IhsAdke.com

अपने बेटे को अपने बिस्तर में कैसे सोएं

कई बच्चे सुरक्षित महसूस करते हैं और अपने माता-पिता के पास सोते हैं, लेकिन यह हमेशा के लिए नहीं रह सकता है बेशक, आप चाहते हैं कि आपका बेटा अपने बिस्तर पर सोए। संक्रमण को यथासंभव आसान बनाने के तरीके को जानने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

भाग 1
संक्रमण की तैयारी

अपने या अपने खुद के बिस्तर में सो जाओ एक बच्चा को शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
सही समय चुनें याद रखें कि एक छोटे बच्चे को एक बड़े बच्चे की आदतों को बदलने की तुलना में अकेले सोते हुए सिखाना आसान है, इसलिए जितनी जल्दी आप तैयार हों हालांकि, आदर्श एक अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण समय और परेशानी में बिस्तर में ही अपने बच्चे को पाने के लिए है - नहीं जब अपने कार्यक्रम पागल है या जब बच्चे किसी अन्य बड़े बदलाव के साथ काम कर रहा है।
  • अगर आप निकट भविष्य में यात्रा कर रहे हैं या आगे बढ़ रहे हैं, तो इंतजार करना सबसे अच्छा है। आप इस तरह के अराजक समय के दौरान नियमित बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे, और कई बदलाव किसी बच्चे के लिए अच्छा नहीं करेंगे।
  • यदि आपका बच्चा बीमार है या घायल है, या नींद से संबंधित अन्य समस्याओं (बुरे सपने या रात के भय सहित) से निपटने के लिए, इन समस्याओं के गायब होने तक प्रतीक्षा करना भी सबसे अच्छा है।
  • यदि आपका बच्चा एक अन्य प्रमुख संक्रमण के बीच में है (सीने में प्रातः, चुसनी रोक, शौचालय का उपयोग करना सीख, या दिन देखभाल या प्रीस्कूल में जाने के लिए शुरू), एक नया बिस्तर पर कदम स्थगित पर विचार करें। ये संक्रमण बच्चों के लिए मुश्किल है, और यह एक अच्छा विचार नहीं है कि वे दूसरे के ऊपर एक को ढेर कर दें।
  • अपने या अपने खुद के बिस्तर में सोने के लिए एक बच्चा को शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    अपने साथी के साथ खुले तौर पर इस मुद्दे पर चर्चा करें। यदि आपके पास भागीदार है, तो इस समस्या को हल करने के बारे में ईमानदारी से बात करें। यदि आप समझौते और पारस्परिक समर्थन की स्थिति से इसका संपर्क करते हैं तो संक्रमण अधिक सफल होगा (और बहुत कम तनावपूर्ण होगा) इस मुद्दे को बल देने का प्रयास न करें यदि एक भागीदार दृढ़ता से महसूस करता है कि बदलाव करना बहुत जल्दी है।
  • अपने या अपने खुद के बिस्तर में सो जाओ एक बच्चा बच्चा
    3
    संक्रमण के लिए बच्चे को तैयार करें अपने बच्चे को बताएं कि आप क्या उम्मीद करते हैं और इसे एक खुश और सकारात्मक तरीके से पेश करते हैं - जैसे एक रोमांचक बदलाव जो दर्शाता है कि यह कैसे बढ़ रहा है और स्वतंत्र हो रहा है
  • अपने या अपने खुद के बिस्तर में सोने के लिए एक बच्चा को शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    अपने बच्चे को अपने कमरे में तैयार करने में मदद करें उसे बिस्तर खरीदने के लिए ले जाएं और उसे एक नया नया खिलौना चुनें या उसे भरवां जानवर चुनें, जिसके साथ बिस्तर साझा करें।
  • अपने या अपने खुद के बिस्तर में सो जाओ एक बच्चा बच्चा
    5
    दोपहर में डूबने के दौरान अभ्यास करें। सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा दोपहर की झपकी में अपने बिस्तर का इस्तेमाल करता है वह इसे कम तनावपूर्ण समय पर नींद से जोड़ना सीखेंगे।
  • भाग 2
    बच्चे को अपने बिस्तर लेना

    अपने या अपने खुद के बिस्तर में सो जाओ एक बच्चा सो जाओ
    1
    बाकी सोतों का दिनचर्या रखें आप सोने के लिए एक नियमित स्थापित किया है, तो - जहां को छोड़कर जगह में नियमित के हर हिस्से रखने के लिए, - उदाहरण के लिए, बच्चे को एक स्नान, पजामा पर डाल लेता है, एक नाश्ता खाने, सोने के समय की कहानी सुनने के लिए, अपने दाँत ब्रश और बिस्तर पर जाना वह सोती है इस तरह, आपके बच्चे की स्थिरता की भावना बरकरार रहेगी, यहां तक ​​कि एक बड़े बदलाव के मुताबिक।
  • अपने या अपने खुद के बिस्तर में सो जाओ एक बच्चा सो जाओ चित्र 7
    2
    सकारात्मक रहें दोहराएं कि अकेले सोना उत्साहजनक होगा और बच्चे को पता चलेगा कि आप उसे उसके विकास और आजादी के लिए गर्व महसूस करते हैं। उसे बताएं कि बिस्तर में अधिक स्थान कैसे है, और उसे बिस्तर और खिलौने के बारे में याद दिलाएं जो आपने अभी चुना है।



