IhsAdke.com

कैसे नंगे सोने के लिए

नग्न स्लीपिंग में इतने सारे लाभ हैं कि यह आश्चर्यजनक है कि लोगों को इसमें बहुत दिलचस्पी नहीं है। यह आपकी त्वचा, आपके स्वास्थ्य और आपके यौन जीवन के लिए बहुत अच्छा है यदि आप पजामा को सोने के समय पर लगाने के लिए उपयोग किया जाता है, तो कुछ रातों को कुछ नहीं के साथ सोने के समायोजन के लिए ले जा सकते हैं इस आदत को प्राप्त करने और पुनर्जन्म महसूस करने से, आप कभी भी वापस नहीं जाएंगे।

चरणों

भाग 1
संक्रमण बनाना

चित्र शीर्षक स्लीप नेकड चरण 1
1
अपने अंडरवियर के साथ सो रही शुरू करें। क्या आप पजामा के सेट के साथ सोने के आदी हैं? यहां तक ​​कि अगर आप सोने के समय केवल एक टी-शर्ट पहनते हैं, तो सोने के समय नग्न होने की आदत को समायोजित करने के लिए एक या दो रातों की आवश्यकता होगी सीधे ड्रेसिंग मोड को बदलते हुए (पूरी तरह से पूरी तरह नग्न कपड़े पहने) शुरू में अपनी नींद को बाधित कर सकते हैं, इसलिए शुरुआत में आपको कैसा महसूस होता है यह देखने के लिए केवल अपने अंडरवियर या पैंटी (बिना ब्रा के) पहनें।
  • केवल अंडरवियर के साथ सोते हुए नग्न बिस्तर पर जाने के कुछ लाभ प्रदान करता है। आपकी त्वचा अधिक हवा के संपर्क में है, बेहतर परिसंचरण और स्पष्ट हो जाएगा।
  • हालांकि, अंडरवियर / जाँघिया की एक जोड़ी पहनने से आपके शरीर को गर्मी को नियंत्रित करने के लिए इस अतिरिक्त परत का उपयोग करने का कारण होगा। कपड़ों द्वारा कवर किए गए भागों में पर्याप्त हवा परिसंचरण नहीं होगा। यही कारण है कि यह नग्न की कोशिश कर रहा है।
  • स्लीप नेकड स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सांस कपड़े के नीचे रहें कपड़ों के बिना रात खर्च करना स्वस्थ होता है क्योंकि इससे त्वचा को लगभग 7/8 घंटों तक संकुचित ऊतकों से मुक्त रहने की अनुमति मिल जाती है। उन प्राकृतिक पदार्थों का चयन करें, जो प्राकृतिक रूप से बने होते हैं, खासकर कपास, ताकि आपके कमरे में हवा आपके शरीर में फैल सकें।
    • पॉलिएस्टर और अन्य सिंथेटिक सामग्री का प्रयोग आपकी त्वचा के लिए स्वस्थ नहीं है। ऊतक आपको बहुत गर्म या हवा को अवरुद्ध कर सकते हैं, नग्न सोने के सकारात्मक प्रभावों को नकार देते हैं।
    • यदि आप सबसे अच्छा सो सकते हैं, तो आप जैविक फाइबर शीट चुन सकते हैं। इस प्रकार, आपकी त्वचा की खोज किसी भी रासायनिक घटकों के संपर्क में नहीं होगी।
  • चित्र शीर्षक स्लीप नेकड पायरे 3
    3
    सीज़न के अनुसार शीट्स और कवर समायोजित करें। बहुत से लोग शिकायत करते हैं कि सर्दी में नग्न सोने के लिए बहुत ठंडा है। यह मौसम के लिए उचित बिस्तर की चादर का उपयोग करके आसानी से संबोधित किया जाता है। जब एक अच्छा दिलासा देनेवाला का उपयोग किया जा रहा है, तो आपका शरीर पर्यावरण के लिए समायोजित होगा, पजामा की आवश्यकता के बिना गर्म और आरामदायक हो जाएगा गर्मियों में, एक शीट और पतले कपास का कंबल आपको सहज महसूस करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
    • यह रजाई का एक अच्छा संग्रह करने में मदद करता है या पतली सूती अपने कमरे में जाने के लिए कवर करता है तो आप अपनी आवश्यकताओं के आधार पर परतों को जोड़ सकते हैं या हटा सकते हैं
    • पूरे वर्ष में एक पत्रक का उपयोग करना बहुत मदद करेगा यदि आप चाहें, तो कवर को हटा दें और शीट डाल दो, ताकि आपको पूरी तरह से उजागर न लगे।
  • स्लीप नेकड स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    बिस्तर पर जाने से पहले स्नान करने के बारे में सोचें यदि आप सोते समय थोड़ी देर पहले बौछार में प्रवेश करते हैं, तो आप इसे और अधिक आरामदायक सो नग्न मिल सकता है। आपकी त्वचा को नवसिखुआ और क्लीनर महसूस होगा और चादरें बहुत अधिक सफेद होंगी। बिस्तर से पहले गर्म स्नान देने से आपको अधिक नींद आ जाएगी और आपका आराम बेहतर होगा
  • स्लीप नेकड स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बिस्तर से एक कपड़े छोड़ दो जब आप सुबह उठते हैं, तो आपके पास कुछ पहनना होगा और आप बाथरूम में बहुत ठंडा महसूस नहीं करेंगे। इसके अलावा, यह आपातकालीन स्थिति के लिए अच्छा है - आप बेहतर जानते हुए भी सोते हैं कि कपड़े ठीक है अगर आपको रात में जल्दी से बिस्तर से बाहर निकलने की जरूरत है
  • भाग 2
    अधिकतम लाभ

