IhsAdke.com

एक बच्चे के साथ एक बर्थडे पार्टी कैसे जाएं

तथ्य यह है कि आपके पास एक बच्चा है इसका मतलब यह नहीं है कि आप अन्य लोगों की उपेक्षा करें और समूह समारोहों से बचें। यदि आपको जन्मदिन की पार्टी में आमंत्रित किया गया है, तो अपने बच्चे को अपने साथ ले जाने के बारे में सोचें! पार्टी का आनंद लेने की संभावना बढ़ाने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें।

चरणों

भाग 1
पार्टी के लिए तैयारी

आपका शिशु चरण 1 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
1
पार्टी के बारे में पूछें पार्टी के बारे में जानकारी पूछें और सुनिश्चित करें कि यह कार्यक्रम शिशुओं के लिए एक अच्छा माहौल होगा। इस जानकारी के आधार पर पार्टी में जाने के बारे में निर्णय करें। कुछ बातों पर विचार करने के लिए:
  • क्या पार्टी अंदर या बाहर होगी? यदि यह बाहर है, तो मौसम कैसे होगा? आप यह तय कर सकते हैं कि आपका बच्चा एक पार्टी को अत्यधिक तापमान या बहुत हवा में बाहर करने के लिए तैयार नहीं है
  • कितने लोग पार्टी जा रहे हैं? यदि पार्टी शोर और भीड़ है, तो आप घटना को छोड़ना चाह सकते हैं। शिशुओं को भीड़ के बीच में जोर दिया जाता है
  • क्या यह बहुत धुम्रपान करने वाला है? अगर बहुत सारे मेहमान धूम्रपान करेंगे, तो आपको घटना छोड़नी चाहिए या दाई को ढूंढना चाहिए। आप अपने बच्चे को सिगरेट के धुएं को बेनकाज़ नहीं करना चाहते हैं
  • क्या आप अन्य शिशुओं या बच्चों के पास जा रहे हैं? आप अपनी गोद में एक बच्चे के साथ अकेले पार्टी के व्यक्ति होने में सहज महसूस नहीं कर सकते
  • अपने शिशु चरण 2 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अन्य माता-पिता से बात करें अधिक अनुभवी माता-पिता आपको एक पार्टी में बच्चों को लेने के बारे में कुछ सलाह दे सकते हैं। अगर ये लोग उसी घटना में होंगे, तो इससे भी बेहतर होगा!
  • भाग 2
    डायपर बैग पैकिंग

    अपने शिशु चरण 3 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    पर्याप्त डायपर, गीले पोंछे, कंबल और तौलिये रखें। आपको एक डायपर बैग पैक करना होगा। जब आप करते हैं, तो आपको लगता है कि आपको ज़रूरत होगी उससे अधिक डायपर ले लें - आप कभी नहीं जानते हैं कि आपका बच्चा असुविधाजनक कुछ करने का फैसला कब करेगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास नम पोंछे भी हैं, और बच्चे को स्वैप करने के लिए सतह को कवर करने के लिए एक तौलिया या कंबल
    • तौलिए और कंबल भी उपयोगी हो सकते हैं यदि बच्चा पार्टी में सोता है।
  • आपका शिशु चरण 4 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    भोजन करें यदि आपका बच्चा अनन्य स्तनपान पर है, तो चंचलता से स्तनपान करने के लिए एक कंबल लें यदि आपका बच्चा फार्मूला लेता है, तो इसे ले लो - बोतल और चोंच के साथ।
  • आपका शिशु चरण 5 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    बच्चे को ले जाने के लिए एक बैंड ले जाने पर विचार करें ये बैंड शानदार हो सकते हैं क्योंकि आप अपने बच्चे को अपने हाथों को छोड़ देते हैं। यदि आपके बच्चे को बैंड के साथ आराम मिलता है, तो इसे भी लें!
  • आपका शिशु चरण 6 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक बच्चा गाड़ी ले लो यदि पार्टी बाहर (या कहीं अधिक जगह के साथ) है, तो अपना बच्चा गाड़ी ले लो यदि आप थके हुए हैं तो आपका बच्चा उसमें सो सकेगा, और यह एक जन्मदिन की पार्टी के अपरिचित माहौल में अपने बच्चे को छोड़ने के लिए एक अच्छी, परिचित जगह के साथ काम करता है।
  • अपने शिशु चरण 7 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने और अपने बच्चे के लिए अतिरिक्त कपड़े ले लो डायपर, डरोल या अन्य बच्चों की गंदगी से संबंधित दुर्घटनाओं के लिए तैयार रहें अपने और बच्चे के लिए कपड़े ले लो
    • यह पहली बार है कि कई लोगों अपने बच्चे को देखेंगे, तो आप इस होगा अनावश्यक रूप से जटिल विनिमय के रूप में, इस अवसर के लिए विशेष कपड़े का चयन करना चाहिए, लेकिन कुछ कठिन चुन सकते हैं और न दें बेचैन बच्चे।
  • भाग 3
    पार्टी का आनंद लेना

    आपका शिशु चरण 8 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने बच्चे की बुनियादी जरूरतों का ध्यान रखें इससे पहले कि आप जाएं अपने बच्चे को खाना और छोड़ने से पहले एक साफ डायपर डालें इससे पार्टी के लिए एक सुखद (या नीचता) मूड में होने वाले बच्चे की संभावना बढ़ जाएगी।



