IhsAdke.com

कैसे एसआईडीएस जोखिम को कम करने के लिए

सोते हुए बच्चे को देखकर नए माता-पिता के लिए सबसे प्यारी चीजों में से एक है। लेकिन यहां तक ​​कि सो भी, बच्चों को अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम जैसे खतरों से अवगत कराया जाता है। तो आप इन छोटे लोगों की रक्षा करते हैं, जब आपको ब्रेक लेना भी पड़ता है? इन कुछ सरल दिशानिर्देशों का पालन करके, आप अपने बच्चे के लिए एसआईडीएस के जोखिम को कम करने में सक्षम होंगे और निश्चिंत रहेंगे।

चरणों

सीडीएस चरण 1 के खतरे को कम करने वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि पालना इनमेट्रो द्वारा निर्धारित मौजूदा सुरक्षा मानकों को पूरा करती है।
  • सभी लकड़ी के क्रिब्स के बीच की दूरी 6 सेंटीमीटर चौड़ा नहीं होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि आप सलाखों के बीच सोडा का भी कोई भी पारित नहीं कर पाएंगे।
  • सुनिश्चित करें कि सभी गद्दे फर्म हैं, और वे पालना में अच्छी तरह से फिट होते हैं, जिससे कोई अंतर नहीं हो सकता है जिसमें बच्चा पर्ची कर सकता है।
  • हेडबोर्ड या पैरों पर कटआउट के साथ एक पालना चुनें एक बच्चे का सिर कतरनों में घुस सकता है और फंस जाता है, जिससे चोट या मौत भी हो सकती है।
  • फर्श के साथ एक पालना खरीदें, फर्नीचर नहीं। बच्चे की मौत के कई हाल के मामलों में हुई क्योंकि वे गद्दा और पालना के चलने वाले पक्ष के बीच फंस गए थे। यदि आपने पहले से चलने वाले पक्षों के साथ एक पालना खरीदा है, तो निश्चित रूप से चलती हुई जगह को बदलने के लिए आवश्यक भागों को प्राप्त करने में सहायता के लिए निर्माता से संपर्क करें
  • सीडीएस चरण 2 के जोखिम को कम करें
    2
    पालना खाली और साफ रखें
    • केवल समायोज्य शीट का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि चादर गद्दे पर आराम से फिट बैठता है और यह कि कोई टूटा हुआ या ढीला लोचदार नहीं है यदि लोचदार टूट गया हो या ढीली हो, तो चादर गद्दे से निकल सकता है और बच्चे के चेहरे के चारों ओर घुमा सकता है, जिससे घुटन का खतरा बढ़ जाता है।
    • पालना से अतिरिक्त कंबल और सभी भरवां जानवर छोड़ दें अपने बच्चे को गर्म रखने के लिए जब भी संभव हो, पहनें, बच्चे के नीचे सुरक्षित कंबल के साथ क्र्रिब करें, या सोते हुए बैग का उपयोग करने पर विचार करें। हालांकि पालना को सजाने के लिए कुशन और आराध्य भरे खिलौने के लिए मज़ेदार है, लेकिन जब आप अपने बच्चे को सो रहे हैं, तो उन्हें पालना से निकालना चाहिए। जब आपका बच्चा बड़ा हो जाता है, तो आप उसके लिए खेलने के लिए पालना में भरवां जानवर छोड़ने में सक्षम होंगे, लेकिन अब, सुरक्षा मामलों के लिए
    • पालना रक्षक निकालें यदि आप पालना रक्षक को पकड़ने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह कसकर सुरक्षित है, और बच्चे को रोल और स्थानांतरित होने के दौरान पालना से निकालने का विचार करें। जब एक बच्चे को रोल करना शुरू होता है, तो वे अपने चेहरे के साथ समाप्त हो सकते हैं जो पालना और रक्षक के सामने होता है, जिसके कारण मुंह और नाक अवरुद्ध हो जाते हैं।
  • सीडीएस चरण 3 के खतरे को कम करने वाली छवि का शीर्षक
    3
    अपनी पीठ के साथ सो जाओ बच्चे को सो जाओ
    • हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि सभी बच्चे हथियारों और गर्दन की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए एक पेट समय नीचे खेलते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि बच्चे अपनी पीठों के साथ सोने के लिए लेटे जाएं शिशुओं को कठिनाई के साथ-साथ उनके सिर को रोल नहीं किया जा सकता है, इसलिए उनकी पीठ पर सोते हुए वे अपने चेहरे को गद्दे और बिस्तर से दूर रखने में मदद करते हैं जो उन्हें दम कर सकते हैं। "पेट को नींद और पेट खेलने के लिए पेट" वाक्यांश याद रखें
    • यदि आपको अपने बच्चे को एक तरफ अलग करने की आवश्यकता महसूस होती है क्योंकि वह या तो अच्छी तरह से श्वास नहीं ले रही है, तो अपने चिकित्सक या बाल रोग विशेषज्ञ के साथ अपनी चिंताओं पर चर्चा करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है।