    चित्र शीर्षक स्लीप नेकड चरण 6
    1
    देखें कि आपका साथी भी नग्न सोने चाहता है। रात में एक दूसरे के साथ त्वचा के संपर्क से शरीर को ऑक्सीटोसिन जारी करने का कारण बनता है, एक हार्मोन जो आनंद की अनुभूति देता है और तनाव और अवसाद को दूर करने में मदद करता है। यहां तक ​​कि रक्तचाप भी कम हो गया है। साथी को वही पूछने के लिए नग्न सोते हुए फायदे का पूरा फायदा उठाइए।
    • इसके अलावा, अपने साथी की शरीर और त्वचा को महसूस करने से अधिक बार सेक्स हो सकता है। इस तरह, नींद सोना अपने साथी के साथ अंतरंगता बढ़ा सकती है, रिश्ते को मजबूत कर सकता है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आराम से हैं, बिस्तर के दोनों किनारों पर एक या दो अतिरिक्त कंबल डालते हैं, इसलिए प्रत्येक साथी अपने या अपने प्राधान के अनुसार खुद को कवर कर सकता है।
  • स्लीप नेक स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    थर्मोस्टैट 21 डिग्री सेल्सियस या उससे नीचे रखें गर्म तापमान में मनुष्य गहराई से सोता है। जब आपके शरीर को आमतौर पर कपड़ों के कारण अधिक से अधिक होता है, तो आप अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए गहरी, शांत आराम प्राप्त नहीं कर सकते। मौसम के बावजूद, पर्यावरण को शांत रखने और नग्न नग्न रखने से आपके शरीर को अपना तापमान नियंत्रित करने की अनुमति मिल जाएगी। यदि बुखार आप रात में बाहर झाडू, एक अतिरिक्त कंबल पर डाल - यह तंग पजामा पहनने से ज्यादा बेहतर है
    • ठंडा तापमान में सो रही भी आपके शरीर को मेलाटोनिन और विकास हार्मोन को नियंत्रित करने में मदद करता है। यदि आप गहराई से गहरा नहीं पड़ सकते हैं, जैसा कि आपको एक गर्म कमरे में आराम कर लेना चाहिए, तो आपके शरीर को कोशिकाओं की मरम्मत के लिए आवश्यक हार्मोन को ठीक तरह से बनाने का मौका नहीं होगा।
    • अधिक गहरा स्लीपिंग शरीर के कोर्टिसोल उत्पादन को समायोजित करेगा, शरीर का उत्पादन तब होता है जब हार्मोन तनावपूर्ण अनुभवों से गुजरता है, जिससे वजन घटाने और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं में वृद्धि होती है। अपने शरीर को पूरी तरह से आराम करने की अनुमति देने से इसे "बाढ़" वाले कोर्टिसोल से रोका जा सके, जो इसे नुकसान पहुंचा सकता है



