IhsAdke.com

कैसे एक मोटर वाहन ध्वनि डिवाइस पर अटक सीडी निकालें

रेडियो कि सीडी खेलते हैं और डैशबोर्ड जुड़े हैं समस्याओं पेश कर सकते हैं जब एक सीडी ठीक अटक गई है, क्योंकि वे कार ही है, जिसका अर्थ है कि आप केवल उन्हें एक खास कोण से हेरफेर कर सकते हैं, जब तक आप को तैयार हैं में स्थापित कर रहे हैं उपकरण को हटाने और अलग करना। इसलिए, एक अटक सीडी परेशान हो सकती है। सौभाग्य से, इस समस्या को हल करने के कई तरीके हैं ध्यान दें, हालांकि, यदि कोई भी प्रक्रिया गलत तरीके से की जाती है, तो डिवाइस क्षतिग्रस्त हो सकता है (या सीडी फंस)। यह आलेख किसी विशेषज्ञ की राय को प्रतिस्थापित नहीं करना चाहिए प्रक्रिया शुरू करने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

विधि 1
शक्ति का उपयोग करना और बटन निकालना

एक कार सीडी प्लेयर चरण 1 से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र
1
कार बंद करें कुछ उपकरणों में "निष्कासन" बटन होता है जो बल-आधारित सीडी को हटाने के लिए कार्य करता है, जब पारंपरिक तरीकों में विफल हो जाते हैं। चूंकि इस पद्धति के लिए आपको सीडी प्लेयर को निकालने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए इसके साथ शुरू करना ज़रूरी है, क्योंकि इससे काम नहीं करने पर आपके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं होगा। पहले कार बंद करें
  • एक कार सीडी प्लेयर चरण 2 से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कार के साथ, "चालू" और "निकालें" बटन दबाएं एक ही समय में दोनों बटन दबाएं, उन्हें दस सेकंड के लिए दबाए रखें अगर यूनिट को मजबूरन निकालना कार्य है, तो सीडी हटा दी जाएगी।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अगर यह काम नहीं करता है, तो कार शुरू करें और फिर से प्रयास करें। कुछ सीडी प्लेयर कार के साथ काम नहीं करते हैं इनके लिए, कार के साथ दो बटन को पकड़ने की कोशिश करें।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    डिवाइस मैनुअल को देखें "ऑन" और "निकालें" बटन का संयोजन मजबूरन निकालना को सक्रिय करने के लिए एक आम संयोजन है, लेकिन फ़ंक्शन के लिए कई उपकरणों के विभिन्न संयोजन हैं। यदि आपके पास अभी भी मैनुअल है, तो इसे जांचें क्योंकि इसमें इस और अन्य कार्यों के बारे में जानकारी होनी चाहिए, जो आपकी सीडी हटाने में मदद कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अन्य सीडी का उपयोग करना

    एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    एक रिक्त सीडी ले लीजिए या इसका इस्तेमाल न करें। इस पद्धति में आपके डिवाइस में एक दूसरी सीडी डालने से रोकने के लिए एक एल्बम की वजह से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए आप शामिल हैं - खाली सीडी या जिसे आप पसंद नहीं करते हैं उसका उपयोग करें
    • आगे बढ़ने से पहले सीडी प्लेयर चालू करें। यदि मुकदमा करने के लिए आपको पहले कार शुरू करने की आवश्यकता है, तो ऐसा करें।
    • ध्यान दें: इस विधि, साथ ही लेख में वर्णित अन्य, सीडी या सीडी प्लेयर को नुकसान पहुंचा सकते हैं। मशीन में ऑब्जेक्ट डालने के दौरान सावधान रहें। यदि आप इसे हानिकारक करने के बारे में चिंतित हैं, तो इसे एक पेशेवर में ले जाएं
  • चित्र शीर्षक एक कार सीडी प्लेयर चरण 6 से एक अटक सीडी निकालें
    2
    प्रवेश द्वार में दूसरी सीडी से लगभग 2 सेंटीमीटर डालें। सीडी यूनिट से जुड़ी हुई चीज़ों से अधिक होगी। किस्मत के साथ, आप अपने हाथ में जो कुछ है, उससे ज़मीदा डिस्क स्लाइड नीचे महसूस करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से एक कार सीडी प्लेयर से फँस सीडी निकालें चरण 7
    3
    "निकालें" बटन दबाएं और सीडी को थोड़ा-सा ले जाएं। जब आप ऐसा करते हैं, तो आप तंत्र को रिलीज़ करने के लिए स्टिक सीडी पर कर्षण बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो डिवाइस मीडिया को निकालने के लिए उपयोग करता है। यदि आप महसूस करते हैं कि सीडी को फंसना शुरू होता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहें कि उसे दूसरी सीडी और सीडी स्लॉट के किनारे के बीच सैंडविच नहीं मिलता है।
    • यदि वह काम नहीं करता है, तो प्रक्रिया को दोहराएं, लेकिन जाम के खाली रिक्त सीडी डालने की कोशिश करें और लीवर अप करें। सीडी प्लेयर के अलग-अलग इंजेक्शन तंत्र हो सकते हैं, इसलिए ऊपर से नीचे की ओर से डिवाइस से सीडी निकालने के लिए आवश्यक कर्षण बनाने के लिए नीचे से दबाव अधिक कुशल हो सकता है।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    यूनिट पर दबाव डालें कभी-कभी यूनिट पर एक छोटा दबाव अटक सीडी का कर्षण बढ़ा सकता है। यदि यूनिट पैनल के ऊपर स्थित है, तो आप सफलतापूर्वक सफल हो सकते हैं यदि आप ऊपरी चरणों को दोहराते हैं या कोमल देते हैं, लेकिन फर्म, यूनिट के ठीक नीचे स्थित हैं।
    • समझें कि जब पैनल से टकराने के कार्य करने के लिए, यह भी संभव है क्षति कुछ घटकों कंसोल, तो यह अनुशंसित नहीं है अपनी कार सीडी प्लेयर और पैनल के शीर्ष सतह के बीच एक जीपीएस या अन्य संवेदनशील घटक हैं कि अगर।
  • विधि 3
    विद्युत रीसेट

    एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक 9 चित्र
    1
    डिवाइस की ऑडियो सेटिंग्स लिखें यह विधि उपयोगी है जब आप सीडी को नहीं हटा सकते क्योंकि आप बिजली बंद कर देंगे। इसमें सीडी प्लेयर को डिस्कनेक्ट करना और फिर से कनेक्ट करना शामिल है उनमें से ज्यादातर के लिए, इसका मतलब है कि सहेजी गई सेटिंग्स मिटा दी जाएंगी और ऑडियो सेटिंग पुनरारंभ हो जाएंगी। यदि आप आमतौर पर कार में बहुत सारे संगीत सुनते हैं, तो सभी सेटिंग्स को सही तरीके से बाद में सेट करने में सक्षम होने के लिए सहेजें
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    कार बंद करें और हुड को खोलें जब कार की विद्युत व्यवस्था को संभालने या बदलना, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि बिजली के झटके का कोई खतरा नहीं है। कार बंद करें और इग्निशन से सेलर्स हटा दें, और फिर बैटरी तक पहुंचने के लिए हुड को खोलें।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालने का शीर्षक चित्र 11
    3
    नकारात्मक बैटरी टर्मिनल को डिस्कनेक्ट करें यह काला है, जबकि एक सकारात्मक लाल है नकारात्मक टर्मिनल को सावधानी से डिस्कनेक्ट करें उनमें से कुछ के लिए आप तार को हटाने से पहले अखरोट को ढंकने के लिए एक रिंच या पियरर्स का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    4