  • सीडीएस चरण 4 के जोखिम को कम करने वाली छवि का शीर्षक
    4
    अपने बच्चे के लिए शांत करना, खासकर रात में। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पडियाट्रिक्स के मुताबिक, हाल के अध्ययनों से पता चला है कि शांतता का उपयोग, खासकर रात की नींद अवधि के दौरान, एसआईडीएस की घटनाओं में कमी से संबंधित है। जबकि सटीक स्पष्टीकरण का अध्ययन किया जा रहा है, यह अपने बच्चे को शांत करने वाला देने के लिए चोट नहीं पहुंचेगा यदि वह अपने जीवन को बचाने के लिए है
  • सीडीएस चरण 5 के जोखिम को कम करें
    5
    बच्चे के साथ बिस्तर या बेडरूम साझा करने की सुरक्षित तकनीक को ध्यान में रखें
    • एक बच्चे के साथ बिस्तर डाइविंग एक बहुत ही विवादास्पद विषय है डॉ। सीर्स जैसे कई सम्मानित बाल रोग विशेषज्ञ, स्तनपान कराने के लिए शिशुओं के साथ बिस्तर साझा करने की सलाह देते हैं। कुछ हाल के अध्ययनों शेयर के बीच एक संबंध एक बिस्तर दिखाने के लिए, बच्चों को बेहतर सांस लेते हैं, और उनकी माताओं के प्रति अधिक जागरूक चुनें bebês.Se एक बिस्तर साझा करने के लिए, एक बड़े बिस्तर, अधिमानतः, रानी या राजा आकार का उपयोग करें, और रखना सुनिश्चित करें आपके बिस्तर से अधिक बिस्तर और तकिये इसके अलावा, बिस्तर उस बच्चे एक दीवार पर सोने या एक सुरक्षात्मक ग्रिड का उपयोग सुनिश्चित करना है कि बच्चे को बिस्तर से बाहर रोल नहीं करता है के पक्ष के खिलाफ दुबला पर विचार करें।
    • कक्ष पालना, एक बच्चों की गाड़ी, या माता पिता के कमरे में बिस्तर के पास बिस्तर के किसी भी अन्य प्रकार का उपयोग कर विभाजित बाल रोग सबसे सुरक्षित तरीके बच्चे के आसपास रखने के लिए में से एक के अमेरिकन अकादमी द्वारा माना जाता है। कुछ अध्ययनों से संकेत मिलता है कि यह भी SIDS के जोखिम को कम करता है और एक बिस्तर साझा करने के लिए एक ही महान लाभ में से कुछ है, लेकिन जोखिम के बिना।
  • सीडीएस चरण 6 के खतरे को कम करने वाला इमेज
    6
    घर पर और अपने बच्चे के पास धूम्रपान न करें
    • एक निष्क्रिय धूम्रपान न होने के नाते बच्चों को, जो अभी भी फेफड़ों विकसित कर रहे हैं के लिए मुश्किल है, और श्वास में बाधा कर सकते हैं। इससे भी बदतर की तुलना में निष्क्रिय धूम्रपान न करने "के बजाय धूम्रपान न करने निष्क्रिय", एक है जो धूम्रपान या दीवारों, फर्नीचर, गद्दे, कपड़े और बालों पर धूम्रपान कणों के संचय के अवशेषों के साथ रहता है। इसलिए यदि आप या आपके परिवार में किसी को धूम्रपान करना पड़ता है, तो घर के बाहर एक धूम्रपान क्षेत्र बनाएं।
    • अगर आप किसी मित्र या परिवार के घर जाने के लिए जाने की योजना बना रहे हैं और उन्हें पता है कि वे धूम्रपान करते हैं, तो आगे बढ़ें। पूछें कि क्या सभी के लिए आपके बच्चे के बाहर या किसी अलग कमरे में धूम्रपान करना संभव होगा, जब आप यात्रा कर रहे हों यदि वे बच्चे के लिए रियायतें देने के लिए तैयार नहीं हैं, तो उन्हें सलाह देने की सलाह दी जाती है कि आप अपने घर आने के बजाय आपको यात्रा करें। याद रखें कि यदि आप उन पर नहीं जा सकते तो यह एक नुकसान नहीं है- बच्चे की स्वास्थ्य और सुरक्षा अधिक महत्वपूर्ण है।
  • चेतावनी

    • अब चलने वाले पक्षों के साथ क्रैडल्स का उपयोग अब से नहीं किया जाना चाहिए और इन सभी प्रकार के पेड़ों को बाजार से वापस ले लिया गया है, क्योंकि उनके पक्ष में चोट लग सकती है या बच्चे की मृत्यु तक।
    • मुलायम के सोते क्षेत्र से नरम तकिए, कंबल और पालना संरक्षक रखें। वे घुटन के असली खतरों की पेशकश कर सकते हैं
    • सुरक्षा यादों के लिए बने रहें कई दुकानों में निःशुल्क ईमेल सूचना प्रणाली होती है जिसमें आप उत्पाद रिकॉल नोटिफिकेशन प्राप्त करने के लिए साइन अप कर सकते हैं। उत्पाद की एक विस्तृत सूची के लिए आप नियमित रूप से इनमेट्रो वेबसाइट पर जा सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com