IhsAdke.com

कैसे अपने बेटे को अपनी खुद की बिस्तर पर सो जाओ करने के लिए

जब आप माता-पिता होते हैं, तो कभी-कभी आपको लगता है कि आपके बच्चे को रात भर सोते रहने की इतनी बड़ी उपलब्धि है, जहां पर वह नहीं जानता कि वह कहां है! हालांकि जब बच्चा बहुत छोटा है, तब आपको कोई समस्या नहीं है, आप निश्चित रूप से कुछ बिंदु पर अपने बिस्तर की जगह फिर से चाहते हैं, इसलिए आपके बच्चे को बिस्तर में ही सोना सीखना होगा। जब समय आता है, यदि आपका बच्चा लगातार अपने बिस्तर पर सोता है, तो कुछ चीजें देखें जो आप अकेले सोने के लिए सहायता कर सकते हैं।

चरणों

अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सोने के लिए कदम शीर्षक से चित्र चरण 1
1
पता करें कि आपका बच्चा आपके साथ बिस्तर पर सोता क्यों चाहता है इस के लिए अलग कारण हैं एक परेशान बच्चे का सामना करना मुश्किल हो सकता है जिससे कि आप उसकी नींद न दें। यह कुछ सबसे सामान्य समस्याओं का पता लगाने का भुगतान करती है:
  • क्या वह डरता है कि रात में चीजें बिगड़ सकती हैं?
  • क्या वह एक छोटे भाई से ईर्ष्या करता है और ऐसा लगता है कि वह एकमात्र तरीका है जिसकी इच्छा वह चाहती है?
  • क्या कोई आवाज़ है जो बच्चे की नींद में परेशान हो सकती है?
  • उसका कमरा बहुत अंधेरा है और कुछ रोशनी की आवश्यकता है?
  • अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सोने के लिए कदम शीर्षक शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    एक सोने का अनुष्ठान लो। कुछ बच्चों को धीरे धीरे शांत होने की जरूरत है, और उन्हें पूरी तरह से शांत होने से पहले उन्हें बिस्तर पर डालने के लिए उन्हें फिर से जागृत कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने बच्चे पर एक शॉवर ले सकते हैं, फिर एक कहानी पढ़ सकते हैं या एक गीत गा सकते हैं। यह संदेश प्राप्त कर सकता है कि यह सोने के लिए समय है और आप ऐसा करने के लिए और अधिक इच्छुक हैं।



  • अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सोने के लिए कदम शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    अपने बच्चे को कुछ "रक्षक" को रात में रहने में मदद करने के लिए दो। कुछ बच्चों को जब वे कुछ लेना चाहते हैं तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है, और यह वह जगह है जहां भरवां जानवर बहुत मदद कर सकता है। उन्हें सुरक्षित और सुरक्षित बनाने के लिए एक और अच्छा विचार परिवार के सदस्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले अलग-अलग जानवरों को छोड़ना है, इसलिए एक विशेष टेडी भालू या खिलौना के साथ सो रही माँ के साथ सो रही हो सकती है।
  • अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सोने के लिए कदम शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    एक रोशनी में निवेश करें वे रात आतंकवाद को समाप्त करने में मदद कर सकते हैं कुछ बच्चों के लिए, अंधेरे परिवार के कमरे में कुछ डरावना बना सकते हैं, और एक प्रकाश होने से कमरे को फिर से अनुकूल लग सकता है। बच्चे के लिए स्थिति पर नियंत्रण पाने का एक तरीका एक टॉर्च की पेशकश करना है जिसे वह बिस्तर पर रख सकती है और जब भी चाहती है उसका उपयोग कर सकती है।
  • अपने बच्चे को अपने बिस्तर में सोने के लिए कदम शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    धैर्य रखें यह पहले प्रयास पर काम नहीं करेगा। अपने बच्चे को बिस्तर पर सोते हुए सोचना अधिक आसान हो सकता है, और ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि किसी भी समस्या को हल करने के बारे में सोचना शुरू करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com