  • स्लीप नेकड स्टेप 8 नामक चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि कमरा पूरी तरह से अंधेरा है जैसा कि आप पहले से ही सुखद तापमान स्थान के भीतर नग्न सोने के लाभ प्राप्त कर रहे हैं, तो एक बहुत ही सुखद नींद की संभावना को अधिकतम करना सबसे अच्छा है। रात में किसी भी प्रकाश उत्सर्जक डिवाइस को डिस्कनेक्ट करें ताकि आप कमरे में पूरी तरह से अंधेरे में आराम कर सकें। अंधेरे में सो रही है, आपके मस्तिष्क को पूरी तरह से "बंद" करने की अनुमति मिलती है, जो रात की नींद में बड़ी संख्या में योगदान देता है।
    • अपनी आँखें बंद करने से पहले अपने स्मार्टफोन, टैबलेट या नोटबुक को देखने से बचें इन उपकरणों से प्रकाश उचित नींद में बाधित कर सकता है।
    • यदि सड़क प्रकाश अपने कमरे को पूरी तरह से अंधेरा नहीं होने देता है, रोशनी को अवरुद्ध करने के लिए पर्दे खरीदें और आपको बेहतर रात के आराम की अनुमति दें।
  • स्लीप नेकड स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने शरीर के माध्यम से हवा का प्रवाह चलो सूखा, शांत हवा में शरीर के संचलन में सुधार होता है, साथ ही दोनों लिंगों के यौन अंगों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए उचित परिस्थितियां। पुरुषों के लिए, एक ठंडा तापमान पर जननांग अंग को रखने से यौन कार्य होता है और शुक्राणु स्वस्थ हालत में रहता है महिलाओं के लिए, ठंडा हवा में फंगल संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी।
  • भाग 3
    एक आरामदायक नियमित बनाना

