IhsAdke.com

अपने बच्चे को कैसे नामांकित करें

शिशुओं को गर्म कंबल में लपेटा जा रहा है क्योंकि वे उसी गर्भावस्था में महसूस करते हैं जो उनके गर्भ में महसूस होती हैं। एक बच्चे को घेरकर उसे नींद बेहतर बना सकता है और पालना में सुरक्षित महसूस कर सकता है। ऐसा करने से पहले, जानना जरूरी है कि क्या आपके बच्चे को घेरने में समस्या नहीं है, क्योंकि यह अभ्यास कुछ बच्चों के स्वास्थ्य के जोखिम को प्रस्तुत करता है यदि आप अपने बच्चे को कंबल में लपेटने का फैसला करते हैं, तो सही तकनीक का उपयोग करके आपके बच्चे के सुरक्षा और आराम को सुनिश्चित किया जाएगा। शिशु को सही तरीके से कैसे ढकेलना सीखने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
ढेर करने का निर्णय लेना

पिक्चर शीर्षक स्ैडल स्टेप 1
1
सही उम्र में बच्चा लिफाफा जबकि एक कंबल में लपेटा जा रहा नवजात शिशु बहुत अच्छा है क्योंकि कंबल मां के गर्भ के अंदर होने की भावना पैदा करता है। इस उम्र में शिशुओं के पास अब भी थोड़ी गतिशीलता है, इसलिए वे उनके आसपास लपेटे हुए एक कंबल महसूस करने के लिए परेशान नहीं हैं। बच्चों को घेरने का सबसे अच्छा समय यह है कि जब वे अभी भी बच्चे हैं, जब आपका बच्चा अपने चारों ओर घूमने के लिए काफी पुराना है, तो उसे घेरने का समय आ गया है।
  • बच्चे अलग-अलग समय पर अपने पेट को चालू करना सीखते हैं। पहले कुछ महीनों के बाद, ध्यान दें कि आपका बच्चा कवर के अंदर कितना कदम उठा सकता है। यदि वह बहुत आगे बढ़ता है, तो शायद उसे उसे घेरने का समय आ गया है
  • पिक्चर शीर्षक स्ैडल स्टेप 2
    2
    अपने बच्चे की वरीयताओं पर ध्यान दें लुढ़का होने की भावना की तरह कुछ बच्चे - आप इसे जानते होंगे क्योंकि जब वे परेशान होते हैं, तो यह तकनीक उन्हें शांत कर देती है और उन्हें सोती है अन्य बच्चों को नहीं रह गया है इतना ही शौक तो है- वे रोते हैं और कंबल तनाव का विरोध करेंगे। हालांकि एन्वलप तकनीक कई बच्चों के साथ काम करता है, आप अपने बच्चे को लागू नहीं करना चाहिए। अगर ऐसा लगता है कि आपका बच्चा कंबल से मुक्त होने को पसंद करता है, तो उसे छोड़ दें
  • पिक्चर शीर्षक स्ैडल स्टेप 3
    3
    अगर आपका बच्चा किसी भी स्वास्थ्य समस्या है तो रैपिंग न करें। चूंकि लपेटन आंदोलन को रोकता है, यह डिस्प्लासिआ वाले बच्चों के लिए हानिकारक हो सकता है, जो कूल्हे का आंशिक या पूर्ण विस्थापन है। यदि आपका बच्चा डिस्प्लाशिया है, तो इसे ढकने की सिफारिश नहीं की जाती है। बाल रोग विशेषज्ञ से पूछें कि यदि आपके बच्चे के लिए रैपिंग स्वस्थ है, तो उसे किसी अन्य प्रकार की समस्या है।
  • स्काडल स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    सही कवर चुनें एक नरम, हल्के कंबल, प्राप्त करने वाले कंबल का आकार बच्चे को घेरने के लिए एक अच्छा विकल्प है। बड़ा कंबल बहुत बड़ा है और बहुत अधिक कपड़ा छोड़ दिया जाता है, जिससे बच्चे को बच्चे को अच्छी तरह से घेरने से रोकता है और घुटन का खतरा पैदा करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्ैडल स्टेप 5
    5
    एक बहुत तंग लपेटन मत बनाओ कंबल का तनाव फर्म होना चाहिए, लेकिन बिल्कुल तंग नहीं होना चाहिए। बहुत तंग बच्चे कर्लिंग कर सकते हैं इसे ज़्यादा गरम कर सकते हैं और श्वास की समस्याएं पैदा कर सकते हैं। अगर आपको सही जगह खोजने में मदद की ज़रूरत है, तो एक बाल-चिकित्सा के लिए एक प्रदर्शन के बारे में पूछें।
  • स्काडल चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    हमेशा पेट-लिपटे बच्चे रखें कभी भी पेट में लिपटे बच्चे को नीचे नहीं रखना चाहिए और जब इसे पहले से चालू करना है, पेट की स्थिति नीचे की ओर अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम (एसआईडीएस) के जोखिम में वृद्धि हो सकती है।
  • भाग 2
    सही ढंग से लपेटना




