IhsAdke.com

एक आश्चर्यजनक जन्मदिन पार्टी की योजना कैसे करें

एक आश्चर्यजनक पार्टी बनाना सरल लगता है, लेकिन इसमें बहुत सारी योजनाएं और तैयारी शामिल है। घटना के प्रकार के बारे में कुछ बुनियादी विवरण व्यवस्थित करें जिसे आप करना चाहते हैं और इस बारे में सोचें कि आप जिस व्यक्ति को मनाने के लिए सम्मानित हैं। इसके बाद, मेहमानों के साथ विवरणों को सम्मिलित करते समय सब कुछ एक गुप्त रखें। आखिर में, व्यक्ति को पार्टी में जाने के लिए, आप किसी को उसे रास्ते से बाहर निकालने के लिए देखभाल कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मूल बातें व्यवस्थित करना

योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन पार्टी चरण 1 योजना शीर्षक
1
पार्टी के लिए एक थीम चुनें। Honoree पसंद क्या है के आधार पर यदि वह बच्चा है, तो आप एक पसंदीदा खिलौना या फिल्म का उपयोग कर सकते हैं - यदि आप बड़े हैं, तो शौक और रुचियों के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए: यदि आप किसी फिल्म पर पार्टी का आधार करते हैं, तो आप मेहमानों को पात्रों के रूप में पोशाक के लिए कह सकते हैं।
  • याद रखें कि आपको खाने और पीने, सजावट और विषय के बारे में सोचने वाले गतिविधियों को व्यवस्थित करना होगा। इसलिए यदि आपके पास लू-प्रकार की पार्टी हो रही है, उदाहरण के लिए, इसे समुद्र तट पर व्यवस्थित करने या उष्णकटिबंधीय वस्तुओं के साथ जगह सजाने और कॉकटेल तैयार करने का प्रयास करें Tiki और जैसे
  • योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन पार्टी चरण 2 योजना शीर्षक
    2
    पार्टी का स्थान चुनें। यह कहीं भी हो सकता है जो सभी मेहमानों को समायोजित करने के लिए काफी बड़ा हो। अगर घटना बड़ी है, तो सैलून किराया- यदि यह छोटा है, तो एक रेस्तरां में एक मेज आरक्षित करें।
    • उदाहरण के लिए, आप अपने घर या रेस्तरां में, एक रेस्तरां में, एक पार्क में, या कहीं भी अप्रत्याशित हो सकते हैं।
    • यदि आप स्थान किराए पर लेते हैं, तो पता करें कि क्या यह स्टीरियो और खानपान सेवाएं प्रदान करता है
  • योजना का शीर्षक एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 3
    3
    पार्टी की तिथि और समय चुनें। आप पार्टी को व्यक्ति के सटीक जन्मदिन पर भी फेंक सकते हैं, लेकिन यदि यह घटना एक या दो दिन पहले हो तो उसे और भी आश्चर्य हो सकता है। एक ऐसा अवसर चुनें, जो कि अधिकांश मेहमानों के लिए उपयुक्त है - और जाहिर है, सम्मान।
    • एक ही समय में छोड़ने के लिए honoree को कॉल करें कि आपने पार्टी को चिह्नित किया है। यदि वह कहता है कि उसके पास अन्य योजनाएं हैं, तो आपको फिर से शेड्यूल करना होगा।
    • किसी व्यक्ति के जन्मदिन के बाद आश्चर्य पार्टी न करें, या ऐसा लगता होगा कि आप तिथि भूल गए थे।
  • योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 4 का शीर्षक
    4
    भोजन और पेय चुनें हर पार्टी में भोजन और पेय शामिल है। यदि सम्मान एक बच्चा है, तो बच्चों की पार्टियों (केक, सोडा, ब्रिगेडियर इत्यादि) के लिए सामान्य कैंडी की सेवा करें- यदि वयस्क, व्यंजन तैयार करने और खाने में आसान काम करते हैं अगर आप उस संबंध में बहुत समय बिताने के लिए नहीं चाहते हैं, तो रेस्तरां में बुफे या पार्टी का किराया करें
    • इस अवसर से मेल खाने वाले पदार्थ और पेय चुनें उदाहरण के लिए, यदि यह कार्यदिवस के लिए निर्धारित है, तो मेहमानों को खाने की आवश्यकता होगी- दूसरी तरफ, यदि यह शनिवार की दोपहर है, तो आप पेय और नाश्ते की सेवा कर सकते हैं।
  • योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 5 शीर्षक से चित्र
    5
    अतिथि सूची को इकट्ठा करें तय करें कि आप कितने लोग सम्मानित व्यक्ति के व्यक्तित्व के अनुसार कॉल करना चाहते हैं यदि वह बहुत निवर्तमान नहीं है, तो वह अपने निकटतम मित्रों और रिश्तेदारों के साथ अधिक घनिष्ठता को पसंद कर सकता है - अगर वह बातचीत और बात करना पसंद करता है, तो अधिक लोगों को आमंत्रित करें
    • आप पार्टी को व्यवस्थित करने के लिए किसी से भी पूछ सकते हैं, खासकर अगर व्यक्ति भी इस विचार को पसंद करता है।
  • योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 6 योजना शीर्षक
    6
    लोगों को आमंत्रित करें एक बार जब आप सूची को इकट्ठा करते हैं, तो एक फेसबुक इवेंट बनाएँ या प्रत्येक को कॉल करें स्पष्ट तरीके से निमंत्रण भेजने से बचें, या सम्मान को आश्चर्यजनक रूप से खोज और खराब कर सकता है। यह स्पष्ट करें कि पार्टी होगी अचरज.
    • निर्णय लें कि क्या मेहमानों को खाने या पीने के लिए उपहार या मदद लाने के लिए पूछें
  • भाग 2
    पार्टी को एक गुप्त रखना