    स्लीप नेकड स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सोने से पहले सब कुछ का ख्याल रखना यदि आप अपने साथी के अलावा अन्य लोगों के साथ घर में रहते हैं, तो शर्मनाक समय से बचने के लिए कुछ सावधानी बरतनी चाहिए। यह सुनिश्चित कर लें कि बच्चों को अपने बेडरूम की नियमित और निप्पलिंग शुरू करने से पहले कपड़े पहना और लेटने के लिए तैयार हैं। जब आप नग्न होते हैं, तो उनमें से एक कमरे में प्रवेश करने का अवसर सीमित करता है।
    • यदि आप चिंतित हैं, तो जब तक आप बिस्तर में प्रवेश नहीं करते, तब तक कपड़े न दें। अपने दांतों को ब्रश करें और फिर भी अभी तक पहने हुए प्रकाश को बंद कर दें।
    • बिस्तर की तरफ एक वस्त्र छोड़ने के लिए मत भूलना, सिर्फ रोकथाम के लिए।
  • चित्र शीर्षक स्लीप नेकड चरण 11
    2
    यदि आप सुरक्षित महसूस करते हैं तो दरवाज़ा बंद कर दें हो सकता है कि आप लॉक या हल्के ढंग से दरवाज़े को लॉक कर सकते हैं ताकि कोई भी अंदर नहीं आ सके। अगर आप अन्य वयस्कों के साथ घर में रहते हैं, तो आपके कमरे में नग्न होने के बारे में अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए लॉक लगाने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है। यदि बच्चों के साथ रहने और लॉकिंग संभव नहीं है, तो दरवाजे के नीचे एक मोटी तौलिया लगाने या इसके सामने एक कुर्सी लगाने का प्रयास करें। इससे पहले कि आपका बच्चा कमरे में प्रवेश करता है, आपको कम से कम एक चेतावनी मिलेगी।
  • स्लीप नेकड स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जल्दी उठने के लिए अलार्म शुरू करें इस तरह, आप अपने दरवाजे पर दस्तक दे रहे बच्चों के सामने खड़े और तैयार होंगे। अगर आपको अधिक सोना पड़ता है, लेकिन पता है कि घर में अन्य लोग जल्दी ही जागते हैं, तो रात के समय या अपने पजामा के ऊपर कुछ और मिनट बिताते हैं जो आपके शरीर पर कुछ और सोते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्लीप नेकड चरण 13
    4
    गोपनीयता के बारे में बच्चों से बात करें अपने बच्चों के साथ चर्चा करना अच्छा होगा और कहें कि कमरे में कुछ खास समय पर आपका निजी स्थान है। उन्हें दरवाजे पर दस्तक देने की आदत डालें और प्रवेश करने से पहले आप का जवाब देना चाहिए। इससे आपको नग्न दिखाई देने से पहले आपको वस्त्र देने पर अधिक समय मिल जाएगा।
    • कुछ अवसरों पर, आपके बच्चे शायद अपने कंधों को कवर से कवर करने में सक्षम होंगे और इसमें कुछ भी गलत नहीं है यह नग्न होने के लिए पूरी तरह से सामान्य है और यह तथ्य है कि आप ऐसा नहीं करते हैं जो उनसे छिपाए जाने की आवश्यकता नहीं है।
    • यह स्पष्ट कर रहा है कि आप और आपके साथी नग्न सो रहे हैं और ड्रेसिंग करने से पहले सभी को थोड़ा गोपनीयता की योग्यता है, इस स्थिति से निपटने के लिए शर्मनाक "घुसपैठ" से बचने का एक अच्छा तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • सोने से पहले एक शॉवर ले लो ताकि आप चादरें गंदे न हों इसके अलावा उनको धोने के लिए मत भूलना, ताकि सोते समय उत्तेजना की उत्तेजना अधिक हो।
    • यदि आप जिस स्थिति में रहते हैं, आप नग्न सोने की अनुमति नहीं देते हैं, केवल अंडरवियर में बिस्तर पर जाने की कोशिश करें।
    • सो रही बैग खरीदने के बारे में सोचें इस तरह, आप गर्म हो जाएंगे और अगर कोई कमरे में प्रवेश करेगा, तो यह जानना संभव नहीं होगा कि क्या आप नग्न हैं या नहीं, और आपके कपड़े आसपास हो सकते हैं।
    • अपने दरवाजे पर चेतावनी दीजिए कि लोगों को प्रवेश करने से पहले दस्तक दे।
    • अगर कोई व्यक्ति आकर आपको नग्न देखता है, तो बस उस व्यक्ति को बताएं कि उसे वापस बिस्तर पर जाने या स्वीकार करने की जरूरत है कि उसने उसे नग्न देखा, जैसे कि कुछ नहीं हुआ है।

    चेतावनी

    • यदि आप सो रहे हैं और ऐसा अक्सर होता है या ऐसी दवाएं ले रही हैं जो ऐसी स्थिति पैदा कर सकती हैं, तो बिना कपड़ों के सोते रहने का प्रयास करना सबसे अच्छा हो सकता है पूरे परिवार के साथ रहने वाले कमरे के फर्श के बीच में जागना अच्छा नहीं होगा!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com