    पटकथा शीर्षक पलंग 7
    1
    एक फ्लैट, फर्म की सतह पर कंबल खोलें। यह सुनिश्चित करें कि यह सतह शिशु पर रखना चाहिए। एक कालीन फर्श एक अच्छी जगह है। आप अपने गोद, एक सोफे, एक बदलते मेज या बिस्तर का उपयोग कर सकते हैं यदि आप सभी समय पर बच्चे की निगरानी कर रहे हैं तो गिरने से बचने के लिए कंबल की स्थिति बनाएं ताकि यह आपके सामने टिप के साथ एक हीरे के आकार में हो।
  • स्काडल चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शीर्ष टिप को आपके पास लाएं। शीर्ष टिप को पकड़ो और इसे नीचे खींचो, कंबल के बीच में, लगभग 20 सेंटीमीटर डेक के बीच में न लें। यह जगह है जहां बच्चे का सिर दिखाई देगा।
  • स्काडल स्टेप 9 नामक चित्र शीर्षक
    3
    कंबल पर बच्चे को अपने सिर के ऊपर से गुना के ऊपर रखें गुना सीधे बच्चे के गर्दन के नीचे समर्थित होना चाहिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि कवर में बच्चे के मुंह और नाक को शामिल नहीं किया गया है
  • स्काडल स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कंबल के एक तरफ से बच्चे को लपेटें बच्चे पर हीरे के एक तरफ पास करें और अपने शरीर और हाथ के नीचे की टिप को छू लें। यह आपकी बांह को लॉक करेगा, हालांकि, उस हाथ को छोड़कर आप सिर्फ चारों ओर घूमने के लिए स्वतंत्र हैं।
  • पिक्चर शीर्षक स्ैडल स्टैप 11
    5
    बच्चे के पैरों पर कंबल के निचले छोर को पास करें बच्चे के पैरों को स्थानांतरित करने के लिए जगह की अनुमति दें और फंसे न जाएं। यदि बहुत ज्यादा कपड़ा है जो बच्चे के चेहरे को कवर कर सकता है, तो टिप नीचे गुना करें जिससे कि छाला बच्चे की सीने पर आ जाए या बेबुनियाद पक्ष पर कंबल को बच्चे के कंधे तक लपेटें।
  • पिक्चर शीर्षक स्ैडल स्टेप 12
    6
    कंबल के दूसरी तरफ बच्चे को लपेटें बच्चे के ऊपर इस भाग को पास करें और टिप को अंदर से दबाएं। लिफाफा फर्म और सुरक्षित होगा जब आप उस अंतिम पक्ष को लपेट लेंगे। यद्यपि शिशुओं को मां की गर्भ की सुरक्षा की तरह कुछ और छापा जब अच्छा लगता है, सावधान रहना सावधानी बरतें-जो बहुत असुविधाजनक है।
  • युक्तियाँ

    • उस स्थिति में बच्चे को लिफाफा न रखें जो सहज नहीं है। जबकि कुछ बच्चों को अपने हथियारों के साथ अच्छा लग रहा है बग़ल में तैनात, दूसरों को उस स्थिति में रखा अगर बल दिया जाएगा।

    आवश्यक सामग्री

    • रिसेप्शन कंबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com