    योजना का शीर्षक एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 7
    1
    Honoree के घर में पार्टी की सजावट व्यवस्थित करें यदि यह घटना अपने घर में है, तो आपको तब तक इंतजार करना होगा जब तक वह नहीं आए और बहुत तेज हो। साधारण फांसी सजावट चुनें। इसके अलावा, उन्हें अच्छी तरह से छिपाएं ताकि उन्हें जल्दी नहीं मिल सके। खिड़कियों से बचें क्योंकि जब वे पहुंचते हैं तो व्यक्ति उन्हें देख सकता है
    • यदि आपके पास सजावट को व्यवस्थित करने के लिए ज्यादा समय नहीं है, तो मुख्य हॉल पर ध्यान दें और बाद में माध्यमिक कमरे छोड़ें (यदि आपके पास समय है)।
  • योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 8 योजना शीर्षक
    2
    सजावट कहीं और करें यदि पार्टी honoree के घर पर नहीं है, तो आप सब कुछ पहले से और शांत कर सकते हैं। चुने गए विषय का पालन करें, व्यक्ति के पसंदीदा रंग या क्लासिक जन्मदिन की वस्तुओं जैसे गुब्बारे, साँप और टोपी। पार्टी के प्रवेश द्वार को सजाने के लिए याद रखें, ताकि आश्चर्य को ख़त्म करने का खतरा न हो।
    • अन्य मेहमानों के आने से पहले सजावट की व्यवस्था करने में कुछ मेहमानों से पूछें
  • योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी योजना 9 शीर्षक



    3
    मेहमानों को पार्टी विवरण दें मेहमानों की उपस्थिति की पुष्टि करने के बाद, उन्हें कॉल करें या ईवेंट के बारे में अधिक जानकारी देने के लिए सोशल नेटवर्क का उपयोग करें। उन्हें मार्गदर्शन करें कि वे उपहार और भोजन कहाँ ले जा सकते हैं और छोड़ सकते हैं, क्या पहनना है और यह कब प्रकट होता है (रहस्योद्घाटन के करीब आधे घंटे पहले)।
    • पार्टी के ब्योरे को कई लोगों या जो भी नहीं भागते हैं, को न दें, क्योंकि इससे सम्मान के जोखिम में वृद्धि हो सकती है और आश्चर्य को खराब कर सकता है।
  • योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 10 शीर्षक से चित्र
    4
    एक व्यक्ति को सम्मान के साथ मिलें जब आप सब कुछ व्यवस्थित करते हैं तो उसे इसके लिए जिम्मेदार होना चाहिए। किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सोचें जो जन्मदिन का लड़का (प्रेमिका, प्रेमी, सबसे अच्छा दोस्त आदि) के करीब है और इसे सही समय पर नियंत्रित कर सकता है
    • व्यक्ति को यह बताएं कि अगर उन्हें अधिक समय की आवश्यकता है या अन्य चेतावनियां दें तो आप उनसे संपर्क कर सकते हैं।
  • योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन पार्टी योजना 11 शीर्षक
    5
    Honoree को भ्रमित करने के लिए एक झूठी घटना की योजना बनाएं यह व्यक्ति को धोखा देने का सबसे आसान तरीका है उदाहरण के लिए: अपने "साथी" से रात के खाने के लिए जन्मदिन का लड़का कहो या पार्टी के समय कुछ और करें। तो वह अविश्वास नहीं करेगा
    • यदि घर पर पार्टी की योजना बना रहे हैं, तो उस व्यक्ति को जन्मदिन का लड़का, खरीदारी के लिए ले जाने, सिनेमा जाना, पैदल चलना आदि के लिए कहें। उसे कुछ मज़ा करना चाहिए, कभी भी जल्द ही वापस आने के लिए नहीं करना चाहिए।
    • आश्चर्यजनक पार्टी के लिए सही पोशाक पहनने के लिए जन्मदिन की लड़की के लिए एक रास्ता बनाओ। उदाहरण के लिए, अगर ड्रेस कोड कुछ खूबसूरत है, तो उसे इसके साथ सहमत होना होगा।
  • योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 12 योजना का शीर्षक
    6
    पार्टी के समय से पहले सब कुछ तैयार है या नहीं। एक सूची बनाओ और सबकुछ लिखिए: क्या करना है, खाना बनाने और पीने के लिए, स्टीरियो आदि कैसे खेलें। यदि आवश्यक हो, तो कुछ कार्यों को निरुपित करें
    • उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति को रोशनी को चालू करने और गानों को चलाने का आरोप लगाया जब सम्मान प्राप्त हो और अन्य लोगों को सड़क पर नज़र रखने के लिए कहें।
  • योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी योजना 13 शीर्षक
    7
    मेहमानों के बारे में बताएं कि पार्टी के समय उन्हें क्या करना है उन्हें अच्छी तरह से निर्देशित करें ताकि कोई आश्चर्यचकित न हो। आप सभी के साथ भी गठबंधन करने के लिए "जय!" जब व्यक्ति आता है यदि आप चाहें, तो प्रत्येक कमरे में कुछ मेहमान छुपाएं ताकि जन्मदिन के लड़के को एक समय में कुछ दोस्त मिले।
  • भाग 3
    पार्टी को सम्मान प्राप्त करना

    योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 14 का शीर्षक
    1
    किसी और के लिए पार्टी की योजना बनाने में मदद करने के लिए सम्मान से पूछें यदि आप चाहते हैं समान जन्मदिन के लड़के को विचलित करें, उससे पूछें कि वह किसी अन्य परिचित की आश्चर्यजनक पार्टी को व्यवस्थित करने में मदद करे - विशेषकर अगर उसके पास पर्याप्त समय बिताने के लिए नहीं है उसे पार्टी के स्थान पर जाने के लिए आमंत्रित करें (आश्चर्यचकित) और उस कमरे में प्रतीक्षा करें जो सजाया नहीं गया है। जब समय आता है, तो इसे मुख्य हॉल में ले जाओ।
    • उदाहरण के लिए, यदि पार्टी आपके घर में है, तो मुख्य कमरे को सजाने और उस व्यक्ति से आपको येर्ड में मिलने के लिए कहें। जब समय आता है, तो उस जगह पर ले जाएं जहां मेहमान हैं।
  • योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी योजना 15 शीर्षक
    2
    सम्मान को बताएं कि आप घर पर कुछ भूल गए थे यदि आप व्यक्ति को ध्यान भंग करने का आरोप लगाते हैं, तो आपको उसे जल्दी या बाद में पार्टी में ले जाना होगा। आप घर पर कुछ महत्वपूर्ण "भूल गए" कहें और आपको वापस जाना चाहिए और इसे प्राप्त करना होगा।
    • यह युक्ति केवल तब ही काम करती है जब पार्टी आपके घर में या व्यक्ति में होती है।
  • योजना का शीर्षक एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी चरण 16
    3
    सम्मान से आपको एक एहसान करने के लिए कहें यदि पार्टी एक आरक्षित जगह (रेस्तरां या पार्क) में है, तो जन्मदिन का लड़का ढूंढिए थोड़ी देर बाद, पूछें कि क्या वह आपके पक्ष में कर सकता है क्यू का आनंद लें और इसे पार्टी की जगह पर ले जाएं।
    • उदाहरण के लिए, आप खाने के लिए बाहर जा सकते हैं आनंद लें और कुछ कहें "कुछ दिन पहले मैं उस रेस्तरां में कोने पर मेरी ब्लाउज भूल गया था। क्या आप मुझे मेरे लिए वहां ले जा रहे हैं?"
  • योजना एक आश्चर्यजनक जन्मदिन की पार्टी योजना 17 शीर्षक
    4
    मेहमानों को चेतावनी दें यदि आप सम्मानित विचलित करने के लिए जिम्मेदार हैं, तो पार्टी आयोजक को स्थल पर व्यक्ति को लेने से दस मिनट पहले एक संदेश भेजें। यदि आप इसे गुप्त में नहीं कर सकते हैं, तो ऑर्गनाइजर से प्रवेश द्वार पर एक अतिथि भेजने के लिए कहें ताकि वह अन्य कर्मचारियों को चेतावनी दे सके।
    • हमें पहले से बताएं, खासकर यदि आप गुब्बारे को भरने जा रहे हैं, व्यक्ति पर कंफ़ेद्दी या चमक दिखाएं। गलत व्यक्ति के साथ आश्चर्य को खराब मत करो।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com