसारित करने में मदद कर सकता है, जिससे आपको सोते समय बहुत गर्म महसूस करने से बचा सकता है। श्रेष्ठ परिणामों के लिए, प्रशंसक (अगर पोर्टेबल) की ओर रुख करें, कूलर हवा को महसूस करें क्योंकि यह कमरे के आसपास फैले हुए है।
  • एक छोटा कार्यालय या अतिथि कक्ष चरण 3 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    मौसम के अनुसार अपने कवर समायोजित करें
    • यदि आप एक ही रजाई या पूरे साल के दौर का उपयोग करते हैं, तो शायद अब इसका पुनः मूल्यांकन करने का समय है गर्म महीनों के लिए आपके पास बहुत ही हल्का कंबल होना चाहिए, और गर्म मोटाई के लिए एक मोटा और भारी कंबल, शायद हंस पंख से भी बनाया गया हो। आपका बिस्तर आपको सोते समय आराम करने के लिए ज़रूरी है, इसलिए यह निर्धारित करना महत्वपूर्ण है कि आप प्रत्येक मौसम के लिए सबसे अच्छा क्या होगा यह संभव है कि, आपके लिए, केवल एक शीट गर्मी में पर्याप्त होगी
  • स्काईस अप आपकी बिस्तर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    चादरें मत भूलना
    • जिस सामग्री से शीट तैयार की जाती है वह सोते समय आपके आराम को भी प्रभावित कर सकती है। कपास, अपने पजामा के रूप में, कुछ फ्लेनेल या साटन शीट से बेहतर "सांस" की अनुमति देते हैं। सर्दियों के दौरान गरम चादरें, जैसे फ्लैनलेल का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है, यदि आप आमतौर पर रात में सोते समय बहुत गर्म महसूस करते हैं। देखने के लिए कुछ सेट शीट्स की कोशिश करें, जो कि रात में आपको अधिक आरामदायक बनाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com