  • अपने या अपने खुद के बिस्तर में सो जाओ एक बच्चा को शीर्षक से चित्र चरण 8
    3
    नियमित अंतराल पर अपने बच्चे की जांच करें। पहली रात को, बच्चा भयभीत हो सकता है शांत रात को शांत बोलें, अपने आप को एक गले लगा और एक चुंबन दें, और फिर छोड़ दें अगर वह बहुत दुखी है, तो उसे हर दस मिनट या फिर थोड़ा सा आश्वासन दें। आवश्यक रूप से दोहराएं
  • अपने या अपने खुद के बिस्तर में सो जाओ एक बच्चा सो जाओ चित्र 9
    4
    बच्चे की स्तुति करो यदि बच्चा बिना किसी समस्या के बिछा जाता है, रात में अपने घबराहट को दूर कर या अपने बिस्तर में अच्छी तरह से सोता है, तो सुबह बहुत प्रशंसा प्रदान करें। सकारात्मक सुदृढीकरण संक्रमण के साथ काफी मदद करेगा।
  • भाग 3
    प्रतिरोध से निपटना

    अपने या अपने खुद के बिस्तर में सोने के लिए एक बच्चा जाओ शीर्षक से चित्र चरण 10
    1
    शांत रहो कई बच्चे रोते हैं, हलचल करते हैं, और अपने बिस्तर पर वापस जाने के लिए भीख मांगते हैं। यह सामान्य है इसलिए परेशान करने की कोशिश न करें। यदि आपका बच्चा जान लेता है कि आप अपने आप को उकसाना चाहते हैं, तो स्थिति बदतर हो जाएगी
  • अपने या अपने खुद के बिस्तर में एक बच्चा सो जाओ
    2
    लगातार रहें रोना या अफसोस में लिप्त न हों - यदि आप करते हैं, तो बच्चा सीख लेगा कि वह इसे हासिल करने के लिए उसे जो चाहता है उसे हेरफेर कर सकता है। यदि बच्चा अपने बिस्तर से रोता है और कर्कशों को, समय-समय पर जांच करता है और कुछ संक्षिप्त शब्दों को उसे आश्वस्त करने देता है - अगर वह बिस्तर से बाहर निकलती है, तो उसे वापस ले लें
    • अपवाद बनाने से बचें यदि आप इस सुसंगत व्यवहार को छोड़ देते हैं क्योंकि आपका बच्चा बीमार है या उसके पास एक बुरा सपना है, तो आप केवल विरोध को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा कर पाएंगे।
    • माता-पिता के लिए इस प्रकार के दु: ख में नहीं देना मुश्किल हो सकता है आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपने बच्चे को बहुत ठंडा या अस्वीकार कर रहे हैं, लेकिन अंत में बच्चे कम भ्रमित हो जाएगा और यदि आप यथासंभव लगातार रहें तो इससे अधिक सुरक्षित महसूस होगा। एक गर्म, प्यारी स्वर रखें और बच्चे को दिखाएं कि आप वहां हैं, लेकिन हार न दें और दोषी महसूस न करें
  • अपने या अपने खुद के बिस्तर में सो जाओ एक बच्चा सो जाओ चित्र 12
    3
    निर्धारित करें कि आपका बच्चा विरोध क्यों कर रहा है। यदि आपका बच्चा रोने और रात में घबराहट जारी रखता है, तो यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि कारण क्या हैं दिन के दौरान, जब बच्चा शांत हो जाता है, तो इस मामले पर चर्चा करें। अगर यह सिर्फ जबरदस्त और रात में आपके साथ रहने की इच्छा है, तो परिवर्तन के बारे में सकारात्मक और सुसंगत रहें। अंधेरे से या राक्षसों की - - आप और अधिक भय से कोई लेना देना है, तो आप एक nightlight जोड़ने और अनुष्ठान का एक तरह का निर्माण करने के द्वारा स्थिति को हल करने में सक्षम हो सकता "राक्षस मार डालते हैं।"
  • अपने या अपने खुद के बिस्तर में सो जाओ एक बच्चा सो जाओ चित्र 13
    4
    अधिक क्रमिक संक्रमण पर विचार करें। यदि बच्चे का विरोध करना जारी रहता है, तो आप कमरे में बैठने तक कोशिश कर सकते हैं जब तक कि वह सोती न जाए। कुछ रातों के बाद, दरवाजे पर जाएं- कुछ और रातों के बाद, कमरे के बाहर दालान में जाओ।
  • अपने या अपने खुद के बिस्तर में सो जाओ एक बच्चा सो जाओ चित्र चरण 14
    5
    प्रस्ताव पुरस्कार एक चिपचिपा चार्ट या अन्य इनाम सिस्टम को व्यवस्थित करें ताकि बच्चे को अपने कमरे में सोना पड़ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • बहुत छोटे बच्चों के लिए, मंजिल के करीब एक बिस्तर या मंजिल पर सिर्फ एक गद्दे पर विचार करें इस तरह, आप अपने बच्चे को बिस्तर से बाहर गिरने और चोट पहुंचने की संभावना के बारे में चिंता नहीं करेंगे, और आपका बच्चा इसे अपने बिस्तर पर वापस जाने के लिए बहाने के रूप में उपयोग नहीं करेगा
    • जब तक कि आपके बच्चे का कमरा आपके बहुत करीब न हो, एक इंटरकॉम प्रणाली पर विचार करें - ताकि आप सुन सकें कि क्या वह रात के मध्य में जागता है और आपको कॉल करता है यदि ऐसा होता है और आप सुन नहींते या जवाब नहीं देते हैं, तो आप अनजाने में बच्चे को अकेले सोते हुए अधिक भयभीत महसूस कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com