    10 सेकंड प्रतीक्षा करें, फिर टर्मिनल को फिर से कनेक्ट करें। रीकनेक्ट करने के बाद, कार शुरू करें और सामान्य रूप से सीडी को निकालने का प्रयास करें। डिस्क प्लेयर और सीडी प्लेयर के पावर स्रोत को रीकनेक्ट करने से इसे फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर लौटना पड़ सकता है, जो कुछ मामलों में बेदखल फ़ंक्शन रीसेट कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक एक कार सीडी प्लेयर चरण 13 से एक अटक सीडी निकालें
    5
    यदि सीडी प्लेयर अभी शुरू नहीं करता है, तो फ़्यूज़ को बदल दें। मैनुअल पढ़ें यह पता लगाने के लिए कि वह कहाँ खड़ा है, लेकिन यह आमतौर पर पैनल के बाईं तरफ है। बैटरी को डिस्कनेक्ट करें, फ्यूज बॉक्स को हटा दें, और फिर मैन्युअल का संदर्भ लें, आपके सीडी प्लेयर्स में किसी फ़्यूज़ को बदल दें जो उड़ा हुआ है।
  • विधि 4
    टेप के साथ एक छड़ी या चाकू का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक से एक कार सीडी प्लेयर से स्टैक सीडी निकालें चरण 14
    1
    बिजली के झटके का जोखिम कम करें इस पद्धति में, आप सीडी प्लेयर में सीधे एक चाकू या समान ऑब्जेक्ट डालेंगे। धातु की चाकू बिजली लेते हैं, इसलिए यदि आपके पास लकड़ी या प्लास्टिक से बने कोई ऑब्जेक्ट है, तो यह बेहतर काम करेगा (उदाहरण के लिए एक पॉपल स्टिक)। यदि आपके पास एक नहीं है, तो यूनिट से बिजली काटना और किसी भी बिजली के झटके को हटा दें। कार और सीडी प्लेयर बंद करें और नकारात्मक बैटरी टर्मिनल डिस्कनेक्ट करें।
    • ध्यान दें: इस विधि, साथ ही लेख में वर्णित अन्य, सीडी या सीडी प्लेयर को नुकसान पहुंचा सकते हैं। मशीन में ऑब्जेक्ट डालने के दौरान सावधान रहें। यदि आप इसे हानिकारक करने के बारे में चिंतित हैं, तो इसे एक पेशेवर में ले जाएं
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    2
    चाकू (या समान वस्तु) के आसपास चिपकने वाला टेप (चिपकने वाला पक्ष के साथ) से गुजारें। सबसे बेहतरीन टेप का उपयोग करें जो आपको सर्वोत्तम परिणामों के लिए मिल सकता है। प्लास्टिक स्पॉट्यूलस, यदि आप टेप ठीक से पास करते हैं, तो अंत में स्लाइड नहीं करेंगे। यदि आप किसी अन्य वस्तु का उपयोग कर रहे हैं, तो एक popsicle छड़ी की तरह, किसी भी बिंदु पर tapers नहीं, तो आप वस्तु में टेप कई बार पारित करने के लिए, उस में एक नाली बनाने की सतह के लिए अच्छी तरह से यह सुरक्षित करने के लिए वस्तु के आसपास इसे फिर से रोल की जरूरत है और हो सकता है ऑब्जेक्ट का
  • चित्र शीर्षक से एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें चरण 16
    3
    चाकू के एक तरफ एक पतली टुकड़ा पेपर संलग्न करें चूंकि चाकू (या अन्य ऑब्जेक्ट) अब टेप के साथ कवर किया गया है, इसे सीडी प्लेयर में डालना मुश्किल हो सकता है प्रक्रिया को कम करने के लिए, ऑब्जेक्ट नरम के एक तरफ बनाने के लिए पेपर का उपयोग करें। चाकू पर पन्नी या कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा रखें चाकू के सटीक आकार से मिलान करने के लिए इसे कैंची की एक जोड़ी से काटें।
  • चित्र शीर्षक से एक कार सीडी प्लेयर से फँस सीडी निकालें चरण 17
    4
    चाकू को सीडी प्लेयर में डालें, चिपकने वाला पक्ष नीचे। धीरे सीडी के शीर्ष तक पहुंचने के लिए ऑब्जेक्ट को ले जाएं। टेप छड़ी करने के लिए इसे धीरे से दबाएं जब आपको लगता है कि यह घटित होता है, तो उसे उठाने और इकाई से निकालने का प्रयास करें।
  • विधि 5
    क्रेडिट कार्ड और एक पेचकश का उपयोग करना