  • अपने शिशु चरण 9 के साथ एक बर्थडे पार्टी के साथ गोमेज़ शीर्षक वाला चित्र
    2
    भीड़ से दूर रहो एक बड़े, भीड़ भरे, शोर जगह के बीच में बच्चे को रखने से बचें बहुत ज्यादा शोर और बहुत से बातचीत बच्चे को बहुत ज्यादा उत्तेजित कर सकती है, जो उसे परेशान कर सकती है और उन्हें शांत करना या उसे बाद में सो जाना मुश्किल हो सकता है।
  • आपका शिशु चरण 10 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    हर किसी को अपने बच्चे को ले जाने से बचें यदि आपका बच्चा बहुत छोटा है, तो अनावश्यक रोगाणुओं से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। बच्चे, विशेष रूप से, गंदा हाथ हैं - उन्हें अपने बच्चे को पकड़ या छूने की कोशिश न करें
    • यदि आवश्यक हो, तो बहाने बनाएं यदि आप लोग अपने बच्चे को न छूने के लिए चाहते हैं, तो आप उन्हें बता सकते हैं कि वे घबराहट या नींद आ रहे हैं, या बस कह सकते हैं कि वे अपने बच्चे के बीमार होने के जोखिम को कम करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • आपका शिशु चरण 11 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    मदद के लिए पूछें यदि आपका साथी आपके साथ है, तो सुनिश्चित करें कि आप बच्चे को ले जाएं ताकि दूसरे व्यक्ति पार्टी को आराम और आनंद ले सकें। एक दोस्त या रिश्तेदार भी आपकी मदद कर सकते हैं।
  • आपका शिशु चरण 12 के साथ एक बर्थडे पार्टी के साथ गोमेज़ का शीर्षक चित्र
    5
    एक शांत जगह में अपने बच्चे को फ़ीड। जब आप अपने बच्चे को खिलाने के लिए समय चाहते हैं, तो आपको शांत पार्टी के स्थान पर खुद को अलग करना चाहिए यदि नहीं, तो यह बहुत विचलित हो सकता है या अच्छी तरह से खाने में व्यस्त हो सकता है।
  • आपका शिशु चरण 13 के साथ एक बर्थडे पार्टी पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने बच्चे को सोने के लिए एक स्थान खोजें शिशुओं को बहुत नींद आती है, इसलिए यदि आप एक या दो घंटे से ज्यादा के लिए पार्टी में हैं, तो आपको शायद कहीं और सोने की ज़रूरत होगी संभावितताओं में शामिल हैं:
    • लोडिंग लेन में सो जाओ अपने बच्चे को आप के पास रखने और इसके ठीक काम करने का फायदा है, अगर पार्टी का शोर आप को जागरुक नहीं करता है।
    • घुमक्कड़ में सो जाओ यदि आप गाड़ी लेते हैं, तो यह काम हो सकता है
    • एक शांत कमरे में सो जाओ यदि पार्टी घर के अंदर है, तो आप मेजबान से पूछ सकते हैं कि आप अपने पीने की नींद एक कमरे में इस्तेमाल कर सकते हैं जिसका उपयोग नहीं किया जा रहा है। अपने बच्चे को संभालने पर अभी भी बहुत कुछ नहीं चलता, आप इसे एक बड़े बिस्तर के बीच में एक तौलिया पर रख सकते हैं, और इसे कंबल के साथ कवर कर सकते हैं। हमेशा बच्चे पर नजर रखें
  • आपका शिशु चरण 14 के साथ एक बर्थडे पार्टी के साथ जाने वाला चित्र शीर्षक
    7
    जाने का समय जानने के लिए यदि आपका बच्चा बहुत बेचैन हो जाता है, तो यह सभी के लिए सबसे अच्छा है - आप, आपका बच्चा, और अन्य पार्टी मेहमानों - अगर आप छोड़ दें यहां तक ​​कि अगर आपका बच्चा खुश रहता है, तो आपको बच्चे के नींद के समय तक अच्छी तरह से पार्टी में नहीं रहना चाहिए क्योंकि इससे आपकी नींद की समय-सारिणी में काफी कमी आ जाएगी।
  • भाग 4
    पार्टी के बाद आराम

    आपका शिशु चरण 15 के साथ एक बर्थडे पार्टी में जाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने बच्चे पर गर्म स्नान करें जन्मदिन की पार्टियां नए चेहरों और नए ध्वनियों से भरे हैं, इसलिए आपका बच्चा बहुत बेचैन और नाराज हो सकता है जब आप घर जाते हैं, तो गर्म स्नान कर लोशन और लोशन लागू करें।
    • लैवेंडर के साथ सुगंधित बाल लोशन विशेष रूप से आराम कर रहे हैं और आपकी नींद में मदद कर सकते हैं।
  • आपका शिशु चरण 16 के साथ एक बर्थडे पार्टी के साथ गोमेज़ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बच्चे को शांति और शांति में फ़ीड करें आप या तो चुप हो सकते हैं या चुप, आश्वस्त आवाज में अपने बच्चे से बात कर सकते हैं - वैकल्पिक रूप से, आप धीरे-धीरे और चुपचाप गा सकते हैं।
  • अपने शिशु चरण 17 के साथ एक बर्थडे पार्टी में जाएं
    3
    एक बेचैन रात के लिए तैयार हो जाओ यहां तक ​​कि अगर आप इन सभी चरणों को करते हैं, तो आपका बच्चा जन्मदिन की पार्टी के अनुभव के बाद शांति में नहीं सो सकता है। वह रात में अक्सर जाग सकता है
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे को पार्टी में न लें, अगर वह अच्छी तरह महसूस नहीं करता है। वह शायद नाराज और बेचैन होगा, जिसका अर्थ है कि आप पार्टी का आनंद नहीं ले पाएंगे।
    • अपनी उम्मीदों को समायोजित करें आप अपने बच्चे को आने से पहले जन्मदिन की पार्टी में नहीं रह पाएंगे, और आपको कुछ समय बिताने और अपने बच्चे को प्रसन्न करने की ज़रूरत पड़ेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com