    एक कार सीडी प्लेयर स्टेप 18 से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक चित्र
    1
    बिजली के झटके का जोखिम कम करें जैसा कि ऊपर वर्णित है, सीडी प्लेयर से पावर स्रोत को डिस्कनेक्ट करें और आगे बढ़ने से पहले इलेक्ट्रिक डिस्चार्ज को समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें। कार और डिवाइस को डिस्कनेक्ट करें, और फिर नकारात्मक बैटरी टर्मिनल।
    • ध्यान दें: यदि गलत किया जाता है, तो यह विधि सीडी प्लेयर या मीडिया डिस्क को खरोंच या नुकसान पहुंचा सकती है। हमेशा की तरह, सावधान रहें, और यदि आपको डर है, तो एक पेशेवर की तलाश करें
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    2
    एक प्लास्टिक कार्ड लें, जैसे कि ड्राइवर का लाइसेंस या क्रेडिट कार्ड। इस विधि के लिए, एक पतली, हार्ड कार्ड का उपयोग करें। एक समय सीमा समाप्त कार्ड या बेकार वस्तु का उपयोग करें क्योंकि यह आपको तोड़ सकता है या आपको याद आ सकता है। कार्ड के एक तरफ एक तरफ कोने में से एक के पास दो तरफा टेप पास करें।
    • वैकल्पिक रूप से, यह दफ़्ती को सुरक्षित करके पारंपरिक चिपकने वाला टेप का उपयोग करना संभव है, और फिर एक नाली बनाना जिससे कि वस्तु के चारों ओर अधिक परतें लपेट करना संभव हो।
  • एक कार सीडी प्लेयर से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक से चित्र चरण 20
    3
    फ्लैट अंत के साथ एक पतली पेचकश लो। यह विधि, हालांकि ऊपर वर्णित प्लास्टिक के रंग के समान है, सीडी को प्लास्टिक की दफ़्ती संलग्न करने की प्रक्रिया में सहायता से अलग है। एक फ्लैट, फ्लैट पेचकश की आवश्यकता होगी। आपको बेहतरीन तरीके से उपयोग करें क्योंकि आपको इसे सीडी प्लेयर में आंशिक रूप से सम्मिलित करना होगा।
  • चित्र शीर्षक से एक कार सीडी प्लेयर से फँस सीडी निकालें चरण 21
    4
    कार्ड को मीडिया स्लॉट में डालें और उसे सीडी (स्टिकर साइड डाउन) के ठीक ऊपर स्थित करें। मई पेचकश का उपयोग करने के 2 सेमी के आसपास, आप मार्गदर्शन और कहीं सुनिश्चित करें कि यह सीडी से ऊपर डाला जाएगा और नहीं कार्ड के अंत तक उसे पकड़ की जरूरत है, मशीन में डाला जाता है।
  • चित्र शीर्षक एक कार सीडी प्लेयर से एक अटक सीडी निकालें चरण 22
    5
    कार्ड के साथ, कार्ड के ठीक ऊपर स्क्रू ड्राअर स्लाइड करें। इसका इस्तेमाल धीरे से दबाएं। यह यूनिट से जुड़ी सीडी के ऊपर संलग्न करने के लिए कार्ड के निचले हिस्से से जुड़ी टेप का कारण होगा।
  • एक कार सीडी प्लेयर स्टेप 23 से स्टिक सीडी निकालें शीर्षक वाला चित्र
    6
    पेचकश निकालें, और धीरे से आकार को कार्ड खींचें। भाग्य के साथ, सीडी कार्ड के साथ बाहर आ जाएगी अगर ऐसा नहीं है, तो पिछले चरणों को दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • एक डबल पक्षीय फोम टेप और एक मक्खन चाकू के 3 मीटर ले लो। चाकू पर टेप रखो और इसे सीडी के नीचे स्लाइड करें जो फंस गया था। इसे धीरे से खींचें और इसे स्लाइड करें
    • इस सीडी को प्लास्टिक से बना है जो आम तौर पर सीडी के पैक में आता है इस सतत समस्या को हल करने के लिए एक महान उपकरण है।

    सूत्रों और कोटेशन




    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com